जब आप बीमार हो जाते हैं तो क्या आपके पालतू जानवर महसूस करते हैं?

जब आप बीमार हो जाते हैं तो क्या आपके पालतू जानवर महसूस करते हैं?
सीसी छवि: पैसा

हम सभी को पालतू जानवर हैं जो वहां महसूस करते हैं उनके साथ एक विशेष कनेक्शन , जिस तरह से वे सोचते हैं, कार्य करते हैं और महसूस करते हैं। और जब संदेहवादी कहते हैं कि उन्हें कोई भावना नहीं है, हम जानते हैं कि वे करते हैं। और जब हम बीमार होते हैं तो इसका एक विशेष उदाहरण हमारे प्यारे दोस्तों का रवैया है।

क्या आपके पास पालतू जानवर है जो आपको बुरा लगता है, फ्लू है, क्या आप बीमार हैं या सिर्फ सिरदर्द है? खैर, तुम अकेले नहीं हो। कई पालतू मालिक भी सोचते हैं। जब शरीर 100 अंक नहीं चलता है, तो ऐसा लगता है जैसे वे इसे महसूस करते हैं और वे हमें स्नेह, सुरक्षा (और कई बार, गर्मी) देने की कोशिश कर रहे हैं।

यदि आपको आश्चर्य है कि क्या आपका कुत्ता आपको परेशान कर रहा है जो बीमारी महसूस कर रहा है, तो उत्तर हाँ है, wisconsinpetcare.com के अनुसार। वे बताते हैं कि, उदाहरण के लिए, कुत्तों- जिनके पास गंध की शानदार भावना है- मानव की गंध की भावना से लगभग 100,000 गुना अधिक संवेदनशील, उन चीजों को महसूस कर सकते हैं जिन्हें आपको कोई जानकारी नहीं है। और जब हम बीमार हो जाते हैं, तो हमारी "मूल रसायन" बदलती है, और आपका कुत्ता उस मामूली परिवर्तन को महसूस कर सकता है जिसे किसी अन्य व्यक्ति को समझने में सक्षम नहीं है। प्रकाशन के अनुसार, कुत्तों की गंध की विशेष भावना अस्थिर कार्बनिक यौगिकों को समझ सकती है जो रोगों और यहां तक ​​कि कैंसर की प्रारंभिक रोकथाम में मदद कर सकती हैं। वे समझाने कि वे व्यक्ति की सांस में फेफड़ों के कैंसर का पता लगाने के, एक स्तन ट्यूमर के स्थान इंगित करने और मूत्राशय कैंसर या प्रोस्टेट एक मानव के मूत्र सूँघने पता लगाने के लिए मिल सकता है। और वास्तव में, यह घर्षण क्षमता क्या है गाइड कुत्तों मधुमेह के हमलों या मिर्गी को रोकने के लिए।

यह क्षमता सिर्फ कुत्तों के बारे में नहीं है। बिल्लियों को बीमारी को रोकने और मृत्यु के बारे में भी चेतावनी देने के लिए अपने तेज पशु इंद्रियों का भी उपयोग करते हैं। अच्छी तरह से ज्ञात ऑस्कर का मामला था "थेरेपी बिल्ली"प्रोविडेंस, रोड आइलैंड में एक नर्सिंग होम के निवासियों की मौत foretelling। बिल्ली मनोभ्रंश से बुजुर्ग पीड़ा के साथ इस घर के पालतू था और चरम और डॉ डेविड डोसा का अध्ययन के रूप में ऑस्कर त्रुटि के लिए बहुत कम मार्जिन के साथ भविष्यवाणी की, घर के निवासियों की मौत। ऑस्कर अपने दिन बिताए कमरे से निवासियों के बीच कमरे में भटक और बहुत जो लोग सचमुच समय में गिना था छोड़कर कोई भी साथ रहने का "प्रशंसक" नहीं था। वास्तव में, के क्वार्टर फाइनल में रोगियों को जो मर रहे थे और नहीं जाने दिया, दरवाजा फाड़। और जब तक डॉ डोसा इस के लिए एक वैज्ञानिक कारण नहीं मिला, यह माना जाता है कि घ्राण क्षमता बिल्लियों के लिए था जो केटोन की गंध कर सकता है -जैव रासायनिक उत्पाद जो हम मरने वाले हैं जब हम जारी करते हैं - हम जाने देते हैं।




