आप अपने कुत्ते की छाल के साथ क्या करते हैं?

कुत्ते कई कारणों से छाल। वे छाल करते हैं क्योंकि वे परेशान हैं या खुश हैं, उन्हें यह बताने के लिए कि वे भूखे हैं या उन्हें बताने के लिए वे खेलना चाहते हैं। वे "घुसपैठियों" को डराने के लिए छाल करते हैं - डाकिया या मेहमानों की तरह। कभी-कभी वे बस छाल करते हैं क्योंकि वे ऊब जाते हैं और शिकायत करते हैं उन्हें मनोरंजन करते रहते हैं।

मैरी आर Burch, कुत्ते psicГіloga Tallahassee, फ्लोरिडा कहते हैं, "बार्किंग तरह वे कुत्ते reciГ है © n अन्य crГas के साथ संवाद करने जन्म"। "वे नोटिस देने या सूचित करने के लिए छाल करते हैं कि वे कहां हैं।"

बार्किंग संचार का माध्यम है कि कुत्ते के पास सुखद या गड़बड़ हो सकती है। यद्यपि कुछ मुश्किल से छाल नहीं है, अन्य लोग रुकते नहीं हैं और कोई भी उस झगड़े को नहीं देखता है, जो पड़ोसियों को छोड़कर उन्हें सुनना चाहिए जब आप पूरे दिन बाहर जाते हैं। उन्हें पूरी तरह से भौंकने से रोकने के लिए संभव नहीं है, लेकिन वे थोड़ा शांत हैं। विशेषज्ञों की सलाह यहां दी गई है।

  • इसे वितरित करें ताकि यह शोर न करे . कुत्तों को छाल पसंद है, लेकिन वे अपनी मंजूरी अधिक पसंद करते हैं। उसे बताते हुए कि वह पसंद नहीं करता है, यह उसके लिए इसे रोकने के लिए एक अच्छा प्रोत्साहन हो सकता है। हालांकि, आप पर चिल्लाना इसे पाने का सबसे अच्छा तरीका नहीं है क्योंकि आपको लगता है कि आप मजाक कर रहे हैं। यह एक श्रृंखला है - या धातु या सिक्कों से भरा एक टिन आधा "जिस दिशा में आपका कुत्ता है उसे हिलाएं। शोर आपको डराएगा और आपको बंद कर देगा। जब मैं भौंकने से रोकता हूं, तो मैंने इसे चमकाया। समय के साथ, आपका कुत्ता सीख जाएगा कि चुप्पी शोर से अधिक पुरस्कार लाती है।
  • अपने उत्साह को शांत करो। कुत्ते अक्सर छाल करते हैं क्योंकि बाहर जो कुछ होता है वह अपना ध्यान खींचता है। उदाहरण के लिए, कुत्ता पड़ोस में रहने वाली भौंकने हो सकता है और उसे जवाब देने के लिए प्रोत्साहित कर सकते हैं। अपने कुत्ते को एक छोटे से mГЎs चुप प्राप्त करने के लिए, उदाहरण के लिए लगता है या कम से कम disfrГЎcelos पर हटाते हैं, तो, जब तुम घर जाओ या कमरों विंडो बंद जहां estГ © हमेशा के लिए पर रेडियो छोड़कर। जितना कम शोर आप सुनते हैं, उतनी ही कम संभावना है कि आप छाल जाएंगे।
  • पर्यावरण को संशोधित करें . क्या कुत्तों को भी भौंकने को उत्तेजित करता है। बगीचे के माध्यम से पड़ोसी की बिल्ली के चूहे से छाल के उत्सर्जन का कारण बन सकता है। यदि आप अंधा को कम करते हैं, तो आप कम से कम उस स्रोत के साथ समाप्त हो जाएंगे जो आपको उत्साह देता है और शायद आप थोड़ा शांत हो जाएंगे। यदि यह काम नहीं करता है, तो घर के रिमोट एरिया में कुत्ते को कुछ खिलौनों से छोड़ने का प्रयास करें। डॉ। बुर्च कहते हैं, "इस तरह आप घर पर नहीं होने पर इसे व्यस्त रखेंगे।"

