कुत्ते क्यों विच्छेदन खाते हैं?

कुत्ते क्यों विच्छेदन खाते हैं?

यदि आपका कुत्ता खाती है तो विभिन्न स्वास्थ्य समस्याओं से अवगत कराया जाता है जो कई अन्य समस्याओं के बीच आंत में बैक्टीरिया या परजीवी की उपस्थिति को प्रोत्साहित कर सकते हैं। यह सिर्फ एक समस्या नहीं है जिसे हम नापसंद करते हैं, यह भी ला सकता है आपके स्वास्थ्य के लिए गंभीर परिणाम.

coprofagia या कुत्तों और अन्य जानवरों की प्रजातियों में मल का इंजेक्शन आम है और हालांकि यह आम है, यह आम तौर पर मालिक और कुत्ते के बीच इस व्यवहार को देखने के लिए अस्वीकार करता है। यदि आप चाहते हैं कि इस समस्या को स्थायी रूप से हल करना है, तो इस लेख को ExpertoAnimal से जानने के लिए पढ़ना जारी रखें कुत्ते क्यों शिकार करते हैं, सबसे आम कारण और आवेदन करने का समाधान इस व्यवहार को सही करने के लिए।

आप भी रुचि ले सकते हैं: भूमि कछुओं को खिलााना
सूची

पशु व्यवहार और मल की खपत

शायद जब आपने कुत्ते को अपनाने का फैसला किया तो किसी ने आपको समझाया कि यह हो सकता है और निश्चित रूप से आपने इसके बारे में भी नहीं सोचा था। coprofagia या मल इंजेक्शन कुछ सोचने से कहीं अधिक आम है और हालांकि इसे टालना चाहिए, कुछ चीजों को जानना महत्वपूर्ण है:

यह एक व्यवहार है कि प्रकृति में कई जानवरों के रूप में इसका महत्व है अगर वे पोषक तत्वों की कमी करते हैं तो वे इसका सहारा लेते हैं . मल से हम बचे हुए भोजन का औचित्य नहीं रह अभी भी हमारे शरीर हित अपाच्य भोजन है कि अभी भी सेवा कर सकते हैं, साथ ही एंजाइमों की बनी हुई है और तत्वों का पता लगाने को निष्कासित।

इसलिए हम बात कर रहे हैं कि मल में भोजन के अवशेष होते हैं जो अभी भी जंगल में रहते हैं और जब आप भूखे होते हैं तो यह आवश्यक हो जाता है। इस अभ्यास में न केवल कुत्ते प्रवेश करते हैं बल्कि खरगोशों, कृंतक, इक्विडे, बोवाइन, दूसरों के बीच भी बात करते हैं। iexcl- कुत्ता केवल वही नहीं है जो मल खाता है!

पशु व्यवहार और मल की खपत

Excreta इंजेक्शन के 10 सबसे आम कारणों

एक बार जब हम प्रकृति में कॉप्रोफैजी के कारणों को जानते हैं, तो यह निर्धारित करना आवश्यक है कि हमारे पालतू जानवरों को उत्तेजित करने का उद्देश्य क्या है।




iquest- क्या आपको संदेह है कि आपका कुत्ता मल खाता है लेकिन यह नहीं जानता कि यह कब करता है? यदि आप इस मामले के बारे में वास्तव में चिंतित हैं, तो हम बगीचे या घर के परिधि को कवर करने वाले एक या दो कैमरों का पता लगाने की सलाह देते हैं। देखें कि आपका कुत्ता क्या करता है और जब आप वहां नहीं होते तो वह कैसा व्यवहार करता है। यहां संभावित कारणों की एक सूची दी गई है जो आपके कुत्ते को मल खाते हैं:

