अपने कुत्ते को अनियंत्रित रूप से बगीचे में खोदने से रोकने के लिए तकनीकें

कई कुत्ते के मालिक शिकायत करते हैं कि उनका कुत्ता यार्ड में खुदाई करने में बहुत अधिक समय बिताता है। आम समस्या का यह समस्या व्यवहार उत्तेजित हो सकता है, लेकिन कुछ चीजें हैं जो आप अपने कुत्ते में इस व्यवहार को रोकने और संशोधित करने के लिए कर सकते हैं। आइए उन्हें HostalDog के साथ खोजें!

HostalDog

घर के बाहर अपने कुत्ते को मत छोड़ो

अधिकांश कुत्ते बाहर होने के लिए प्यार करते हैं, कई कुत्ते के मालिक उन्हें खेलने और मनोरंजन करने के लिए यार्ड में छोड़ देते हैं। दुर्भाग्यवश, जब यह आदर्श है, तो कुत्तों को ऊब जाता है और खुद को मनोरंजन करने का एक तरीका मिल जाता है जो मालिकों के लिए असहज हो सकता है। कई कुत्तों के लिए, मनोरंजन पूरे यार्ड में छेद खोदने के बारे में है। इस समस्या को हल करने का सबसे अच्छा तरीका है अपने कुत्ते को खुली हवा में एक पर्यवेक्षित तरीके से छोड़ना और उसे ऊबने के लिए समय नहीं छोड़ना और अपने खुदाई के व्यवहार को मजबूत करना शुरू करना है।

कुत्ते क्यों खोदते हैं? कारण एकाधिक हैं:

  • कुत्ते ऊब जाते हैं और मनोरंजन करने की आवश्यकता होती है
  • ऊर्जा की अतिरिक्त
  • चिंता या डर
  • शिकार वृत्ति (शिकार के लिए देखो)
  • छुपाएं संपत्ति (हड्डियों या खिलौने)



मैं इस व्यवहार से कैसे बच सकता हूं?

  • व्यायाम और खेल: कुत्तों को व्यायाम करने की आवश्यकता है। हर दिन अपने कुत्ते के लिए व्यायाम योजना तैयार करें (उच्च ऊर्जा वाले कुत्तों के लिए कम से कम एक घंटा)। आपके कुत्ते के साथ कई गतिविधियां हो सकती हैं जो खेलने के अलावा, आपको मानसिक उत्तेजना प्राप्त करते समय सामाजिककरण और अभ्यास करने की अनुमति देती है। यदि आप कुत्ते को थकने के लिए मिलता है तो आप ऊबने से बचेंगे और बगीचे में खुदाई नहीं करेंगे।

घर के बाहर खिलौने की अनुमति न दें

कई कुत्ते अपनी संपत्ति को दफनाने के लिए मजबूर महसूस करते हैं (सहजता से)। यदि आप अपने कुत्ते को घर के बाहर खिलौने रखने की इजाजत देते हैं, तो आप उनके व्यवहार को मजबूत करने में मदद करेंगे। इस व्यवहार से बचने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि आपके कुत्ते के पास आउटडोर खिलौने नहीं हैं। आदर्श रूप में, घर के बाहर आपके खिलौने आपके साथ खेलना चाहते हैं: फ्रिसबी या बॉल। हालांकि, यह आपके कुत्ते को घर के बाहर "शिकार" खिलौने रखने से रोकने के लिए आदर्श है, क्योंकि इससे उन्हें दफनाया जाएगा।

स्क्रैच करने के लिए अपने कुत्ते को एक जगह के साथ प्रदान करें

कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप इस व्यवहार को रोकने पर कितना मेहनत करते हैं, कई कुत्तों को बस उस वृत्ति होती है। डचशुंड्स और टेरियर्स जैसी कुछ नस्लों स्वाभाविक रूप से खोदने के इच्छुक हैं क्योंकि शिकार के लिए सुरंग बनाने के लिए वे पैदा हुए थे। इस सहज आवेग को तोड़ना मुश्किल हो सकता है। इस मामले में आप उस स्थान पर अपने कुत्ते को खोदने के लिए उपयुक्त स्थान प्रदान कर सकते हैं। एक उदाहरण एक सैंडबॉक्स या विशेष रूप से इसके लिए डिजाइन किए गए यार्ड में एक विशिष्ट स्थान हो सकता है।

तापमान को ध्यान में रखें

कुछ कुत्ते केवल तभी खोदते हैं जब मौसम गर्म हो। वे झूठ बोलने के लिए एक ठंडा जगह प्रदान करने के लिए एक छेद खोदते हैं। सबसे गर्म महीनों के दौरान यार्ड में अपने कुत्ते को एक छायादार जगह के साथ प्रदान करना सुनिश्चित करें, और तापमान उच्च होने पर इसे लंबे समय तक बाहर न छोड़ें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मैं कैसे बता सकता हूं कि मेरा कुत्ता अलग होने की चिंता से पीड़ित है या बस ऊब गया है?मैं कैसे बता सकता हूं कि मेरा कुत्ता अलग होने की चिंता से पीड़ित है या बस ऊब गया है?
घर पर अकेले कुत्ते का मनोरंजन कैसे करें?घर पर अकेले कुत्ते का मनोरंजन कैसे करें?
क्योंकि कुत्ते फर्श खरोंच करते हैंक्योंकि कुत्ते फर्श खरोंच करते हैं
कुत्ते में एस्ट्रस के 6 कारणकुत्ते में एस्ट्रस के 6 कारण
कुत्तों में शीर्ष 10 व्यवहार की समस्याएंकुत्तों में शीर्ष 10 व्यवहार की समस्याएं
घर पर अकेले कुत्ते को छोड़ दो, सलाहघर पर अकेले कुत्ते को छोड़ दो, सलाह
कुत्ते विनाशक - कारण और समाधानकुत्ते विनाशक - कारण और समाधान
आपका कुत्ता बाध्यकारी जुनूनी हैआपका कुत्ता बाध्यकारी जुनूनी है
कुत्तों के लिए एक आदर्श खिलौना अधिक mordelonesकुत्तों के लिए एक आदर्श खिलौना अधिक mordelones
कुत्तों में व्यवहार की समस्याएंकुत्तों में व्यवहार की समस्याएं
» » अपने कुत्ते को अनियंत्रित रूप से बगीचे में खोदने से रोकने के लिए तकनीकें
© 2022 TonMobis.com