आने वाले कुत्ते को सिखाओ

आने वाले कुत्ते को सिखाओ

आने वाले कुत्ते को सिखाओ यह आपकी शिक्षा और सुरक्षा के लिए सबसे महत्वपूर्ण अभ्यासों में से एक है, इसलिए इस मौलिक आज्ञाकारिता आदेश पर समय बिताने के लायक है।

संभवतः आप पहले से ही अपने कुत्ते (या उसका नाम) कॉल करने के लिए एक शब्द का उपयोग करते हैं, लेकिन यह बहुत संभावना है कि यह हर समय काम नहीं करेगा। इसलिए, आप कॉल को प्रशिक्षित करने के लिए एक अलग शब्द का उपयोग करने जा रहे हैं। निम्नलिखित स्पष्टीकरण में शब्द " यहां "।

अपने कुत्ते को कॉल करने के लिए सिखाने के लिए पशु विशेषज्ञ से इस लेख को पढ़ना जारी रखें। हमारी युक्तियों पर ध्यान दें:

आप में भी रुचि हो सकती है: अपने कुत्ते को ट्रैक करने के लिए कैसे सिखाया जाए

आने के लिए अपने कुत्ते को सिखाओ

  • टीम और सहायक : फैनी पैक, भोजन के टुकड़े।
  • जगह : कोई विकृति नहीं।
  • संकेत : "आओ, आओ, आओ, ..."

प्रक्रिया

खड़े होने पर आप अपने कुत्ते को भोजन का एक टुकड़ा दिखाते हैं, आप कहते हैं, "आओ, आओ, आओ, ..." एक उच्च आवाज़ के साथ और अपने पैरों के बीच भोजन का टुकड़ा जमा करें। आपका कुत्ता इसे खाता है और आप प्रक्रिया को दोहराते हैं। बहुत सरल, iQuest असत्य?

जब आप देखते हैं कि आपका कुत्ता उत्तेजित हो जाता है और जब भी आप कहते हैं, "आओ, आओ, आओ, ..." एक उच्च आवाज़ के साथ, इस अभ्यास को सामान्य करें (इसे फिर से प्रशिक्षित करें) अपने घर के विभिन्न स्थानों पर और आपको अलग-अलग स्थितियों में रखें (खड़े, बैठे, आदि)।

यह क्लिकर लोड करने या नाम दिखाने के समान है। आप "आओ, आओ, आओ, ..." और भोजन के बीच एक सहयोग बना रहे हैं, ताकि बाद में यह शब्द आपके कुत्ते के लिए सुखद परिणाम उत्पन्न कर सके। लेकिन आप अपने कुत्ते के साथ बहुत करीब आ रहे सिग्नल को जोड़ रहे हैं, साथ ही साथ अपने पैरों के बीच भोजन भी ले सकते हैं। इस मानदंड के बीच यह अंतर है और आपका कुत्ता उसका नाम पहचानता है।

इस मानदंड में आप अपने कुत्ते का ध्यान पाने के लिए "आओ, आओ, आओ, ..." सिग्नल का उपयोग करें। आप अभी भी "सिग्नल" निश्चित सिग्नल का उपयोग नहीं करते हैं, क्योंकि आप इस अंतिम सिग्नल का उपयोग शुरू करने से पहले अपने कुत्ते को लगभग पूरी तरह से आने के लिए चाहते हैं।

टिप्पणी

  • यह अभ्यास बहुत सरल है और बड़ी समस्याओं को पेश नहीं करना चाहिए। हालांकि, अपने कुत्ते को प्रेरित करने के लिए मजबूती के बहुत उच्च दर को बनाए रखना सुनिश्चित करें (मिठाई, नाश्ता, फ्रैंकफर्ट के बिट्स ...)
  • यदि आप नहीं चाहते हैं कि आपका कुत्ता जमीन से भोजन ले ले, तो इसे अपने हाथ की हथेली से खिलाएं, लेकिन इसे अपने करीब रखें। महत्वपूर्ण बात जमीन से खाना नहीं लेना है, लेकिन जब आपके कॉल की बात आती है तो अपने चार पैर जमीन पर रखें।
  • यदि आपका कुत्ता पिल्ला है, तो दृष्टि की समस्याएं हैं या जमीन टुकड़े कन्डिडा (मोटी कालीन, लंबी घास, आदि) की अच्छी दृश्यता की अनुमति नहीं देती है, भोजन को ढूंढना मुश्किल होगा। उन मामलों में, इसे अपने आस-पास के हाथ की हथेली पर पेश करें।

मूल्यांकन

एक दिन आपने इस अभ्यास को प्रशिक्षित नहीं किया है और विकृतियों से मुक्त जगह पर रहने के लिए कहा है, "आओ, आओ, आओ, ..." एक उच्च आवाज़ के साथ और अपने कुत्ते का ध्यान आकर्षित करें (यदि आप चाहें तो आप बैठ सकते हैं)। यदि आपका कुत्ता जल्दी और खुशी से आपके पास आता है, तो यह अगले मानदंड तक जाता है।

आने के लिए अपने कुत्ते को सिखाओ

ऑर्डर जोड़ें

  • टीम और सहायक : फैनी पैक, क्लिकर और भोजन के टुकड़े।
  • जगह : कोई विकृति नहीं।
  • संकेत : "आओ, आओ, आओ, ..." और "यहाँ।"

