बिल्लियों की तरह 10 चीजें

बिल्लियों की तरह 10 चीजें

बिल्लियों बहुत खास जानवर हैं जो अपनी स्वतंत्रता और आजादी से प्यार करते हैं उतना ही वे अपने मानव साथी के साथ खेलते हैं और साझा करते हैं। जिनके पास घर पर बिल्ली है, उन्हें पता है कि उन्हें बिल्ली के फैसले और फैसले का सम्मान करना चाहिए, बिना खतरे में रहने के, लेकिन अपनी वृत्ति को सीमित करने की कोशिश किए बिना।

एक स्वस्थ और खुश बिल्ली को न केवल एक अच्छा आहार, पशु चिकित्सा देखभाल और स्नेह की आवश्यकता होती है, बल्कि उनकी तरह की गतिविधियों को भी पूरा करती है। कभी-कभी, रक्षा करना चाहते हैं, आप अपनी बिल्ली को इस तरह के बिंदु तक सीमित कर सकते हैं कि इससे तनाव और यहां तक ​​कि बीमारियों के एपिसोड उत्पन्न होते हैं। यही कारण है कि ExpertoAnimal इस लेख को प्रस्तुत करता है बिल्लियों की तरह 10 चीजें.

आप भी रुचि ले सकते हैं: बिल्लियों की तरह बिल्लियों क्यों?

1. सो जाओ

निश्चित रूप से आपने देखा है कि आपका बिल्ली का बच्चा दोस्त सोना पसंद करता है, यह है गतिविधि जो दिन के दौरान सबसे अधिक प्रदर्शन करती है . नींद के ये लंबे घंटों, जो प्रति दिन 18 तक पहुंच सकते हैं, बिल्ली के लिए बिल्कुल जरूरी हैं, इसलिए आपको उसे जगा या परेशान नहीं करना चाहिए।

कई बार, जब आप अपनी बिल्ली को इतनी देर तक सोते देखते हैं तो उसे उठाने के लिए प्रलोभन से बचना मुश्किल होता है, खासतौर से खेलने या उसे थोड़ा स्नेह देने के लिए। हालांकि, विशेषज्ञों का मानना ​​है कि यह आराम के इन घंटों को बाधित करने के लिए प्रतिकूल है, क्योंकि लंबे समय तक यह बिल्ली के अंतराल में तनाव के एपिसोड को ट्रिगर कर सकता है। अपने प्यारे दोस्त के साथ समय साझा करने के लिए उठने के लिए प्रतीक्षा करें- कई बार आपकी तरफ से सोना पसंद करेंगे.

1. सो जाओ

2. शिकार

शिकारी वृत्ति सदियों के बावजूद यह बिल्ली में जीवित रहता है कि इस प्रजाति को पालतू बनाया जा रहा है। कुछ बिल्ली मालिक परेशान होते हैं और बिल्लियों को भी डांटते हैं जब उन्हें पता चलता है कि उन्होंने एक पक्षी, एक छिपकली या कुछ अन्य जानवरों को शिकार किया है। यह, ज़ाहिर है, कोई समझ नहीं आता है, क्योंकि बिल्ली समझ में नहीं आती कि क्या झगड़ा है, और आप इसे ऐसा करने से रोक नहीं पाएंगे। अधिक जानकारी के लिए, हमारे लेख को याद न करें "क्यों बिल्लियों मृत जानवर लाते हैं?"।

बाहर जाने वाली एक बिल्ली उन जानवरों की तलाश करेगी जो भूख से नहीं, बल्कि मस्ती के लिए और उनकी सहजता का पालन करने के लिए ध्यान आकर्षित करती हैं। केवल एक चीज आपको करना चाहिए सुनिश्चित करें कि पर्यावरण सुरक्षित है , कि बिल्ली बच नहीं सकती है या किसी अन्य जानवर के हमले का शिकार नहीं हो सकती है, न ही यह शिकार का शिकार कर सकती है।

अगर बिल्ली घर के अंदर रहता है, तो आपको इसे प्रदान करना होगा मनोरंजन जो एक शिकार की खोज अनुकरण करते हैं . यह एक गतिविधि है जिसे आप साझा कर सकते हैं। आप खिलौनों को खरीद या बना सकते हैं जिसमें एक रिबन होता है जिसे आप बिल्ली के लिए पीछा करते हैं, अपनी नोक पर एक गुड़िया के साथ समाप्त होता है। बहुत सारे खिलौने हैं जिनसे बिल्ली शिकार कर सकती है, जैसे कि गेंद, भरवां चूहों, भरवां जानवरों की बिल्ली के टुकड़े, दूसरों के बीच, यह बिल्लियों की तरह चीजों में से एक है।

