पालतू जानवर के रूप में फेरेट करने के 10 कारण

पालतू जानवर के रूप में फेरेट करने के 10 कारण
सीसी छवि: जुआन जोसे रिचर्ड्स एचेवेरिया

कई हस्तियों ने एक पालतू जानवर के रूप में फेरेट की कंपनी में प्रदर्शन किया है और परेड किया है, जैसे सोशलाइट पेरिस हिल्टन और हास्य अभिनेता बेन स्टिलर के मामले हैं। स्पॉटलाइट से बाहर, इस असाधारण जानवर के गुण इसे कुत्तों और बिल्लियों के पीछे, सामान्य जनता की पसंदीदा कंपनियों में से एक के रूप में रखते हैं।

आप घर पर उनमें से एक को अपनाने की योजना बना रहे हैं। पालतू जानवर के रूप में फेरेट करने के 10 कारणों की समीक्षा करें:

1. फेरेट छोटे स्थानों में रहने के लिए आदर्श हैं

औसत आकार यह है कि इसका आकार आधा मीटर लंबा है, और इसका वजन 700 ग्राम से 2 किलोग्राम तक रहता है। वे छोटे या मध्यम आकार के जानवर हैं, इसलिए वे आपके छोटे कमरे या अपार्टमेंट में ज्यादा जगह नहीं ले पाएंगे।

2. वे बहुत स्मार्ट हैं

उनकी विशाल जिज्ञासा उन्हें एक महान बुद्धि विकसित करने के लिए प्रेरित करती है। तो उसे स्वतंत्रता दें और जब आप इंटरैक्टिव महसूस करते हैं और घर के हर कोने का पता लगाना चाहते हैं तो अपने फेरेट को सीमित न करें। निश्चित रूप से आप उसे फर्नीचर में सबसे कम छेद में फिसलते हुए देखेंगे, क्योंकि इसकी जरूरी जरूरत पड़ने की जरूरत है। आप इसे एक निश्चित स्तर पर भी शिक्षित कर सकते हैं।

3. वे चंचल हैं

इसका इंटरेक्टिव, ऊर्जावान और जीवनशैली चरित्र से भरा आपको कई मजेदार क्षण देगा - जब आप एक तरफ पालतू पशु फेरेट करते हैं तो आप ऊब जाएंगे। कारण यह है कि ये जानवर वयस्क नहीं बनते हैं, हालांकि वे मजबूत और अधिक चुस्त होने के लिए बढ़ते हैं।

4. वे निर्धारित हैं

जब यह खूबसूरत कुछ करने के लिए तैयार होता है, तो पृथ्वी पर कुछ भी नहीं है जो उसे छोड़ देता है या अपना मन बदल देता है। इसलिए, यह उन लोगों के लिए एक आदर्श साथी है जिनके पास कम से कम रोगी के लिए खुद को समर्पित करने के लिए पर्याप्त समय नहीं है।

5. वे मिलनसार हैं




जब घरेलू और शांतिपूर्ण वातावरण में फेरेट उठाए जाते हैं, तो वे उसी तरह कार्य करेंगे। अगर कोई परेशान होता है, तो वे दूर जाने और छिपाने का विकल्प चुनते हैं जब तक वे फिर से सुरक्षित महसूस न करें। लेकिन सावधान रहें, जब छोटे बच्चे उन्हें अनजाने में चोट पहुंचाते हैं, पालतू जानवर स्वाभाविक रूप से खुद को बचाने की संभावना रखते हैं। इस कारण से, इन भागीदारों के साथ छोटे बच्चों को गठबंधन करने की सलाह नहीं दी जाती है। यह महत्वपूर्ण है अपने फेरेट के व्यवहार को समझें.

6. थोड़ा विशेष भोजन

पालतू जानवर के रूप में फेरेट करके, भोजन करना कोई समस्या नहीं होगी। यह कुत्तों के लिए बिल्लियों के लिए एक ही भोजन का आनंद लेता है, जब तक इसमें मांस और इसके डेरिवेटिव बहुतायत में होते हैं। लेकिन उन्हें केवल वरीयता का मांस दें।

7. वे क्षेत्र को चिह्नित नहीं करते हैं

इसका मतलब है कि वे फर्नीचर को खरोंच या खरोंच नहीं करते हैं, यहां तक ​​कि शुरुआती प्रशिक्षण के साथ ही वे खुद को राहत देने के लिए एक ही स्थान का उपयोग कर सकते हैं।

8. Sporadic स्नान

कई लोगों के लिए, पालतू जानवरों को तैयार करने का मुद्दा आम तौर पर समय या स्थान की कमी के कारण असुविधा के रूप में होता है। हालांकि, पालतू जानवर के रूप में फेरेट को केवल प्रत्येक सप्ताह की गतिविधि के आधार पर दो सप्ताह या उससे अधिक अवधि में स्नान की आवश्यकता होती है।

9. नफरत शिकारी

मूल रूप से ferrets कृंतक शिकार करने के लिए पालतू थे। उदाहरण के लिए, हमलावर चूहों की उपस्थिति को सतर्क करने के लिए वे बहुत मददगार हैं। हालांकि, सावधान रहें कि उनके साथ संपर्क न करें, क्योंकि आप नहीं जानते कि चूहे आपको नुकसान पहुंचा सकते हैं या नहीं।

10. वे सिर्फ आराध्य हैं

बस उन्हें पहले पल से प्यार में पड़ने के लिए देखो। लेकिन रिश्ते और दीर्घकालिक दोस्ती संबंध बनाने के लिए भी संभव है। निश्चित रूप से आप आनंद लेंगे एक फेरेट अपनाने का अनुभव।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक शुभंकर के रूप में फेरेटएक शुभंकर के रूप में फेरेट
फेरेट नामफेरेट नाम
फेरेट की बुरी गंध के लिए टिप्सफेरेट की बुरी गंध के लिए टिप्स
मजेदार फेरेट्स के 10 गिफ्टमजेदार फेरेट्स के 10 गिफ्ट
सबसे आम विदेशी शुभंकर: फेरेटसबसे आम विदेशी शुभंकर: फेरेट
फेरेट की देखभाल कैसे करेंफेरेट की देखभाल कैसे करें
अपने फेरेट के व्यवहार को समझने की कुंजीअपने फेरेट के व्यवहार को समझने की कुंजी
मेरे फेरेट की फुफ्फुस गुहा में पानीमेरे फेरेट की फुफ्फुस गुहा में पानी
एक फेरेट के कान साफ ​​करने के लिए 6 डेटाएक फेरेट के कान साफ ​​करने के लिए 6 डेटा
अपने भौतिक विज्ञान के अनुसार तीन प्रकार के ferrets के बारे में और जानेंअपने भौतिक विज्ञान के अनुसार तीन प्रकार के ferrets के बारे में और जानें
» » पालतू जानवर के रूप में फेरेट करने के 10 कारण
© 2022 TonMobis.com