अपने फेरेट के व्यवहार को समझने की कुंजी

अपने फेरेट के व्यवहार को समझने की कुंजी

Ferrets, संक्षेप में, बहुत शरारती जानवर हैं। अपने व्यवहार को समझना मुश्किल है, खासकर यदि आपके पास कभी नहीं था। यहां तक ​​कि, कई मालिकों का मानना ​​है कि फेरेट का विकृत व्यवहार असामान्य है, लेकिन यहां हम आपको बताएंगे कि वे प्रतीत होने से अधिक सामान्य हैं। सबसे पहले, आपको यह जानना होगा कि एक फेरेट जो लंबे समय तक चुप रहता है असामान्य है। तो: - उचित तरीके से पेशाब करने और उन्हें पराजित करने के लिए उन्हें कैसे शिक्षित किया जाए? यह महत्वपूर्ण है कि आप जानते हैं कि फेरेट बहुत ही कम आयु से डाले जाते हैं, यही कारण है कि, अन्य जानवरों में आवर्ती व्यवहार न दिखाएं , क्षेत्र को कैसे चिह्नित करें या साथी से पेशाब करना चाहते हैं। उपर्युक्त के कारण, आपको इसके साथ कोई समस्या नहीं होगी, लेकिन आपको यह ध्यान रखना होगा कि आप कहीं भी अपनी आवश्यकताओं को नहीं करते हैं। आपको कोने के साथ टॉयलेट ट्रे डालना सुनिश्चित करना होगा। आपको पता होना चाहिए कि फेरेट कोनों में हराया जाता है, यह करने के लिए यह उनकी पसंदीदा जगह है।

- क्या होता है अगर वे आक्रामक हैं? Ferrets आक्रामक जानवर नहीं हैं, लेकिन वे हैं बहुत चंचल . खेल छोटे काटने में अनुवाद करते हैं। हालांकि, कई अवसरों पर, काटने बहुत मजबूत होते हैं। यह सामान्य है कि वे इसे करते हैं, लेकिन यदि आप इसे अक्सर करते हैं तो आपको ध्यान देना चाहिए। उस व्यवहार को समझने के लिए, आपको पता होना चाहिए कि उसके पिछले मालिक के पास कौन सी स्थितियां थीं। साथ ही साथ उनकी चिकित्सा स्थितियां भी। यह देखना महत्वपूर्ण होगा कि क्या आपके पास आज तक आपकी रेबीज टीका है या नहीं। वैसे भी, उन्हें नियंत्रित करने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि जिस क्षण आप बहुत मेहनत करते हैं, आपको बल के साथ फर को रगड़ना चाहिए, या इसे अपनी मजबूत आवाज़ से चुनौती देना चाहिए।

यद्यपि काटने एक ऐसा रवैया है जो बहुत परेशान करता है, आप अपने पालतू जानवर के बारे में पर्याप्त कह सकते हैं। आम तौर पर, यदि आपका फेरेट आक्रामक नहीं है और उसकी टीका अद्यतित है, तो जब वह दर्द में कड़ी मेहनत करता है। इसलिए, अगर उसे कोई बीमारी है, तो वह आक्रामक होगा और आपको काट देगा। यदि हां, तो पशु चिकित्सक के पास भागो।

- कुछ अजीब व्यवहार जैसा कि हमने पहले कहा था, फेरेट अन्य प्रकार के पालतू जानवरों से अलग हैं और उनकी प्रकृति के अनुसार, कुछ व्यवहार सामान्य हैं और देखभाल के अन्य हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप देखते हैं कि आप अपने मुंह को बहुत मजबूत पंजे से खरोंच कर रहे हैं, तो यह मतली का पर्याय बन गया है, ऐसा करना सामान्य नहीं है, इसलिए ध्यान दें। उनके लिए अपने बालों को काटने के लिए आम बात है, हालांकि अगर उन्हें बल से बाहर निकाला जाता है तो यह सामान्य नहीं है। यदि ऐसा होता है, तो वे fleas या संक्रमण हो सकता है।

कई ferrets पहले से ही निर्जलित, आमतौर पर खिलौनों की सवारी या यौन व्यवहार का एक दृष्टिकोण लेते हैं। यह चिंताजनक है, क्योंकि यह महत्वपूर्ण हार्मोनल समस्याओं को इंगित कर सकता है। उदाहरण के लिए, "खुशी का नृत्य", जब फेरेट पागल हो जाता है, तो बोलने के लिए। अपने आप को जमीन पर फेंकना सामान्य है, एक तरफ से दूसरे तरफ दौड़ना, शरीर को चबा देना और लंबे समय तक घूमना सामान्य है। इसके अलावा, मजेदार खेलते समय वे हल्के आवाजों को छोड़ देते हैं। एकमात्र चीज जो वे चाहते हैं कि आप इस दृष्टिकोण से समझें कि वे खुश हैं और जीवन से भरे हुए हैं।




खुदाई बहुत आम व्यवहार हैं। वे बस हर जगह छेद बनाना पसंद करते हैं। यह वह हिस्सा है जो कम से कम मालिक हैं, लेकिन यह दिखाने का एक तरीका है कि वे स्वस्थ और सक्रिय जानवर हैं। दुर्भाग्यवश कुछ के लिए, यह एक ऐसा व्यवहार है जो इसके सार का हिस्सा है और ऐसा करना बंद नहीं करेगा।

निरंतर छींकना भी सामान्य है। उपरोक्त इसलिए है क्योंकि मैं गंदगी और धूल से भरी चीजों को सूँघने में काफी समय बिताता हूं। हालांकि, अगर आप इसे अक्सर करते हैं, तो आपको ठंडा हो सकता है। Ferrets हैं मनुष्यों के वायरल रोगों से संक्रमित होने का प्रवण होता है.

किसी भी मामले में, यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने फेरेट को पशुचिकित्सा में ले जाएं यदि आप कुछ अजीब व्यवहार करते हैं। हालांकि, जैसा कि हमने पहले देखा था, ऐसे कई दृष्टिकोण हैं जो सामान्य हैं, हालांकि वे ऐसा प्रतीत नहीं कर सकते हैं। यदि आपको लगता है कि आपके पास एक है, तो आपको पहले ही चेतावनी दी जाएगी।

अब जब आपने इसे पढ़ लिया है, तो क्या आपके कुछ दृष्टिकोण आपको समझ में आते हैं? आपके फेरेट क्या अजीब चीजें करते हैं?

छवि सीसी Mierdamian Rondana

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक शुभंकर के रूप में फेरेटएक शुभंकर के रूप में फेरेट
फेरेट नामफेरेट नाम
मजेदार फेरेट्स के 10 गिफ्टमजेदार फेरेट्स के 10 गिफ्ट
फेरेट की मूल देखभालफेरेट की मूल देखभाल
सबसे आम विदेशी शुभंकर: फेरेटसबसे आम विदेशी शुभंकर: फेरेट
एक आक्रामक फेरेट के लिए समाधानएक आक्रामक फेरेट के लिए समाधान
फेरेट की देखभाल कैसे करेंफेरेट की देखभाल कैसे करें
मेरे फेरेट की फुफ्फुस गुहा में पानीमेरे फेरेट की फुफ्फुस गुहा में पानी
पालतू जानवर के रूप में फेरेट करने के 10 कारणपालतू जानवर के रूप में फेरेट करने के 10 कारण
फेरेट्स में 7 सबसे आम बीमारियांफेरेट्स में 7 सबसे आम बीमारियां
» » अपने फेरेट के व्यवहार को समझने की कुंजी
© 2022 TonMobis.com