  1. पौष्टिक कमीएं वे आम तौर पर सबसे आम कारण होते हैं जो कुत्ते को पोप खाने का कारण बनता है और सीधे हमारे द्वारा प्रदान किए जाने वाले भोजन के प्रकार से संबंधित होता है। अगर हम अपने कुत्ते की फ़ीड की संरचना की जांच करते हैं और अनाज का एक उच्च प्रतिशत देखते हैं, तो हमें इस कारण का कारण बनने का कारण मिल सकता है।
    अनाज को सही तरीके से पचाने के लिए, शरीर को एंजाइम कहा जाता है एमिलेज, जो इस भोजन के स्टार्च को आत्मसात करने के लिए ज़िम्मेदार है, हालांकि, कुत्ता बड़ी मात्रा में उत्पादन नहीं करता है, इसलिए यह अनाज का एक उच्च प्रतिशत पचाने में सक्षम नहीं है। इसी कारण से, यदि कुत्ता मल खाता है, तो यह आवश्यक एंजाइम पाता है और तत्वों को ट्रेस तत्वों को संश्लेषित करने में सक्षम होता है एमिलेज आपके आहार का
    भूल जाते हैं कि, इसके अलावा में, अनाज की एक उच्च प्रतिशत मोटापे की ओर जाता है और कारण बनता है हमारे कुत्ते सक्रियता और अतिरिक्त रक्त शर्करा और कोर्टिसोल से संबंधित व्यवहार की समस्याओं पीड़ित हो सकता है मत करो।
  2. कुत्ता आपका ध्यान आकर्षित करना चाहता है . हालांकि यह अजीब लगता है, अगर पाइप-कैन या किसी अन्य जगह पर जाकर हम अपने कुत्ते को पूरी तरह से अनदेखा करते हैं, तो संभवतः वह किसी भी तरह से हमारा ध्यान आकर्षित करने की कोशिश करता है। अगर कुछ भी काम नहीं करता है, तो आप मल खाने के लिए जा सकते हैं। खुद से पूछें कि क्या आप चलने के दौरान पर्याप्त ध्यान देते हैं।
    इसके अलावा, एक बार आपके कुत्ते ने मल खा ली है, शायद आप जो पहली चीज करेंगे वह खाने से रोकने के लिए डांट या पीछा कर रही है, जो इस व्यवहार को मजबूत करेगी जिसे हम नापसंद करते हैं। इसके लिए, गंध के खेल का अभ्यास करना सबसे अच्छा है, जैसे कि खोज या सक्रिय गेंद खेल या fresbee. याद रखें कि चलना आपका दिन है, इसे पूरी तरह से समर्पित करें।
  3. आपके कुत्ते में पाचन समस्याएं हैं . Iquest- क्या आप देखते हैं कि दस्त क्या करता है? Iquest- क्या आपको भोजन पचाने में परेशानी है? Iquest- क्या यह एक पिल्ला है? कभी-कभी वे खुद को सही ढंग से खिलाने के लिए पीड़ित कठिनाइयों को इस मामले में मल "नरम" खाना पसंद करते हैं। यह सलाह दी जाती है कि यदि हम अपने मल में किसी भी विसंगति का निरीक्षण करते हैं, तो हम तुरंत पशुचिकित्सा में जाते हैं, खासकर अगर हम इस व्यवहार को देखते हैं।
  4. अकेले कई घंटे बिताएं . यदि आपका कुत्ता अकेले कई घंटों खर्च करता है तो यह संभावना है कि ऊब और अकेलापन से वह अपने स्वयं के मल खाने का फैसला करता है। खुद से पूछें कि क्या आपके पास पर्याप्त समय है और यदि नहीं, तो उस पर कार्रवाई करें। याद रखें कि कुत्ते को घर पर अकेले 6 या 8 घंटे से अधिक समय नहीं व्यतीत करना चाहिए और दिन में कम से कम दो बार चलने के लिए जाना चाहिए। मुझे इस व्यवहार को करने की अनुमति न दें।