2. शिकार

3. स्क्रैचिंग

इसलिए तहत किसी भी हालत को दबा दिया जाना चाहिए clawing और खरोंच, अपनी बिल्ली के उन सहज वृत्ति गतिविधियों और इसलिए का एक और एक है, एक और बात यह है कि बिल्लियों पसंद है, के रूप में भी उसके लिए 100% जरूरी हैं। बिल्लियों खरोंच मज़ा के लिए, अपने नाखूनों को तेज करने और क्षेत्र को चिह्नित करने के लिए , संभावित प्रतियोगियों को दूर रखना।

हम जानते हैं कि यह घर पर एक समस्या बन सकता है यदि आप इसे सही तरीके से चैनल नहीं करते हैं, क्योंकि मैट, फर्नीचर, पर्दे, जूते और बिल्ली के लिए आकर्षक कुछ भी इस वृत्ति का शिकार हो सकता है। इस तरह, हम आपको एक अच्छा स्क्रैपर खरीदने की सलाह देते हैं , और घर के विभिन्न स्थानों में उन्हें ढूंढने के लिए कई भी। और यदि आप चाहें, तो आप अपना खुद का घर का बना बिल्ली स्क्रैपर बना सकते हैं।

3. स्क्रैचिंग

4. सनबाथिंग

बिल्लियों वे गर्म और आरामदायक स्थानों की पूजा करते हैं , तो सनबाथिंग उनकी पसंदीदा गतिविधियों में से एक है। अपनी बिल्ली के बाहर चला जाता है, यह अनुभव अधिक मनोरंजक बनाने जाएगा यदि आप एक जगह है जहाँ आप अपने धूप सेंकने चुपचाप कर सकते हैं में एक आरामदायक छोटे से बिस्तर डाल दिया, शोर, संभावित खतरों से सुरक्षित और से दूर जहां सूर्य की किरणें शरीर तक पहुँचने नरमता के साथ बिल्ली का बच्चा। यदि, दूसरी तरफ, आपके पास एक इनडोर बिल्ली है, तो हम आपको खिड़की के सामने पर्दे चलाने की सलाह देते हैं, ताकि बिल्ली इस गतिविधि से वंचित न हो, उसके लिए सुखद हो। हमारे लेख को याद न करें "बिल्लियों को सूरज की तरह क्यों करें?" और इसके सभी कारणों की खोज करें।

इसके अलावा, सूर्य के लिए यह स्वाद अन्य क्षेत्रों तक फैलता है, क्योंकि बिल्ली क्या ढूंढ रही है गर्मी है। तो यह असामान्य नहीं है कि मैं भी आनंद लेता हूं गर्मी उत्सर्जित करने वाली अन्य साइटों के पास सो जाओ , उदाहरण के लिए, इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों या यहां तक ​​कि फ्रिज के पीछे भी, अपने कंप्यूटर पर। बेशक, इन मामलों में सुनिश्चित करें कि एक ढीली केबल, क्षतिग्रस्त उपकरण, शॉर्ट सर्किट या इलेक्ट्रोक्यूशन का जोखिम, या यहां तक ​​कि तापमान भी बहुत अधिक हो सकता है।

4. सनबाथिंग

5. सहवास प्राप्त करें

वास्तव में बहुत से लोगों का मानना ​​है कि, चीजों की एक और चीज प्यार प्राप्त करने के लिए है, वास्तव में वे अपने मानव परिवार के साथ व्यतीत समय का आनंद लेते हैं , खासकर अगर यह छेड़छाड़ और देने के लिए समर्पित है। ये, ज़ाहिर है, हमेशा स्वागत नहीं करते हैं, इसलिए यदि आप ध्यान देते हैं कि आपकी बिल्ली को सहारा देने में समय व्यतीत करने के बाद परेशान है, तो इसे अकेला छोड़ना बेहतर है, अन्यथा आपको काटने का मौका मिल सकता है।

शरीर के सभी हिस्सों पर कैरस का स्वागत नहीं है, इसलिए आपको उन्हें ध्यान में रखना चाहिए पीठ पर, ठोड़ी और कान . कुछ बिल्लियों को पेट में सहवास करने का आनंद मिलता है, क्योंकि वे केवल तब ही अनुमति देते हैं जब वे उस व्यक्ति के प्रति बहुत आश्वस्त महसूस करते हैं जो ऐसा करता है। पैर मना कर रहे हैं, क्योंकि सभी felines उन्हें छूने से नफरत है। यदि आप बिल्लियों को मनुष्यों के बारे में नफरत करना चाहते हैं, तो हमारे लेख को याद न करें।




