मैं कैसे बता सकता हूं कि मेरा कुत्ता अलग होने की चिंता से पीड़ित है या बस ऊब गया है?

मैं कैसे बता सकता हूं कि मेरा कुत्ता अलग होने की चिंता से पीड़ित है या बस ऊब गया है?

एक कुत्ते व्यवहार विशेषज्ञ या ट्रेनर का संकेत विशिष्ट संकेत करता है, तो कुत्ते वास्तव में विभाजन की समस्या से पीड़ित है, कर रहे हैं, या यदि आप बोरियत से लग रहा है, उत्तेजनाओं की कमी से लड़ने के लिए कोशिश कर रहे हैं।

हालांकि दोनों अवधारणाएं समान प्रतीत हो सकती हैं, वे बिल्कुल समान नहीं हैं। और धन्यवाद दोनों व्यवहार का विश्लेषण किया है कि किया गया है, यह अन्य एक समस्या अंतर करने के लिए, क्योंकि बहुत से लोग हैं, जो विभाजन की समस्या से पीड़ित अपने कुत्ते सोचा सौभाग्य से एहसास है कि अपने कुत्ते को बस ऊब गया था आए हैं सक्षम रहा है, और यह है हल करने के लिए काफी सरल है।

यह पता लगाने का सबसे अच्छा तरीका है कि निरंतर भौंकने, या घर में वस्तुओं का विनाश एक कारण या किसी अन्य कारण के लिए है, अकेले छोड़ने पर वीडियो में अपना व्यवहार रिकॉर्ड करना है। यह काफी सरल है: एक तिपाई पर एक कैमरा रखा जाता है और यह उन क्षेत्रों पर केंद्रित है जहां यह नुकसान होता है जब यह सोचता है कि घर पर कोई भी नहीं है, या प्रवेश द्वार पर है।

यदि कुत्ता अगले 30 मिनट में चीजों को तोड़ देता है और मालिकों को घर छोड़ देता है, तो यह स्पष्ट संकेत है कि कुत्ता वास्तव में अलग होने की चिंता से ग्रस्त है। लेकिन अगर वह अकेला होता है, तो कुत्ता सो जाता है और थोड़ी देर बाद वस्तुओं को छाल या काटने शुरू होता है, वह खुद को मनोरंजन करने की कोशिश कर रहा है, क्योंकि वह ऊब जाता है।
एक बार जब आप वीडियो का विश्लेषण कर लेंगे, और आप मानते हैं कि कुत्ते के बुरे व्यवहार का कारण ऊबड़ के कारण है, तो एक और समस्या उत्पन्न होती है: आप उसे खुद का मनोरंजन करने के लिए कैसे प्राप्त करते हैं?

दुनिया उन कुत्तों से भरी है जिनके पास पूरे दिन करने के लिए लगभग कुछ भी नहीं है और सोफे पर झूठ बोलने का समय बिताता है। लेकिन, हालांकि ज्यादातर पालतू कुत्ते अब मनुष्य के लिए काम करते हैं, के रूप में वे कई साल पहले किया था, वे गतिविधि खेल और व्यायाम की एक जीवन को रोकने और बोरियत, चिंता और विनाशकारी व्यवहार से बचने के लिए उत्तेजनाओं की कमी के कारण नेतृत्व कर सकते हैं ।

हमारे पालतू जानवरों के ऊबड़ को रोकने के लिए हम क्या कर सकते हैं?

1.- कुत्ते की इंद्रियों को उत्तेजित करें जिससे वह हर दिन अलग-अलग अनुभव कर सकें। घूमना, या उसे अन्य कुत्तों के साथ खेलने के लिए पार्क में ले जाना, उसे दिन में थोड़ा सा समय अपनी तरह के विकृतियों के साथ बिताता है।

