फेरेट के बालों के परिवर्तन या परिवर्तन

फेरेट के बालों के परिवर्तन या परिवर्तन

Iquest- क्या आप जानते थे कि ferrets बाल के परिवर्तन या परिवर्तन पीड़ित हैं? फेरेट्स अन्य जरूरी चीजों के रूप में करते हैं, और आम तौर पर स्तनधारियों, उन्होंने मौसम के आधार पर अपने बालों को बहाया जिसमें वे प्रवेश करेंगे। जाहिर है कि जंगली जानवरों या वाणिज्यिक स्थलों के लिए कैद में पैदा हुए लोगों में मोल्टिंग अधिक स्पष्ट है। कारण यह है कि इसका अस्तित्व बाहर हो जाता है।

सब कुछ जानने के लिए विशेषज्ञ पशु के इस लेख को पढ़ना जारी रखें फेरेट के बालों के परिवर्तन या परिवर्तन.

आप भी रुचि ले सकते हैं: एक पालतू जानवर के रूप में फेरेट
सूची

घरेलू ferrets में परिवर्तन

फेरेट्स उन्होंने साल में चार बार अपने बाल बहाए . सबसे अच्छा बालों की गुणवत्ता सर्दियों की शुरुआत में होती है जब पहला परिवर्तन होता है और यह बहुत सुंदर दिखता है।

जब वसंत दृष्टिकोण होता है, तो बाल अगली गर्मी का सामना करने के लिए डिप्लोलेट करना शुरू कर देता है। जब वे गर्मियों में जाते हैं तो वे अधिकतम तक ठंडा होने के लिए बहुत अधिक बाल खो देते हैं। शरद ऋतु शुरू करने से फेरेट अपने बालों को दोबारा शुरू कर देता है और बालों के झड़ने की प्राकृतिक प्रक्रिया को पुनरारंभ करता है।

घरेलू ferrets भी बालों के बहाव का अनुभव करते हैं, लेकिन उनके जंगली congeners से बहुत हल्का, जिसका जीवन अधिक कट्टरपंथी तापमान में परिवर्तन के संपर्क में है।

यह सुविधाजनक है अक्सर ब्रश करें और अपने दोस्ताना घरेलू फेरेट के लिए मोटी मुलायम ब्रिस्टल का एक ब्रश। सबसे पहले, इसे छोटे आंदोलनों के साथ अनाज के खिलाफ ब्रश करें और कलाई को मृत बालों को उठाने के लिए एक चौथाई घूर्णन घुमाएं।

एक बार अनाज के खिलाफ प्रारंभिक ब्रशिंग समाप्त होने के बाद, मुलायमता और लंबी गति के साथ बालों की दिशा के पक्ष में इसे निष्पादित करें। पहले आप ब्रश में जमा किए गए पहले ब्रश से मृत बाल को समाप्त कर देंगे। आप इसे एक अप्रयुक्त कंघी के साथ कर सकते हैं।

घरेलू ferrets में परिवर्तन

Ferrets पर बाल ब्रश

फेरेट एक जरूरी है . इसलिए, यह एक जानवर है जो कि प्रजातियों की आक्रामकता के साथ है। सौभाग्य से मनुष्यों के लिए, इस तरह की क्रूरता छोटे निकायों में मां प्रकृति द्वारा बुद्धिमानी से संकुचित है। और फेरेट नाबालिगों में से एक है।




घरेलू फेरेट भी कैद में पैदा हुआ है और मनुष्यों के साथ पहली पल से संपर्क करने के आदी है। हालांकि अनुवांशिक भार को कम करके आंका नहीं जाना चाहिए।

इसलिए, इस पूर्व सूचना को हमें ब्रशिंग के दौरान सही हैंडलिंग से रोकना चाहिए। हमें आपको गलत कॉम्ब्स या ब्रश, या असुविधा का कारण बनने वाले बल से अधिक चोट नहीं पहुंची चाहिए।

अगर हम गलत तरीके से इसका इस्तेमाल करते हैं, तो फेरेट एक भयानक तरीके से विद्रोह करने में संकोच नहीं करेगा और हम अपने तेज छोटे दांतों के साथ दर्दनाक काटने पाएंगे।

फेरेट पर बालों को ब्रश करना।

फेरेट बाल अन्य कारणों से गिरते हैं

मोरेटिंग के अलावा अन्य कारणों से फेरेट बालों को खो सकता है। गरीब पोषण एक आम कारण है। Ferrets मांसाहार हैं और एक आहार की आवश्यकता है जिसमें लगभग 32-38% का प्रतिशत हैं पशु प्रोटीन . उन्हें 15-20% के करीब पशु वसा का योगदान चाहिए।

पौधे की उत्पत्ति के प्रोटीन, जैसे कि सोया, फेरेट जीव द्वारा सही ढंग से चयापचय नहीं किया जाता है। आपका पशुचिकित्सा आपको अपने फेरेट के विशिष्ट आहार के बारे में सही तरीके से सूचित करेगा। उन्हें खिलाने के लिए हानिकारक है।

एक और कारण है कि आपके फेरेट में असामान्य बालों के झड़ने का सामना करना पड़ता है कि जानवर ठीक से सो नहीं जाता है। फेरेट क्रिप्स्क्यूलर है, यानी, इसकी अधिकतम गतिविधि शाम से सुबह तक विकसित होती है। 10-12 घंटों के दौरान जिसमें वह सोता है, इसे पूर्ण अंधेरे में होना चाहिए सटीक मेलेनिन को अवशोषित करने के लिए ताकि आपका स्वास्थ्य पीड़ित न हो। खराब नींद विकार पैदा कर सकती है जो मृत्यु का कारण बनती है।

फेरेट बाल अन्य कारणों से गिरते हैं

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं फेरेट के बालों के परिवर्तन या परिवर्तन , हम आपको हमारे स्किन केयर सेक्शन में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
फेरेट खिला रहा हैफेरेट खिला रहा है
एक शुभंकर के रूप में फेरेटएक शुभंकर के रूप में फेरेट
Furminator: अपने कुत्ते के बाल का परिवर्तन अब एक समस्या नहीं होगीFurminator: अपने कुत्ते के बाल का परिवर्तन अब एक समस्या नहीं होगी
कुत्तों में बाल का परिवर्तनकुत्तों में बाल का परिवर्तन
बालों के बहाव पर जलवायु का प्रभावबालों के बहाव पर जलवायु का प्रभाव
फेरेट नामफेरेट नाम
फेरेट की बुरी गंध के लिए टिप्सफेरेट की बुरी गंध के लिए टिप्स
सबसे आम विदेशी शुभंकर: फेरेटसबसे आम विदेशी शुभंकर: फेरेट
एक आक्रामक फेरेट के लिए समाधानएक आक्रामक फेरेट के लिए समाधान
अपने फेरेट के व्यवहार को समझने की कुंजीअपने फेरेट के व्यवहार को समझने की कुंजी
» » फेरेट के बालों के परिवर्तन या परिवर्तन
© 2022 TonMobis.com