एक पिल्ला कुत्ते को किस उम्र में प्रशिक्षित किया जाना चाहिए?

एक पिल्ला कुत्ते की बुनियादी आज्ञाकारिता प्रशिक्षण 9 से 12 सप्ताह की उम्र में शुरू होना चाहिए। इस अवधि से जब कुत्ते को अधिकांश प्रशिक्षण स्कूलों में स्वीकार किया जा सकता है, क्योंकि यह माना जाता है कि जब तक यह अवधि मूल बेकुनस और desparacitación के साथ पूरा नहीं हो जाती है।

घर पर पहले पल से शिक्षा

लेकिन आपको पिल्ला को घर के नियमों को सिखाने के लिए हमेशा इस अवधि की प्रतीक्षा नहीं करनी चाहिए। उस दिन से कुछ नियम सिखाए जाने चाहिए जब आप उन्हें घर लाएंगे। इसका मतलब यह नहीं है कि प्रशिक्षण गहन और तत्काल होना चाहिए। इस चरण में प्रति सत्र 5 से 10 मिनट तक, समय की छोटी अवधि में, कई छोटे सबक होना चाहिए।


कुत्तों के पिल्ले उनके जन्म के पल से सीखते हैं। सबसे पहले उनकी दुनिया छोटी है और उनकी शिक्षा उनकी मां, अन्य कूड़ेदान और उनके पर्यावरण से आती है। उस समय वे दूध पीते हैं और अपने नए घरों में भेजे जाते हैं, उन्होंने पहले से ही अपनी मां, उनके कूड़े और उनके पर्यावरण के प्रभाव से बहुत सारी चीजें सीखी हैं। ध्यान रखें कि यदि पिल्ला कुत्तों के प्रजनन में अनुभवी एक ब्रीडर या घर से आता है, तो निश्चित रूप से भविष्य में सीखने के लिए इसका पहले से ही एक अच्छा आधार है। यह एक अच्छी तरह से सूचित और प्रतिष्ठित प्रजनन से पिल्ला प्राप्त करने के सबसे बड़े कारणों में से एक है।

पिल्ला की शुरुआती शिक्षा में ध्यान देने के लिए अंक

  • समाजीकरण. कई अलग-अलग लोगों, जानवरों, वातावरण, सतहों, परिस्थितियों, ध्वनियों, आदि के लिए सकारात्मक संपर्क, और पिल्ला को नई चीजों को बेहतर प्रतिक्रिया देने के लिए सिखाते हैं।
  • व्यक्तित्व. लोगों के साथ, कुत्तों का जन्म होता है और एक अद्वितीय व्यक्तित्व प्राप्त होता है, जिसका अर्थ है कि प्रत्येक पिल्ला प्रशिक्षण के प्रत्येक अभ्यास के लिए अलग-अलग प्रतिक्रिया दे सकती है।
    पर्यावरण। एक पर्याप्त वातावरण सकारात्मक अनुभव प्रदान करेगा और सामाजिककरण में मदद करेगा।



  • घर के अंदर प्रशिक्षण. मूत्रालय प्रशिक्षण, पट्टा और कॉलर प्रशिक्षण, पहले घर के अंदर अंदर एक पिल्ला सिखाने के लिए किया जाना चाहिए, आप भी उचित शिष्टाचार चबाना और घरेलू चीजों के लिए संकेत मिलता है।
  • घर के बाहर प्रशिक्षण। यहां आपके पिल्ला को आज्ञाकारिता आदेश, शिष्टाचार, और अन्य लोगों और कुत्तों के व्याकुलता के साथ सबकुछ करने की क्षमता सिखाई जाती है।

इस लेख पढ़ने के बाद, seguramene सीखा है एक पिल्ला कुत्ता प्रशिक्षण शुरू करते हैं, लेकिन सही उम्र में अपने कुत्ते को शिक्षित करने के लिए एक अच्छी तरह से व्यवहार कुत्ते लेकिन दृढ़ता, धैर्य और इच्छा की गारंटी नहीं है शुरू करने के लिए उपयुक्त आयु क्या है कि क्या आप उसे सिखाते हैं।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
प्रशिक्षण बुलडॉग कुत्तोंप्रशिक्षण बुलडॉग कुत्तों
एक लघु schnauzer कुत्ते पिल्ला को शिक्षित करने के लिए कैसेएक लघु schnauzer कुत्ते पिल्ला को शिक्षित करने के लिए कैसे
कुत्ते प्रशिक्षण: अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्नकुत्ते प्रशिक्षण: अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न
पिल्ला पिल्ला को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे निःशुल्क: कुत्ते को खरीदने से पहले 4 प्रशिक्षण…पिल्ला पिल्ला को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे निःशुल्क: कुत्ते को खरीदने से पहले 4 प्रशिक्षण…
कुत्तों को शिक्षित करने के लिए युक्तियाँकुत्तों को शिक्षित करने के लिए युक्तियाँ
कुत्ते में सामाजिक संवेदनशीलता की अवधि क्या हैकुत्ते में सामाजिक संवेदनशीलता की अवधि क्या है
कुत्ते के चरणों और विकास: वयस्क कुत्ते का विकासकुत्ते के चरणों और विकास: वयस्क कुत्ते का विकास
मेरे कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए सबसे अच्छी उम्र क्या है?मेरे कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए सबसे अच्छी उम्र क्या है?
कैनिन प्रशिक्षण सत्र कैसे होना चाहिए?कैनिन प्रशिक्षण सत्र कैसे होना चाहिए?
एक दोस्ताना पिल्ला की शिक्षाएक दोस्ताना पिल्ला की शिक्षा
» » एक पिल्ला कुत्ते को किस उम्र में प्रशिक्षित किया जाना चाहिए?
© 2022 TonMobis.com