मेरी बिल्ली का चरित्र क्यों बदल गया है?

मेरी बिल्ली का चरित्र क्यों बदल गया है?

जब यह आता है फेलिन के व्यक्तित्व , कुछ भी लिखा नहीं है। प्रत्येक का चरित्र काफी अलग है, यही कारण है कि डरावनी और डरावनी minins से सबसे उत्सुक, साहसी और साहसी के लिए खोजना संभव है।

अगर आपके घर में बिल्ली है तो शायद यह जानना मुश्किल नहीं है कि आपके प्यारे दोस्त की प्राथमिकताएं क्या हैं, वह कुछ स्थितियों पर कैसे प्रतिक्रिया करेगा और उसका सामान्य मूड क्या होगा। यही कारण है कि जब आपकी बिल्ली के चरित्र में कुछ बदलाव होता है तो यह उन संभावित कारणों की समीक्षा करने का समय है, जिन्होंने इस बदलाव को हल करने के लिए प्रेरित किया है। इसलिए, ExpertoAnimal में हम समझाते हैं आपकी बिल्ली का चरित्र क्यों बदल गया है और इसे कैसे हल करें।

आप भी रुचि ले सकते हैं: अगर मेरा सांप नहीं खाता तो मुझे क्या करना चाहिए?
सूची

आपकी बिल्ली का चरित्र

जैसे ही बिल्ली बढ़ती है, यह देखना आसान है कि उसका अंतिम चरित्र क्या होगा। कोई बिल्ली दूसरे के बराबर नहीं है, कुछ ऐसे हैं जो स्वतंत्र होना पसंद करते हैं और अपना अधिकांश समय अकेले बिताते हैं, जबकि अन्य अपने मानव मित्रों की मुख्य कंपनी बनना चाहते हैं। कुछ अधिक स्नेही, अधिक डरावनी, शर्मीली, आदि हैं, और जब वे घर में कुछ समय बिताते हैं तो उनकी प्रतिक्रियाएं और मूड अनुमानित हो सकते हैं।

यही कारण है कि बिल्ली के आदत चरित्र में अचानक परिवर्तन वे मनुष्यों में भ्रम पैदा करते हैं, और अक्सर यह जानना मुश्किल होता है कि इस परिवर्तन को क्या प्रेरित करता है। स्पष्ट कारण के बिना लगातार meowing, आक्रामकता, भूख की कमी, उदासी रवैया, घबराहट, संपर्क से बचने, मूत्र अंकन, दूसरों के बीच: इस वजह से आप इस तरह के रूप में संभव के संकेत, के बारे में पता होना चाहिए।

उपर्युक्त कुछ संकेत हैं जो आपकी बिल्ली में चरित्र के परिवर्तन को इंगित कर सकते हैं, सामान्य से अलग मूड के साथ। विविधताएं इस नए व्यवहार को ट्रिगर करने के कारण हैं, इसलिए उन्हें जानना सुविधाजनक है कि उन्हें कैसे सामना करना है।

आपकी बिल्ली का चरित्र

गर्मी का समय

Zeal आपकी बिल्ली के जीवन में एक मंच है, चाहे नर या मादा, वह चरित्र का एक कठोर परिवर्तन ट्रिगर करता है . यदि आप एक साथी के रूप में बिल्ली रखने के लिए नए हैं, तो यह निश्चित रूप से आपको आश्चर्यचकित कर देगा।

गर्मी में एक नर अपने मूत्र के साथ स्प्रे करता है जो वह संभावित प्रतिस्पर्धियों को दूर करने और अपने क्षेत्र को चिह्नित करने के लिए पाता है। इसके अलावा, उसके पास घर छोड़ने और अन्य बिल्लियों के साथ आक्रामक बनने की अधिक इच्छा है। महिला, दूसरे हाथ पर, जोर से meows का उत्सर्जन करता है संभावित संभोग भागीदारों को आकर्षित करने, घर और एक अधिक देखभाल रवैया न केवल अपने मानव के साथ के विभिन्न भागों में मूत्र के ejections के साथ इस के साथ है, लेकिन सब कुछ पर है कि के साथ अपने कदम।

आप अपनी बिल्ली महिलाओं की या अपनी बिल्ली एक कूड़े है कि तलाश में बाहर एक दुर्घटना का जोखिम हो सकता नहीं करना चाहते हैं, हम उन्हें घर के अंदर की सलाह देते हैं, जबकि उत्साह से गुजर रहा है और सबसे अच्छा समय नसबंदी प्रदर्शन करने के बारे में अपने पशु चिकित्सक के साथ की सलाह ।

गर्मी का समय

जाली के बाद आपकी बिल्ली का चरित्र बदल गया है

neutering बिल्लियों की प्रक्रिया का तात्पर्य है कि उत्साह से संबंधित हार्मोन फिर से स्रावित नहीं की जाएगी, तो यह अपनी बिल्ली के स्वभाव में बदलाव है, जो ज्यादातर मामलों में सकारात्मक है सूचना के लिए बहुत संभव है।

एक बिल्ली या neutered बिल्ली यह अधिक घर और शांत हो जाएगा , बाहर से संभावित खतरों से परहेज। आपका व्यक्तित्व अधिक शांत और आसन्न होगा।

क्या आप किसी भी बीमारी से पीड़ित हैं?

