कैनिन प्रशिक्षण सत्र कैसे होना चाहिए?

कैनिन प्रशिक्षण सत्र कैसे होना चाहिए?

कुत्ते के साथ सामंजस्यपूर्ण जीवन के लिए कैनाइन प्रशिक्षण आवश्यक है, इस कारण से सत्रों को सही तरीके से करना आवश्यक है: हमें अपने कुत्ते को उचित तरीके से पढ़ाना चाहिए अन्यथा वह सीखना नहीं चाहिए जैसा वह चाहिए।

चाहे हम बुनियादी या उन्नत कुत्ते प्रशिक्षण के बारे में बात करें, इस आलेख में ExpertoAnimal द्वारा हम आपको एक कुंजी बनाने के लिए देंगे कुत्ते प्रशिक्षण सत्र जगह, संकेत, मौसम और कई अन्य युक्तियों पर विचार करने के लिए उचित है।

हमारे कुत्ते के अंदर दी गई सभी युक्तियों का पता लगाएं जो हम नीचे प्रस्तावित करते हैं:

आप में रुचि भी हो सकती है: कैनाइन प्रशिक्षण मानदंड
सूची

एक कुत्ते प्रशिक्षण सत्र तैयार करें

कैनिन प्रशिक्षण सत्र वह समय है जब आप खर्च करते हैं औपचारिक रूप से अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करें बिना रुकावट के। हालांकि अधिकांश कुत्ते प्रशिक्षण किताबें प्रशिक्षण सत्र के बारे में बात करती हैं, लेकिन वे आम तौर पर इसके लिए एक छोटी सी जगह समर्पित करते हैं और विस्तार से इसकी चर्चा नहीं करते हैं। यही कारण है कि प्रत्येक सत्र में वे कैसे काम करेंगे, यह तय करते समय कई शुरुआती कोच भ्रमित हो जाते हैं। कुछ सत्र के लिए बहुत समय लेते हैं, अन्य लोग गलत जगह चुनते हैं, अन्य प्रत्येक सत्र में कई अभ्यासों को प्रशिक्षित करने का प्रयास करते हैं।

यहां आप कुत्ते प्रशिक्षण सत्र से संबंधित सबकुछ सीखेंगे, जिसमें से आपके कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए सबसे अच्छी जगह है कि आपको ऑर्डर देने के लिए किस आवाज़ का उपयोग करना चाहिए।

कुत्ते प्रशिक्षण सत्र शुरू करने से पहले, आपको यह परिभाषित करना होगा कि आप इसे कहां ले जाएंगे, आप उस सत्र में किस मापदंड को प्रशिक्षित करेंगे, आपको कौन से उपकरण की आवश्यकता होगी और आप किस प्रबलकों का उपयोग करेंगे। दूसरे शब्दों में, आपने इसे शुरू करने से पहले प्रशिक्षण सत्र की योजना बनाई होगी।

सक्षम होने के लिए सही ढंग से एक सत्र की योजना है , आपको सत्र और कुत्ते प्रशिक्षण अवधि के बीच अंतर पता होना चाहिए। आपको समय, मजबूती दर और कुत्ते प्रशिक्षण मानदंडों के महत्व को भी समझना चाहिए।

AnimalExpert में, आप कुत्ते प्रशिक्षण सत्रों की योजना बनाने और संचालित करना सीखेंगे। इसके अलावा, आप नए व्यवहारों को प्रशिक्षित करने और अपने कुत्ते की बुरी आदतों को खत्म करने के लिए कुछ रणनीतियों को सीखेंगे, और आप विभिन्न बुनियादी आज्ञाकारिता अभ्यासों की श्रेणियों को जानेंगे।

एक कुत्ते प्रशिक्षण सत्र तैयार करें

कुत्ते प्रशिक्षण जगह

अच्छी कुत्ते की देखभाल और उचित परिणाम प्राप्त करने के लिए कुत्ते प्रशिक्षण साइट बहुत महत्वपूर्ण है। जगह पूरे सीखने में भिन्न हो सकती है।

जब हम सिखाने का इरादा रखते हैं एक नया आदेश प्रशिक्षण में अभ्यास शुरू करना बहुत महत्वपूर्ण होगा उत्तेजना के बिना शांत जगह . हमारा घर, उद्यान या एक बाड़ लगाने वाला घेरा कुछ उदाहरण हैं। हालांकि, कुछ कारकों को ध्यान में रखना महत्वपूर्ण है जैसे उदाहरण के लिए कि कुत्ते ने पेशाब किया है, यह उस आदेश को पूरा करने के लिए शारीरिक रूप से स्वस्थ है या जो हाल ही में व्यवहार के साथ काम करने में सक्षम नहीं है।




हालांकि, जब हमारा कुत्ता पूरी तरह से एक आदेश समझता है, तो हम काम करना शुरू कर सकते हैं सबसे अधिक यात्रा की जगहें जहां आप विचलित हो सकते हैं। यह प्रक्रिया धीरे-धीरे की जानी चाहिए। बहुत मजबूत उत्तेजना होने पर भी उनका ध्यान आकर्षित करने में सक्षम होना कुत्ते के लिए उसी तरह प्रतिक्रिया देना बहुत दिलचस्प है जहां भी यह है।

