एक कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे

एक कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे
जब हम एक लेते हैं शुभंकर यह बहुत आम है कि नए परिवार के सदस्य से संबंधित कई विचारों को ध्यान में रखा जाता है। हम उन दृश्यों की कल्पना करते हैं जिनमें हमारे नए दोस्त मौजूद हैं, चलते हैं, चलते हैं, इत्यादि। हम कुछ निर्देशों का पालन करने के लिए उसे प्रशिक्षित करने में सक्षम होने के विचार की भी कल्पना करते हैं। इस समय हम पूरी प्रशिक्षण प्रक्रिया और सभी प्रयासों को अनदेखा करते हैं।

और यह हमारे कुत्ते को प्रशिक्षण देने का विषय है जिस विषय पर हम आज टिप्पणी करेंगे। हम एक ऐसे कुत्ते को पैदा करने की कोशिश करने के लिए मुख्य विचारों में शामिल होंगे जो कम से कम आज्ञाकारी है और जो हमारे आदेशों का पालन करता है। हम आपको हमारे पालतू जानवरों की साइट पर क्या चलते हैं, इस पर ध्यान देने के लिए आमंत्रित करते हैं।

अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए कदम
· आदर्श जलवायु: इस बिंदु पर पहली बात का उल्लेख करने की आवश्यकता है कि सबसे पिल्ला हमारा है कुत्ताप्रशिक्षण के समय, प्रशिक्षण प्रक्रिया में सफलता की संभावना अधिक थी। आखिरकार यह वयस्क कुत्ते की तुलना में अधिक सरल और आसान होगा।
शुरू करने के लिए पहली सलाह ट्रेनिंग हमारे कुत्ते के प्रशिक्षण से कम से कम 10 या 15 मिनट पहले उसके साथ खेलते हैं। हम इसके साथ क्या खोज रहे हैं, हमारे कुत्ते के साथ हमारे रिश्ते को कमजोर करना और हमारे अधिकार और प्रभुत्व को हमारे सामने रखना है।
यह केवल इस क्षण से होगा जब हमें समय और आदर्श माहौल को शिक्षण शुरू करने के लिए मिलेगा। शुभंकर.
एक कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे
· प्रोत्साहन: यहां यह इंगित करना आवश्यक है कि कुत्तोंहमारी आवाज और हमारे हाथों पर भी ध्यान दें। इस तरह देखा, आपको अपने हाथों की मुद्रा या अपनी आवाज़ की आवाज़ को नजरअंदाज नहीं करना चाहिए।
आपकी आवाज़ के साथ, "रन", "कूदो", "बैठें" जैसे छोटे निर्देश में, और विचारों को मजबूत करने के लिए अपने हाथों की मदद से, आपको अपने पालतू जानवर को यह सिखाया जाना चाहिए कि आप इसे क्या करना चाहते हैं।
प्रशिक्षण प्रोत्साहन और प्रेरणा की प्रणाली के आधार पर काम करता है। प्रत्येक बार जब आपका कुत्ता आपके द्वारा अपेक्षित कार्रवाई करता है, तो आपको उसे एक पुरस्कार या प्रोत्साहन देना होगा। आम तौर पर इन प्रोत्साहनों पर भोजन के आधार पर काम करते हैं। अपना दे दो कुत्ता कुछ बहुत अमीर सुनिश्चित करें कि आपका कुत्ता देखता है कि उसे इनाम देने के लिए आपके पास अधिक खाना है।
पुनरावृत्ति एक और चर है जिसे आपको प्रबंधित करना होगा। कार्रवाई दोहराएं या कई बार चाल करें।
· धैर्य: जब हमारा कुत्ता पहली बार सही कार्रवाई करता है तो हमें कम से कम कुछ घंटों तक इसे छोड़ना चाहिए, ताकि इसे खत्म न किया जाए। अन्यथा, यदि आप सही कार्य नहीं करते हैं, तो हमें अभ्यास जारी रखना होगा, लेकिन हमारे शरीर को उबाऊ या परेशान न करने के लिए केवल दो बार पशु. धैर्य इस प्रकार के कार्य के लिए एक मौलिक कारक है। जब वह सही कार्रवाई करता है तो उसे अत्यधिक बधाई देना याद रखें और जब वह कार्रवाई नहीं करता है तो उसे केवल जोर से बताएं। दुनिया में किसी भी चीज़ के लिए दंड या किक का सहारा न लें।




· समर्थन: अगर आपके मामले में कुत्ता आप जिस क्रिया या चाल को खोज रहे हैं उसे सीखें, आपको एक नया सिखाने के लिए कम से कम एक सप्ताह का इंतजार करना होगा। और जो कुछ उसने सीखा है उसे मजबूत करने के लिए, दिन में दो बार उसके साथ अभ्यास करें। बेशक, प्यार और देखभाल देने से कभी नहीं रोकें।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक लघु schnauzer कुत्ते पिल्ला को शिक्षित करने के लिए कैसेएक लघु schnauzer कुत्ते पिल्ला को शिक्षित करने के लिए कैसे
अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए: अपने पिल्ला कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए 3 बुनियादी…अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए: अपने पिल्ला कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए 3 बुनियादी…
पिल्ला पिल्ला को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे निःशुल्क: कुत्ते को खरीदने से पहले 4 प्रशिक्षण…पिल्ला पिल्ला को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे निःशुल्क: कुत्ते को खरीदने से पहले 4 प्रशिक्षण…
कुत्तों को शिक्षित करने के लिए युक्तियाँकुत्तों को शिक्षित करने के लिए युक्तियाँ
कुत्तों में Stimulus नियंत्रणकुत्तों में Stimulus नियंत्रण
ट्रेन करने के लिए सबसे आसान कुत्ते नस्लों क्या हैंट्रेन करने के लिए सबसे आसान कुत्ते नस्लों क्या हैं
कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए: घर पर कदम से कदम उठाएंकुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए: घर पर कदम से कदम उठाएं
मेरे कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए सबसे अच्छी उम्र क्या है?मेरे कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए सबसे अच्छी उम्र क्या है?
कैनिन प्रशिक्षण सत्र कैसे होना चाहिए?कैनिन प्रशिक्षण सत्र कैसे होना चाहिए?
चिहुआहुआ का प्रशिक्षणचिहुआहुआ का प्रशिक्षण
» » एक कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे
© 2022 TonMobis.com