कदम से एक फेरेट कदम स्नान करें

कदम से एक फेरेट कदम स्नान करें

यद्यपि फेरेट प्रकृति द्वारा साफ जानवर हैं, कभी-कभी वे बहुत गंदे हो सकते हैं, ताकि उन्हें स्नान करने की आवश्यकता हो।

यदि आपको आवश्यक सामग्रियों या चरणों का पालन नहीं करना है, तो आपने उचित साइट दर्ज की है, इस आलेख में ExpertoAnimal द्वारा हम आपको समझाते हैं कदम से एक फेरेट कदम कैसे स्नान करें , पूरे प्रक्रिया में उपयोगी टिप्स के साथ।

लेख के अंत में टिप्पणी करने और अपनी चाल साझा करने के लिए मत भूलना, सुनिश्चित करें कि कई अन्य उपयोगकर्ता आपको धन्यवाद देंगे।

आप में भी रुचि हो सकती है: कदम से एक लंबी बालों वाली बिल्ली कदम स्नान करें
अनुसरण करने के लिए कदम:
1

शुरू करने के लिए, आपको यह पता होना चाहिए आपको फेरेट को अत्यधिक स्नान नहीं करना चाहिए . इन छोटे स्तनपायी प्राकृतिक त्वचा की सुरक्षा की एक परत और भी अक्सर धोने डर्मिस नुकसान नहीं पहुँचा सकता है। कम से कम धोने और धोने के बीच एक महीने गुजरना चाहिए.

आप गंदे हो रही भी नियमित रूप से ब्रश करने और गीला वाइप का उपयोग कर गंदगी छोटे विवरण को दूर करने से बच सकते हैं। बहुत बार धोने से फेरेट की बुरी गंध भी बढ़ जाती है।

2

सही सामग्री का उपयोग करना आवश्यक है, इसलिए इसे बाजार में देखें ferrets के लिए विशिष्ट शैम्पू . इस तरह आप सुनिश्चित करेंगे कि आप अपनी त्वचा की रक्षा कर रहे हैं।

3

पहले सब कुछ तैयार करें :

  • घनक्षेत्र
  • तौलिए
  • शैम्पू
  • ब्रश

एक बार जब आप फेरेट स्नान के लिए सभी आवश्यक सामग्री हो तो आप पहले से ही कर सकते हैं गर्म पानी के साथ बाल्टी भरें , इस तरह, आपके पालतू आसानी से महसूस करेंगे और बाथरूम को सकारात्मक प्रक्रिया के रूप में समेटेंगे। आप सिंक में या बाथटब में भी स्नान कर सकते हैं।

4



यदि आपने कभी अपने फेरेट को पहले कभी नहीं धोया है, तो आपको धीरज और बहुत सकारात्मक होना चाहिए ताकि आपका छोटा फेरेट हो डरो मत पानी में आने के लिए। यह एक उचित ऊंचाई तक पहुंचना चाहिए ताकि आप डूब जाए। ऐसा लगता है जैसे यह एक खेल था, हमेशा तनाव के बिना।

पानी में अपने फेरेट को आराम से गीला होने तक आराम करें और फिर शैम्पू को लागू करें। धीरे-धीरे रगड़ें और बिना नाखूनों के नाखूनों का उपयोग करें गहराई में साफ करें . आप मृत बालों के अवशेषों को हटाने के लिए फेरेट्स के लिए एक छोटे से ब्रश के साथ भी मदद कर सकते हैं।

सुनिश्चित करें कि आप साबुन के साथ अपना चेहरा साफ नहीं करते हैं, यह आपकी आंखों, मुंह या कान में हो सकता है। पूरा होने पर, अच्छी तरह से कुल्ला जब तक साबुन अवशेष हटा दिया जाता है।

5

जब आप खत्म करते हैं, तौलिए में से एक के साथ अपने फेरेट सूखें कि आप पहले ही तैयार कर चुके हैं। आप कई तौलिए भी ढेर कर सकते हैं और अपने फेरेट को बीच में ले जा सकते हैं और खुद को सूख सकते हैं, आप देखेंगे कि वह इस पल का आनंद कैसे लेता है।

यदि यह सर्दी है तो आप ड्रायर को बहुत कम तापमान पर सूखने के लिए इसका उपयोग कर सकते हैं, एक ठंडा बहुत हानिकारक हो सकता है अपने फेरेट के लिए। बाजार में डरावनी पालतू जानवरों के लिए शोर सुखाने वाले भी हैं।

6

पिंजरे, मंजिल और सामान्य रूप से उन जगहों को साफ़ करें जिनके माध्यम से आपका फेरेट नियमित रूप से पार हो जाता है इसे फिर से गंदे होने से रोकें . एक आक्रामक फेरेट या फेरेट के मोल्ट के लिए समाधान पर जाकर अपने पसंदीदा जानवर के बारे में सीखते रहें।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कदम से एक फेरेट कदम स्नान करें , हम आपको सौंदर्य टिप्स के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

युक्तियाँ
  • अगर वह अभी तक अपनी टीका नहीं मिली है तो अपने फेरेट को न धोएं।
  • अंतिम टीकाकरण के बाद 15 दिनों से कम समय बीत चुके हैं तो खुद को न धोएं।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक शुभंकर के रूप में फेरेटएक शुभंकर के रूप में फेरेट
बिल्ली को तैयार करने की आवृत्तिबिल्ली को तैयार करने की आवृत्ति
बिल्ली स्नानबिल्ली स्नान
क्या मैं अपनी शैम्पू के साथ अपनी बिल्ली को स्नान कर सकता हूं?क्या मैं अपनी शैम्पू के साथ अपनी बिल्ली को स्नान कर सकता हूं?
कदम से एक लंबे बालों वाली बिल्ली कदम स्नान करेंकदम से एक लंबे बालों वाली बिल्ली कदम स्नान करें
फेरेट नामफेरेट नाम
फेरेट की बुरी गंध के लिए टिप्सफेरेट की बुरी गंध के लिए टिप्स
मजेदार फेरेट्स के 10 गिफ्टमजेदार फेरेट्स के 10 गिफ्ट
फेरेट की मूल देखभालफेरेट की मूल देखभाल
सबसे आम विदेशी शुभंकर: फेरेटसबसे आम विदेशी शुभंकर: फेरेट
» » कदम से एक फेरेट कदम स्नान करें
© 2022 TonMobis.com