6 कुत्तों के लिए सुरक्षित खिलौने चुनते समय विचार करने के लिए विवरण

कुत्तों के लिए, खिलौने एक लक्जरी नहीं हैं, बल्कि एक आवश्यकता है। और इन तिथियों पर, हमारे सबसे अच्छे दोस्त को विशेष उपहार क्यों न दें? यह एक अच्छा विचार है, लेकिन हां, आपको उन लोगों को चुनने पर सावधान रहना होगा जो उनके लिए खतरनाक नहीं हैं।

खिलौने बोरियत से लड़ने में मदद करते हैं, वे आश्वासन भी प्रदान कर सकते हैं और कुछ व्यवहारिक समस्याओं को विकसित करने से आपको रोकने में मदद कर सकते हैं।

कुत्तों आमतौर पर अपने पैरों के बीच आने वाली किसी भी चीज के साथ खेलने के इच्छुक हैं। इसका मतलब है कि हमें अपने दोस्तों के लिए चुने गए खिलौनों का चयन करना होगा और यह सुनिश्चित करना होगा कि वे सभी उसके लिए सुरक्षित हैं।

यह सुनिश्चित करने के लिए कि हमारे कुत्ते के खिलौने सुरक्षित हैं?




कई कारक खिलौने की सुरक्षा या खतरे में योगदान देते हैं, हालांकि हमें उस पर्यावरण पर भी विचार करना चाहिए जिसमें हमारा कुत्ता अपना समय बिताता है। आम तौर पर, हम निम्नलिखित दिशानिर्देश दे सकते हैं:

  1. उपयुक्त आकार: खिलौने कुत्ते के आकार के लिए उपयुक्त होना चाहिए। यदि यह बहुत बड़ा है तो यह इसके साथ नहीं खेलेंगे, और यदि यह बहुत छोटा है तो इसे आसानी से निगलने या घुटने के कारण निगल लिया जा सकता है।
  2. खिलौने "कुत्ते सबूत": किसी भी खिलौने से बचें जिसमें पर्याप्त प्रतिरोध नहीं है, क्योंकि यह टूटने या छिड़काव कर सकता है, या जिनके पास धागे, रिबन या रस्सियां ​​हैं जो इंजेक्शन के खतरे के कारण हैं।
  3. घंटी या सीटी से सावधान रहें: किसी भी खिलौने जिसमें घंटी या सीटी होती है वह हमारे कुत्ते के लिए एक संभावित खतरा है। आप इसे एक्सेस कर सकते हैं और इसे निगलना चाहते हैं, जो आपके स्वास्थ्य के लिए जोखिम पैदा करता है।
  4. भरवां खिलौने: भरवां खिलौनों की तलाश करें जिन्हें सुरक्षित लेबल किया गया है और इसमें खतरनाक fillers शामिल नहीं हैं। यहां तक ​​कि उन्हें पूरी तरह से अनुशंसित नहीं किया जा सकता है, क्योंकि हमें यह ध्यान में रखना चाहिए कि सभी भरे हुए जानवर अविनाशी नहीं हैं, और हमारे कुत्ते के पाचन तंत्र में समाप्त हो सकते हैं।

कुत्ते 167663_640

  1. चमड़े की हड्डियां: यह सलाह दी जाती है कि वे केवल हमारे कुत्ते को पर्यवेक्षण के तहत दें। थोड़ी देर के लिए चबाने के बाद, यह मामला हो सकता है कि एक टुकड़ा बहुत छोटा घुटनों का खतरा दर्शाता है।
  2. व्याकुलता खिलौने: एक काँग® खिलौना या चबाने वाला फाइबर आपको मनोरंजन का लंबा समय प्रदान करेगा। कठोरता और स्थिरता की कई डिग्री हैं, जिसके साथ हमें अपने दोस्त के लिए सबसे उपयुक्त चुनना चाहिए ताकि वह अपने पेट में टुकड़ा न हो और समाप्त न हो।

किसी भी मामले में खेल की निगरानी करने के लिए सलाह दी जाती है और हमें खिलौने के लिए अपने कुत्ते के साथ हमारी बातचीत को कभी भी प्रतिस्थापित नहीं करना चाहिए। हमारे साथ खेलना आपको सबसे ज्यादा खुश कर देगा।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अपने कुत्ते के लिए सबसे अच्छा खिलौना क्या है?अपने कुत्ते के लिए सबसे अच्छा खिलौना क्या है?
जब हम अपने कुत्ते के लिए खिलौना चुनते हैं तो हमें क्या विचार करना चाहिए?जब हम अपने कुत्ते के लिए खिलौना चुनते हैं तो हमें क्या विचार करना चाहिए?
अपने कुत्ते को कब्जा रखने के लिए युक्तियाँअपने कुत्ते को कब्जा रखने के लिए युक्तियाँ
कुत्तों के लिए खिलौने के प्रकारकुत्तों के लिए खिलौने के प्रकार
कुत्तों के लिए सबसे अच्छे खिलौने क्या हैंकुत्तों के लिए सबसे अच्छे खिलौने क्या हैं
सबसे तीव्र कुत्तों के लिए सबसे कठिन खिलौनासबसे तीव्र कुत्तों के लिए सबसे कठिन खिलौना
पिट बैल के लिए सबसे अच्छा खिलौनेपिट बैल के लिए सबसे अच्छा खिलौने
क्या मुझे क्रिसमस में अपने कुत्ते के खिलौने देना चाहिए?क्या मुझे क्रिसमस में अपने कुत्ते के खिलौने देना चाहिए?
एक पिल्ला के लिए सही खिलौनेएक पिल्ला के लिए सही खिलौने
घर का बना बिल्लियों के लिए 3 खिलौने, बहुत आसान!घर का बना बिल्लियों के लिए 3 खिलौने, बहुत आसान!
» » 6 कुत्तों के लिए सुरक्षित खिलौने चुनते समय विचार करने के लिए विवरण
© 2022 TonMobis.com