मेरे फेरेट में पीले बाल क्यों हैं

मेरे फेरेट में पीले बाल क्यों हैं

किसी भी प्रजाति के जंगली जानवरों में बाल या त्वचा का रंग व्यावहारिकता है। शिकारियों के मामले में, कार्य पर्यावरण में मिश्रण करना है जहां उनका शिकार है, उन्हें डंठल और सफलता के अधिक गारंटी के साथ समाप्त करने के लिए।

इसके विपरीत, यदि वे शिकारियों द्वारा आदत से परेशान जानवर हैं, तो उनकी त्वचा या बालों का रंग उन्हें खुद को छेड़छाड़ करने और अनजान जाने के लिए कार्य करता है।

ExpertoAnimal पर हम कारणों की व्याख्या करेंगे आपके फेरेट में पीले बाल क्यों हैं . iexcl- पढ़ना जारी रखें!

आपको भी रुचि हो सकती है: मेरा फेरेट बहुत सारे बाल खो देता है - कारण और टिप्स
सूची

फेरेट के पूर्वजों

प्रतिष्ठित वैज्ञानिक सिद्धांत हैं जो घोषणा करते हैं कि वर्तमान ferrets steppe polefish से आते हैं या मस्तला eversmanni. यह प्राचीन प्रजाति पूर्वी यूरोपीय देशों के चरमपंथी और रेगिस्तानी इलाकों में स्थित है, विलुप्त सोवियत संघ, दक्षिणी चीन और मंगोलिया के गणराज्य।

हम देखेंगे कि यह जानवर घास और पूर्व-रेगिस्तानी वातावरण में रहता है, जिसका पर्यावरण रंग भूसे और रेतीले की सीमा में चलता है।

इसलिए, पीले रंग के टन का कोट लाभकारी है दोनों अपने शिकार पर हमला करने के लिए, अपने सामान्य दुश्मनों (ईगल) से छिपाने के लिए, स्टेप के घास के मैदानों में छिपकर, या सबसे शुष्क मौसम की झाड़ियों और रेत के बीच घूमते हैं।

Abdn.ac.uk की छवि

फेरेट के पूर्वजों

छद्म रूप के रूप में पीला रंग

यदि हम शिकारियों पर बारीकी से देखते हैं जो बहुत घास वाले स्थानों में रहते हैं, उदाहरण के लिए अफ्रीकी savanna में, हम देखेंगे कि उनमें से कुछ: तेंदुए और चीता, वे अपने फर में पीले रंग की लग रही है।

दोनों शिकारियों की पीले रंग की पृष्ठभूमि पर काले धब्बे जो प्रभाव उत्पन्न करते हैं शिकारी के ldquo-pixeladordquo- जो उन्हें अपने शिकार के करीब आने की अनुमति देता है एक आश्चर्यजनक दौड़ के बाद उन्हें मारने के लिए ज्ञात नहीं। जंगली ferrets एक चमकदार काले टिप के साथ पीले बाल हैं।

छद्म रूप के रूप में पीला रंग

फेरेट के बालों में पीला रंग




पिछले खंड के इस नियम को फेरेट पर लागू किया जा सकता है, शायद आक्रामक की तुलना में रक्षात्मक में अधिक, क्योंकि उसकी शिकार विशेषता है burrows दर्ज करें खरगोशों के और उन्हें वहां पकड़ो।

सुरंगों और बोरों के संकीर्ण अंधेरे में जहां खरगोश रहते हैं, शिकार में अच्छा अंत प्राप्त करने के लिए गति, गंध, दृष्टि, पंजे और तेज दांत होने के लिए यह अधिक फायदेमंद है।

आक्रामक विमान में यह उसे जड़ी-बूटियों के छोटे-छोटे कृन्तकों में डंठल करने की इजाजत देता है, जिनके बुरे फेरेट फिट नहीं होते हैं।

फेरेट के बालों में पीला रंग

रक्षात्मक छद्म रूप में पीला

फेरेट के मुख्य शिकारी हैं: ईगल और असली उल्लू। काले टिप के साथ अपने बाल पीले होने का तथ्य घास के मैदान या मैदान के सूखे घास के बीच बहुत अच्छी तरह से छिड़काव करता है। हालांकि, दोनों रैप्टरों का असाधारण दृश्य होता है, जो उन्हें बिना किसी फेशियल फेरेट पर कई हमलों को सफलतापूर्वक पूरा करने की अनुमति देता है।

हालांकि, यह भेड़िये, कोयोट्स, लिंक्स और प्यूमा से पहले अच्छी तरह से छिड़काव करता है, जो अन्य प्रजातियां हैं जो फेरेट पर शिकार करते हैं।

रक्षात्मक छद्म रूप में पीला

घरेलू ferrets में रंग

पालतू दुकानों में अपनाए गए फेरेट प्रजनन स्थलों से आते हैं। पीढ़ियों के लिए ये जानवर रहे हैं रंगों की एक विस्तृत श्रृंखला प्राप्त करने के लिए पार किया , विभेदक आकार और विशेषताओं। वे अल्बिनो फेरेट्स से ब्लैक तक मौजूद हैं, जो रंगों के विस्तृत पैलेट से गुजरते हैं। उनमें से सभी वर्ष के कुछ समय में बाल परिवर्तन या परिवर्तन का सामना करते हैं।

मुख्य हैं:

  • सूरजमुखी मनुष्य
  • शैम्पेन
  • सेबल
  • चांदी
  • दालचीनी
  • चॉकलेट
  • तिरंगा
  • काले आंखों के साथ सफेद
  • काला साबर
  • काला

यद्यपि कई अन्य प्रकार के ferrets हैं। उनमें से कोई भी सुंदर और बहुत चंचल है।

घरेलू ferrets में रंग

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरे फेरेट में पीले बाल क्यों हैं , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
रैटलस्नेक को खिलाानारैटलस्नेक को खिलााना
फेरेट खिला रहा हैफेरेट खिला रहा है
एक शुभंकर के रूप में फेरेटएक शुभंकर के रूप में फेरेट
पालतू जानवर के रूप में रेकून कुत्तापालतू जानवर के रूप में रेकून कुत्ता
फेरेट नामफेरेट नाम
सबसे आम विदेशी शुभंकर: फेरेटसबसे आम विदेशी शुभंकर: फेरेट
अपने फेरेट के व्यवहार को समझने की कुंजीअपने फेरेट के व्यवहार को समझने की कुंजी
ख़रगोशख़रगोश
पालतू जानवर के रूप में फेरेट करने के 10 कारणपालतू जानवर के रूप में फेरेट करने के 10 कारण
मंगोलिया allocricetulus curtatus के बौने होगस्टरमंगोलिया allocricetulus curtatus के बौने होगस्टर
» » मेरे फेरेट में पीले बाल क्यों हैं
© 2022 TonMobis.com