एक फेरेट से ग्रंथियों को हटाएं - क्या यह अच्छा या बुरा है?

एक फेरेट से ग्रंथियों को हटा दें - क्या यह अच्छा या बुरा है?

ExpertoAnimal के इस आलेख में हम इस मुद्दे को बेनकाब करना चाहते हैं कि क्या एक फेरेट से ग्रंथियों को हटाने अच्छा या बुरा है. यह ज्ञात है कि ferrets के इन ग्रंथियों के निष्कासन के कारण, विश्वास है कि वे जो कि गंध हम दोनों मानव परेशान करने के लिए मिल का उत्पादन हो रहा है।

यदि आपके पास फेरेट है तो आपने इसकी विशेषता कस्तूरी जैसी गंध देखी होगी। गंध तीव्रता भाल पूरी तरह से अलग-अलग बात है और इसलिए एक अधिक दूसरों की तुलना सूंघ सकता है, लेकिन अक्सर मनुष्य हमें परेशान है कि है कि पशु कम गंध के रूप में हम जिस तरह से करना चाहते हैं। हम इसे जरूरी से ज्यादा स्नान करते हैं, हम इसे इत्र देते हैं, यहां तक ​​कि गुदा ग्रंथियों को भी निकालते हैं।

लेकिन, अगर हम इस ग्रंथियों के बारे में सोचना बंद कर देते हैं, जहां फेरेट की बुरी गंध वास्तव में इस विषय के बारे में और अन्य प्रश्नों से आती है, तो हम देखेंगे गुदा ग्रंथियों के निष्कर्षण की सिफारिश नहीं की जाती है हमारे साथी में।

आपको भी रुचि हो सकती है: क्या कुत्तों को डांटना बुरा है?
सूची

फेरेट्स के गुदा ग्रंथियां क्या हैं?

जैसा कि नाम से जानवर के गुदा के पहलू हैं जैसे कि कुत्तों कई अन्य जानवरों के रूप में ferrets,, गुदा के आस ग्रंथियों की है। ये ग्रंथियां, कुछ हद तक एक तरल पदार्थ का स्राव करते हैं, हालांकि कभी कभी यह ग्रंथियों के ख़ंदक़, इस तरह के नुकसान या जाम के कारण और प्रत्येक व्यक्ति के लिए एक अनूठी पहचान देने के लिए की सेवा नहीं छोड़ने के लिए मल चिकना के रूप में चीजों के लिए इस्तेमाल किया पैदा करने के लिए आने वाले पर्याप्त गाढ़ा ।

इसलिये न केवल जानवरों के अच्छे स्वास्थ्य को सुनिश्चित करने के लिए कार्य करता है बल्कि संवाद और पहचान करने में भी कार्य करता है। इसके अलावा, पेरिआनल ग्रंथियों में उत्पादित यह तरल तरल पदार्थ द्वारा निष्कासित तरल होता है जब वे बहुत डरावने या उत्तेजित होते हैं, जैसे स्कंक। इसलिए, यह वास्तव में खराब गंध करता है, लेकिन यह स्राव फेरेट की सामान्य गंध का कारण नहीं है जो वास्तव में हमें नियमित आधार पर परेशान करता है।

फेरेट्स के गुदा ग्रंथियां क्या हैं?

गुदा ग्रंथियों को फेरेट से क्यों हटाया जाता है?

जैसा कि हमने पहले उल्लेख किया था इन ग्रंथियों को इस विचार से हटा दिया गया है कि इससे खराब गंध खत्म हो जाएगी जो फेरेट का उत्पादन करता है. सच्चाई यह है कि यह एक बड़ी गलती है, क्योंकि वे इन ग्रंथियों, जो उखाड़ना को जन्म दे सकता है कि ferrets में विशिष्ट गंध का उत्पादन और वास्तव में, कर रहे हैं नहीं कर रहे हैं मल के स्नेहन में समस्याओं और इसलिए जाम और अंत में prolapsed गुदा है जो जल्दी से संचालित किया जाना चाहिए।

यह हमारे फेरेट को अपनी व्यक्तिगत गंध खोने का कारण बनता है और इसलिए इससे कुछ प्रकार की संचार समस्याएं होती हैं।

हमारे उत्सुक छोटे दोस्त की मजबूत गंध के लिए ज़िम्मेदार ग्रंथियां हैं उनके उपकरणीय ग्रंथियां जो उनके चेहरे की त्वचा में वितरित होती हैं। फेरेट के हार्मोन त्वचा के इन ग्रंथियों में स्राव को उत्तेजित करते हैं। इसलिए, हमारे पालतू जानवर की गंध को कम करने के प्रभावी तरीकों में से एक नसबंदी है, जो कई अन्य स्वास्थ्य समस्याओं को रोकने में भी कार्य करता है।

तो हम खराब गंध को कैसे कम करते हैं?




