एक प्रशिक्षित कुत्ते के लिए 10 महत्वपूर्ण युक्तियाँ

युक्तियाँ करने के लिए जा-उन-कुत्ते से प्रशिक्षित

को एक प्रशिक्षित कुत्ता है , आपको जो पहली चीज़ मिलनी है वह गुणवत्ता की जानकारी है जो आपको अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने की अनुमति देती है। यदि आप एक प्रशिक्षित कुत्ते रखना चाहते हैं तो आपको कुछ नियमों का सम्मान करने की आवश्यकता होगी, अन्यथा नतीजा बहुत अच्छा नहीं होगा। इस लेख में मैं आपको एक प्रशिक्षित कुत्ता प्राप्त करने के लिए कुछ आवश्यक कुंजी दूंगा।

1) गुणवत्ता की जानकारी है

आज प्रशिक्षण पर कई किताबें हैं। आप इस ब्लॉग पर या पेशेवर ट्रेनर से सहायता प्राप्त करके गुणवत्ता की जानकारी भी पा सकते हैं। इस तरह आप विभिन्न तकनीकों, अपने कुत्ते के साथ संवाद करने के सर्वोत्तम तरीकों और यह कैसे काम करता है सीख सकते हैं।

2) सही सामग्री है

अपने कुत्ते के प्रशिक्षण में अच्छे नतीजे पाने के लिए, आपको न्यूनतम सामग्री की आवश्यकता होगी। उदाहरण के लिए एक हार, एक छोटा पट्टा, एक लंबा पट्टा और पुरस्कार (भोजन आमतौर पर बहुत अच्छी तरह से काम करता है)। यह आपके कुत्ते को प्रशिक्षित करने में सक्षम होने वाली न्यूनतम सामग्री है।

3) हमेशा कुत्ते के साथ शुरू करें

यदि आप अपने कुत्ते के साथ शुरुआत से काम करते हैं तो आप उसे एक कुशल तरीके से समझा नहीं पाएंगे कि उसे प्रत्येक अभ्यास कैसे करना है। अपने कुत्ते को नियंत्रित करने के लिए आपको लंबे और छोटे बेल्ट की आवश्यकता है। तो यदि आप कोई गलती करते हैं तो आप उसे आसानी से सुधारने में मदद कर सकते हैं।

4) अक्सर जगह बदलें

जब आप अपने कुत्ते के साथ काम करते हैं तो आपको अक्सर जगहों को बदलना पड़ता है। यदि आप केवल एक ही स्थान पर काम करते हैं, तो आपका कुत्ता सोचता है कि आपको केवल इस जगह पर ही पालन करना होगा। कुत्तों को सामान्यीकृत करने में कठिनाइयां होती हैं और इसी कारण से आप अपने कुत्ते को किसी भी स्थान पर बनाने के लिए साइट के कई बार बदलना आवश्यक है।

5) विचलन के साथ काम करते हैं

आपको उन स्थानों पर जाना है जहां आपके कुत्ते को तैयार करने के लिए विकृतियां हैं। यदि आप नहीं करते हैं, तो यह केवल शांत स्थानों में आपका पालन करेगा

6) सुसंगत रहें




यदि आप अपने कुत्ते के साथ अच्छी तरह से संवाद करना चाहते हैं और जल्दी से प्रगति करना चाहते हैं तो आपको उसके साथ स्पष्ट होना होगा। इसका मतलब यह है कि यदि आज तक आप अपने सिग्नल के उठने की प्रतीक्षा करते हैं तो आपको अभी भी बैठना होगा, आपको हमेशा अपने सिग्नल की प्रतीक्षा करनी होगी। यदि कभी-कभी आप उसे अपने सिग्नल उठने की प्रतीक्षा करने के लिए कहते हैं और दूसरी बार आप उसे अनुमति के बिना उठने देते हैं, तो वह व्यायाम को सही तरीके से नहीं सीख सकता है।

7) सुसंगत रहें

एक अच्छी आज्ञाकारिता रखने के लिए आपको नियमित रूप से अपने कुत्ते के साथ काम करना होगा। 30 मिनट के कसरत करने में सप्ताह में 2 से 3 बार किसी भी आज्ञाकारिता अभ्यास को पढ़ाने या अपने कुत्ते को प्रशिक्षण देने के लिए पर्याप्त होना चाहिए।

