कुत्ते में तनाव के 10 संकेत

कुत्ते में तनाव के 10 संकेत

कुछ बहुत स्पष्ट सिग्नल हैं जो हमें सतर्क कर सकते हैं कि हमारा कुत्ता तनाव से पीड़ित है। Iquest- क्या आप उन्हें पहचानने के बारे में जानेंगे? अगर आपको संदेह है कि आपका सबसे अच्छा दोस्त खराब स्थिति से गुजर रहा है, तो हम अनुशंसा करते हैं कि आप विशेषज्ञ पशु के इस लेख को पढ़ना जारी रखें:

हम आपको विस्तार से जा रहे हैं कुत्ते में तनाव के 10 संकेत कि, व्यक्तिगत रूप से या संयुक्त रूप से, एक गंभीर स्वास्थ्य समस्या में अनुवाद कर सकते हैं जो सीधे उनके कल्याण और कभी-कभी स्वास्थ्य को भी प्रभावित करता है।

एक मिनट जाने दो, पता लगाएं कि क्या आपका कुत्ता तनाव से पीड़ित है और आप उसकी मदद कैसे कर सकते हैं:

आप में भी रुचि हो सकती है: पानी और भूमि कछुए में आम बीमारियां

1. अति सक्रियता

तनावग्रस्त कुत्तों के लिए एक अति सक्रिय व्यवहार होने के लिए यह बहुत आम है। वे हैं शांत होने में असमर्थ और लंबे समय तक वे अपने रास्ते में फर्नीचर और किसी भी बर्तन को चबाते हैं संचित तनाव जारी करें.

1. अति सक्रियता

2. रूढ़िवादों की उपस्थिति

रूढ़िवादी हैं लगातार दोहराव आंदोलन जो एक निश्चित उद्देश्य के बिना कुत्ते को बाहर ले जाता है। कई प्रकार के रूढ़िवादी तरीके हैं: हम देख सकते हैं कुत्तों जो उनकी पूंछ काटने , जो अदृश्य जानवरों का शिकार करता है, जो बिना रोक के छाल ... वे दोहराए जाने वाले और निरंतर आदतें हैं।

2. रूढ़िवादों की उपस्थिति

3. अतिरंजित प्रतिक्रियाएं

हो सकता है कि आपका कुत्ता पहले से ही थोड़ा भौंक रहा था, जमीन से चीजें खा ली थी या अतीत में पहले से ही अन्य कुत्तों पर प्रतिक्रिया दे दी थी। जो भी उनकी आदतें थीं, अब आप इसके अधिक गहन व्यवहार का पालन करते हैं . तनावग्रस्त कुत्ते में प्रतिक्रियाएं तेज होती हैं।

3. अतिरंजित प्रतिक्रियाएं

4. लापरवाही और हंसी

अगर हम देखते हैं कि एक कुत्ता आराम करता है और एक बेहद अतिरंजित तरीके से लार ध्यान देना आवश्यक होगा कि यह ऐसी आदत नहीं है जो दोबारा और लगातार किया जाता है। यह कुत्ते में तनाव के लक्षणों में से एक है जिसे हमें ध्यान में रखना चाहिए।

4. लापरवाही और हंसी

5. ध्यान की कमी

कुत्तों ने जोर दिया कि एक पीड़ित है सामान्यीकृत घबराहट जिससे उनके लिए ध्यान केंद्रित करना, ध्यान देना, हमारे आज्ञाकारिता आदेशों का पालन करना मुश्किल हो जाता है ... हालांकि, यदि आपका कुत्ता एक प्रस्तुत करता है व्यापक ध्यान की कमी और हमेशा से (न केवल अब आप तनावग्रस्त हैं) यदि आप ध्यान घाटे की समस्या है तो आप अपने पशुचिकित्सा के साथ मूल्यांकन कर सकते हैं।

5. ध्यान की कमी

6. अत्यधिक पेंटिंग




पैंटिंग वह उपकरण है जो कुत्तों का उपयोग करता है शरीर से गर्मी निकालें . यदि आप अपने कुत्ते को परिस्थितियों में पेंटिंग देखते हैं जहां उसे शांत होना चाहिए, तो शायद वह तनावग्रस्त हो जाता है और उसे लगता है कि तनाव से छुटकारा पाने की जरूरत है। कभी-कभी पेंटिंग के साथ दुःख और उदासी की आवाज हो सकती है।

6. अत्यधिक पेंटिंग

7. प्रतिक्रियाशीलता या उड़ान

तनावग्रस्त कुत्ता आमतौर पर महसूस करता है एक अपरिचित स्थिति में बहुत असहज या जो तनाव पैदा कर रहा है। यदि, उदाहरण के लिए, हमारे कुत्ते को अन्य कुत्तों का सामना करते समय तनाव का सामना करना पड़ता है, तो इनमें से प्रत्येक मुठभेड़ इसे खत्म कर देगी। इससे आप इस उत्तेजना के लिए भागने या प्रतिक्रिया करने के लिए बहुत नकारात्मक प्रतिक्रिया देंगे (चाहे वह एक व्यक्ति, पर्यावरण, वस्तु या विशिष्ट स्थिति हो)।