यह न केवल एक बीमारी या संक्रमण है जिसे जानवर महसूस कर सकते हैं। कुत्ते भी मालिक के मनोदशा महसूस करते हैं। पत्रिका लंदन के विश्वविद्यालय में पशु अनुभूति द्वारा प्रकाशित एक अध्ययन में यह पाया कि कुत्तों और अधिक लोगों को रो रहे थे कि जो लोग एक गीत गुनगुना रहे थे दृष्टिकोण की संभावना थी और विनम्रता से मानव का जवाब दिया।

Wisconsinpetcare.com भी बताते हैं कि प्रभावी रूप से कुत्तों मानव में एक विशेष सेंसर खुशी है और ऊपर महसूस कर सकते हैं और इस तरह के ऑक्सीटोसिन, डोपामाइन और सेरोटोनिन के रूप में भावनाओं और मूड से संबंधित हमारे हार्मोन नीचे। शायद यह बताता है कि जब हम बुरा महसूस करते हैं तो वे हमारे साथ क्यों झुकाते हैं।

वैज्ञानिक समुदाय अभी भी इन तथ्यों के लिए सुसंगत स्पष्टीकरण खोजने की कोशिश कर रहा है। ऑस्कर के मामले में, उन्होंने सोचा कि यह आंदोलन की कमी हो सकती है जिसने मृत्यु की भविष्यवाणी की है जो कि बिल्ली के बच्चे को सतर्क करता है, साथ ही साथ समझाता है डॉ थॉमस ग्रेव्स, इलिनोइस विश्वविद्यालय से बिल्ली के विशेषज्ञ जो प्रमाणित करते हैं कि बिल्लियों को महसूस हो सकता है कि मौसम कब बदल रहा है, जब अन्य जानवर बीमार हैं और वास्तव में, वे कहते हैं कि वे भी भूकंप की भविष्यवाणी करने के लिए प्रसिद्ध हैं।

जबकि वे वैज्ञानिक कारणों की तलाश कर सकते हैं कि क्यों मनुष्य मनुष्यों की अभिव्यक्ति के कुछ तरीकों से प्रतिक्रिया देता है, कई बार ये जांच एक मृत अंत तक पहुंच जाती है, जिससे हमें जवाब मिल जाता है कि हम - समर्थक पालतू जानवर - हम अपने दिल में महसूस करते हैं: टी ओडो हमारे प्यारे साथी की आत्मा में है.

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक कुत्ते के साथ बूढ़े होने के 3 कारणएक कुत्ते के साथ बूढ़े होने के 3 कारण
कुत्ते आपके दिमाग को पढ़ सकते हैं और ईर्ष्या महसूस कर सकते हैंकुत्ते आपके दिमाग को पढ़ सकते हैं और ईर्ष्या महसूस कर सकते हैं
कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता अकेला महसूस करता हैकैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता अकेला महसूस करता है
कुत्ते मानव अकेलापन को कम करते हैंकुत्ते मानव अकेलापन को कम करते हैं
कुत्ते ईर्ष्या महसूस करते हैंकुत्ते ईर्ष्या महसूस करते हैं
आपका कुत्ता क्यों छाल करता है?आपका कुत्ता क्यों छाल करता है?
कुत्तों को क्या भावनाएं महसूस होती हैं?कुत्तों को क्या भावनाएं महसूस होती हैं?
कुत्ता, साथी और शाश्वत दोस्तकुत्ता, साथी और शाश्वत दोस्त
दस्त के साथ कुत्तों के लिए प्राकृतिक उपचारदस्त के साथ कुत्तों के लिए प्राकृतिक उपचार
अपने पालतू जानवर की मौत पर काबू पाएंअपने पालतू जानवर की मौत पर काबू पाएं
» » जब आप बीमार हो जाते हैं तो क्या आपके पालतू जानवर महसूस करते हैं?
© 2022 TonMobis.com