कई बीमारियां, साथ ही आपको किसी प्रकार का दर्द महसूस हो रहा है, आपकी बिल्ली अलग तरीके से व्यवहार करेगा . वह छिपाने की कोशिश कर सकता है, आक्रामक बन सकता है और आपको उसके पास आने से रोक सकता है, खाने से रोक सकता है और यहां तक ​​कि चुप रह सकता है और बहुत ही बात नहीं कर सकता। इन संकेतों और सामान्य से बाहर किसी भी अन्य से पहले, तुरंत अपने पशुचिकित्सा से परामर्श लें।

उन सभी को जानने के लिए, हमारे लेख को याद न करें जिसमें हम आपको बिल्लियों में दर्द का मुख्य संकेत दिखाते हैं।

क्या आप किसी भी बीमारी से पीड़ित हैं?

किसी प्रियजन की मौत




हालांकि कई लोग सोचते हैं कि बिल्लियों उनके आसपास के लोगों के साथ भावनात्मक बंधन बनाने में असमर्थ हैं, यह एक बड़ा झूठ है। एक करीबी सदस्य की मौत परिवार या एक बचपन का दोस्त, एक और पालतू जानवर के रूप बिल्लियों में उदासी और अवसाद के मुकाबलों पैदा कर सकता है। इस अर्थ में, आप ध्यान में रखना चाहिए कि वे हमारे जैसे, यह भी एक शोक की अवधि के माध्यम से जाने के लिए और, अगर अपनी बिल्ली के किसी भी है, तो आप जितनी जल्दी हो सके अपने भावनात्मक स्थिरता हासिल करने के लिए अपने सभी प्यार देना चाहिए।

उन्होंने हाल ही में अपने चरित्र को बदल दिया है

बिल्लियों क्षेत्रीय जानवर हैं जो न केवल मूत्र के माध्यम से उनके विचारों को चिह्नित करते हैं, बल्कि उन फेरोमोनों के माध्यम से भी जिन्हें वे चीजों के खिलाफ अपना चेहरा रगड़ते हैं, उन्हें छोड़ देते हैं। यही कारण है कि एक कदम, और फर्नीचर की व्यवस्था में भी बदलाव, उनके लिए प्रतिनिधित्व करता है तनाव का कारण : न केवल वे विचलित हैं खोने पर ldquo-mapardquo- उन्होंने अपने पर्यावरण पर पता लगाया है, लेकिन एक नए घर में भी उन्हें अज्ञात सुगंध मिलेगी।

क्या आपको अपने दिनचर्या में कोई संशोधन हुआ है?

फेलिन के जीवन में नियमित एक बहुत ही महत्वपूर्ण तत्व है। एक जीवन के अपने आदत में बदलाव , और यहां तक ​​कि अपने स्वयं के दिनचर्या में एक कठोर परिवर्तन, जो आपके खाने के घंटों या आपके साथ बिताए गए समय को प्रभावित करता है, आपके व्यवहार को काफी प्रभावित कर सकता है।

यही कारण है कि अन्य स्थितियों, जैसे कि पशु चिकित्सक के पास जाओ , एक बिल्ली होटल या नर्सरी में मानव मित्रों या मौसम के अवकाश, बिल्ली के बच्चे के होने का तरीका प्रभावित करते हैं और यह कारण हो सकता है कि आपकी बिल्ली का चरित्र क्यों बदल गया है।

क्या आपको अपने दिनचर्या में कोई संशोधन हुआ है?

एक नए पालतू या परिवार के सदस्य का आगमन

हालांकि सभी बिल्लियों एक ही नहीं हैं, कई एक और पालतू जानवर के आगमन के प्रति संवेदनशील हैं घर के लिए आक्रामक और हिंसक व्यवहार आमतौर पर सबसे आम प्रतिक्रिया है, लेकिन यह भी संभव है कि बिल्ली मुसीबत यह अन्य जानवर इसलिए इस तरह उल्टी और भूख लक्षण की कमी के रूप में उपस्थित बीमारी के उन, के लिए इसी तरह का कारण बनता है ले लो। इस तरह, दोनों जानवरों को सही ढंग से पेश करना आवश्यक होगा।

दूसरी तरफ, एक बच्चे का आगमन आमतौर पर उन कारणों में से एक होता है जो बिल्ली को अपने चरित्र को बदलने के लिए प्रेरित करते हैं। जैसा कि हमने चर्चा की, फेलिन बहुत क्षेत्रीय जानवर हैं, और परिवार के एक नए सदस्य के आगमन का मतलब पर्यावरण और दैनिक दिनचर्या दोनों में एक कट्टरपंथी परिवर्तन होगा। इस प्रकार, बच्चे के आने से पहले बिल्ली को तैयार करने के लिए यह आवश्यक होगा। और यदि आप पहले ही आ चुके हैं और आपकी बिल्ली का चरित्र बदल गया है, तो सह-अस्तित्व में सुधार के लिए निम्न आलेख से परामर्श लें: बिल्ली और बच्चे के बीच सह-अस्तित्व के लिए सुझाव।

