कुत्ते के निर्देशों का पालन करने के लिए 10 आसान टिप्स

प्रत्येक कुत्ते को प्रशिक्षण और शिक्षा की आवश्यकता होती है ताकि वह व्यक्तिगत हितों और परिवार या मालिक की जीवनशैली को अनुकूलित कर सके। क्या आप मुझे अपने आदेशों का पालन नहीं करना चाहेंगे? क्या वही वफादार कुत्तों को नहीं करना चाहिए?

बेशक, हाँ। इसके लिए आपको कुत्ते के साथ क्रिया शब्दों के संघ बनाना होगा ताकि वह समझ सके। इसके लिए हम कुत्ते के निर्देशों का पालन करने के लिए 10 आसान टिप्स जानते हैं।

1. युक्ति 1

कुत्ते को प्रशिक्षित करना होगा, जबकि अभी भी एक पिल्ला है।

युक्ति 2

अपने पिल्ला को हर दिन एक ही समय में खिलाएं क्योंकि इससे कुत्ते को नियमित समय पर बाथरूम में जाना पड़ता है। एक बार जब कुत्ता खाने को खत्म कर देता है, तो आपको पिल्ला लेना चाहिए और इसे एक घास के "स्नान क्षेत्र" पर रखना चाहिए, और शब्दों को "बाथरूम में जाओ"इससे पहले और जब कुत्ता peeing या pooping है, इसे समाप्त होने के बाद इसे हल करने के लिए मत भूलना।

युक्ति 3

अपने कुत्ते से बात करें जैसे कि वह एक बच्चा था जब वह कुछ गलत करता था। क्या यह अजीब लगता है? खैर, वास्तव में नहीं, यह काफी सरल है। बस कहो "नहीं"जब वह कुछ गलत करता है और उसे सिखाता है कि सही व्यवहार क्या है, बच्चों के साथ, सही काम करने के बाद उन्हें पुरस्कृत करना आवश्यक है।

युक्ति 4

कभी कुत्ते को मारा नहीं! उसे केवल गलत कार्रवाई की शुरुआत में और एक मजबूत आवाज के साथ झगड़ा होना चाहिए।

युक्ति 5

शोध से पता चलता है कि एक कुत्ता जिसमें प्रशंसा और पुरस्कार की उच्च आवृत्ति है, में तेजी से सीखना और बुनियादी प्रशिक्षण है। इसलिए जब तक वह सही काम करता है तब तक आपको अपने कुत्ते को बधाई और इनाम देना चाहिए।

उदाहरण के लिए, अगर हम कुत्ते की प्रशंसा करते हैं तो वह चुपचाप झूठ बोल रहा है और फर्नीचर चबाने के बजाय अपने खिलौनों के साथ खेलता है, तो मैं उसे आश्वासन देता हूं कि वह किसी भी समय हिंसक नहीं होगा। चेतावनी दी जानी चाहिए कि उन गलत स्थितियों के लिए डांटना संतुलित होना चाहिए।


युक्ति 6

मुझे अपने कुत्ते को किस तरह के पुरस्कार देना चाहिए? आम तौर पर हमेशा पसंदीदा भोजन, खिलौना या कुछ ऐसा होता है जो आपके पिल्ला को वास्तव में प्यार करता है।

युक्ति 7

पिल्ले खेलना पसंद करते हैं। यह महत्वपूर्ण है कि जब भी आप किसी भी आज्ञाकारिता प्रशिक्षण का अभ्यास करते हैं, जब आप समाप्त करते हैं, तो आपको और आपके कुत्ते को खेलने और मस्ती करने के लिए एक खाली समय का आनंद लेना चाहिए।

खेलों में कुत्ते के पसंदीदा खिलौनों को चलाना और फेंकना, चलना, या यहां तक ​​कि फुटबॉल खेलना शामिल हो सकता है

युक्ति 8

एक बार वॉयस कमांड जैसे "सीटेड", "कास्ट", "अभी भी" इत्यादि के साथ एक कार्रवाई के रिश्ते की स्थापना की। उन्हें दूसरे शब्दों से बदला नहीं जाना चाहिए, ताकि कुत्ते को भ्रमित न किया जा सके।

युक्ति 9

अपने कुत्ते के नाखूनों को नियमित रूप से ट्रिम करें और अपने कोट की देखभाल करें ताकि कुत्ता स्वस्थ रहता है और निर्देशों को सीखना जारी रख सकता है।

युक्ति 10

पशुचिकित्सा के नियमित दौरे बहुत महत्वपूर्ण हैं। अपने कुत्ते के दांतों से टारटर को हटाने के लिए समय-समय पर अपने पशुचिकित्सा से पूछें, खासकर जब कुत्ता बूढ़ा हो जाए। आप भी ऐसा करना सीख सकते हैं, लेकिन यह थोड़ा घृणित है।


इन सभी संयुक्त बिंदुओं के अभ्यास के माध्यम से, मुझे यकीन है कि आप अपने कुत्ते की अच्छी देखभाल करने में सक्षम होंगे और उन्हें उत्कृष्ट जीवन साथी बनने के लिए प्रशिक्षित करेंगे।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
खुद को राहत देने के लिए बाथरूम में जाने के लिए कुत्ते को कैसे सिखाया जाएखुद को राहत देने के लिए बाथरूम में जाने के लिए कुत्ते को कैसे सिखाया जाए
अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए उपयोगी टिप्सअपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए उपयोगी टिप्स
अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए: अपने पिल्ला कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए 3 बुनियादी…अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए: अपने पिल्ला कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए 3 बुनियादी…
कैसे पता चलेगा कि आपका कुत्ता बाथरूम में जाना चाहता है या नहींकैसे पता चलेगा कि आपका कुत्ता बाथरूम में जाना चाहता है या नहीं
समुद्र तटों पर कुत्तों का अभ्यास करने के लिए विशेषज्ञ सुझावसमुद्र तटों पर कुत्तों का अभ्यास करने के लिए विशेषज्ञ सुझाव
एक अति सक्रिय कुत्ते को शांत करने के 6 तरीकेएक अति सक्रिय कुत्ते को शांत करने के 6 तरीके
मेरे कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए सबसे अच्छी उम्र क्या है?मेरे कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए सबसे अच्छी उम्र क्या है?
एक कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए कैसेएक कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे
आवश्यक त्वचा देखभालआवश्यक त्वचा देखभाल
बच्चों के लिए सबसे अच्छा शौचालय प्रशिक्षणबच्चों के लिए सबसे अच्छा शौचालय प्रशिक्षण
» » कुत्ते के निर्देशों का पालन करने के लिए 10 आसान टिप्स
© 2022 TonMobis.com