  5. आपके पास एक बहुत साफ कुत्ता है . यदि आपका कुत्ता विशेष रूप से साफ है (इसे लगातार साफ किया जाता है, तो यह नहीं पीता है जब कटोरा गंदा होता है) यह हो सकता है कि यह अपने आवास को गंदा होने से रोकने के लिए मल खाने का फैसला करता है। खुद से पूछें कि क्या आप उसके साथ पर्याप्त यात्रा करते हैं और यदि नहीं, तो घर पर घूमने से बचने के लिए अपनी चलने वाली आदतों को संशोधित करना शुरू करें। नियमित आधार पर घर और बगीचे की सफाई के लिए समर्पित समय। आप अपने कुत्ते को गंदगी से घिरे रहने की इजाजत नहीं दे सकते।
  6. वह भूखा है . वास्तव में भूख कुत्ते अन्य कुत्तों, बिल्लियों और यहां तक ​​कि मनुष्यों से मल खाने में संकोच नहीं करेंगे। यह एक बहुत ही असंभव स्थिति है।
  7. आपके कुत्ते को सिर्फ पिल्ले थे . आप इस स्थिति में पाते हैं, तो यह है कि अपने कुत्ते को पूप पिल्लों स्वच्छ farrowing रखने के लिए खाने की संभावना है। हम माँ के साथ बहुत विश्वास कर रहे हैं, तो हम को हटाने मल से मदद कर सकते हैं, लेकिन अन्यथा यह बहुत घोंसला के करीब से बचने के लिए, मुख्य रूप से हमें काट से बचने के लिए या पिल्लों के किसी भी अस्वीकार कर सकते हैं वांछनीय होगा।
  8. एक बहुत उत्सुक पिल्ला . जिज्ञासा से बाहर पिल्ले, किसी अन्य पालतू जानवर या स्वयं के एक का पता लगा सकते हैं और खा सकते हैं। वे उनमें एक भूख स्वाद ले सकते हैं और इसी कारण से वे उन्हें खाते हैं। अपने अन्य जानवरों के मल तक पहुंचने से बचें और अपने क्षेत्र को साफ रखें ताकि वे अपना खा सकें। यह मत भूलना कि यदि आप इसे अक्सर करते हैं तो आपको अपने भोजन की संरचना की जांच करनी चाहिए और यहां तक ​​कि अपने भरोसेमंद पशुचिकित्सा पर जाना चाहिए। पिल्लों में यह सामान्य व्यवहार नहीं है और इससे बचा जाना चाहिए।
  9. नकारात्मक व्यवहार हम उपयोग करते हैं : अगर हम घर में पराजित होने पर हमारे कुत्ते के साथ नियमित रूप से सजा का उपयोग करते हैं या हम मल के लिए थूथन तक पहुंचते हैं, तो कुत्ते को दबाने से हम अपने क्रोध से बचने के लिए उन्हें खा सकते हैं। नकारात्मक व्यवहार से बचें और सकारात्मक सुदृढीकरण का उपयोग करके हमेशा आगे बढ़ें।
  10. अन्य समस्याएं : यदि आप देखते हैं कि कारण गंभीर हैं, तो उन्हें किसी बीमारी से लिया जा सकता है या आप समस्या को हल करने में आपकी सहायता के लिए अपने भरोसेमंद पशुचिकित्सा के कारणों की पहचान नहीं कर सकते हैं।
Excreta इंजेक्शन के 10 सबसे आम कारणों

