जब आपके पास बौना कुत्ता या `खिलौना` होता है तो ध्यान में रखना कारक

जब आपके पास बौना कुत्ते हो या खाते में ध्यान देने योग्य कारक हों
सीसी छवि: क्रिस्टल पॉवेल

बहुत से लोग उन्हें प्यार करते हैं क्योंकि सच्चाई यह है कि वे निविदा से परे जाते हैं। बौना पिल्ले, जिसे भी जाना जाता है खिलौना कुत्तों वे दुनिया भर में कुत्ते प्रेमियों के आकर्षण और आकर्षण हैं। लेकिन इसलिए नहीं कि वे बहुत कम हैं, उन्हें थोड़ी सी देखभाल की ज़रूरत है। वास्तव में, उनके आकार और नाजुकता उन्हें अन्य कुत्तों की तुलना में अधिक नाजुक बनाती है और यदि आप एक को अपनाना या अधिग्रहण करना चाहते हैं, तो यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं जिन्हें आप अपने परिवार का हिस्सा बनने से पहले ध्यान में रखना चाहिए:

-वे तापमान के प्रति बहुत संवेदनशील हैं: अधिकांश कुत्तों को अपने तापमान के लिए अपने तापमान को विनियमित कर सकते हैं। लेकिन छोटी नस्लों तापमान के ravages से अधिक पीड़ित हो सकता है। उदाहरण के लिए, चिहुआहुआ आप गर्मियों में आसानी से निर्जलीकरण कर सकते हैं, इसलिए आपको आवश्यक पानी प्रदान करने के लिए बहुत सावधान रहना होगा। Chiwawadog.com के अनुसार, चूंकि वे गर्मी पसंद करते हैं, इसलिए वे सूरज के मुकाबले ज्यादा खुद को बेनकाब कर सकते हैं और उन्हें आश्रय की आवश्यकता होने से पहले गर्मी का दौरा भी हो सकता है। और गर्मी के साथ यह छोटी सहिष्णुता ठंड के साथ अधिक महत्वपूर्ण है। जिन दौड़ों में मोटी फर नहीं होती है वे सर्दी के दुर्घटनाओं को महसूस कर सकते हैं। चूंकि अधिकांश में छोटे या बहुत पतले बाल होते हैं, इसलिए कम तापमान के संपर्क में आने पर उन्हें एक कोट की आवश्यकता हो सकती है।

-उन स्थानों के बारे में जागरूक रहें जहां वे छिपाते हैं या जब आप चलते हैं हालांकि कई लोग ध्यान में नहीं लेते हैं अपने कुत्ते के आकार अपने अपार्टमेंट या घर के साथ पूर्ण जा सकते हैं, लेकिन एक ही समय में उसके लिए एक खतरा और आप के लिए हो सकता है अगर आप कि वह कहां है के बारे में पता नहीं कर रहे हैं। अनुसार Pet360.com टकराने,, ठोकर कदम या यहां तक ​​कि एक बौना कुत्ते के शीर्ष पर बैठे और अधिक सामान्य की तुलना में लोगों को लगता है है, और सड़क पर, इन खतरों को बढ़ा सकते हैं। सबसे अच्छा घर, घड़ी उपस्थिति पिल्ला की यात्रा सलाह देने के लिए में है और यदि आप एक व्यस्त इलाके में सड़क पर हैं, यह एक जगह है जहाँ आप स्वतंत्र रूप से चल सकता है पर अपलोड करने सुरक्षित है।

-वजन का ख्याल रखना: हाँ, वे छोटे और हल्के लेकिन बौने कुत्तों को देखते हैं वे वसा भी प्राप्त कर सकते हैं अन्य दौड़ के रूप में। कई बार यह पुरस्कार और व्यवहार के अतिरिक्त के माध्यम से चला जाता है। छोटे होने के कारण, उन्हें आवश्यक भोजन की मात्रा कम होती है और हमेशा उनकी शारीरिक गतिविधि के साथ हाथ में जाती रहती है। यह जानने के लिए अपने कुत्ते को अधिक वजन है, peteducation.com सिफारिश की गई है चिकित्सक कार्यालय आप, अपने पसलियों महसूस पूंछ के पास हड्डियों की जांच कर सकते (प्रमुख नहीं महसूस करना चाहिए, लेकिन अगर वे भी भरा हुआ है, यह है, क्योंकि अपने कुत्ते को मोटा है) - देखना ऊपर से और ऊपर से अपने पालतू जानवर यह देखने के लिए कि क्या यह एक प्रमुख पेट है। यदि आप इन विशेषताओं को आहार शुरू करने के लिए अपने पशुचिकित्सा से सलाह देते हैं।




