क्या कुत्ते आपदाओं की भविष्यवाणी करते हैं?

क्या कुत्ते आपदाओं की भविष्यवाणी करते हैं?

कुत्तों, अन्य जानवरों की प्रजातियों के साथ होता है बस के रूप में, अलौकिक प्राकृतिक आपदाओं को रोकने के लिए की क्षमता है। सभी प्रौद्योगिकी हमारे पास के बावजूद मानव, हम पशु वृत्ति है कि रोकता है भूकंप, सुनामी, बाढ़, भूस्खलन, हिमस्खलन और इतने पर मैच के लिए असफल।

वर्तमान लेख में, विशेषज्ञ एनीमल कारणों की व्याख्या करेगा, कुछ वैज्ञानिक रूप से सिद्ध, जिसके लिए आज के प्रश्न के बारे में सिद्धांत: iquest-Dogs आपदाओं की भविष्यवाणी? नीचे सब कुछ पता करें:

आपको भी रुचि हो सकती है: कुत्ते गर्भावस्था की भविष्यवाणी करते हैं?

कुत्तों की बेहतर सुनवाई होती है

कुत्ते के पास मानव की बेहतर सुनने की क्षमता है। मनुष्यों द्वारा सुनाई जाने वाली सभी आवाज़ें सुनने के अलावा, अल्ट्रासाउंड और infrasound कैप्चर करने में सक्षम हैं मानव जाति की श्रवण सीमा के बाहर। अल्ट्रासाउंड इतने तीव्र होते हैं कि मानव कान उन्हें पहचानने में असमर्थ है - लेकिन कुत्ते सक्षम हैं।

Infrasound इतने गंभीर लगता है कि हमारे कान हालांकि विरोधाभास है कि हाँ हम त्वचा के माध्यम से कुछ infrasound पर कब्जा, या दबाव का एक प्रकार लग रहा है पर पेट दिया जाता है करने में सक्षम हैं detectar- करने में सक्षम नहीं है। कुत्तों infrasound मुसीबत, एक और तरीका है पता चलता है कि कुत्तों आपदाओं की भविष्यवाणी, या कम से कम ऐसा करने की क्षमता है सुना है।

कुत्तों की बेहतर सुनवाई होती है

कुत्ते की गंध की कोई सीमा नहीं है

कुत्तों की घर्षण क्षमता पौराणिक है। यह सिर्फ इतना नहीं है कि यह भावना है हमारे मुकाबले हजारों गुना अधिक है - आश्चर्यजनक बात यह है कि वे सहज रूप से उन घर्षण सूचनाओं को कैसे संसाधित करते हैं, जिन्हें वे समझते हैं, और सही तरीके से जवाब देते हैं।

वैज्ञानिक रिपोर्टों के मुताबिक, कुत्ते हवा की रासायनिक संरचना में सूक्ष्म परिवर्तनों का पता लगाने में सक्षम हैं, जो कुछ वायुमंडलीय घटनाओं, या विनाशकारी प्रक्षेपित करते हैं।

कुत्ते की गंध की कोई सीमा नहीं है

एक जन्मजात वृत्ति

समझें कि कुत्तों की तुलना में बेहतर सुनने और गंध की तुलना में इंसानों की चीजों को सुनने और गंध करने में सक्षम हैं जिन्हें हम कभी नहीं समझ पाएंगे, कारणों को समझना बहुत आसान है।

हालांकि, यह समझना मुश्किल है कि कुत्ता इन श्रवण और घर्षण संकेतों का अनुवाद कैसे करता है मजबूत premonitions कि वे आपदाओं के ट्रिगर होने से कुछ घंटे पहले गंभीर खतरों के बारे में चेतावनी देते हैं। सबसे ऊपर, इस बात पर विचार करते हुए कि सीमित समय दिया गया है, वे अपनी मां के साथ हैं, उनके लिए उन्हें आपदाओं से संबंधित कुछ भी सिखाना असंभव है।




हम एक बेहतर स्पष्टीकरण के अलावा निष्कर्ष निकाल सकते हैं कि कुत्तों को समझने वाले अजीब परिवर्तन उनके मस्तिष्क में प्रतिक्रिया को उकसाते हैं यह उन्हें भागने और दूर जाने के लिए प्रेरित करता है उस क्षेत्र के जहां वे आने वाली आपदा को समझते हैं। ऐसा लगता है कि कुत्ते को अपने पूर्वनिर्धारित की सटीक प्रकृति नहीं पता है, लेकिन यह स्पष्ट है कि आपको उस स्थान से बहुत दूर और जल्द से जल्द दूर जाना होगा जहां आप उस पल में हैं।

iquest- क्या यह आपकी वृत्ति है जो आपको चेतावनी देती है? Iquest-Dogs वास्तव में आपदाओं की भविष्यवाणी?

