मेरा कुत्ता भोजन से जुनूनी है

मेरा कुत्ता भोजन से जुनूनी है

Iquest- क्या आपका कुत्ता भोजन से भ्रमित है? Iquest- क्या आप इतनी तेजी से खाने जा रहे हैं कि यह लगभग आपको अपना कटोरा भरने नहीं देता है? iquest- क्या वह आपको खाने के लिए हर बार भोजन के लिए पूछता है? iquest- क्या आपकी बचत बढ़ रही है क्योंकि आपकी बचत कम हो रही है?

ये व्यवहार कई कारणों से हो सकते हैं कि हम अगले, साथ ही साथ उनके समाधान का पर्दाफाश करेंगे। इसलिए, अगर आपको लगता है कि आप कुत्ते को भोजन से भ्रमित किया जाता है , यहां, पशु विशेषज्ञ में, हम समझाते हैं कारण और समाधान इस समस्या का।

आपको भी रुचि हो सकती है: मेरी बिल्ली भोजन से ग्रस्त है - कारण और उपचार
सूची

कुत्तों की उत्पत्ति

समझो कुत्तों की उत्पत्ति यह थोड़ा बेहतर समझने के लिए उपयोगी हो सकता है कि कुछ लोग भोजन से पीड़ित हैं। जैसा कि हम देख सकते हैं "iquest- कुत्ता भेड़िया से उतरता है?" विशेषज्ञ पशु के, कुत्तों भेड़िये के साथ आम पूर्वजों के, मनुष्यों द्वारा, पालतू जानवर से आते हैं।

भेड़िये और कुत्तों की तरह अधिकांश कैनोड, एक बहुत ही परिभाषित पदानुक्रम के साथ संगठित समाजों में रहते हैं, जो हमेशा स्थिर नहीं होते हैं। भेड़िये समूहों में शिकार करते हैं और उच्चतम रैंकिंग वाले व्यक्ति पहले खाते हैं, जो निम्न रैंकिंग भेड़िये के शिकार के सबसे खराब हिस्सों को छोड़ देते हैं।

यह एक है प्रतिस्पर्धी भोजन , यही है, जब वे अन्य व्यक्ति मौजूद होते हैं तो वे बेहोश खाते हैं। यह स्पष्ट करने में मदद कर सकता है कि क्यों हमारे पालतू भोजन पाने के किसी भी अवसर को याद नहीं कर सकते हैं, और जितनी जल्दी हो सके खाने के लिए प्रयास करें, ताकि किसी को भोजन को हटाने से रोका जा सके।

कुत्तों की उत्पत्ति

चिकित्सा कारणों से कुत्ते को भोजन से भ्रमित क्यों किया जा सकता है

कुछ रोगों वे कुत्तों में भोजन के साथ इस जुनून को समझा सकते हैं।

भोजन के पाचन के लिए आवश्यक पदार्थों की कमी के कारण कुछ नमूने अधिक खाते हैं ( पाचन एंजाइमों ), जबकि अन्य मामलों में आपकी पाचन तंत्र भोजन से पोषक तत्वों को अवशोषित करने में सक्षम नहीं है (जैसा कि मामले में है Malabsorption सिंड्रोम ) या मामले के रूप में, भोजन के पोषक तत्वों को आत्मसात करने के लिए आवश्यक तत्वों को पर्याप्त रूप से संश्लेषित न करें मधुमेह.

मधुमेह कुत्तों आमतौर पर जो लोग इस रोग से ग्रस्त नहीं है और अधिक से अधिक खाते हैं (और अभी भी वजन नहीं है, लेकिन वे अपना वजन कम करते हैं), हार्मोन इंसुलिन की कमी है, जो शरीर की कोशिकाओं द्वारा भोजन से ग्लूकोज को अवशोषित में मदद करता है के द्वारा कुत्ते का

दूसरी तरफ, कुछ दरिंदा , आंतों कीड़े की तरह, वे पोषक तत्वों का हिस्सा चुराते हैं जो कुत्ते को भोजन के साथ प्राप्त होता है ताकि जानवर को इसे आपूर्ति करने के लिए और अधिक खाना पड़े। इसके अलावा, और यद्यपि यह कोई बीमारी नहीं है, लेकिन उन कुत्तों को मत भूलना जो बहुत अधिक बनाते हैं व्यायाम उन्हें अपने आदर्श वजन को बनाए रखने के लिए और अधिक खाना चाहिए।

