स्पैड या न्यूटर्ड होने के बाद बिल्ली की देखभाल कैसे करें

स्पैड या न्यूटर्ड होने के बाद बिल्ली की देखभाल कैसे करें

बिल्लियों में, मादाओं के मामले में, काटना सबसे आम प्रक्रियाओं में से एक है, वे प्रजनन को रोकने के लिए निर्जलित होते हैं जो आमतौर पर छोड़ी गई बिल्लियों की बढ़ती संख्या की ओर जाता है। पुरुषों के मामले में, प्रक्रिया को नसबंदी कहा जाता है और आमतौर पर बिल्ली आक्रामकता, क्षेत्रीय वृत्ति और कुछ अन्य व्यवहार को कम करने के लिए उपयोग किया जाता है। लेकिन सर्जरी के बाद, हमारे दोस्त को किसी प्रकार का ध्यान देने की आवश्यकता होगी, यही कारण है कि हमारी वेबसाइट यह बताने के लिए चाहती है कि बिल्ली को सावधानी बरतने के बाद बिल्ली की देखभाल कैसे करें।

PresentarInstrucciones
  • स्टेरलाइजेशन और काटना आम हो सकता है, लेकिन वे प्रक्रियाएं हैं जिन्हें संज्ञाहरण की आवश्यकता होती है, इसलिए सर्जरी के बाद अपनी बिल्ली को अधिकतम देखभाल देना महत्वपूर्ण है, ताकि यह जितनी जल्दी हो सके ठीक हो सके।

  • कम से कम डेढ़ या दो दिन, अपनी बिल्ली को बहुत ज्यादा न जाने दें, भले ही जानवर यह नहीं बता सके कि वह दर्द में है, और उसके आंदोलन सीमित हैं। यदि वहां एक छोटी सी जगह है और छेद को छिपाएं, तो उस तक पहुंच प्रतिबंधित करें क्योंकि बिल्ली को चोट पहुंच सकती है।

  • आपकी बिल्ली के ऑपरेशन के कुछ घंटों बाद आप खाने और पीने शुरू कर सकते हैं, लेकिन आप सामान्य मात्रा में नहीं दे सकते क्योंकि जानवर अभी भी ठीक हो रहा है। पहले कुछ दिनों में सामान्य रूप से आधा सामान्य भोजन और तरल पदार्थ का दैनिक हिस्सा कम करें।




  • बिल्ली चाटना, काटने या अपने सिंचन को छूने के लिए भी महत्वपूर्ण है, क्योंकि वे एक बड़ी समस्या खोल सकते हैं और बना सकते हैं, इसलिए आपको नजर रखने की जरूरत है।

  • यह सामान्य है यदि आपकी बिल्ली बहुत ज्यादा नहीं खाती है, यह केवल एक ऑपरेशन के माध्यम से है, इसलिए यह कमजोर और दर्दनाक लगता है। धैर्य रखें और सुनिश्चित करें कि आप तरल पदार्थ और अपने कुछ भोजन।

  • अपने पालतू जानवरों का ख्याल रखना और ध्यान और स्नेह देना। यदि आप किसी भी कारण से घाव खून बहते हैं, तो यह आपकी प्रतिक्रियाओं से अवगत होना महत्वपूर्ण है, कि बिल्ली कमजोर है, या यदि आपके पास उल्टी या दस्त जैसे असामान्य लक्षण हैं, तो तुरंत अपने पशुचिकित्सा से संपर्क करें।

  • न्यूटर्ड या न्यूटर्ड बिल्लियों को वसा मिलती है, इसलिए ऑपरेशन के पहले सप्ताह से अपने आहार को नियंत्रित करना महत्वपूर्ण है।

  • यह आलेख केवल जानकारी के लिए है, हमारी साइट पर जिनके पास किसी भी प्रकार की पशु चिकित्सा देखभाल या किसी प्रकार का निदान करने का अधिकार नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत या असहज हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्ली का स्टेरलाइजेशन और काटनाबिल्ली का स्टेरलाइजेशन और काटना
बिल्ली का नसबंदी विफल हो सकता है?बिल्ली का नसबंदी विफल हो सकता है?
अगर एक बिल्ली नसबंदी सर्जरी के दौरान मर जाती है, तो क्या यह संज्ञाहरण की बुरी खुराक के कारण है?अगर एक बिल्ली नसबंदी सर्जरी के दौरान मर जाती है, तो क्या यह संज्ञाहरण की बुरी खुराक के कारण है?
बिल्ली वसूली निर्जलितबिल्ली वसूली निर्जलित
मेरी बिल्ली के बालों से नॉट्स को कैसे हटाएंमेरी बिल्ली के बालों से नॉट्स को कैसे हटाएं
एक ताजा नसबंदी बिल्ली की देखभालएक ताजा नसबंदी बिल्ली की देखभाल
बिल्ली की नाखून कैसे कटौती करेंबिल्ली की नाखून कैसे कटौती करें
एक निर्जलित बिल्ली को कैसे खिलाया जाएएक निर्जलित बिल्ली को कैसे खिलाया जाए
मेरी बिल्ली को निर्जलित करने की उम्र क्या हैमेरी बिल्ली को निर्जलित करने की उम्र क्या है
बिल्ली की गर्भावस्था कितनी देर तक चलती है?बिल्ली की गर्भावस्था कितनी देर तक चलती है?
» » स्पैड या न्यूटर्ड होने के बाद बिल्ली की देखभाल कैसे करें
© 2022 TonMobis.com