7. प्रतिक्रियाशीलता या उड़ान

8. बालों के झड़ने

बालों के झड़ने आमतौर पर होता है पुरानी तनाव के मामलों में जिसमें कुत्ते को पीड़ित स्थिति से शारीरिक रूप से प्रभावित होना शुरू होता है। यदि आप देखते हैं कि आपका कुत्ता शुद्ध चिंता से बालों को खोना शुरू कर देता है, तो आपको चाहिए जितनी जल्दी हो सके पशु चिकित्सक के पास जाओ . आप अनिवार्य रूप से चाट (एक्रल ग्रानुलोमा) या सीधे अपने दांतों से फाड़कर बालों को भी खो सकते हैं। जितनी जल्दी हो सके अधिनियम, लेकिन आपातकालीन सिग्नल भेजता है।

8. बालों के झड़ने

9. मांसपेशी कठोरता

खासतौर से ऐसी परिस्थितियों में जो तनाव पैदा करते हैं, हम देख सकते हैं सामान्य से अधिक तनाव और कठोर . तनाव में पूंछ और अंगों का निरीक्षण करना आम है, कुछ महत्वपूर्ण घटना होने की प्रतीक्षा कर रहा है।

9. मांसपेशी कठोरता

10. व्यवहार में परिवर्तन

अंत में हम एक सामान्य समस्या के साथ सूची खत्म करते हैं: व्यवहारिक परिवर्तन। कुत्तों के लिए यह बहुत आम है जो तनाव से पीड़ित होते हैं उन व्यवहारों को विकसित करना शुरू करते हैं जो पहले कभी नहीं दिखाए गए थे: आक्रमण, शर्मनाकता, अवसाद, भयभीतता ... लेकिन उन्हें ठोस परिस्थितियों में दिखाने की बजाय, वे सामान्यीकृत तरीके से ऐसा करना शुरू करते हैं। यह कुत्ते में तनाव के सबसे खुला संकेतों में से एक है।

10. व्यवहार में परिवर्तन

तनावग्रस्त कुत्ते की मदद कैसे करें

अगर आपको लगता है कि आपका कुत्ता बहुत तनावपूर्ण है, तो हम अनुशंसा करते हैं कि आप जितनी जल्दी हो सके एक नैतिकतावादी या कुत्ते शिक्षक के पास जाएं। पेशेवर आंकड़े दोनों आपकी मदद करेंगे और आपको मार्गदर्शन करेंगे आपके मामले के लिए उपयोगी टिप्स और दिशानिर्देश . इसके अलावा, वे आपके कुत्ते में तनाव पैदा करने वाले कारण की पहचान करने में आपकी सहायता कर सकते हैं।

हालांकि, अगर आपने कुत्ते में तनाव के इन 10 संकेतों में से कोई भी देखा है, तो हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारे लेख पर जाएं ताकि आप जान सकें कि अगर आपका कुत्ता तनावग्रस्त हो तो क्या करना है। कुछ खोजें अपनी कल्याण में सुधार करने के लिए सुझाव साथ ही साथ कुछ बहुत ही उपयोगी चालें जो आपको अपनी घबराहट को चैनल करने में मदद करेंगी।

तनावग्रस्त कुत्ते की मदद कैसे करें

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्ते में तनाव के 10 संकेत , हम आपको हमारे व्यवहार समस्या अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
दुर्व्यवहार कुत्तों के 5 सबसे लगातार संकेतदुर्व्यवहार कुत्तों के 5 सबसे लगातार संकेत
मेरे कुत्ते के तनाव को कैसे कम करेंमेरे कुत्ते के तनाव को कैसे कम करें
अगर मेरे कुत्ते पर जोर दिया जाता है तो क्या करना है?अगर मेरे कुत्ते पर जोर दिया जाता है तो क्या करना है?
अगर मेरा कुत्ता बहुत तेज़ खाता है तो क्या करें?अगर मेरा कुत्ता बहुत तेज़ खाता है तो क्या करें?
कुत्ते में एस्ट्रस के 6 कारणकुत्ते में एस्ट्रस के 6 कारण
क्या आपने कुत्ते को अपनाया है और तनाव है?क्या आपने कुत्ते को अपनाया है और तनाव है?
नए साल में अपने कुत्ते को शांत कैसे रखें?नए साल में अपने कुत्ते को शांत कैसे रखें?
कुत्ते की पूंछ की गति क्या है?कुत्ते की पूंछ की गति क्या है?
कुत्तों को डांटना बुरा है?कुत्तों को डांटना बुरा है?
कुत्तों में तनावकुत्तों में तनाव
» » कुत्ते में तनाव के 10 संकेत
© 2022 TonMobis.com