-वेंटिलेशन के बारे में जागरूक रहें पिंजरे और बैग परिवहन: जैसा कि बहुत से लोग सोचते हैं कि छोटे कुत्ते हर जगह फिट होते हैं (जो सच है) कई बार ध्यान नहीं देते कि परिवहन के लिए पिंजरे या बैग उचित हैं। पर्याप्त वेंटिलेशन के बिना वॉलेट का उपयोग करने की सिफारिश नहीं की जाती है। आपको परिवहन के लिए एक उपयुक्त बैग मिलना चाहिए, जिसमें वेंटिलेशन है और जहां आप अपने सेल फोन को मारने के बिना आरामदायक हो सकते हैं। और यह बहुत महत्वपूर्ण है कि जब आप कार में जाते हैं तो आप उन्हें अपने पिंजरे या परिवहन बैग में ले जाते हैं। Pet360.com के लिए जहां कई दुर्घटनाएं हो सकती हैं क्योंकि उन्हें एक स्थान से दूसरे स्थान पर फेंक दिया जा सकता है और एक सुरक्षित स्थान में निहित होना चाहिए।

-याद रखें कि वे खिलौने नहीं हैं: जितना अधिक अंग्रेजी में आपका नाम आपको बार-बार बताता है, आपको याद रखना चाहिए कि बौने कुत्ते खिलौने नहीं हैं। वास्तव में, कुछ नस्लों बहुत नाजुक हैं और चोट का उच्च जोखिम है। और यद्यपि वे बड़े कुत्तों की तुलना में कम स्वास्थ्य समस्याएं पेश करते हैं, लेकिन यदि आपकी उचित देखभाल नहीं है तो वे अभी भी आसानी से चोट पहुंच सकते हैं। आपको दोनों की सुरक्षा के लिए अपने कुत्ते और बच्चों के बारे में भी बहुत अवगत होना चाहिए। कई छोटी दौड़ बच्चों और इनके साथ अच्छी तरह से सामाजिककरण नहीं करती हैं, उन्हें बहुत छोटी देखकर, उनकी ताकत को मापने के बिना उनके साथ खेलने का प्रयास कर सकते हैं। आपका कुत्ता घायल होकर आपके बच्चे को काटने के साथ समाप्त कर सकता है। अगर घर में बच्चे हैं, तो आपको उन्हें सम्मान करने, उन्हें प्यार करने, परिवार के कुत्ते के सदस्य के प्रति दयालु होना चाहिए और इस तरह आप सभी के लिए समस्याओं से बचेंगे। Petful.com जोर देता है: जरूरतों, खेल इत्यादि बनाने के लिए अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के अलावा, बच्चों को उनके साथ बातचीत करने के लिए प्रशिक्षित करना आवश्यक है। और यह उन्हें कुत्ते को खिलाने, छेड़छाड़ करने, खेलने और साफ करने का सही तरीका सिखाता है ताकि वह उसे परेशान न करे या उसे चोट न पहुंचाए।

सच्चाई यह है कि यह छोटा, बौना या विशाल है, खरीदा या दत्तक , आपके कुत्ते को ध्यान, सुरक्षा और बहुत प्यार की जरूरत है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में हीट स्ट्रोक क्या करना है?कुत्तों में हीट स्ट्रोक क्या करना है?
चिहुआहुआ कुत्ते नस्लचिहुआहुआ कुत्ते नस्ल
सूडान कुत्तों की तरहसूडान कुत्तों की तरह
जानें कि गर्मी में अपने कुत्ते को सुरक्षित कैसे रखेंजानें कि गर्मी में अपने कुत्ते को सुरक्षित कैसे रखें
दुनिया में सबसे छोटा कुत्ता नस्लदुनिया में सबसे छोटा कुत्ता नस्ल
सर्दी यहाँ है! अपने कुत्ते के लिए 8 आवश्यक युक्तियाँसर्दी यहाँ है! अपने कुत्ते के लिए 8 आवश्यक युक्तियाँ
क्या मेरे कुत्ते को स्वेटर पहनने की ज़रूरत है?क्या मेरे कुत्ते को स्वेटर पहनने की ज़रूरत है?
हमारे कुत्तों के लिए गर्मी का खतरा। 10 अंक में इससे कैसे बचेंहमारे कुत्तों के लिए गर्मी का खतरा। 10 अंक में इससे कैसे बचें
बिल्लियों के लिए पर्यावरण के खतरेबिल्लियों के लिए पर्यावरण के खतरे
गर्म दिनों के लिए मेरे पालतू जानवर के साथ मुझे क्या ख्याल रखना चाहिए?गर्म दिनों के लिए मेरे पालतू जानवर के साथ मुझे क्या ख्याल रखना चाहिए?
» » जब आपके पास बौना कुत्ता या `खिलौना` होता है तो ध्यान में रखना कारक
© 2022 TonMobis.com