कदम से एक ठंडा पानी मछलीघर कदम तैयार करें

कदम से एक ठंडा पानी मछलीघर कदम तैयार करें

यदि आपने एक या अधिक ठंडे पानी की मछली को अपनाने का फैसला किया है, तो सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि, पहले से, आप उनके लिए उपयुक्त मछलीघर तैयार करते हैं।

ExpertoAnimal द्वारा इस आलेख में आप उन्हें अपने नए वातावरण में आरामदायक, सुरक्षित और सक्रिय महसूस करने के लिए आवश्यक सब कुछ खोज लेंगे। अपरिहार्य से अतिरिक्त विवरण तक ताकि आप उन्हें सोचने का आनंद उठा सकें और वे एक अद्भुत मछलीघर में तैराकी का आनंद ले सकते हैं।

जानने के लिए पढ़ना जारी रखें कदम से ठंडे पानी के कदम का मछलीघर कैसे तैयार करें.

आप में भी रुचि हो सकती है: एक गिनी पिग चरण के पिंजरे को चरणबद्ध तरीके से तैयार करना
अनुसरण करने के लिए कदम:
1

शुरू करने के लिए हमें निर्धारित करना होगा मछली टैंक या मछलीघर का आकार और यह उन प्रजातियों पर निर्भर करेगा जिन्हें हम इसमें दर्ज करना चाहते हैं। नमूना आपके घर तक पहुंचने से पहले अच्छी तरह से सूचित हो जाओ। उदाहरण के लिए, अगर हम एक पिरान्हा को अपनाने का फैसला हम एक से ज्यादा बड़े मछलीघर की जरूरत है, विपरीत है कि अगर हमारे पास चीनी neons के एक समूह के लिए उन्हें एक छोटे एक्वैरियम के साथ पर्याप्त होगा।

यदि आपको एक्वैरियम के आकार के बारे में संदेह है, तो यह हमेशा बड़े और विशाल विकल्प का चयन करने के लिए सबसे अच्छा होगा, इस तरह यह हमेशा बेहतर अनुकूल होगा।

2

दूसरा कदम पकड़ना है एक फिल्टर : यद्यपि यह ठंडे पानी की एक टंकी के लिए सख्ती से आवश्यक नहीं है, फिल्टर की मदद से अपने मछलीघर को साफ रखने और पानी की खपत कम हो जाएगा। आप तत्वों आप कोयला या रेजिन के रूप में इस तरह के काम करने के लिए की जरूरत है की स्थापना को सूचित करना चाहिए।

आप बाजार या बैग झरना फिल्टर है कि स्थापित करने के लिए और संभाल भी मछलीघर के बाहर स्थित हैं निवासियों को अंतरिक्ष घटाना नहीं आसान होता है पर पा सकते हैं।

3



अगला कदम खरीदना है बजरी मछलीघर के तल पर रखने के लिए। अपने मछलीघर के लिए सबसे अधिक मौलिक है बाजार में आप रंग, आकृति और आकार के विभिन्न प्रकार के मिल जाएगा। हम मछली या मछली है कि उदाहरण के लिए अपने नए मछलीघर में निवास करेगा,, यदि आप एक मछली पूंछ betta मुकुट के साथ पाने के लिए जा रहे हैं पर ध्यान देने की सलाह देते हैं कि बजरी अपनी नाजुक पंख को नुकसान नहीं करने के लिए ठीक है जरूरी है।

4

तो आप वनस्पति जोड़ देंगे मछलीघर के लिए। यह कृत्रिम या प्राकृतिक हो सकता है, अपनी पसंद घटाना हाँ, यदि आप सुनिश्चित संयंत्र मछली के लिए विषाक्त नहीं है प्राकृतिक वनस्पति आप बजरी एक्वैरियम के लिए विशेष निषेचित मिट्टी की एक परत भी आपको सूचित और करना है के तहत रखा जाएगा करने का फैसला मछलीघर में कौन रहेंगे।

यदि आपने कृत्रिम वनस्पति का उपयोग करने का निर्णय लिया है तो यह एक नरम तत्व है जो आपकी मछली के पंखों को नुकसान नहीं पहुंचा सकता है।

5

हालांकि अधिकांश लोग इसे विशेषज्ञ एनीमल में उपयोग नहीं करते हैं, हम जोड़ने की सलाह देते हैं कृत्रिम प्रकाश अपने ठंडे पानी मछलीघर के लिए। प्रकाश सूर्य के सीधे संपर्क के बिना दिन में 8 से 10 घंटे के बीच रहना चाहिए। प्रकाश शैवाल मछलीघर पर आक्रमण नहीं करता है, यह भी आपकी मछली के लिए एक समय स्थिरता प्रदान करता है।

6

अंत में आप किसी प्रकार का जोड़ सकते हैं सजावट तत्व जैसे कि समुद्री डाकू जहाजों, झूठे कोरल, चट्टानों, छोटी मूर्तियां इत्यादि। पौधों के साथ, अगर हमारी मछली नाजुक है तो हमें सावधान रहना चाहिए। एक अद्वितीय मछलीघर प्राप्त करने के लिए मूल बनें।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कदम से एक ठंडा पानी मछलीघर कदम तैयार करें , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड में प्रवेश आप यह जानना आवश्यक है, और हम आपको, ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां प्रोत्साहित करते हैं।

युक्तियाँ
  • अच्छी गुणवत्ता वाले पानी का उपयोग करने का प्रयास करें।
  • यदि आप लाइम्सस्केल से बचने के लिए टैप से हैं तो आप पानी को फ़िल्टर कर सकते हैं।
  • समय-समय पर आपको यह जांचने के लिए एक परीक्षण करना चाहिए कि पीएच, ख, नाइट्राइट और नाइट्रेट स्तर सही हैं।
  • फ़िल्टर की मदद से हम हर हफ्ते कुल पानी का 25% बदल देंगे।
  • आपको बजरी पर ध्यान देना चाहिए और अगर यह गंदा है तो इसे साफ करें।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
चीनी नियॉन मछली देखभालचीनी नियॉन मछली देखभाल
जोकर मछली खिला रहा हैजोकर मछली खिला रहा है
डिस्कस मछली की देखभालडिस्कस मछली की देखभाल
एक मछलीघर के लिए उष्णकटिबंधीय मछलीएक मछलीघर के लिए उष्णकटिबंधीय मछली
एक मछलीघर को साफ करने के लिए कैसेएक मछलीघर को साफ करने के लिए कैसे
गोल्डफिश मछली: आपकी उचित देखभाल क्या है?गोल्डफिश मछली: आपकी उचित देखभाल क्या है?
घर पर रखने के लिए सही मछली टैंक का चयन कैसे करेंघर पर रखने के लिए सही मछली टैंक का चयन कैसे करें
एक पालतू जानवर के रूप में पिरान्हाएक पालतू जानवर के रूप में पिरान्हा
घर पर मछलीघर रखने के विचारघर पर मछलीघर रखने के विचार
मछलीघर कैसे चुनेंमछलीघर कैसे चुनें
» » कदम से एक ठंडा पानी मछलीघर कदम तैयार करें
© 2022 TonMobis.com