कुत्ते को नष्ट करना | अलगाव चिंता

डिस्ट्रक्टर DOG | SEPARATION द्वारा अनुलग्नक

वर्तमान में, पालतू जानवरों के साथ घनिष्ठ संपर्क के कारण कुत्तों में अलगाव चिंता एक बहुत ही आम समस्या है। मालिकों के ध्यान पर निर्भरता के कारण, जब घर पर अकेले रह जाते हैं तो कुत्तों को गंभीर बेचैनी होती है।

यह मुख्य रूप से छोटी नस्लों के साथ जुड़ा हुआ है, क्योंकि ये वे हैं जो आम तौर पर घरों और अपार्टमेंट के अंदर पाए जाते हैं। यह उन कुत्तों में अधिक होता है कि जब घर आने से मालिकों की बाहों में अपना अधिकांश समय बिताता है, तो वे लगभग उन्हें अकेले नहीं छोड़ते हैं और जब मालिक घर पर होते हैं, तो वे कुत्ते को उनके जैसे कमरे में रहने के लिए प्रोत्साहित करते हैं। आम तौर पर, यह तब दिखाई देता है जब घर की दिनचर्या बदलती है, उदाहरण के लिए मालिक, अध्ययन या काम के लिए, लंबे समय तक अकेले कुत्ते को छोड़ दें और कुत्तों को त्याग की इस स्थिति का अनुभव होता है।

अगर हम अलग-अलग काम करते हैं तो हम कैसे जानते हैं?

वे कुत्ते हैं, जब मालिक घर पर हैं, कमरे से कमरे में उनका पालन करें, जब वे अपने मालिकों को देखते हैं तो वे अभिवादन में बहुत प्रभावशाली होते हैं, वे किसी अन्य कमरे में या सड़क पर अकेले समय नहीं बिताते हैं क्योंकि वे कंपनी को पसंद करते हैं।

जबकि मालिकों अनुपस्थित रहे हैं, कुत्तों को हर समय भौंकने के लिए, चीजों को तोड़ने, कालीन खरोंच, खिड़कियों के माध्यम से सहकर्मी, गीला और स्थानों में शौच जहां वे कभी नहीं होगा अगर मालिक मौजूद था, कुछ भी उल्टी, राशि का उल्लेख करने के लिए करते हैं सबसे अधिक बार

यह सब वे अपने मालिक के पास जाने के लिए भागने की कोशिश कर रहे हैं और उन्हें त्याग के लिए भी दंडित करने की कोशिश कर रहे हैं।

DOGS में SEPARATION द्वारा क्या असर पड़ता है?




• मालिक को
कुत्ते के साथ संबंध क्रोध उस घर भौंकने में क्षति का उत्पादन द्वारा गिरावट आमतौर पर पालतू के स्वास्थ्य में फेरबदल पड़ोसियों के लिए झुंझलाहट का कारण भावनात्मक लागत, समय और धन का प्रतिनिधित्व करता है।

• कुत्ते को
मुख्य रूप से उनका स्वास्थ्य, उन्हें गैस्ट्र्रिटिस, उच्च रक्तचाप और हृदय रोग की पुरानी समस्याएं पेश करने का अनुमान लगाता है। इसके अलावा, मालिकों के अपमान या दंड तब तक किए जाते हैं जब तक वे पहुंचने के बाद लंबे समय तक नहीं आते हैं, इसलिए कुत्ता मालिक के आगमन से अधिक दंड को जोड़ता नहीं है, जो "समझ" नहीं देता है यह।

DOGS में SEPARATION द्वारा निर्धारित ASYROMY कैसे है?