जाहिर है, एक पर्याप्त तकनीक भी है। अधिकांश बिल्लियों को सहवास पसंद करते हैं जो खरोंच के अनुकरण करते हैं, लेकिन आपको उन्हें अनाज के खिलाफ कभी नहीं करना चाहिए। इसके अलावा, सत्र कम होना चाहिए और केवल जब बिल्ली उनके साथ सहज हो, तो आपको मूल्यांकन करना चाहिए कि यह एक अच्छा समय है या नहीं। बेशक, अजनबियों के सहारे शायद ही कभी अच्छी तरह से प्राप्त किया जाएगा।

5. सहवास प्राप्त करें

6. दुनिया का निरीक्षण करें

बिल्लियों वे देखना पसंद करते हैं कि उनके घरों के बाहर क्या होता है , लोगों की आवाजाही, हवा जो चीजें लाती हैं, दिन के गुजरने, दूसरों के बीच, तो निश्चित रूप से आप पहले ही ध्यान चुके हैं कि आप खिड़की को देखकर घंटों खर्च कर सकते हैं। यदि संभव हो तो आप के लिए, और बिल्ली के लिए एक जोखिम जिसका अर्थ के बिना, स्थिति एक खिड़की के पास कुछ जगह, बंद रखने के (खासकर यदि आप एक अपार्टमेंट में रहते हैं), तो अपनी बिल्ली खुद को देख रहा है क्या बाहर होता है का मनोरंजन कर सकते हैं।

6. दुनिया का निरीक्षण करें

7. खाओ

किसी के लिए कोई रहस्य नहीं है बिल्लियों को खाना पसंद है , वे कुछ भी खाएंगे, भले ही वे भूख न हों। यदि आप चाहते हैं कि यह खुश रहें, साथ ही स्वस्थ, आदर्श यह है कि आप नियमित रूप से अपने आहार को नियमित रूप से बदल सकते हैं, या तो अपने सामान्य भोजन दिनचर्या में छोटे पुरस्कार या घर का बना व्यंजन तैयार करके।

इसका मतलब यह नहीं है कि आप मूल रूप से आपके द्वारा दी जाने वाली फ़ीड के प्रकार को बदलते हैं, उदाहरण के लिए, रात भर के अलावा किसी अन्य चीज़ से। इस तरह के अचानक परिवर्तन आम तौर पर एक स्पष्ट अस्वीकृति के अलावा, बिल्लियों को पाचन समस्याओं को लाते हैं। सबसे अच्छी बात यह है कि आप गीले के साथ सूखे भोजन को अलग-अलग करने के लिए उपयोग करते हैं, कभी-कभी मांस या मछली जैसी कुछ ताजा खाद्य पदार्थों की पेशकश करने के अलावा, आपको अन्य स्वादों की कोशिश करने का आनंद मिलता है। जब आप ऐसा करते हैं, सावधान रहें कि बिल्लियों के लिए जहरीले पदार्थ की पेशकश न करें।

7. खाओ

8. ऊंचाई पर होने के नाते

एक सावधानी के रूप में, felines, यहां तक ​​कि बड़े, वे उच्च स्थानों में उदासीनता महसूस करते हैं , इससे बचने के लिए कि कुछ दुश्मन उन्हें अपने गार्ड के साथ आश्चर्यचकित करते हैं। यह एक व्यवहार है कि घर बिल्ली विरासत में मिला है।

मुख्य अंतर यह है कि, घर में बिल्ली न केवल ऊंचाई को नींद पसंद करती है, बल्कि उसके आस-पास होने वाली हर चीज का भी निरीक्षण करती है। अगर हमने आपको पहले से ही बताया है कि बिल्लियों की तरह चीजों में से एक यह देखने के लिए है कि बाहर क्या होता है, कल्पना करें कि वे ऊंचाई में एक विशेषाधिकार प्राप्त स्थिति से इसे कितना करना पसंद करते हैं। हमें यकीन है कि इस स्थिति में बिल्ली को जरूरी है महसूस करें कि वह उसके चारों ओर सबकुछ पर हावी है.