8) पुरस्कार का प्रयोग करें

यदि आप अच्छे परिणाम चाहते हैं, तो आपको अपने कुत्ते को पुरस्कार देना चाहिए। इस तरह आप के साथ काम करने के लिए एक अच्छी predisposition होगा। लेकिन अभ्यास करने में आपको थोड़ा रूचि नहीं होगी। जैसे ही आप अभ्यास सीखते हैं, आप इनाम कमी कार्यक्रम के साथ पुरस्कारों को धीरे-धीरे कम कर सकते हैं।

9) खुशी के साथ काम करते हैं

जब आप अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करते हैं तो आपको खुशी से काम करना पड़ता है। धैर्य खोने या उससे गुस्से में लायक नहीं है। यदि आप नकारात्मक अनुभव के रूप में नहीं रहते हैं, तो आप इतने प्रेरित नहीं होंगे।

10) स्तर को क्रमशः बढ़ाएं

आपको अभ्यास का स्तर धीरे-धीरे बढ़ाना है ताकि आपका कुत्ता दिल न खोएं और जल्दी से प्रगति कर सके। यह जानने के लिए एक अच्छी चाल है कि आप अपने कुत्ते से क्या पूछते हैं, उसके लिए अच्छा और बुरा जवाब गिनना है। एक अच्छे प्रशिक्षण में 80% अच्छे प्रतिक्रियाओं और 20% बुरे उत्तरों का अनुपात होना चाहिए। यदि अनुपात क्या विपरीत है, तो आप अपने कुत्ते के लिए कुछ कठिन पूछ रहे हैं और आपको अभ्यास की कठिनाई कम करनी है।

यदि आप इन नियमों का पालन करते हैं तो आप अपने कुत्ते के प्रशिक्षण में सुधार कर सकते हैं। एक प्रशिक्षित कुत्ता होने से कुत्ते होने से अधिक कुछ है जो कुछ आदेशों का जवाब देता है। प्रशिक्षण एक ऐसा उपकरण है जो आपको अपने कुत्ते का आनंद लेने, उसके साथ संवाद करने, उसे अधिक स्वतंत्रता देने और उसे कई स्थानों पर ले जाने की अनुमति देगा। अपने कुत्ते के साथ एक अच्छा सहअस्तित्व होना आवश्यक है।

मैं आपको सलाह देता हूं कि आप मेरे लेख को पढ़ सकें 5 कुत्ते को प्रशिक्षित करने के फायदे जिन्हें आपको पता होना चाहिए

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक लघु schnauzer कुत्ते पिल्ला को शिक्षित करने के लिए कैसेएक लघु schnauzer कुत्ते पिल्ला को शिक्षित करने के लिए कैसे
अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए: अपने पिल्ला कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए 3 बुनियादी…अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए: अपने पिल्ला कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए 3 बुनियादी…
8 कुत्ते को अपनी साइट पर जाने के लिए प्रशिक्षित करने के चरण8 कुत्ते को अपनी साइट पर जाने के लिए प्रशिक्षित करने के चरण
पिल्ला पिल्ला को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे निःशुल्क: कुत्ते को खरीदने से पहले 4 प्रशिक्षण…पिल्ला पिल्ला को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे निःशुल्क: कुत्ते को खरीदने से पहले 4 प्रशिक्षण…
मेरे नए कुत्ते को कैसे प्रशिक्षित करें: उसे प्रशिक्षित करने के लिए मेरे नए पिल्ला के साथ पालन करने…मेरे नए कुत्ते को कैसे प्रशिक्षित करें: उसे प्रशिक्षित करने के लिए मेरे नए पिल्ला के साथ पालन करने…
कुत्तों के लिए सबसे अच्छी प्रशिक्षण प्रणाली क्या है?कुत्तों के लिए सबसे अच्छी प्रशिक्षण प्रणाली क्या है?
गेंद लाने के लिए कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए 4 चरणगेंद लाने के लिए कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए 4 चरण
मेरे कुत्ते के लिए सबसे अच्छामेरे कुत्ते के लिए सबसे अच्छा
एक कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए कैसेएक कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे
4 कुत्ते प्रशिक्षण के बारे में गलत विचार4 कुत्ते प्रशिक्षण के बारे में गलत विचार
» » एक प्रशिक्षित कुत्ते के लिए 10 महत्वपूर्ण युक्तियाँ
© 2022 TonMobis.com