सबसे पहले, फेरेट को अपनाने से पहले, हमें गंध के मुद्दे से अवगत होना चाहिए, अगर हमें विश्वास है कि हम इसे खड़े नहीं कर पाएंगे, तो शायद हमारे लिए फेरेट सबसे उपयुक्त पालतू जानवर नहीं है। यदि यह कोई बाधा नहीं है और हम परिवार को एक उत्सुक और बालों वाले साथी के साथ विस्तारित करने का निर्णय लेते हैं, तो हमें यह पता होना चाहिए गंध की इस समस्या का कुल समाधान मौजूद नहीं है, लेकिन अगर हम इसे जानवर और उसके पर्यावरण की उचित स्वच्छता के साथ एक साथ नसबंदी के साथ बहुत कम कर सकते हैं।

हम भाल के रूप में यद्यपि अकेले दूल्हे के लिए स्नान के लिए पर्याप्त नहीं है, हम अपने पिंजरे हमेशा संभव के रूप में साफ है, वे शौच और भी मल और मूत्र जो केवल एक अप्रिय गंध उत्सर्जन नहीं जमा नहीं पेशाब करने के लिए चुनें कोने की कोशिश लेकिन वे संक्रमण का केंद्र होंगे।

स्नानघर को महीने में एक बार तक सीमित किया जाना चाहिए क्योंकि यदि हम इसे अधिक बार करते हैं तो हम अपने फेरेट के लिए त्वचा की समस्याओं का उत्पादन समाप्त कर देंगे। आप फेरेट की खराब गंध के लिए युक्तियों के बारे में और जान सकते हैं।

तो हम खराब गंध को कैसे कम करते हैं?

इसलिए हमें अपने फेरेट से गुदा ग्रंथियों को हटाना चाहिए या नहीं?

ExpertoAnimal से हम इस विषय पर ज्ञान को प्रोत्साहित करना चाहते हैं क्योंकि यह व्यापक रूप से गलत तरीके से फैल गया है और हम मानते हैं कि ऊपर के साथ, जो पशु चिकित्सा सूचना पर आधारित है, यह बहुत स्पष्ट है कि यह फेरेट के लिए स्वस्थ नहीं है कि गुदा ग्रंथियों को हटा दिया जाता है और इसलिए इसकी अनुशंसा नहीं की जाती है।

जैसा कि हमने इस आलेख की शुरुआत में तुलना की थी, ये ग्रंथियां कुत्तों में बिल्कुल समान हैं। वास्तव में, कुत्ते इन तरल पदार्थों से उसी तरल का उपयोग उसी तरह करते हैं, जो आवश्यक होने पर स्नेहन, संवाद और खुद को बचाने के लिए है। यद्यपि हमारे कुत्ते को बदबू आ रही है, हम इन ग्रंथियों को हटाने के बारे में नहीं सोचते हैं क्योंकि हम स्पष्ट रूप से जानते हैं कि गंध की समस्या की उत्पत्ति वहां नहीं है।

फेरेट्स के विपरीत हमने हमेशा इस तरह और इस तरह काम किया है यह एक बड़ी गलती है जिसे सही किया जाना चाहिए। हमें आशा है कि यह जानकारी आपके लिए उपयोगी रही है और हमें उम्मीद है कि आप इस आलेख में इस विषय पर किसी भी अनुभव या संदेह पर टिप्पणी करेंगे।

इसलिए हमें अपने फेरेट से गुदा ग्रंथियों को हटाना चाहिए या नहीं?

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक फेरेट से ग्रंथियों को हटा दें - क्या यह अच्छा या बुरा है? , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में मूत्र पथ की शर्तेंकुत्तों में मूत्र पथ की शर्तें
माल्ट्स ने गुदा ग्रंथियों को सूजन कर दी हैमाल्ट्स ने गुदा ग्रंथियों को सूजन कर दी है
अगर कुत्ते की गुदा ग्रंथियां सूजन हो जाती हैं तो क्या करें?अगर कुत्ते की गुदा ग्रंथियां सूजन हो जाती हैं तो क्या करें?
कुत्ते के शरीर की गंधकुत्ते के शरीर की गंध
मेरा कुत्ता जमीन पर गुदा ड्रैग करता है - कारण और व्यावहारिक समाधानमेरा कुत्ता जमीन पर गुदा ड्रैग करता है - कारण और व्यावहारिक समाधान
बिल्लियों में गुदा ग्रंथियों को कैसे खाली करें?बिल्लियों में गुदा ग्रंथियों को कैसे खाली करें?
बिल्लियों में पेरियानल फिस्टुला - उपचार और देखभालबिल्लियों में पेरियानल फिस्टुला - उपचार और देखभाल
फेरेट नामफेरेट नाम
फेरेट की बुरी गंध के लिए टिप्सफेरेट की बुरी गंध के लिए टिप्स
फेरेट्स में 7 सबसे आम बीमारियांफेरेट्स में 7 सबसे आम बीमारियां
» » एक फेरेट से ग्रंथियों को हटाएं - क्या यह अच्छा या बुरा है?
© 2022 TonMobis.com