कुत्तों को गले लगाना पसंद नहीं है

कुत्तों को गले लगाना पसंद नहीं है
सीसी छवि: एरिका फिरमेंट

मनुष्य हमारे कुत्तों के लिए स्नेह दिखाते हैं जैसे हम अपने साथियों के साथ करते हैं, लेकिन जानवर हमारे जैसे पसंद करेंगे गले?

शोधकर्ताओं के एक समूह द्वारा किए गए एक अध्ययन के मुताबिक, जो मनोविज्ञान टुडे द्वारा प्रकाशित किया गया था, कुत्तों को सुरक्षित होने की बजाय अधिक तनाव महसूस होता है, जब उनके मालिक उन्हें गले लगाते हैं, जो हम सोचते हैं उसके विपरीत।

नमूना 250 से अधिक तस्वीरों के विश्लेषण से निकाला गया था, जहां कुत्तों ने अपने स्वामी द्वारा गले लगाए, जिससे शोधकर्ताओं को पता चला कि जानवरों में तनाव का संकेत था।




जांच की गई सभी छवियों में से, 81.6% ने कुत्तों को चिंता के स्पष्ट संकेतों से दिखाया , जबकि 7.6% अपने मालिकों के गले से खुश थे और 10.8% तटस्थ माना जाता था।

इस अध्ययन में भाग लेने वाले शोधकर्ताओं में से एक स्टेनली कोरन के मुताबिक, प्रकाशन में कहा गया है "कुत्तों को चलाने के लिए डिज़ाइन किया गया है और गले उन्हें अस्थिर करते हैं, यही कारण है कि वे तनावग्रस्त हो जाते हैं"।

वैसे भी, आप कर सकते हैं उसे प्यार दो अपने कुत्ते को गले लगाने के बिना, आप अपनी पीठ और सिर को भी खरोंच कर सकते हैं, लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप उन्हें चलने और उनके साथ खेलने के लिए बाहर ले जाते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों को अपने अनुभवों के अनुसार किसी पर भरोसा कर सकते हैंकुत्तों को अपने अनुभवों के अनुसार किसी पर भरोसा कर सकते हैं
काम पर कुत्ते तनाव को कम करते हैंकाम पर कुत्ते तनाव को कम करते हैं
कुत्तों के रहस्यमय झुंडकुत्तों के रहस्यमय झुंड
कुत्ते का दिमाग उसके मालिक को देखता है जब यह काम करता है।कुत्ते का दिमाग उसके मालिक को देखता है जब यह काम करता है।
कुत्ते ईर्ष्या महसूस करते हैंकुत्ते ईर्ष्या महसूस करते हैं
एक अध्ययन से पता चलता है कि कुत्ते हमारे बारे में क्या सोचते हैंएक अध्ययन से पता चलता है कि कुत्ते हमारे बारे में क्या सोचते हैं
कुत्ते और कार्यालय: काम सद्भाव के लिए एक अच्छा सहयोगीकुत्ते और कार्यालय: काम सद्भाव के लिए एक अच्छा सहयोगी
कुत्तों और बिल्लियों के बीच चयन करना आपके व्यक्तित्व को प्रतिबिंबित कर सकता हैकुत्तों और बिल्लियों के बीच चयन करना आपके व्यक्तित्व को प्रतिबिंबित कर सकता है
दिल में पालतू जानवरदिल में पालतू जानवर
तोते में व्यवहारिक समस्याएंतोते में व्यवहारिक समस्याएं
» » कुत्तों को गले लगाना पसंद नहीं है
© 2022 TonMobis.com