एक जन्मजात वृत्ति

कुत्ते चेतावनी देते हैं

एक घटना जो अक्सर देखी गई है, वह कुत्तों है वे बहुत बेचैन हैं जब वे आपदा के आस-पास के मनुष्यों को अपने महान संकट को संवाद करने की कोशिश करते हुए आपदा की आसन्नता का पता लगाते हैं।

वे अपनी चेतावनियों के साथ प्रयास करते हैं कि मनुष्य खुद को आपदा से बचाते हैं और जीवन बचाओ . दुर्भाग्यवश मनुष्य हमेशा हमारे कुत्तों से इन भयानक चेतावनियों को अनदेखा करते हैं।

कुत्ते चेतावनी देते हैं

जिओमैग्नेटिज्म और वायुमंडलीय आयनीकरण

भूकंप से पहले वैज्ञानिक रूप से साबित होने वाली दो अन्य घटनाएं हैं geomagnetism और वायुमंडलीय आयनीकरण में परिवर्तन.

  • जिओमैग्नेटिज्म पृथ्वी के चुंबकीय क्षेत्र के बारे में है जो एक क्षेत्र से दूसरे क्षेत्र में भिन्न होता है। जब किसी क्षेत्र के चुंबकत्व में परिवर्तन होते हैं, तो भूकंप आम है। कुत्ते और अन्य जानवर इन परिवर्तनों को देखते हैं।
  • वातावरण आयनित है, जिसका अर्थ है कि आयन (परमाणु या विद्युत चार्ज किए गए अणु) हैं। प्रत्येक जोन में अपने आयनोमंड में एक निश्चित प्रकार का आयनीकरण होता है, जो प्रत्येक क्षेत्र के आकाश में एक प्रकार का विद्युत पदचिह्न होता है।

उपग्रहों के माध्यम से यह सत्यापित किया गया है कि, भूकंप के उत्तराधिकार से पहले, उन क्षेत्रों पर आयनोस्फीयर में परिवर्तन होता है जो प्रभावित होंगे। कुत्ते हवा में इन भौतिक और रासायनिक परिवर्तनों के प्रति संवेदनशील होते हैं। चीन, अन्य वैज्ञानिक तरीकों के बीच, जानकारी के स्रोत के रूप में जानवरों और उनके व्यवहार का उपयोग करता है भूकंप की रोकथाम.

जिओमैग्नेटिज्म और वायुमंडलीय आयनीकरण

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं क्या कुत्ते आपदाओं की भविष्यवाणी करते हैं? , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
खोज और बचाव कुत्तोंखोज और बचाव कुत्तों
क्या कुत्ते रंग में देखते हैं?क्या कुत्ते रंग में देखते हैं?
क्योंकि कुत्ते इतने वफादार हैंक्योंकि कुत्ते इतने वफादार हैं
क्या कुत्ते गर्भावस्था की भविष्यवाणी करते हैं?क्या कुत्ते गर्भावस्था की भविष्यवाणी करते हैं?
क्या कुत्ते मौत की भविष्यवाणी करते हैं?क्या कुत्ते मौत की भविष्यवाणी करते हैं?
मनुष्यों के कान बनाम कुत्तों के कानमनुष्यों के कान बनाम कुत्तों के कान
कुत्ते की गंधकुत्ते की गंध
कुत्ते की उत्पत्ति के बारे मेंकुत्ते की उत्पत्ति के बारे में
एक असाधारण भावनाएक असाधारण भावना
जब आप बीमार हो जाते हैं तो क्या आपके पालतू जानवर महसूस करते हैं?जब आप बीमार हो जाते हैं तो क्या आपके पालतू जानवर महसूस करते हैं?
» » क्या कुत्ते आपदाओं की भविष्यवाणी करते हैं?
© 2022 TonMobis.com