कुत्ते को मल खाने से कैसे रोकें?

यदि आपने हमारे पिछले कुत्ते के व्यवहार को 10 पिछले कारणों में से एक में पहचाना है, तो यह सुविधाजनक होगा एक पशुचिकित्सा से परामर्श करें और यहां तक ​​कि एक कुत्ते शिक्षक के साथ भी जो हमें आश्वस्त कर सकता है कि यह वह समस्या है जो हमारे कुत्ते को प्रभावित करती है। इसके अलावा, रक्त या मूत्र परीक्षण होने से हमें आपका अच्छा स्वास्थ्य सुनिश्चित करने में मदद मिलेगी और हम अपने मामले द्वारा आवश्यक दिशानिर्देशों का अभ्यास करना शुरू कर सकते हैं।

कुत्ते को खाने से रोकने के लिए समाधान

नीचे हम आपको उपयोगी जानकारी के साथ एक छोटी सूची प्रदान करते हैं जो इस व्यवहार को हल करने और इस व्यवहार की समस्या को हल करने में आपकी सहायता कर सकता है। ध्यान दें और उन चालों को लागू करें जिन्हें हम आपको नीचे दिखाते हैं:

  • अपने कुत्ते के आहार की जांच करें यह सुनिश्चित करने के लिए कि अनाज का प्रतिशत कम है। यदि आपको लगता है कि यह एक निम्न गुणवत्ता वाला उत्पाद है, तो बाजार में एक विकल्प की तलाश करने में संकोच न करें और यहां तक ​​कि अपने कुत्ते के लिए घर का बना व्यंजन तैयार करना शुरू करें, iexcl- वह इसे प्यार करेगा!
  • अधिक चलना, व्यायाम और कल्याण . खास तौर पर अगर आप अपने कुत्ते के व्यवहार के एक समस्या है या ज्यादा जमा हो गया तनाव एक दिन में दो से तीन, और अधिक क्षेत्रों करते हैं और विभिन्न खेलों में कुछ घंटों के खर्च करने के लिए दिलचस्प होगा लगता है: प्राप्त करने में कठिनाई का खेल, बुद्धि, गंध की भावना .. । यह सब में मदद मिलेगी विचलित और बेहतर बनाने में उनके कल्याण, समस्या का समाधान करने मौलिक।
  • अपने क्षेत्र को साफ रखें . स्पष्ट रूप से स्वच्छता न केवल इस समस्या को हल करने में मदद करेगी बल्कि आपको किसी प्रकार की बीमारी या संक्रमण से पीड़ित होने की संभावना भी कम करेगी। आपकी जगह की स्वच्छता, गंदगी और पीने के फव्वारे या अपने बिस्तर में किसी भी पालतू जानवर के योग्य जीवन के लिए आवश्यक है।
  • अनानस पुरस्कार प्रदान करें . अनानास एक उत्कृष्ट भोजन है जो अक्सर कई कुत्तों की तरह होता है। सामान्य व्यवहार के साथ सकारात्मक सुदृढीकरण लागू करने के बजाय, इस फल की पेशकश करने का प्रयास करें। यदि स्वीकार किया जाता है, अनानस अपने स्वयं के मल का स्वाद बदलता है और विसर्जन खाने से रोकना आम बात है।
  • एक कुत्ते शिक्षक या ethologist पर जाएं समस्या के कारण की पहचान करने में मदद करने के लिए और इसे हल करने का कोई तरीका ढूंढें यदि आप स्वयं सक्षम नहीं हैं।

याद रखें कि आपके या अन्य पालतू जानवरों (कुत्तों और बिल्लियों) या जानवरों से मल का निगलना एक खतरनाक, अस्वास्थ्यकर अभ्यास है जो अनिवार्य है अपने कुत्ते के स्वास्थ्य के लिए जोखिम . यह व्यवहार पशु की बीमारी या विकार का कारण हो सकता है। यदि आप समाधान नहीं ढूंढ पाते हैं तो अपने कुत्ते को समय समर्पित करके पशु चिकित्सक या कुत्ते विशेषज्ञ के पास जाकर इस व्यवहार से बचें।

कुत्ते को मल खाने से कैसे रोकें?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्ते क्यों विच्छेदन खाते हैं? , हम आपको हमारे व्यवहार समस्या अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
5 कारण कुत्ते घास खाते हैं5 कारण कुत्ते घास खाते हैं
कुत्तों में पिका सिंड्रोम - व्यवहार, लक्षण और उपचारकुत्तों में पिका सिंड्रोम - व्यवहार, लक्षण और उपचार
कुत्तों में यूथनेसियाकुत्तों में यूथनेसिया
क्या कुत्ते भी सपने देखते हैं?क्या कुत्ते भी सपने देखते हैं?
कुत्तों ने अपने मल क्यों खाए 5 कारणकुत्तों ने अपने मल क्यों खाए 5 कारण
कुत्तों में व्यवहार की समस्याएंकुत्तों में व्यवहार की समस्याएं
कैनाइन नैतिकताकैनाइन नैतिकता
मेरी बिल्ली स्प्रे से पानी क्यों फेंकती है?मेरी बिल्ली स्प्रे से पानी क्यों फेंकती है?
मेरा कुत्ता अपनी पूंछ काटने क्यों करता है?मेरा कुत्ता अपनी पूंछ काटने क्यों करता है?
यह मेरी गलती है कि मेरा कुत्ता बुरी तरह व्यवहार करता हैयह मेरी गलती है कि मेरा कुत्ता बुरी तरह व्यवहार करता है
» » कुत्ते क्यों विच्छेदन खाते हैं?
© 2022 TonMobis.com