कुत्ते प्रशिक्षण जगह

अवधि और प्रशिक्षण सत्र

अच्छा परिणाम प्राप्त करने के लिए आदर्श हमारे कुत्ते के साथ रोजाना काम करना होगा, हालांकि यदि हमारे पास इसके लिए पर्याप्त समय नहीं है, तो हम इसे समर्पित कर सकते हैं एक सप्ताह में 2 और 3 सत्र . यह उन परिणामों पर भी निर्भर करेगा जिन्हें हम प्राप्त करना चाहते हैं, उनके कल्याण या मानसिक क्षमता के स्तर पर।

दूसरी ओर हमें पता होना चाहिए कि प्रशिक्षण सत्र अत्यधिक लंबे समय तक नहीं होने चाहिए क्योंकि इससे कुत्ते को असुविधा उत्पन्न हो सकती है। उचित बात समर्पित है दिन में 5 से 10 मिनट के बीच . सत्रों में पहला भाग होना चाहिए जिसमें हम पहले से सीखे गए आदेशों का अभ्यास करेंगे और बाद में हम नए काम करेंगे।

अवधि और प्रशिक्षण सत्र

आदेश या सिग्नल

हमारे कुत्ते के साथ सही तरीके से संचार करना यह सुनिश्चित करना बहुत महत्वपूर्ण है कि प्रशिक्षण सत्र दें अच्छे परिणाम . मेरे कुत्ते से बात करने के बारे में हमारी पोस्ट में आपको विभिन्न भाषाओं में सभी बुनियादी प्रशिक्षण आदेश मिलेंगे।

आपको चाहिए एक शब्द का चयन करें जो आपके कुत्ते के साथ आदत के उपयोग के दूसरे शब्दों से भ्रमित नहीं हो सकता है। उदाहरण के लिए, यदि आपके कुत्ते को सिंकोप कहा जाता है, तो "सीट डाउन" कमांड का उपयोग न करें, यह भ्रमित हो सकता है। बेहतर उपयोग "Assis"फ्रेंच में।

दूसरी तरफ, इसे गठबंधन करने के लिए भी आदर्श होगा एक भौतिक संकेत ध्वनि के साथ। यह प्रक्रिया बहुत मददगार होगी क्योंकि कुत्ते को समझना आसान होगा और भविष्य में कुत्ते को बहरापन से पीड़ित होने पर बहुत उपयोगी होगा।

आदेश या सिग्नल

अन्य युक्तियाँ

प्रशिक्षण में हमें कुत्ते को उस आदेश या व्यवहार को विकसित करने के लिए प्रोत्साहित करना चाहिए जिसे हम उसे प्राकृतिक तरीके से पढ़ाना चाहते हैं। इस कारण से हम आपको उन अत्यधिक जटिल प्रशिक्षण प्रक्रियाओं, बेहतर खोज को अस्वीकार करने के लिए आमंत्रित करते हैं सरल तकनीकें और सीखना आसान है।

शारीरिक दंड को खत्म करना एक और महत्वपूर्ण बात है। चॉक कॉलर या इलेक्ट्रिक कॉलर के उपयोग के अधीन कुत्ते विकसित होते हैं व्यवहारिक समस्याएं एक ही समय में गंभीर शारीरिक समस्याएं गंभीर हैं। एक कुत्ता तनाव या स्पष्ट शारीरिक असुविधा के साथ एक और कुत्ते के रूप में सीखने में सक्षम नहीं है। इस कारण से, ExpertoAnimal हमेशा सकारात्मक सुदृढीकरण के उपयोग को प्रोत्साहित करता है।

अन्य युक्तियाँ

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कैनिन प्रशिक्षण सत्र कैसे होना चाहिए? , हम आपको बुनियादी शिक्षा के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको पशु विशेषज्ञ के मुफ्त ऐप को डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक लघु schnauzer कुत्ते पिल्ला को शिक्षित करने के लिए कैसेएक लघु schnauzer कुत्ते पिल्ला को शिक्षित करने के लिए कैसे
कुत्ते प्रशिक्षण पर सर्वश्रेष्ठ किताबेंकुत्ते प्रशिक्षण पर सर्वश्रेष्ठ किताबें
एक पिल्ला कुत्ते को किस उम्र में प्रशिक्षित किया जाना चाहिए?एक पिल्ला कुत्ते को किस उम्र में प्रशिक्षित किया जाना चाहिए?
चेकोस्लोवाकियन वुल्फहाउंड का प्रशिक्षणचेकोस्लोवाकियन वुल्फहाउंड का प्रशिक्षण
पिल्ला पिल्ला को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे निःशुल्क: कुत्ते को खरीदने से पहले 4 प्रशिक्षण…पिल्ला पिल्ला को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे निःशुल्क: कुत्ते को खरीदने से पहले 4 प्रशिक्षण…
कुत्तों को शिक्षित करने के लिए युक्तियाँकुत्तों को शिक्षित करने के लिए युक्तियाँ
कुत्ते को बैठने के लिए कैसे सिखाया जाएकुत्ते को बैठने के लिए कैसे सिखाया जाए
कुत्ते को प्रशिक्षित करते समय 15 त्रुटियांकुत्ते को प्रशिक्षित करते समय 15 त्रुटियां
एक अति सक्रिय कुत्ते को शांत करने के 6 तरीकेएक अति सक्रिय कुत्ते को शांत करने के 6 तरीके
कुत्ते के कौशलकुत्ते के कौशल
» » कैनिन प्रशिक्षण सत्र कैसे होना चाहिए?
© 2022 TonMobis.com