एक नए पालतू या परिवार के सदस्य का आगमन

स्नेह की कमी

कुछ बिल्लियों दूसरों की तुलना में अधिक स्नेही हैं, लेकिन हर किसी को स्नेह दिखाने की जरूरत है परिवार से जिनके साथ वे रहते हैं। भावनात्मक कमी वाले पालतू जानवर, विशेष रूप से यदि यह अचानक घृणित महसूस करता है, तो वह सूजन और चिड़चिड़ा हो जाता है। इसके अलावा, बिल्लियों को अनदेखा करना पसंद नहीं है, अगर वे उन लोगों को करते हैं जिन्हें उन्होंने अपना विश्वास रखा है तो बहुत कम।

बोरियत के कारण चरित्र का परिवर्तन

चूंकि बिल्ली का बच्चा बढ़ता है, यह अपने मनोरंजन पर विभिन्न मांगों को विकसित करता है। एक पिल्ला बिल्ली को वयस्क बिल्ली के समान विकृतियों की आवश्यकता नहीं होती है, न ही बूढ़े युग में प्रवेश करने वाले व्यक्ति को युवाओं के समान मज़ा आता है।

यदि आप प्रत्येक चरण की आवश्यकताओं पर ध्यान नहीं देते हैं, तो यह बहुत संभावना है कि आपकी बिल्ली ऊब जाएगी और आपकी बिल्ली के चरित्र में बदलावों को नोटिस करना शुरू कर देगा, या तो एक उदासीन योग्यता या विनाशकारी भावना , अपनी सारी ऊर्जा को सही तरीके से निकालने की आवश्यकता का परिणाम। ऐसा होने से रोकने के लिए, हम आपको बिल्लियों के लिए सबसे मजेदार खिलौनों के बारे में हमारे लेख की जांच करने और उनके साथ खेलने में कुछ समय बिताने की सलाह देते हैं।

बोरियत के कारण चरित्र का परिवर्तन

क्या आप अकेले महसूस करते हैं?

यह एक ज्ञात नियम है: फेलिन मिलनसार जानवर हैं , और इसलिए यदि वे अन्य भागीदारों के साथ मनोरंजन और साझा करना चाहते हैं तो वे अधिक आरामदायक महसूस करते हैं। यद्यपि ऐसी बिल्लियों हैं जो अन्य पालतू जानवरों को नहीं खड़ी कर सकती हैं, उनमें से अधिकतर को खेलने, सोने और खेलने के लिए कामरेड की जरूरत होती है। अकेलापन, विशेष रूप से यदि यह अचानक होता है (मृत्यु, गोद लेने या उस घर का परिवर्तन जो तब तक साथी था, बीमारी जो उन्हें अलग रखती है, आदि), उनके मनोदशा को बहुत प्रभावित करती है। इस तरह, यदि आप अपने प्यारे साथी को सभी ध्यान देने की ज़रूरत नहीं दे सकते हैं, तो वह गुणवत्ता की पेशकश करने की कोशिश करने के लिए, दूसरी बिल्ली का बच्चा अपनाने के विकल्प को महत्व देता है।

क्या आप अकेले महसूस करते हैं?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरी बिल्ली का चरित्र क्यों बदल गया है? , हम आपको हमारे व्यवहार समस्या अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्ली बहुत स्पष्ट और तेज पेट आंदोलन प्रस्तुत करता हैबिल्ली बहुत स्पष्ट और तेज पेट आंदोलन प्रस्तुत करता है
बिल्ली खाना नहीं चाहता है और एक व्यस्त श्वास हैबिल्ली खाना नहीं चाहता है और एक व्यस्त श्वास है
इस दोपहर से बिल्ली घायलइस दोपहर से बिल्ली घायल
मेरी बिल्ली डरावनी और दैनिक गतिविधियों को करने के लिए परेशान हैमेरी बिल्ली डरावनी और दैनिक गतिविधियों को करने के लिए परेशान है
एक बिल्ली और एक व्यक्ति की ओर बिल्ली हमलाएक बिल्ली और एक व्यक्ति की ओर बिल्ली हमला
मेरा बिल्ली का बच्चा मर गया। मुझे जानना है क्यों?मेरा बिल्ली का बच्चा मर गया। मुझे जानना है क्यों?
ग्रे बिल्लियों के लिए नामग्रे बिल्लियों के लिए नाम
बिल्लियों के व्यक्तित्व उनके रंग के अनुसारबिल्लियों के व्यक्तित्व उनके रंग के अनुसार
Abyssinian बिल्ली की मूल देखभालAbyssinian बिल्ली की मूल देखभाल
एक आक्रामक बिल्ली शांतएक आक्रामक बिल्ली शांत
» » मेरी बिल्ली का चरित्र क्यों बदल गया है?
© 2022 TonMobis.com