प्रक्रिया




अपने कुत्ते को भोजन का एक टुकड़ा दिखाएं। एक उच्च, चंचल आवाज़ में "आओ, आओ, आओ, ..." दोहराते समय दो या तीन चरणों को जल्दी से वापस जाएं। आपको अपने कुत्ते के लिए आकर्षक होना है, इसलिए आप अपनी जांघों को झुकाव, झुकाव या अपने कुत्ते के ध्यान को आकर्षित करने वाली किसी भी चीज को भी सराहना कर सकते हैं।

एक हाई-पिच आवाज में "आओ, आओ, आओ, ..." दोहराकर, आप कॉल के लिए एक ट्रांजिटरी सिग्नल बना रहे हैं। यह सिग्नल प्रशिक्षण सत्र के दौरान आपको अपने कुत्ते को कॉल करने में मदद करेगा, जबकि आप अभी भी "यहां" सिग्नल का उपयोग नहीं करते हैं।

जबकि आपका कुत्ता आपके पास आता है, अपने पैरों के बीच भोजन के टुकड़े पर क्लिक करें और फेंक दें। फिर चारों ओर मुड़ें या दूसरे कोण पर जाएं और प्रक्रिया दोहराएं।

एक बार जब आपका कुत्ता लगातार वापस आ जाता है तो आप जल्दी से कदम उठाते हैं और दोहराते हैं "आओ, आओ, आओ, ...", "यहां" शब्द का उपयोग करना शुरू करें। इससे पहले कि आप वापस जाएं और केवल एक बार कहें। उस शब्द को दोहराना मत दो। यदि आपका कुत्ता वापस नहीं जाता है, तो आप उसे दोहरा सकते हैं "आओ, आओ, आओ, ..."।

बिना किसी विकृति के कम से कम तीन अलग-अलग स्थानों में अभ्यास को सामान्यीकृत करें। प्रत्येक स्थान पर, जब आप पीछे हटते हैं, तो आगे बढ़ें और किनारे पर चलें।

टिप्पणी

यह महत्वपूर्ण है कि आप "यहां" शब्द दोहराएं। यदि आपका कुत्ता आपके कहने के बाद आपसे संपर्क नहीं करता है, तो भोजन को अपनी नाक में लाएं और इसे आपके प्रति मार्गदर्शन करें। फिर उसे खाना दो। यदि यह अक्सर होता है, तो प्रशिक्षण साइट पर विकृतियां हो सकती हैं या आपकी मजबूती की दर बहुत कम है। उन दो कारकों की जांच करें।

मूल्यांकन

एक दिन जब आपने इस अभ्यास को प्रशिक्षित नहीं किया है, तो "यहां" और जल्दी से कहें। यदि आपका कुत्ता जल्दी और उत्साह से आता है, तो यह अगले मानदंड तक जाता है। अन्यथा, इस मानदंड के दो या तीन और सत्र करें और पुनः मूल्यांकन करें।

ऑर्डर जोड़ें

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं आने वाले कुत्ते को सिखाओ , हम आपको बुनियादी शिक्षा के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको पशु विशेषज्ञ के मुफ्त ऐप को डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

युक्तियाँ
  • संभावित स्थानों में प्रगतिशील रूप से बढ़ते विभिन्न स्थानों में अभ्यास करें।
  • नियमित रूप से आदेश का अभ्यास करें और दोहराएं ताकि आप न भूलें।
  • उसे हमेशा बधाई दीजिए, यहां तक ​​कि एक के साथ भी
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरे कुत्ते को कदम से कदम के साथ चलने के लिए सिखाओमेरे कुत्ते को कदम से कदम के साथ चलने के लिए सिखाओ
अपने कुत्ते को बैठने के लिए कैसे सिखाओअपने कुत्ते को बैठने के लिए कैसे सिखाओ
आदेश देने के लिए अभी भी रहने के लिए मेरे कुत्ते को सिखाओआदेश देने के लिए अभी भी रहने के लिए मेरे कुत्ते को सिखाओ
पैर देने के लिए कुत्ते को कैसे सिखाया जाए। इसे करने में आसान है!पैर देने के लिए कुत्ते को कैसे सिखाया जाए। इसे करने में आसान है!
जमीन पर झूठ बोलने के लिए कुत्ते को कैसे सिखाया जाएजमीन पर झूठ बोलने के लिए कुत्ते को कैसे सिखाया जाए
कुत्ते को कॉल करने के लिए सिखाओकुत्ते को कॉल करने के लिए सिखाओ
एक पैर को हिलाकर कुत्ते को कैसे सिखाया जाएएक पैर को हिलाकर कुत्ते को कैसे सिखाया जाए
कुत्तों में Stimulus नियंत्रणकुत्तों में Stimulus नियंत्रण
एक कुत्ते को सिखाओ आदेश `आओ और बैठ जाओ`एक कुत्ते को सिखाओ आदेश `आओ और बैठ जाओ`
कुत्ते को बैठने के लिए कैसे सिखाया जाएकुत्ते को बैठने के लिए कैसे सिखाया जाए
» » आने वाले कुत्ते को सिखाओ
© 2022 TonMobis.com