अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए: अपने पिल्ला कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए 3 बुनियादी सिद्धांत

पिल्ला कुत्तों के लिए मूल कुत्ते शिक्षा के 3 मूलभूत सिद्धांतों के साथ अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे करें।

इस लेख में मैं एक अच्छे कुत्ते प्रशिक्षण के 3 सबसे महत्वपूर्ण तत्वों का वर्णन करूंगा जो आपको गठबंधन करने के लिए सबसे अच्छे परिणाम लाएंगे।


एक अच्छे कुत्ते को प्रशिक्षित करने के 3 बुनियादी सिद्धांतों के साथ अपने कुत्ते को कैसे प्रशिक्षित करें।

एक दोस्ताना और आज्ञाकारी पालतू जानवर उठाने के लिए सीखने के लिए कैसे करें।
एक अच्छे कुत्ते प्रशिक्षण का मुख्य उद्देश्य अपने पालतू जानवरों के साथ मजबूत संबंध बनाना और एक दोस्ताना और आज्ञाकारी कुत्ता उठाना है।
यह नकारात्मक सुदृढ़ीकरण तकनीकों के उपयोग से नहीं किया जा सकता है, इसलिए अपने कुत्ते को चिल्लाकर या मारने से बचें, क्योंकि यह आपको केवल अधिक तनावग्रस्त और उलझन में डाल देगा।






भाग 1. अच्छा कुत्ता प्रशिक्षण: अपने कुत्ते को सोचने के तरीके को समझें

कुत्तों स्वाभाविक रूप से पैक किए गए जानवर हैं और जैसे ही वे अपने परिवार में शामिल होते हैं, पैक के नेता की तलाश करेंगे। यदि आप इस भूमिका को नहीं खेल सकते हैं तो आपके पालतू जानवर सहजता से परिवार के सदस्यों को सुरक्षा की भावना के साथ प्रदान करने के लिए इसका प्रभार लेंगे (इस प्रकार आपका कुत्ता सोचता है)। आप ऐसा होने की अनुमति नहीं दे सकते क्योंकि कुत्ते जो खुद को अल्फा नर के रूप में समझते हैं, अनियंत्रित और आक्रामक हो सकते हैं। पदानुक्रम के शीर्ष पर चढ़ने के लिए दृढ़ और सुसंगत होने के लिए, अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करते समय, उसे अंतिम भोजन के बाद खिलाएं और कभी-कभी बिना किसी कारण के, उसे दिखाएं कि मालिक कौन है उदाहरण के लिए, उसे सोफे से बाहर खींचें)।

भाग 2. अच्छा पिल्ला कुत्ता प्रशिक्षण: कैसे मेरे पिल्ला कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए

अच्छा कुत्ता प्रशिक्षण एक ही चीज़ को बार-बार दोहराने पर आधारित होता है और इसीलिए इसे आपकी तरफ से बहुत धैर्य और स्थिरता की आवश्यकता होती है। सुनिश्चित करें कि आपके पालतू जानवर के सीखने के अनुभव को बढ़ावा देने के लिए सभी परिवार के सदस्य एक ही प्रशिक्षण विधियों और आदेशों का उपयोग करते हैं। साथ ही, प्रशिक्षण सत्रों को कम रखें (5-10 मिनट), क्योंकि कुत्तों के पास बहुत कम स्पैम ध्यान होता है और जल्दी ऊब जाता है। हमेशा एक सकारात्मक नोट के साथ खत्म करें ताकि आपके पालतू सकारात्मक भावनाओं के गठन की पहचान कर सकें और भविष्य में जारी रखने के इच्छुक हैं।

भाग 3. अच्छा कुत्ता प्रशिक्षण: सजा कहीं भी नहीं ले जाती है

यह पहले से ही अवसरों पर दिखाया गया है कि हिंसा का उपयोग, जबकि कुत्ते का प्रशिक्षण सकारात्मक सुदृढ़ीकरण तकनीकों के उपयोग से कम प्रभावी है। हर बार जब आप अपने कुत्ते को चिल्लाते या मारते हैं तो आप उसे और अधिक उलझन में डाल रहे हैं कि आप उसे क्या करने की उम्मीद करते हैं और अक्सर आपके पास खराब कंपनी को मजबूती देते हैं। आप नहीं चाहते कि आपके पालतू जानवर आप से डर जाए, क्योंकि डर के आधार पर संबंध अक्सर एक बहुत ही कठोर तरीके से समाप्त होता है (आपका चार पैर वाला दोस्त आक्रामक और हमला हो सकता है)।
कुत्ते हमारा ध्यान पाने के लिए सबकुछ करते हैं ताकि उन्हें प्राप्त होने वाली सबसे बड़ी सजा अज्ञान हो। जब भी आपका पालतू काटने या अत्यधिक शिकायत करने की कोशिश कर रहा है, इसका इस्तेमाल करें। वह जल्दी से समझ जाएगा कि खराब व्यवहार में पड़ना playmate के नुकसान और मज़ा के अंत के साथ समाप्त होता है।
अब, हम सभी एक दोस्ताना और आज्ञाकारी कुत्ते को उठाना चाहते हैं जो जीने में खुशी होगी। बहुत ज्यादा छाल या काटने मत करो, लोगों पर कूदो या सोफे पर पेशाब करें। पूरी तरह से इस विषय के लिए समर्पित एक महान गाइड है और आप तुरंत कुत्ते प्रशिक्षण मैनुअल तक पहुंच सकते हैं। यह सही तरीका है जो मेरे कुत्ते को पालतू जानवर बनने के लिए प्रशिक्षित करता था जिसे मैं चाहता था।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक लघु schnauzer कुत्ते पिल्ला को शिक्षित करने के लिए कैसेएक लघु schnauzer कुत्ते पिल्ला को शिक्षित करने के लिए कैसे
कुत्ते प्रशिक्षण: अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्नकुत्ते प्रशिक्षण: अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न
एक पिल्ला कुत्ते को किस उम्र में प्रशिक्षित किया जाना चाहिए?एक पिल्ला कुत्ते को किस उम्र में प्रशिक्षित किया जाना चाहिए?
पिल्ला पिल्ला को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे निःशुल्क: कुत्ते को खरीदने से पहले 4 प्रशिक्षण…पिल्ला पिल्ला को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे निःशुल्क: कुत्ते को खरीदने से पहले 4 प्रशिक्षण…
एक प्रशिक्षित कुत्ते के लिए 10 महत्वपूर्ण युक्तियाँएक प्रशिक्षित कुत्ते के लिए 10 महत्वपूर्ण युक्तियाँ
मेरे नए कुत्ते को कैसे प्रशिक्षित करें: उसे प्रशिक्षित करने के लिए मेरे नए पिल्ला के साथ पालन करने…मेरे नए कुत्ते को कैसे प्रशिक्षित करें: उसे प्रशिक्षित करने के लिए मेरे नए पिल्ला के साथ पालन करने…
कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए: घर पर कदम से कदम उठाएंकुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए: घर पर कदम से कदम उठाएं
मेरे कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए सबसे अच्छी उम्र क्या है?मेरे कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए सबसे अच्छी उम्र क्या है?
एक कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए कैसेएक कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे
अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करें: मुश्किल लेकिन असंभव नहींअपने कुत्ते को प्रशिक्षित करें: मुश्किल लेकिन असंभव नहीं
» » अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए: अपने पिल्ला कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए 3 बुनियादी सिद्धांत
© 2022 TonMobis.com