कुत्तों में घर का बना खाना

मनुष्यों के मामले में, के रूप में स्वादिष्ट (यानी, स्वाद और विशेषताओं जो भोजन को सुखद बनाती हैं) निर्धारित करती है कि कुत्ते कम या ज्यादा खाते हैं।

यद्यपि हमारे पालतू जानवरों से बाजार पर स्वादिष्ट और अत्यधिक स्वीकार्य फ़ीड उत्पाद हैं, ज्यादातर मामलों में कुत्ते वे घर का बना खाना पसंद करते हैं अपने पालतू जानवरों को खिलाने के इस तरीके के बावजूद इसके बेहतर स्वाद के लिए कुछ कमियां।

कुत्तों में घर का बना खाना

भोजन के साथ कुत्ते के जुनून को हल करने के लिए युक्तियाँ

1. किसी भी स्वास्थ्य समस्या को छोड़ दें

जैसा कि हमने देखा है, कुछ ऐसी बीमारियां हैं जो कुत्ते को भोजन से भ्रमित कर सकती हैं, इसलिए इसकी अनुशंसा की जाती है एक पशुचिकित्सा की यात्रा करें उन्हें त्यागने के लिए।

खाद्य पदार्थों को पचाने और उनके खराब अवशोषण के लिए आवश्यक पदार्थों की कमी के उत्पादन दोनों के लिए समाधान हैं। इन समाधानों में आमतौर पर शामिल होते हैं विशिष्ट आहार , वाणिज्यिक अवसरों के अधिकांश अवसरों में, विशिष्ट प्रक्रिया का निदान करने के बाद पशुचिकित्सा द्वारा सिफारिश की जानी चाहिए।




यह बाजार में भी मौजूद है इंसुलिन कुत्तों के लिए, मधुमेह के मामले में उपयोगी, जिसका खुराक और नियंत्रण भी पशुचिकित्सा द्वारा परिभाषित किया जाना चाहिए।

2. भोजन और इंजेक्शन की मात्रा को नियंत्रित करें

दूसरी तरफ, यदि हमारा कुत्ता बहुत तेज़ खाता है, तो पृष्ठभूमि में बाधाओं वाले फीडर हैं जो उसे धीमे खाने में मदद कर सकते हैं। वे के रूप में जाना जाता है एंटीवायरसिडाड फीडर . इसके अलावा, अगर कुत्ता खाने की मात्रा को नियंत्रित करने में सक्षम नहीं है, तो इसे पूरी तरह से खाने को अस्वीकार करने की सिफारिश की जाती है विज्ञापन libitum (हर बार जब आप इसे खाते हैं और इसे हमेशा पूरा रखें तो फीडर भरें)।

इसके बजाए, इसकी अनुशंसा की जाती है भोजन की मात्रा को मापें यह आपूर्ति की जाती है।

सबसे फ़ीड बोरियों में (ग्राम में) जानवर का वजन के रूप में कुत्ते के लिए उपलब्ध कराई जाने वाली भोजन की मात्रा इंगित किया जाता है, इस जानकारी को वापस या बैग के पक्ष में आम तौर पर है।

यहां यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि, पिल्लों के मामले में, जानवर का वजन उस वजन को संदर्भित करता है जो कुत्ते के वयस्क के रूप में होता है। यह तथ्य आमतौर पर लेबल पर इंगित होता है, हालांकि यह आमतौर पर कुछ मालिकों में भ्रम पैदा करता है।

तो, उदाहरण के लिए, यदि फ़ीड की बोरी में कहा गया है कि आपको 200 ग्राम प्रदान करना है। 10 से 20 किलो के एक कुत्ते के लिए वयस्क वजन, उस राशि दिए जाने की अगर हमारे कुत्ते एक नस्ल वयस्क है कि वजन (एक बीगल उदाहरण के लिए) तक पहुँचने का मतलब है, हालांकि अब एक पिल्ला 4 किलो।

