कुत्तों और बिल्लियों के लिए छिद्र खत्म करने के 13 तरीके खुदाई करें

आपका कुत्ता डिच करता है, लेकिन आप इस मामले को एक बार और सभी के लिए व्यवस्थित करना चाहते हैं। आप अपनी बिल्ली खोदने की आदत को खत्म करना चाहते हैं, लेकिन वह इसे बगीचे में पौधों को खोदने से प्राप्त करता है।
यदि आपके साथी जानवर के साथ जीवन एक निरंतर लड़ाई है - "खरोंच और सब कुछ के साथ", लगता है कि आप अकेले नहीं हैं। बिल्लियों आमतौर पर वर्जित कर सकते हैं, जैसे कचरा कर सकते हैं। कुत्तों के मामले में, पुरातत्व एक प्राकृतिक और बहुत मज़ेदार व्यवहार है। यदि आपका पशु साथी आपके धैर्य को कमजोर कर रहा है, तो इन युक्तियों को आजमाएं।

केवल कुत्तों के लिए

इसे कवर करें एक कुत्ता जो पर्याप्त व्यायाम करता है उसे खोदने के लिए कम ऊर्जा होगी। इसलिए, मैं दिन में कम से कम आधा घंटे चलना चाहता हूं। उसे अपनी पसंद की किसी भी गतिविधि का अभ्यास करने दें। निस्संदेह, आप खुदाई की अपनी आदत में बदलाव देखेंगे।

इसे गर्मी से बचाओ ... यदि आपका कुत्ता गर्मियों के दिनों में 24 घंटों तक खुदाई करता है, तो यह बहुत संभावना है कि वह आराम करने के लिए एक शांत जगह की तलाश करेगा। भूमि एक उत्कृष्ट विसंवाहक tГ © rmico है, और कुत्तों, पता करने के लिए लग रहे हैं कि वे क्यों intenciГіn साथ खुदाई calor.В स्वाभाविक रूप से रक्षा करने के लिए, एक बार नए खाई हॉट डॉग गहरी खुदाई करने के लिए ... या mГЎs tentaciГіn sentirГЎ एक और छेद बनाओ। AsГ एक बगीचे साइट अपने बगीचे साइट के लिए बन सकता है एक autГ © caos.В ntico एक सुरंग की तरह नहीं दिखता की तरह है, asegГєrese कुत्ता अपने disposiciГіn के लिए पर्याप्त पानी और गर्मी से एक शांत आश्रय है। यहां तक ​​कि यदि आप बाहर जाना पसंद करते हैं, तो आपको हमेशा ठंडा, नम और छायांकित स्थान, जैसे पोर्च या जंगली क्षेत्र तक निःशुल्क पहुंच प्राप्त करनी चाहिए।

... या ठंडा . गर्मियों में जैसे कुत्ते ठंडा रहने के लिए खुदाई करता है, सर्दी में आप गर्मी की तलाश करने के लिए एक ही रणनीति का उपयोग कर सकते हैं। पृथ्वी के इन्सुलेट गुण दोनों दिशाओं में काम करते हैं। कुत्ते को कम तापमान से आश्रय के लिए एक जगह की आवश्यकता होगी। यदि यह आपको घर में प्रवेश करने की अनुमति नहीं देता है, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास एक गर्म और आरामदायक जगह है, जैसे कुत्तेघर।

बागवानी अकेले काम करता है . अगर आपका कुत्ता उसे बगीचे में खोदने देखता है, तो वह शायद "मजेदार क्या होगा" सोचेंगे, और बाद में वह खुद के लिए प्रयास करना चाहेंगे। कई कुत्ते अपने मालिकों की प्रतिलिपि बनाते हैं, इसलिए बगीचे में काम करते समय इसे अंदर छोड़ना सुविधाजनक होता है।

इसे एक बाड़ से रोको . अक्सर, हम सरल समाधानों को नजरअंदाज करते हैं। इस मामले में, सोचें कि कुत्ते को बगीचे के "वर्जित" इलाकों से दूर रखने के लिए शायद सबसे अच्छा समाधान है। हालांकि, सुनिश्चित करें कि कुत्ते को कूदने से रोकने के लिए यह काफी ऊंचा है। एक कपड़े metГЎlica दड़बे एक लकड़ी के पदों समाधान पर तय यह एक सस्ता और prГЎctica.В है कुत्ते बाड़ के दूसरी तरफ से बचने के लिए खोदता है, तो tendrГЎ एक सुरक्षित mГЎs प्रणाली खोजने के लिए। कुछ विशेषज्ञ लगभग 1 मीटर गहराई पर जमीन में फंसे ध्रुवों के साथ एक बाड़ स्थापित करने की सलाह देते हैं। आपका पशुचिकित्सक आपको विभिन्न विकल्पों पर मार्गदर्शन कर सकता है।

अपनी इच्छा को रोको . यह बहुत संभावना है कि, अगर आपका कुत्ता संभोग में रुचि खो देता है, तो घर से बचने के लिए ट्यूनिंग बंद करो। स्टेरलाइजेशन इस आदत को खत्म कर सकता है।




फर्श उफिल करें। कैनवास या किसी अन्य प्रतिरोधी कपड़े का एक टुकड़ा विस्तार करना और इसे ईंटों से पकड़ना कुत्ते को खोदने से रोकने के लिए एक आसान तरीका है जहां इसे नहीं करना चाहिए। आप जमीन पर एक चेन बाड़ भी लगा सकते हैं, जहां आप खोदना पसंद करते हैं। इस उपाय का उद्देश्य आदत को खत्म करना है। जब कुत्ता खुशी को भूल जाता है तो उसे खोदने का कारण बनता है, वह कपड़े निकाल सकता है।

