एक गाइड कुत्ते की उपस्थिति में बातचीत करने के लिए युक्तियाँ

एक गाइड कुत्ते की उपस्थिति में बातचीत करने के लिए युक्तियाँ

मुझे कुछ कबूल करना होगा। हर बार जब मैं एक पुलिस कुत्ते को अपनी व्यस्त सड़कों पर जाकर देखता हूं, तो 99% बार मैं उसे प्यार करने के लिए चिल्लाता हूं। आखिरी बार मैं एक काला लैब्राडोर था, जिसने मुझे ग्रीटिंग में मुझे अपना छोटा पैर दिया। लेकिन यह आकर्षण, मेरे हाथों और कुत्ते के छोटे दोस्तों के बीच लगभग अपरिहार्य है, जब एक गाइड कुत्ते ने मेरे रास्ते को पार कर लिया है तो चार चाबियों के नीचे होना चाहिए।

क्यों? ऑनलाइन मैक्सिकन पत्रिका टोडो एनिमल ने इन महान कुत्तों पर प्रतिक्रिया करने के तरीके के बारे में जानने के लिए एक गाइड विकसित किया:

  1. समझें कि वह एक काम करने वाला कुत्ता है, न कि पालतू जानवर . इसलिए, जितना अधिक आप इसे अनदेखा करेंगे, उतना बेहतर होगा कि वह उसके और उसके गुरु के लिए होगा।

  2. उनके व्यवहार और उपचार अन्य कुत्तों से अलग हैं और उसे अपने अंधेरे गुरु के मार्गदर्शक और वफादार साथी के रूप में अपनी डबल भूमिका में सम्मानित किया जाना चाहिए।

3। आपको इसे परेशान नहीं करना चाहिए , कम से कम जब आप दोहन पहन रहे हों, अन्यथा आप उसे विचलित कर सकते हैं।

4। यदि आप अपने साथ एक और कुत्ता लाते हैं, तो कृपया इसे नियंत्रित करें इससे बचने के लिए कि दुर्घटना तब होती है जब यह गाइड या उसके मालिक के बगल में होती है।

  1. भोजन की पेशकश न करें , उन्होंने अपने भोजन के लिए कार्यक्रम निर्धारित किए हैं।



7। गाइड कुत्ते की कंपनी में भागो या अंधे व्यक्ति को न लें पहले उससे बात किए बिना, आप उसे डरा सकते हैं और कुत्ते को विचलित कर सकते हैं।

8. यदि एक गाइड कुत्ते वाला एक अंधेरा व्यक्ति आपको एक पते के लिए पूछता है, तो उसे उस दिशा के स्पष्ट संकेत दें जिसमें उसे उस स्थान का पता लगाना चाहिए जहां वह जा रहा है। फिर, वह अपने कुत्ते को निर्देश देने वाला होगा।

  1. जब आप उस व्यक्ति की मदद करने के लिए जाते हैं, तो इसे कुत्ते के विपरीत तरफ करें। इस प्रकार, आप गाइड के कदम या दृष्टि को बाधित नहीं करेंगे।

10. कार्यस्थलों में, गाइड कुत्तों के उपयोगकर्ताओं को उनके साथ अपने कर्तव्यों को पूरा करने के लिए प्रशिक्षित किया जाता है। उन्हें प्राप्त प्रशिक्षण के मुताबिक, ये जानवर कभी भी अपने अवकाश में बाड़ों के माध्यम से घूमते नहीं हैं, बल्कि अपने गुरु के चरणों में रहते हैं। मार्गदर्शिका कुत्तों के पास सभी सार्वजनिक स्थानों तक निःशुल्क पहुंच का आनंद लेने के लिए समान अधिकार है।

अब जब आप जानते हैं कि इन कुत्तों से अपने हाथों को दूर रखना क्यों सुविधाजनक है, तो आप टोडो एनिमल द्वारा तैयार ऑनलाइन प्रस्तुति की जांच कर सकते हैं, इसे इस लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं।

लेकिन पहले, अगर आप भी अनूठा पुलिस कुत्तों लगते हैं और उन्हें पालतू करना चाहते हैं, पहले उनके साथ रहना है, और distractions से बचने जब वे सतर्क होने की जरूरत है की अनुमति पूछता है।

सीसी smerikal छवि

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
जर्मन नस्ल कुत्ते नस्लजर्मन नस्ल कुत्ते नस्ल
मुझे नहीं पता कि मेरे दो साल के कुत्ते के पास उसके शॉट हैं या नहींमुझे नहीं पता कि मेरे दो साल के कुत्ते के पास उसके शॉट हैं या नहीं
एक बाहरी कुत्ते का सामना करते समय क्या करना हैएक बाहरी कुत्ते का सामना करते समय क्या करना है
लैब्राडोर कुत्ता के श्रद्धांजलि परलैब्राडोर कुत्ता के श्रद्धांजलि पर
एक कुत्ते के साथ बूढ़े होने के 3 कारणएक कुत्ते के साथ बूढ़े होने के 3 कारण
अंधेरे कुत्तों की देखभालअंधेरे कुत्तों की देखभाल
गाइड कुत्तों का प्रशिक्षण कैसा हैगाइड कुत्तों का प्रशिक्षण कैसा है
क्या आप गाइड कुत्तों को जानते हैं? यहां हम आपको बताते हैं!क्या आप गाइड कुत्तों को जानते हैं? यहां हम आपको बताते हैं!
ग्यारह के एक गाइड कुत्ते पिल्ला होस्ट करेंग्यारह के एक गाइड कुत्ते पिल्ला होस्ट करें
क्योंकि मेरा कुत्ता कुछ भी सवारी करता हैक्योंकि मेरा कुत्ता कुछ भी सवारी करता है
» » एक गाइड कुत्ते की उपस्थिति में बातचीत करने के लिए युक्तियाँ
© 2022 TonMobis.com