3. घर का बना खाना से सावधान रहें

के मामले में घर का बना खाना , इसी तरह के मामले में भी कुत्ते जो भोजन मांगते हैं टेबल पर जब उनके स्वामी खा रहे हैं, तो समाधान कभी भी देना, अनदेखा करना और उनकी अपील में नहीं देना है।

यह मत भूलना कि जब भी एक कुत्ता भोजन मांगता है और दिया जाता है, तो उसे पूछने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है। यही है, कुत्ता एक कार्रवाई करता है (भोजन मांगता है) और एक पुरस्कार (भोजन) मिलता है, तो वह इसे दोहराने के लिए प्रवृत्त होगा।

इस व्यवहार को सही करने की कोशिश करते समय वे आमतौर पर दो गलतियां करते हैं:

  1. कई मामलों में, परिवार के सबसे आप, लेकिन उसके सदस्य या एक अतिथि ही देना नहीं है क्योंकि या तो यह सजा देता है (समझ में आता है, दूसरे हाथ पर), या फिर आपने नहीं सुना है।
  2. यह भी हो सकता है कि हालांकि आम तौर पर भोजन नहीं दिया जा जब आप से पूछना, वहाँ विशेष अवसरों है कि अगर किया, इस तरह की छुट्टियों, जन्मदिन या परिवार कुत्ता ही है, दिन है कि भोजन बने रहे, आदि के रूप में कर रहे हैं

इसके अलावा ...

ऐसा हो सकता है कि भोजन के साथ आपके कुत्ते का जुनून का स्तर सड़क पर चले गए, और शुरू हो सकता है जमीन से चीजें खाओ . यह व्यवहार, इसके अलावा, आत्म-मजबूती देता है और कुत्ते को सड़क से अपने सिर को ऊपर उठाने के बिना सड़क पर पुरस्कारों की तलाश करने, अवशोषित करने, शुरू करने का कारण बन सकता है।

यह एक और गंभीर समस्या है, क्योंकि कुत्ता खराब स्थिति में भोजन खा सकता है और यहां तक ​​कि जहरीले भोजन का भी बना रहता है। इससे बचने के लिए, आपको काम करना होगा आत्मसंयम बुनियादी आज्ञाकारिता के माध्यम से (आओ, शांत, ढीला ...)।

जैसा कि हमने देखा है, यह इतना अजीब नहीं है कि एक कुत्ता भोजन से भ्रमित है, लेकिन सौभाग्य से यह एक समस्या है जिसमें समाधान है।

भोजन के साथ कुत्ते के जुनून को हल करने के लिए युक्तियाँ

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरा कुत्ता भोजन से जुनूनी है , हम अनुशंसा करते हैं कि आप फ़ीडिंग समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको AnimalExpert का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
भेड़ियों और कुत्तों के बीच मतभेदभेड़ियों और कुत्तों के बीच मतभेद
अगर मेरा कुत्ता बहुत तेज़ खाता है तो क्या करें?अगर मेरा कुत्ता बहुत तेज़ खाता है तो क्या करें?
5 कारण कुत्ते घास खाते हैं5 कारण कुत्ते घास खाते हैं
मेरा कुत्ता जमीन पर गुदा ड्रैग करता है - कारण और व्यावहारिक समाधानमेरा कुत्ता जमीन पर गुदा ड्रैग करता है - कारण और व्यावहारिक समाधान
क्या कुत्ता भेड़िया से उतरता है?क्या कुत्ता भेड़िया से उतरता है?
क्या बिल्लियों की अच्छी याददाश्त है?क्या बिल्लियों की अच्छी याददाश्त है?
घर पर कितनी बिल्लियों हो सकती है?घर पर कितनी बिल्लियों हो सकती है?
बिल्लियों को कैसा लगता है?बिल्लियों को कैसा लगता है?
भेड़िया का प्रजननभेड़िया का प्रजनन
क्या भेड़िया पालतू जानवर के रूप में संभव है?क्या भेड़िया पालतू जानवर के रूप में संभव है?
» » मेरा कुत्ता भोजन से जुनूनी है
© 2022 TonMobis.com