कुत्तों में शीर्ष 10 व्यवहार की समस्याएं

HostalDog से हम कुत्तों के व्यवहार में 10 सबसे आम समस्याओं की समीक्षा करते हैं। सभी कुत्ते के मालिक किसी सामान्य कुत्ते की व्यवहारिक समस्याओं से किसी अन्य तरीके से परिचित होते हैं, लेकिन कुछ कुत्ते के मालिक पूछ सकते हैं कि आपके कुत्तों के पास ये व्यवहार क्यों हैं: भौंकने, काटने, तोड़ना ... इन व्यवहारों को अक्सर हमारे (उनके मालिकों) द्वारा गलत व्याख्या की जाती है और हम नहीं जानते कि स्थिति को उनके व्यवहार को पुनर्निर्देशित करने के लिए कैसे संभालना है। कुत्ते के व्यवहार की पूरी तरह से सामान्य समस्याओं को समझने के लिए संकल्प और उनकी रोकथाम के लिए पहला कदम है। कुत्ते आज्ञाकारिता पर एक ठोस नींव आपको अपने कुत्ते के मानक व्यवहार की नियंत्रण समस्याओं को रोकने और सुधारने में मदद कर सकती है।

HostalDog, घर पर अपने कुत्ते

1. भौंकना कुत्तों के अधिकांश छाल छाल। अत्यधिक भौंकने को एक व्यवहारिक समस्या माना जाता है। इससे पहले कि आप भौंकने को सही कर सकें, आपको यह निर्धारित करना होगा कि आपका कुत्ता क्यों भौंक रहा है। ये भौंकने का सबसे आम प्रकार हैं: चेतावनी या चेतावनी, खुशी या भावना, ध्यान, चिंता या ऊब या किसी अन्य कुत्ते के जवाब में। अत्यधिक कुत्ते को नियंत्रित करने के लिए सीखना आपके कुत्ते के साथ सह-अस्तित्व में सुधार करना महत्वपूर्ण है। अपने कुत्ते के लिए अनियंत्रित रूप से भौंकने से रोकने के लिए यहां तकनीक खोजें.

2. काटने। बी बिटिंग कुत्तों में कुछ प्राकृतिक है। हालांकि, जब यह विनाशकारी हो जाता है, तो यह जल्दी से व्यवहार की समस्या बन जाता है। कुत्तों को काटने का सबसे आम कारण यह है कि: यदि वे पिल्ले हैं (वे अपने दांत चिपके हुए हैं), बोरियत से बाहर, ऊर्जा से अधिक, चिंता, जिज्ञासा (विशेष रूप से पिल्ले)। अपने कुत्ते के लिए काटने और फाड़ने से रोकने के लिए यहां तकनीक खोजें.

3. खुदाई . कुत्तों को वृत्ति के लिए खोदना। कुछ नस्लों, अपने शिकार इतिहास के कारण उत्खनन के लिए अधिक प्रवण हैं। यदि आपका कुत्ता आपके यार्ड में चीज़ों का पता लगाता है तो यह आपके लिए काफी निराशाजनक हो सकता है। महत्वपूर्ण बात यह है कि कारण निर्धारित करना है, यह क्यों करता है और उस स्रोत को खत्म करने के लिए काम करता है। अपने कुत्ते के साथ अधिक समय बिताते हुए, उसे व्यायाम करने और व्यवहार करने पर काम करने के लिए और अधिक काम करने में मदद मिलेगी। अगर उत्खनन अपरिहार्य है, तो उस क्षेत्र को छोड़ दें जहां कुत्ता सीखता है कि यह एक सैंडबॉक्स की तरह खोदने के लिए "सही" है। अपने कुत्ते के व्यवहार को संशोधित करने के लिए यहां तकनीक खोजें।