«उच्च» की आवाज़ दें . अगली बार जब आप पिछवाड़े में एक चार पैर वाले खुदाई की खोज करेंगे, तो कहें: «नहीं! В» एक फर्म, उच्च आवाज के साथ। यदि यह आपको नहीं रोकता है, तो अपने हथेलियों को बल से हराएं, एक बगले का उपयोग करें या इसे डराने के लिए कोई अन्य शोर करें। आप इसे एक पौधे स्प्रेयर से भी गीला कर सकते हैं।

इसे वितरित करें . जब आपका कुत्ता खुदाई रोकने के लिए आदेश का पालन करता है, तो उसे तुरंत पुन: प्राप्त करें और उसे एक और गतिविधि के साथ मनोरंजन करें, जैसे कि गेंद पकड़ना या अपने पसंदीदा खिलौना काटने। यह आपको सिखाएगा कि खुदाई करने के लिए और अधिक दिलचस्प चीजें हैं।

इसे अपने आप का एक छेद दें . विशेषज्ञों का मानना ​​है कि कुछ कुत्तों को विशेष रूप से खेल के प्रशंसकों को खोदने से रोकने का कोई तरीका नहीं है। इस मामले में, नहीं एक निरंतर लड़ाई छेड़ने के लिए, यह उन्हें एक जगह है जहाँ Г © hacerlo.В यदि यह स्थिति अपने कुत्ते, В «regГЎleleВ `का अर्थ है एक В« liberadoВ क्षेत्र` का अर्थ है के बारे में 1 की एक cГіmoda छायांकित क्षेत्र है देने के लिए उचित है मी चौड़ा, 2 मीटर लंबा और लगभग 60 सेमी गहराई। जबकि अपने कुत्ते को लग रहा है, एक छोटे से पृथ्वी †"अगर Г © स्टेशन बहुत कठिन है, आप वॉलपेपर arena†± जोड़ सकते हैं" और जमीन खिलौने नीचे अपने पसंदीदा 3 या 4 सेमी से कुछ को दफनाने को हटा दें। फिर, इसे खोदने के लिए संरेखित करें। आपको सभी चौकों पर जाना होगा और अपने हाथों से खुद को खोदना होगा। (चिंता न करें अगर पड़ोसियों को लगता है कि वह पागल हो गया है।) एक बार जब कुत्ता भाग लेना शुरू कर देता है, तो उसे बताएं: «iCava, dig, dig! В»। फिर, खिलौनों को गहरा दफन करें और उन्हें पालन करने के लिए कहें। समय के साथ, मुझे कुत्ते के लिए एक अच्छा समय रखने के लिए कुत्ते के लिए «नवा» कहना होगा।

केवल बिल्लियों के लिए

इसे «washbowl» के साथ भरें। यदि बाल्टी में रेत हाल ही में नहीं बदला गया है, तो यह संभावना है कि बिल्ली पौधों के बीच खुदाई करे ताकि खुद को राहत देने के लिए एक क्लीनर जगह मिल सके। विशेषज्ञ दिन में एक बार बाल्टी की सफाई करने और सप्ताह में कम से कम एक बार रेत बदलने की सलाह देते हैं। इसके अलावा, आप खराब गंध को अवशोषित करने के लिए रेत में थोड़ा सा बेकिंग सोडा जोड़ सकते हैं।

या दूसरों को प्रदान करते हैं . जल्दबाजी में एक बिल्ली अपने बगीचे के पौधे के साथ अपने «लैवबो» को प्रतिस्थापित कर सकती है ... और जैसे ही यह खत्म हो जाती है इसे नष्ट कर दें। पशु चिकित्सक घर की प्रत्येक मंजिल पर रेत की एक बाल्टी डालने की सलाह देते हैं, और यदि एक से अधिक बिल्ली हैं, तो प्रत्येक के लिए एक। इस तरह, जानवर हमेशा पास में «washbowl» होगा।

रेत बदलें। यदि आपकी बिल्ली की पूंछ में रेत बर्तनों में मिट्टी जैसा दिखता है, तो जानवर भ्रमित हो सकता है और बगीचे में खोद सकता है। नतीजतन, रेत खरीदें जो पृथ्वी से आसानी से प्रतिष्ठित है।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में शीर्ष 10 व्यवहार की समस्याएंकुत्तों में शीर्ष 10 व्यवहार की समस्याएं
11 कुछ दिनों में कुत्ते के व्यवहार को बदलने के लिए व्यायाम11 कुछ दिनों में कुत्ते के व्यवहार को बदलने के लिए व्यायाम
कुत्ते विनाशक - कारण और समाधानकुत्ते विनाशक - कारण और समाधान
कुत्ते को कितने घंटे सोना चाहिए? उत्तरकुत्ते को कितने घंटे सोना चाहिए? उत्तर
कुत्ते को चलाने के शीर्ष 10 लाभकुत्ते को चलाने के शीर्ष 10 लाभ
छेद बनाओछेद बनाओ
कुत्तों और बिल्लियों के लिए बोरियत 12 उत्तेजक सुझावकुत्तों और बिल्लियों के लिए बोरियत 12 उत्तेजक सुझाव
अपने कुत्ते और बिल्ली के लिए 12 ताज़ा सुझावों को गर्म करेंअपने कुत्ते और बिल्ली के लिए 12 ताज़ा सुझावों को गर्म करें
कुत्ते और बिल्लियों के लिए अपने stegies चुप करने के लिए 9 चालें भीख मांगनाकुत्ते और बिल्लियों के लिए अपने stegies चुप करने के लिए 9 चालें भीख मांगना
तुकू तुकू डी अटाकामातुकू तुकू डी अटाकामा
» » कुत्तों और बिल्लियों के लिए छिद्र खत्म करने के 13 तरीके खुदाई करें
© 2022 TonMobis.com