गाइड कुत्तों के बारे में आपको पता होना चाहिए

गाइड कुत्तों के बारे में आपको पता होना चाहिए
सीसी छवि: लिसा Norwood

मेरी भतीजी उन छोटी लड़कियों में से एक है जो सड़क पर कुत्ते को नहीं देख पा रहे हैं क्योंकि उन्हें फेंक दिया गया है। उन्हें डराने के लिए नहीं, लेकिन उन्हें परेशान करने के लिए, उनसे बात करें और उन्हें चुंबन दें। वह उस उम्र में है जहां (मुझे लगता है) वे सोचते हैं कि वे उसी भाषा में संवाद करते हैं जैसे वे सड़क पर देखे गए छोटे जानवरों और शो वास्तव में काफी निविदा है। लेकिन कभी-कभी जब मैं आपकी माँ और उपरोक्त के साथ रहा हूं, तो मैं देखता हूं कि वह कैसे प्यार करती है-शुद्ध प्रेम-सेवा कुत्ते या लाज़रिलोस जो किसी निश्चित समस्या वाले किसी के हाथ में होती है।

मुझे कहना होगा कि मेरी बहन के पास दुनिया में सबसे निचला पशु ज्ञान है और जब वह बेटी पिल्ला के पास जाती है तो वह केवल प्यार देखती है। लेकिन वह और कई अन्य लोगों को यह नहीं पता: हमें पालतू कुत्तों को विचलित, मार्गदर्शन या स्पर्श नहीं करना चाहिए। अधिक से अधिक चेतावनी आवाजें हैं ताकि सामान्य नागरिक कैन के काम को बाधित नहीं कर सके। क्योंकि सच्चाई यह है कि: वह प्यारा कुत्ता जो आप किसी अंधेरे व्यक्ति के बगल में देखते हैं, व्हीलचेयर में या उसके पीड़ितों के बारे में बात करने के लिए बाहरी कुछ भी नहीं है, केवल वहां नहीं बल्कि काम करने के लिए है।

जैसा कि वे anypawsable.com में इंगित करते हैं, एक गाइड कुत्ता काम कर रहा है। जब वे अपने मालिक के साथ मिलकर जाते हैं, तो उनका काम उन लोगों के लिए महत्वपूर्ण महत्व है जो इसे पहनते हैं। यहां तक ​​कि यदि आप उसे अपनी पूंछ या "दोस्त" चेहरे से घूमते हुए देखते हैं, तो आपको उसे अपनी भूमिका से विचलित नहीं करना चाहिए। यही है, आपको कॉलिंग, टचिंग, सहवास, सीटी से बचना चाहिए। वे पृष्ठ पर जो कहते हैं उसके मुताबिक, आपको बस इतना करना है कि "उन्हें सौहार्दपूर्ण रूप से अनदेखा करें"। ऐसा इसलिए है क्योंकि कई लोगों के लिए मार्गदर्शक कुत्ता मालिक का स्वास्थ्य और अखंडता सुनिश्चित करने के लिए एक उपकरण है। यह सिर्फ एक साथी नहीं है और इसका कार्य यह देखना है कि इसे कौन पहन रहा है।




सेवा कुत्तों को विशेष रूप से किसी प्रकार की विकलांगता वाले लोगों की सेवा करने के लिए प्रशिक्षित किया जाता है, quickanddirtytips.com बताते हैं। यह मदद कर सकता है एक व्यक्ति अपनी दवा, चेतावनी लेने के लिए याद करने के लिए जब कोई सड़क पर, दृष्टिकोण गाइड लोगों और यहां तक ​​कि कुछ हमलों के कुछ प्रकार (मिरगी प्रकार) है कि एक जब्ती आ रहा है के साथ लोगों को चेतावनी दी है। कुछ के लिए भी प्रशिक्षित किया जाता है अपने मालिकों के सेल फोन के हाथों में डाल दिया आपातकालीन नंबर डायल करने के लिए। इसके अलावा ये कुत्ते सीमित गतिशीलता वाले लोगों के लिए घर में बुनियादी कार्यों में मदद कर सकते हैं। रोशनी चालू करने और वस्तुओं को स्थानांतरित करने जैसी चीज़ें, अगर उन्हें इसके लिए प्रशिक्षित किया जाता है।

