एक पालतू जानवर को समझने के लिए 6 कदम

एक पालतू जानवर को समझने के लिए 6 कदम
सीसी छवि: जुआनडेक

मेरे पास 11 साल पहले एक बिल्ली है, और चीजों की सच्चाई यह है कि इसे पूरी तरह से समझना मुश्किल हो गया है . यह जानकर कि वह क्या पसंद करता है, वह क्या नहीं करता है, उसे क्या खुश करता है, उसे क्या परेशान करता है और इतनी सारी चीजें, मुझे बहुत सारे काम ले गए हैं। लेकिन सबसे ऊपर, पर्याप्त समर्पण और स्नेह। इसलिये , यदि आपके पास थोड़ी देर पहले पालतू जानवर है और आप नहीं जानते कि इसे कैसे समझें, तो हम आपको कुछ सुझाव देंगे यह आपके लिए उपयोगी होगा

1. इसे देखें: यह पहली सलाह कुंजी है। अपने पालतू जानवरों का निरीक्षण करें कि आप इसे पूरी तरह से जान सकें . आपको यह ध्यान में रखना चाहिए कि वे ऐसे बच्चों की तरह हैं जो दुनिया से सीख रहे हैं। उनके लिए आपके लिए उपयोग करना भी मुश्किल है, इसलिए वे अपने दृष्टिकोणों को देखकर और वे क्या करते हैं, देखकर शुरू करते हैं। आपको यह जानने के लिए सबसे अच्छा संकेत मिलेगा कि आपको क्या चाहिए।

2. अपने पालतू जानवर के साथ समय बिताएं : साथ ही साथ सामाजिक संबंध भी , दूसरों को जानने का सबसे अच्छा तरीका उनके साथ समय बिताना है . वही हमारे पालतू जानवरों के लिए जाता है। हमारे साथ अपना समय साझा करना बहुत जरूरी है, यह जानने का सबसे अच्छा तरीका है। इस तरह, वे एक विशेष बंधन भी बनायेंगे जो तोड़ना असंभव है।

3. ध्यान दें : जब हम अपने साथी पर ध्यान नहीं देते हैं तो हम परेशान हो जाते हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि हमें महत्वपूर्ण और विचारशील महसूस करने की आवश्यकता है। इसी तरह, हमारे पालतू जानवरों को समय और ध्यान की आवश्यकता होती है। उन्हें पता होना चाहिए कि आप उनके स्वामी हैं और जब भी उन्हें कुछ चाहिए तो वे आपसे अपील कर सकते हैं। वे इस तंत्र में उपयोग करेंगे और फिर उन्हें पता चलेगा कि उन्हें आपको भोजन, पानी के लिए पूछना चाहिए या यदि वे बाहर जाना और खुद को राहत देना चाहते हैं।

4. उसे शिक्षित करें: पालतू जानवर होने का मतलब यह नहीं है कि हम उन्हें प्यार करते हैं और वे हमें कंपनी रखते हैं। हमें उन्हें शिक्षित करना होगा और शुरुआत से ही उन्हें स्पष्ट नियम सिखाएं . पालतू जानवर को पता होना चाहिए कि उसे अपनी जरूरतों को कहां करना चाहिए या वह फर्नीचर तोड़ नहीं सकता है। यह न भूलें कि शिक्षित करने का मतलब उन पर चुनौतीपूर्ण या चिल्लाना नहीं है। इसका मतलब है कि आपके आदेशों को समझने के लिए धीरज रखना और दुनिया में हर समय लेना।




5. अपनी भाषा को समझें : बिल्लियों और कुत्तों, या किसी पालतू जानवर, है अपनी खुद की भाषा एक बार जब आप पिछले सभी अंक पूरा कर लेंगे, तो आप पहले से ही अपनी भाषा जान लेंगे . भाषा उनके आस-पास, आवाज़ और घर के चारों ओर घूमने के तरीके में दिखाई देती है। मौलिक बात यह समझना सीखना है कि उन्हें अपने रूपों के माध्यम से क्या चाहिए।

6. इसे प्यार से भरें : और यह सलाह है कि मुझे सबसे ज्यादा पसंद है . उन्हें प्यार और स्नेह से भरें। Regaloneo और उपहार के। वे आपके सबसे अच्छे साथी हैं और प्यार सब कुछ के लिए सबसे अच्छा उपाय है। जिम्मेदार कार्यकाल यह हमें बताता है कि हमें उन्हें प्यार करना है और हमेशा उनकी रक्षा करना है, क्योंकि वे हमारे परिवार का हिस्सा हैं।

जैसा कि आप देख सकते हैं, अपने पालतू जानवर को जानना बहुत समय और समर्पण की मांग करेगा। यह जानना आसान नहीं है कि वे क्या चाहते हैं, क्योंकि हम एक ही भाषा नहीं बोलते हैं, लेकिन अगर हम उनके साथ बहुत समय बिताते हैं, तो वे वही भाषा बोलेंगे, जो प्यार का है।

इन सुझावों के बारे में आप क्या सोचते हैं?

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करें: मुश्किल लेकिन असंभव नहींअपने कुत्ते को प्रशिक्षित करें: मुश्किल लेकिन असंभव नहीं
बिल्ली को प्यार कैसे करें?बिल्ली को प्यार कैसे करें?
क्या करना है जब आपका प्यारा पालतू आपको अनदेखा करता है?क्या करना है जब आपका प्यारा पालतू आपको अनदेखा करता है?
अपने पालतू जानवर की बुरी गंध को कैसे खत्म करेंअपने पालतू जानवर की बुरी गंध को कैसे खत्म करें
एक पालतू जानवर को अपनानाएक पालतू जानवर को अपनाना
अपने पालतू जानवर की मौत पर काबू पाएंअपने पालतू जानवर की मौत पर काबू पाएं
जानवरों में हाइपोथर्मियाजानवरों में हाइपोथर्मिया
पालतू जानवर आदर्श हैं, लेकिन हमें अपने बच्चों की उम्र को ध्यान में रखना चाहिएपालतू जानवर आदर्श हैं, लेकिन हमें अपने बच्चों की उम्र को ध्यान में रखना चाहिए
मेरे खरगोश को कैसे समझेंमेरे खरगोश को कैसे समझें
पालतू जानवर होने के क्या फायदे हैंपालतू जानवर होने के क्या फायदे हैं
» » एक पालतू जानवर को समझने के लिए 6 कदम
© 2022 TonMobis.com