Cheats

कभी-कभी, बाध्यकारी बार्कर नींबू बाम के हार की मदद से भौंकने से रोक सकते हैं। ये हार नींबू बाम, प्राकृतिक संयंत्र के निकालने की थोड़ी सुगंध देते हैं। यह हानिरहित है, लेकिन कुत्तों को गंध पसंद नहीं है और उत्पन्न होने वाली ध्वनि (पीएसटी) अपना ध्यान खींचती है। इस तरह वे चुप रहते हैं और सुनो। बाद में, आपका कुत्ता सोचता है कि भौंकने के सुगंधित परिणाम हैं। न्यू यॉर्क कुत्ते मनोवैज्ञानिक लिंडा गुडलो कहते हैं, "इन कॉलर 70% मामलों में प्रभावी ढंग से उपयोग किए जाते हैं।"

  • इसे घर के अंदर छोड़ दो। यहां तक ​​कि यदि आपके पास एक बाड़े वाले बगीचे हैं, तो अगर आप पास नहीं हैं तो कुत्ते को छोड़ना अच्छा नहीं है। छवियों और ध्वनियों का संयोजन और अकेले होने की परेशानी आपको घंटों तक भौंकने से रोक सकती है। डॉ। बुर्च कहते हैं, "जब आप निकलते हैं तो इसे घर के अंदर छोड़ना बेहतर होता है।" या कम से कम उन घंटों में डाल दें जो बहुत छाल डाल सकते हैं, उदाहरण के लिए, जब बच्चे स्कूल छोड़ते हैं या जब डाकिया को पास करना होगा।
  • उसे थक जाओ। कुत्ते जिनके पास बहुत सारी ऊर्जा है और कई यात्राएं नहीं करते हैं, वे बहुत परेशान होते हैं, क्योंकि वे ऊब जाते हैं और भावनाओं की आवश्यकता होती है। यदि आप बहुत अभ्यास करते हैं, तो आप थक जाएंगे और, यदि आप थके हुए हैं, तो आपको छाल की संभावना नहीं है। जब भी संभव हो अपने कुत्ते के साथ खेलो, उदाहरण के लिए एक गेंद या एक frisbee फेंकने के लिए। इस तरह मैं अतिरिक्त ऊर्जा या ऊबड़ के कारण आपको भौंकने से बचूंगा।
  • किसी को हाथ उधार देने के लिए जाओ . जब तक आप पूरे दिन घर पर नहीं बिताते, आपका कुत्ता दिन के लिए अकेले रह जाएगा। कुत्ते साथी से भीख मांगते हैं और अकेले होने से उन्हें तनाव और अलगाव, सनसनीखेज हो सकती है जो भौंकने को कम करने की कोशिश करते हैं। यदि आप दिन के दौरान उसके साथ नहीं रह सकते हैं, तो कुत्ते के बैठने वाले या पड़ोसी को दिन में एक या दो बार जाने के लिए किराए पर लें और उसे बाहर निकालें। अतिरिक्त अभ्यास आपको थकान का कारण बनता है और कंपनी, अतिरिक्त, बोरियत को खत्म करने और छाल की आवश्यकता को दबाए रखने के लिए काम करेगी।

दौड़ के लक्षण




जैसे नस्लों apsos सदियों चेतावनी देने के लिए के लिए अपने स्वामी के रूप में दृष्टिकोण लोगों extraГ ± Ihasa, Rottweilers, जर्मन शेफर्ड, और अमेरिकी एस्कीमो समर्पित किया गया है। इस तरह के शेटलैंड और सीमा कोल्ली, और इस तरह बीगल और Dachshund के रूप में शिकार कुत्तों, और के रूप में भी Sheepdogs, © n एक बहुत भौंकने।