4। अलगाव से चिंता . पृथक्करण चिंता कुत्ते के व्यवहार की सबसे अधिक चर्चा की समस्याओं में से एक है। अलगाव की चिंता के अभिव्यक्तियों में भौंकने, छेड़छाड़ करने और चीजों को काटने, अनुचित शौचालय और विनाश के अन्य रूप शामिल होते हैं, जब कुत्ते को अपने मालिक से अलग किया जाता है। इन सभी कार्यों में अलगाव चिंता का नतीजा नहीं है। अपने कुत्ते की अलगाव चिंता को संशोधित करने के लिए यहां तकनीकों की खोज करें।

5. घर के अंदर की जरूरतों को करना . हमारे कुत्ते के सबसे निराशाजनक व्यवहारों में से एक घर के अंदर पेशाब करने और पराजित करने की बुरी आदत हो सकती है। यह पता लगाना बहुत महत्वपूर्ण है कि आपका कुत्ता ऐसा क्यों करता है, ऐसा इसलिए हो सकता है क्योंकि उसके पास स्वास्थ्य समस्या है। लेकिन अगर आपके कुत्ते में स्वास्थ्य समस्याएं नहीं हैं ... तो महत्वपूर्ण बात यह है कि इस व्यवहार के साथ समाप्त हो सकता है जिसके कारण हो सकता है:

  • सबमिशन / भावना : जब वे हमें देखते हैं या हमें प्राप्त करते हैं तो कई कुत्ते उत्साहित हो जाते हैं, इसलिए यह संभव है कि वे सचमुच "शीर्ष पर"
  • क्षेत्रीयता : कई कुत्ते घर के अंदर अपने क्षेत्र को चिह्नित करने के लिए पेशाब करते हैं

पिल्ले में अनुचित उन्मूलन अनिवार्य है, खासकर 12 सप्ताह से पहले। पुराने कुत्ते एक और कहानी हैं, उनमें से कई आदत से छुटकारा पाने के लिए व्यवहार में संशोधन की आवश्यकता है।




6. पूछो . कई कुत्तों के पास भोजन मांगने की आदत है, क्या यह आपके साथ नहीं हुआ है कि रसोईघर में इंतजार करने वाला पहला कुत्ता यह देखने के लिए कि क्या होता है? यह व्यवहार पाचन और मोटापे की समस्याओं का कारण बन सकता है। कुत्तों को खाना पसंद है लेकिन अक्सर "बुरी फ़ीड", यानी, हम उन्हें भोजन देते हैं जो उनके लिए फायदेमंद नहीं है (चॉकलेट, मिठाई ...)। हां, उस रूप का विरोध करना बहुत मुश्किल है, लेकिन आपको यह ध्यान में रखना चाहिए कि एकमात्र चीज जो आप कर रहे हैं वह दीर्घकालिक स्वास्थ्य समस्याएं उत्पन्न कर रही है।

7. पीछा करें। कुत्ते की इच्छा जो चलती है (झाड़ू, वैक्यूम क्लीनर ...) को आगे बढ़ाने के लिए उसकी हिंसक प्रवृत्ति का संकेत है। कई कुत्ते अन्य जानवरों, लोगों या कारों का पीछा करते हैं। यह व्यवहार बहुत खतरनाक हो सकता है। इस व्यवहार को कैसे रोकें?

  • इस समय अपने कुत्ते को बंधे रखें जब उसके पास चीजों को आगे बढ़ाने के लिए सबसे मजबूत प्रवृत्ति है।
  • कॉल का जवाब देने के लिए अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करें
  • अपने कुत्ते को महत्वपूर्ण क्षणों पर पर्यवेक्षण में रखें (यदि कोई व्यक्ति चलता है, अगर वह किसी ऐसी जगह पर चलने के लिए बाहर जा रहा है जहां कारें हैं ...)
  • अपनी एकाग्रता को प्रशिक्षित करें, यानी, अपने कुत्ते को अपने ध्यान और वस्तुओं या लोगों को आगे बढ़ाने की इच्छा से बचने के लिए चलने या घर के समय पर ध्यान केंद्रित करें।