यदि आपके घर में पेड़ वाले बगीचे हैं, तो अपनी बिल्ली को बाहर आने दें और अगर आप चाहें तो चढ़ाई करें, हमेशा आपकी निगरानी के तहत नुकसान से बचने के लिए। यदि, दूसरी तरफ, आप अपार्टमेंट में रहते हैं, तथाकथित बिल्ली के पेड़, या कई स्तरों के साथ गेम सेंटर, इस शौक को संतुष्ट करने के लिए आदर्श होंगे।

8. ऊंचाई पर होने के नाते

9

जैसा कि आप देख सकते थे, बिल्ली के जीवन में सब कुछ झपकी नहीं है। जब आप नहीं खाते या सोते हैं, बिल्ली खेलना पसंद करती है, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वह कितना पुराना है . चाहे वह अन्य बिल्लियों या पालतू जानवरों के साथ हो, जो घर पर हैं, अपने खिलौनों के साथ, आपके साथ या यहां तक ​​कि कुछ भी उत्सुकता के साथ, बिल्ली के लिए मनोरंजन का समय बहुत महत्वपूर्ण है।

यही कारण है कि हम न केवल कुछ बिल्ली खिलौने हासिल करने या निर्माण करने की सलाह देते हैं और स्क्रैपर्स और साइटों को चढ़ाने की अनुमति देते हैं, लेकिन आपको हर दिन अपनी बिल्ली के साथ मजेदार समय बिताने का समय भी देते हैं। ध्यान रखें कि एक ऊब गई बिल्ली एक दुखी बिल्ली है।

9

10. अपने परिवार के साथ रहो

जब आपके पास बिल्ली होती है तो यह महसूस करना आसान होता है, हालांकि आप अपनी जगह का आनंद लेते हैं वह आपके साथ और परिवार के बाकी सदस्यों के साथ रहना पसंद करता है . बहुत से लोग दावा करते हैं कि वे स्वार्थी और अलग प्राणी हैं, लेकिन जाहिर है कि उनके पास कभी नहीं था!

बिल्लियों के पास अपने स्नेह दिखाने के विभिन्न तरीके होते हैं, जो कुछ लोगों के लिए अनोखा हो सकता है। क्या आपने देखा है कि आप सोने के लिए घूमने के लिए घूम रहे हैं? क्या आपने कभी अपने पैरों पर एक ताजा पकड़ा शिकार छोड़ा है? जब आप काम पर लंबे दिन के बाद घर लौटते हैं तो क्या यह आपको दरवाजे पर बधाई देता है? क्या आप कभी-कभी आपको चाटना करते हैं? जब आप इसे परेशान करते हैं तो क्या आप आनंद लेते हैं? ये केवल कुछ संकेत हैं जो आपके बिल्ली के लिए प्यार दिखाते हैं, और वह आपके साथ कितना पसंद करता है।

अब आप tenlas बहुत दोनों के बीच सह-अस्तित्व में सुधार लाने और जीवन की अच्छी गुणवत्ता की पेशकश करने के वर्तमान 10 बातें जो आपको सब से ऊपर बिल्लियों की तरह पता है,, धन्यवाद होगा!

10. अपने परिवार के साथ रहो

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बिल्लियों की तरह 10 चीजें , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
घर का बना बिल्लियों के लिए 3 खिलौने, बहुत आसान!घर का बना बिल्लियों के लिए 3 खिलौने, बहुत आसान!
बिल्ली की इंद्रियांबिल्ली की इंद्रियां
एक बिल्ली की सामान्य देखभालएक बिल्ली की सामान्य देखभाल
दो बिल्लियों के बीच आक्रमणदो बिल्लियों के बीच आक्रमण
एक बिल्ली के साथ रहने के लाभएक बिल्ली के साथ रहने के लाभ
अपने बिस्तर में सोने के लिए अपनी बिल्ली कैसे सिखाओअपने बिस्तर में सोने के लिए अपनी बिल्ली कैसे सिखाओ
क्या आपके पास बहुत सक्रिय बिल्ली है?क्या आपके पास बहुत सक्रिय बिल्ली है?
मेरी बिल्ली बहुत सोती है - क्या यह सामान्य है?मेरी बिल्ली बहुत सोती है - क्या यह सामान्य है?
क्या घर पर एक या दो बिल्लियों रखना बेहतर है?क्या घर पर एक या दो बिल्लियों रखना बेहतर है?
स्पैड या न्यूटर्ड होने के बाद बिल्ली की देखभाल कैसे करेंस्पैड या न्यूटर्ड होने के बाद बिल्ली की देखभाल कैसे करें
» » बिल्लियों की तरह 10 चीजें
© 2022 TonMobis.com