2 .- अगर कुत्ते को घर पर कई घंटों तक अकेले रहना पड़ता है, तो एक विकल्प होता है: किसी को उसे चलने के लिए किराए पर लेना, या उसे कुत्ते के डेकेयर में ले जाना। यहां तक ​​कि यदि आपके पास एक बड़ा बगीचा है, तो पूरे दिन बगीचे में अकेले कुत्ते को छोड़कर घर में अकेले छोड़ने के समान ही हानिकारक होता है, ऐसा करने के लिए कुछ नहीं।




3.- यदि आपका कुत्ता कार में यात्रा करना पसंद करता है, तो उसे चलने के लिए ले जाएं। घर से एक पुरस्कृत अनुभव प्राप्त करने का यह एक शानदार तरीका है।

4.- छिपाने में कुत्ते के साथ खेलें, एक फ्रिस्बी के साथ, एक गेंद के साथ, या अपने पसंदीदा खिलौने के साथ, जो कोई वस्तु हो सकती है।

5.- एक कुत्ते के खेल की तलाश करें जिसके साथ आप दोनों का आनंद ले सकते हैं। खेल चुनौतियां कुत्ते के लिए एक महान मानसिक और शारीरिक उत्तेजना हैं और जानवरों में विश्वास स्थापित करने में मदद करती हैं।

6 .- वस्तुओं को तोड़ने से बचने, चीजों को पहुंचने से बाहर करने की कोशिश करें, और उस क्षेत्र को सीमित करें जहां अकेले छोड़े जाने पर चीजों को नष्ट करने या काटने से बचने के लिए अकेला छोड़ दिया गया है।

7.- यदि आपके कुत्ते को सहारा देना पसंद है, तो उसे मालिश करें। यह आराम करने का एक शानदार तरीका है।

8.- अपने कुत्ते की नस्ल के व्यवहार के बारे में जो कुछ भी कर सकते हैं, उसे ढूंढें, और यदि यह नस्ल का नहीं है, तो सामान्य कुत्ते के व्यवहार के बारे में जानने के लिए कि उनकी क्षमताओं और क्षमताओं क्या हैं। अपनी जीवनशैली और अपने कुत्ते के साथ सबसे अच्छा फिट बैठें।

9.- उन लोगों के समूहों के साथ व्यवस्थित या भाग लें जो आपके क्षेत्र में एक साथ चलने के लिए जाते हैं। अपने कुत्ते को दूसरों के साथ सामाजिक बनाए रखें और उन्हें अन्य कुत्तों के साथ बातचीत करने और खेलने का मौका दें।

10.- एक कुत्ते चिकित्सा समूह के लिए खोजें। कैनिन थेरेपी को समर्पित समूह ढूंढना आपके और आपके पालतू जानवरों के लिए एक बड़ा समृद्ध अंतर बना सकता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरा कुत्ता टिक्स से पीड़ित हैमेरा कुत्ता टिक्स से पीड़ित है
पृथक्करण चिंतापृथक्करण चिंता
मेरा कुत्ता अति सक्रिय है?मेरा कुत्ता अति सक्रिय है?
क्योंकि मेरा कुत्ता टॉयलेट पेपर खाता हैक्योंकि मेरा कुत्ता टॉयलेट पेपर खाता है
मेरे कुत्ते की अत्यधिक भौंकने से कैसे बचें?मेरे कुत्ते की अत्यधिक भौंकने से कैसे बचें?
मेरा कुत्ता लगातार भौंक रहा है, मैं क्या कर सकता हूं?मेरा कुत्ता लगातार भौंक रहा है, मैं क्या कर सकता हूं?
अपने कुत्ते की अलगाव चिंता से बचें: कार्य योजनाअपने कुत्ते की अलगाव चिंता से बचें: कार्य योजना
घर पर अकेले कुत्ते को कैसे छोड़ें और शांत रहेंघर पर अकेले कुत्ते को कैसे छोड़ें और शांत रहें
कुत्तों में व्यवहार की समस्याएंकुत्तों में व्यवहार की समस्याएं
विभाजित और vincesविभाजित और vinces
» » मैं कैसे बता सकता हूं कि मेरा कुत्ता अलग होने की चिंता से पीड़ित है या बस ऊब गया है?
© 2022 TonMobis.com