8। Saltos.В  पिल्ले अपनी मां को बधाई देने के लिए कूदना शुरू करते हैं। बाद में, वे लोगों को बधाई देने या प्रभुत्व का अभ्यास करने के लिए कूद सकते हैं। एक कुत्ता जो कूदता है वह परेशान और खतरनाक भी हो सकता है। अपने कुत्ते को कूदने के लिए कई तरीके हैं, लेकिन सभी सफल नहीं होंगे। इसके अलावा, कुत्ते आपका ध्यान तलाशने के लिए कूदते हैं, इसलिए इस कार्रवाई की कोई मान्यता आपके कुत्ते के लिए एक इनाम होगी जो उसे अपना व्यवहार बनाए रखेगी। इसलिए, हमारी सलाह है:

  • अपने कुत्ते के साथ आंखों से संपर्क न करें, उससे बात न करें या उसे छूएं। जब आप आराम और शांत होते हैं, तो उसे शांति से इनाम दें। आपके कुत्ते को यह समझने में लंबा समय नहीं लगेगा कि आपका ध्यान कैसे कॉल करें।

9. काटने। कुत्ते प्रकोप और पैक की मानसिकता के कारण वापस जाने के कारणों काटते हैं। पिल्ले अपने पर्यावरण का पता लगाने और झुंड में अपनी जगह सीखने के लिए काटते हैं। पिल्लों के व्यवहार से परे, सामान्य रूप से काटने या तोड़ने की प्रेरणा निम्नलिखित से आती है:

  • डर, जो रक्षात्मक रवैया को उकसाता है
  • संपत्ति का संरक्षण
  • रोग
  • प्रभाव
  • झुकाव वृत्ति

10। AgresiГіn . कुत्ते का आक्रामकता निम्न तरीके से प्रदर्शित होता है:

  • Ido ± GruГ
  • दांत दिखाना
  • काटने ...

यह जानना हमेशा महत्वपूर्ण है कि कुत्ते की दौड़ या इतिहास के बावजूद आक्रामक होने की संभावना है। हालांकि, आक्रामक प्रवृत्तियों वाले हिंसक या अपमानजनक पूर्वजों और नौकरियों वाले कुत्ते लोगों या अन्य कुत्तों के प्रति आक्रामक व्यवहार दिखाने की अधिक संभावना रखते हैं। मैं अपने कुत्ते के आक्रामक व्यवहार को कैसे रोक सकता हूं?

लेख के बारे में आप क्या सोचते हैं? आप क्या बदलेंगे?

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों ने हमें कब बताने की कोशिश की जब वे हमें छाल करते हैं?कुत्तों ने हमें कब बताने की कोशिश की जब वे हमें छाल करते हैं?
एक नए बच्चे के लिए एक कुत्ते की तैयारीएक नए बच्चे के लिए एक कुत्ते की तैयारी
मेरा कुत्ता बहुत छालता है: अत्यधिक भौंकनामेरा कुत्ता बहुत छालता है: अत्यधिक भौंकना
कुत्तों में 10 सबसे आम व्यवहार समस्याएंकुत्तों में 10 सबसे आम व्यवहार समस्याएं
कुत्तों के भौंकने को शांत कैसे करें?कुत्तों के भौंकने को शांत कैसे करें?
मेरा कुत्ता बहुत छालता हैमेरा कुत्ता बहुत छालता है
मेरे कुत्ते की अत्यधिक भौंकने से कैसे बचें?मेरे कुत्ते की अत्यधिक भौंकने से कैसे बचें?
प्रश्न और उत्तर вї आप मेरे कुत्ते को क्यों छालते हैं?प्रश्न और उत्तर вї आप मेरे कुत्ते को क्यों छालते हैं?
मेरा कुत्ता लगातार भौंक रहा है, मैं क्या कर सकता हूं?मेरा कुत्ता लगातार भौंक रहा है, मैं क्या कर सकता हूं?
मेरे कुत्ते के भौंकने का मतलब क्या है?मेरे कुत्ते के भौंकने का मतलब क्या है?
» » कुत्तों में शीर्ष 10 व्यवहार की समस्याएं
© 2022 TonMobis.com