अब, क्या सभी कुत्तों को कुत्तों या सेवा कुत्तों का मार्गदर्शन किया जा सकता है? Servicedogcentral.org के लिए यह एक दोहराव वाला प्रश्न है, लेकिन जिसकी कोई अनूठी उत्तर नहीं है। लैब्राडोर, जर्मन शेफर्ड और गोल्डन रिट्रीवर्स जैसी सेवा के लिए परंपरागत नस्लों हैं जो ट्रेनों को प्रशिक्षित करना और निर्देशों का पालन करना आसान है। लेकिन वर्तमान में, प्रशिक्षकों ने इन सेवाओं के लिए कुत्तों की अन्य नस्लों का उपयोग करने की कोशिश की है: चिगुआगुआ को मधुमेह या दौरे वाले लोगों के लिए सेवा कुत्तों के रूप में उपयोग किया जा रहा है, मास्टिफ का उपयोग गतिशीलता के काम के लिए किया जाता है। लेकिन उदाहरण के लिए पग्स और बुलडॉग सबसे अच्छे सेवा कुत्तों नहीं हैं क्योंकि नाक के आकार में चलने पर सांस लेने में अधिक मुश्किल होती है और आम तौर पर उनके पास एक छोटा सा जीवन होता है।

यह पृष्ठ भी रिपोर्ट करता है कि सेवा के लिए कई दौड़ प्रशिक्षित किया जा सकता है , इस प्रक्रिया को कम से कम 18 से 24 महीने के काम की आवश्यकता है, इसलिए "डिप्लोमा" कमाएं। संयुक्त राज्य अमेरिका में तेजी से देखा जा रहा है सेवा कुत्तों के लिए विशेष निहित का उपयोग है। इस तरह वे पहचानना आसान है और इसलिए आप अपने चेहरे में एक प्यारा, दोस्ताना और चंचल पिल्ला देखते हैं, आप यह पहचान सकते हैं कि कौन काम कर रहा है और अपने मालिक के स्वास्थ्य पर देख रहा है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरे कुत्ते के पीछे पैर पर चलते समय छोटी असुविधामेरे कुत्ते के पीछे पैर पर चलते समय छोटी असुविधा
गाइड कुत्तों का प्रशिक्षण कैसा हैगाइड कुत्तों का प्रशिक्षण कैसा है
एक कुत्ते की डायरीएक कुत्ते की डायरी
जब आपके पास बौना कुत्ता या `खिलौना` होता है तो ध्यान में रखना कारकजब आपके पास बौना कुत्ता या `खिलौना` होता है तो ध्यान में रखना कारक
कुत्तों के शांत होने के संकेतकुत्तों के शांत होने के संकेत
एक गाइड कुत्ते की उपस्थिति में बातचीत करने के लिए युक्तियाँएक गाइड कुत्ते की उपस्थिति में बातचीत करने के लिए युक्तियाँ
अपने कुत्ते को कैसे परेशान करेंअपने कुत्ते को कैसे परेशान करें
बतख, क्रेओल बतखबतख, क्रेओल बतख
मेरी बिल्ली के निचले हिस्से में रीढ़ की हड्डी की छोटी सूजनमेरी बिल्ली के निचले हिस्से में रीढ़ की हड्डी की छोटी सूजन
एलिजाबेथ द्वितीय का असली प्यारएलिजाबेथ द्वितीय का असली प्यार
» » गाइड कुत्तों के बारे में आपको पता होना चाहिए
© 2022 TonMobis.com