  • करने के लिए और कुछ दें . कभी-कभी कुत्ते, हमारे जैसे, अकेले होने से ऊब जाते हैं। उन्हें मनोरंजन करने का एक तरीका उन खिलौनों को देना है जिनके साथ वे स्वयं मनोरंजन कर सकते हैं। विशेषज्ञ अक्सर कुत्तों के लिए खोखले रबर खिलौने की सलाह देते हैं जो बहुत छाल डालते हैं। इन खिलौने कुटीर चीज़ या मूंगफली का मक्खन से भरा जा सकता है। कुत्तों अक्सर अंदर गुड़िया पाने की कोशिश कर घंटों खर्च करते हैं। उनके पास एक अच्छा समय होगा और जाहिर है, उन्हें छाल याद नहीं रहेगा।
  • स्कूल जाओ डॉ। बुर्च कहते हैं, "बार्किंग कुत्ते अक्सर बहुत ऊब जाते हैं, जो समस्या कुत्तों को आज्ञाकारिता सिखाते हैं। यह प्रशिक्षण उन्हें सोचता है कि उसके पास जीवन में नौकरी है (अपने मालिक का पालन करने के लिए), जो उसकी चिंता को शांत करने और ऊबड़ से बचने में काम करता है। डॉ। बुर्च कहते हैं, "यह प्रशिक्षण दैनिक उद्देश्य के लिए एक उद्देश्य और तकनीकों की एक श्रृंखला प्रदान करता है।"
    यदि आप अपने कुत्ते के साथ खेलते हैं, तो मैं आपको बोरियत से बाहर निकलने से रोकूंगा।

इस छाल का मतलब क्या है?

विशेषज्ञ अभी भी यह सुनिश्चित नहीं करते हैं कि कुत्ते क्यों भौंक रहे हैं और वे क्या कहने की कोशिश कर रहे हैं। लेकिन कई अलग-अलग प्रकार के भौंकने को पहचानना आसान है। कुछ तेज हैं और दूसरों को गहरा है। कुत्ते जल्दी और अंतराल या धीरे-धीरे और लगातार छाल कर सकते हैं।

न्यू यॉर्क कुत्ते मनोवैज्ञानिक लिंडा गुडलो कहते हैं, "तीन प्रकार के भौंकने वाले हैं।"

  • तेज़ और उग्र: परेशान भौंकना इस तरह कुत्ते उन लोगों या कुत्तों पर प्रतिक्रिया करते हैं जो उनके पास जाते हैं या उनसे संपर्क करते हैं।
  • मजबूत और निरंतर: गार्ड कुत्ते की भौंकना। कुत्ते घुसपैठियों के पास आने का जवाब देते हैं। जब वे बाहर शोर सुनते हैं तो वे जोर से और नॉन-स्टॉप भी छालते हैं।
  • आग्रह और बेचैन: अलगाव छाल। कभी-कभी कुत्ते अकेले होते हैं या अकेले महसूस करते हैं। इस प्रकार का भौंकना घबराहट और परेशान है।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
शांति बनाए रखने के 15 तरीके बार्किंगशांति बनाए रखने के 15 तरीके बार्किंग
कुत्तों ने हमें कब बताने की कोशिश की जब वे हमें छाल करते हैं?कुत्तों ने हमें कब बताने की कोशिश की जब वे हमें छाल करते हैं?
क्योंकि कुत्ते चिल्लाते हैंक्योंकि कुत्ते चिल्लाते हैं
कुत्ते को कैसे सामाजिक बनाना हैकुत्ते को कैसे सामाजिक बनाना है
कुत्तों और डाकिया की कहानियांकुत्तों और डाकिया की कहानियां
आपके लिए सही कुत्ताआपके लिए सही कुत्ता
क्या आपके पड़ोसी आपके कुत्ते के भौंकने के बारे में शिकायत करते हैं?क्या आपके पड़ोसी आपके कुत्ते के भौंकने के बारे में शिकायत करते हैं?
कई कुत्तों के साथ रहनाकई कुत्तों के साथ रहना
मेरे कुत्ते की भौंकने को कैसे नियंत्रित करें?मेरे कुत्ते की भौंकने को कैसे नियंत्रित करें?
कुत्तों के भौंकने को शांत कैसे करें?कुत्तों के भौंकने को शांत कैसे करें?
» » आप अपने कुत्ते की छाल के साथ क्या करते हैं?
© 2022 TonMobis.com