बिल्लियों के लिए टॉरिन महत्वपूर्ण क्यों है?




अधिकांश बिल्ली मालिकों ने सुना होगा कि टॉरिन उनके लिए बहुत महत्वपूर्ण है और इसलिए, वाणिज्यिक बिल्ली के भोजन आहार में उचित मात्रा में जोड़ा जाना चाहिए। लेकिन बिल्लियों के लिए यह इतना महत्वपूर्ण क्यों है?
टॉरिन बिल्लियों के लिए एक आवश्यक अमीनो एसिड है, जो सल्फ्यूरिक एमिनो एसिड सिस्टीन से व्युत्पन्न होता है, जिसे कुत्तों के मामले में गैर-बिल्ली वाली मांसाहारियों द्वारा अंतर्जात रूप से संश्लेषित किया जाता है। सेलुलर चयापचय के कई पहलुओं में शामिल है, लेकिन बिल्लियों में पित्त लवण के गठन, रेटिना के समारोह, मायोकार्डियम और सामान्य प्रजनन के लिए विशेष रूप से महत्वपूर्ण है। इसे मायोकार्डियम और रेटिना में प्लाज्मा में पहुंचने के स्तर से 400 गुना अधिक तक रखा जा सकता है।
क्योंकि felines में प्रोटीन और सिस्टीन से अपने संश्लेषण के लिए जिम्मेदार एंजाइम की कम गतिविधि के किसी विशिष्ट यकृत चयापचय, बिल्लियों, पर्याप्त मात्रा में खुद को संश्लेषण करने में असमर्थ हैं कुत्तों करते हैं।
सबसे पहले, इसकी कमी केंद्रीय रेटिना गिरावट का कारण बनती है। टॉरिन के बिना, या घाटे के आहार के साथ, उनकी झिल्ली और संरचनाएं कार्यात्मक परिवर्तनों से गुजरती हैं जो लंबे समय तक चलती हैं, और जब बिल्ली पहले से ही एक दृश्य अक्षमता प्रस्तुत करती है, तो वे एक अपरिवर्तनीय अंधापन में समाप्त होते हैं।
पर्याप्त मात्रा के बिना बिल्ली भी एक फैला हुआ कार्डियोमायोपैथी विकसित करेगी, यानी हृदय के संकुचन समारोह में एक अक्षमता है।
बैल की तरह कमी के साथ जुड़े इन दो सिंड्रोम और अधिक गंभीर और जीवन के लिए खतरा हमारे पालतू शामिल होते हैं, लेकिन जैसा कि हम भी उल्लेख किया है, उनके पाचन और प्रजनन कार्य भी प्रभावित हो जाएगा।
बैल की तरह केवल जानवरों के ऊतकों में पाया जाता है, जिसके कारण हम शर्त यह है कि हमारे बिल्ली सख्ती से मांसभक्षी है आदर करना चाहिए। इस एमिनो एसिड की पर्याप्त मात्रा के साथ एक गुणवत्ता आहार, और अनुकूलित उन्हें पर्याप्त सेवन करता है। के रूप में इस बैल की तरह और ऊपर विस्तृत सिंड्रोम आहार के सुरक्षित उपस्थिति की कमी का कारण होगा हम जानते हैं कि हम शाकाहारी या कुत्ते के भोजन है, जो के रूप में हम अपने आहार में बैल की तरह शामिल करने के लिए कोई जरूरत का उल्लेख किया के साथ हमारे बिल्लियों फ़ीड नहीं कर सकते हैं होना चाहिए।
बाहर निकालना प्रक्रिया और वाणिज्यिक बिल्ली खाद्य पदार्थ, दोनों गीले और सूखे गर्मी उपचार इस तरह के मांस और मछली के रूप में सामग्री में निहित बैल की तरह के बहुत से कारण गिरावट के निर्माण के लिए आवश्यक। इसलिए एक सही सेवन सुनिश्चित करने के लिए अपने फॉर्मूलेशन में टॉरिन की अतिरिक्त खुराक शामिल करना आवश्यक है। मुख्य setters एनआरसी के रूप में पोषक तत्वों की जरूरत की सिफारिश की, AFFCO aafco.org और FEDIAF ME किलो कैलोरी सूखी खाद्य extruded और 0.5 ग्राम / 1000 किलो कैलोरी मुझे गीला भोजन के रूप में 0.25 ग्राम / 1000 जोड़ने का सुझाव देते fediaf.org डिब्बे या एकल खुराक कंटेनर।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
प्रोटीन के लिए क्या हैं?प्रोटीन के लिए क्या हैं?
कुत्तों, क्या वे शाकाहारियों हो सकते हैं?कुत्तों, क्या वे शाकाहारियों हो सकते हैं?
कुत्तों में फोलिक एसिड का महत्वकुत्तों में फोलिक एसिड का महत्व
कुत्तों के लिए टॉरिन में समृद्ध खाद्य पदार्थकुत्तों के लिए टॉरिन में समृद्ध खाद्य पदार्थ
कुत्तों के लिए प्रोटीन का महत्वकुत्तों के लिए प्रोटीन का महत्व
कुत्तों और बिल्लियों में बायोटिन का प्रभावकुत्तों और बिल्लियों में बायोटिन का प्रभाव
क्या एक कुत्ता और बिल्ली एक ही खा सकता है?क्या एक कुत्ता और बिल्ली एक ही खा सकता है?
बिल्लियों: पर्याप्त पोषणबिल्लियों: पर्याप्त पोषण
पूरा वयस्क: मजबूत बिल्लियोंपूरा वयस्क: मजबूत बिल्लियों
कास्टेड बिल्लियोंकास्टेड बिल्लियों
» » बिल्लियों के लिए टॉरिन महत्वपूर्ण क्यों है?
© 2022 TonMobis.com