आप एक प्रशिक्षित पेशेवर के साथ मदद कर सकते हैं, जिसके पास नैतिकता का ज्ञान है।

इन कारकों को बेहतर बनाने में मदद करने वाले कुछ कारक हैं: हमारी गंध के साथ शर्ट छोड़ें, टेलीविजन या रेडियो पर छोड़ दें, एक और कुत्ते की कंपनी, जब हम घर पर बढ़ते समय घर पर हों तो इसे दूसरे कमरे में अलग कर दें। बैठे, झूठ बोलने, शांत होने का मूल प्रशिक्षण कुत्ते पर नियंत्रण रखने में मदद करता है और इसे कुछ मीटर दूर छोड़ने में सक्षम होता है और कुत्ते को इसका उपयोग किया जाता है।

SEPARATION ANXIETY के लिए डिज़ाइनेशन थैरेपी

आधार बहुत कम समय के लिए "त्याग" की निरंतर उत्तेजना करना है और उन्हें कुत्ते के रूप में उपयोग करने के रूप में बढ़ाना है, फिर हम इसका उदाहरण देते हैं कि यह कैसे करें।
ए। चीजें जिन्हें हम छोड़ने से पहले लेते थे (चाबियाँ, स्वेटर, बैग इत्यादि) जैसे कि हम घर छोड़ने जा रहे थे, इसे खोलने और लौटने के बिना दरवाजे पर पहुंचने के लिए। इस अभ्यास को तब तक दोहराया जाना चाहिए जब तक कुत्ता परेशान न हो।
बी चीजों को बाहर निकालें और घर के दरवाजे को छोड़कर खोलें, फिर दरवाजा बंद करें और चीजें छोड़ दें। इस अभ्यास को तब तक दोहराया जाना चाहिए जब तक कुत्ता परेशान न हो।
सी। चरण बी पास करने के बाद, हम वही करते हैं लेकिन घर छोड़ते हैं, हम दरवाजा बंद करते हैं और तुरंत दरवाजा खोलते हैं और घर के अंदरूनी हिस्से में लौटते हैं। इस अभ्यास को तब तक दोहराया जाना चाहिए जब तक कुत्ता परेशान न हो।
डी। जब आप पिछले चरण में सफल होते हैं तो आपको बाहर निकलना पड़ता है लेकिन दरवाजे के पीछे का समय बढ़ाता है, पहले 30 सेकंड के साथ, फिर एक मिनट, फिर दो, तीन इत्यादि। एक बार जब कुत्ते एक घंटे की अनुपस्थिति में कोई बदलाव नहीं दिखाता है, तो हम 20 मिनट की अवधि के लिए समय बढ़ा सकते हैं, जब तक हमारी अनुपस्थिति कोई समस्या न हो।
समाधान में समय लगता है लेकिन यह निश्चित रूप से इसके लायक है।

अलग-अलग के लिए 10 टिपियां
पहचानें कि क्या आपका कुत्ता अलग होने की चिंता से पीड़ित है।
समस्या उत्पन्न करने और उन्हें सही करने के कारण आपके द्वारा किए गए कारकों को मानें।
जब आप छोड़ते हैं तो वीडियो कैमरे छोड़ दें, यह आपको यह जानने में मदद करेगा कि आपके पालतू जानवर का व्यवहार आपकी अनुपस्थिति में क्या है और आप उपाय कर सकते हैं ताकि यह इसे जारी नहीं रख सके।
जब आप लौटते हैं और नुकसान पहुंचाते हैं तो अपने पालतू जानवर को दंडित न करें, इससे मदद नहीं मिलेगी और आप चीजों को और खराब कर देंगे।
यदि आपके पालतू जानवर की चिंता के परिणामस्वरूप स्वास्थ्य समस्याएं हैं, तो जितनी जल्दी हो सके अपने पशुचिकित्सा पर जाएं।
एक चिकित्सक या पेशेवर ट्रेनर से मदद के लिए पूछें।
घर के अंदर अपने आप को पालतू जानवरों से अलग करने के लिए शुरू करें, बधाई में इतनी प्रभावशाली न हों और खिलौनों के साथ एक अनुकूल वातावरण छोड़ दें, आपकी शर्ट, रेडियो ऑन इत्यादि) आपकी अनुपस्थिति में कब्जा कर लिया जाए।
लगातार डी-सेंसिटाइजेशन थेरेपी का अभ्यास करें।
कभी-कभी कुत्ते को एक साथी प्राप्त करके स्थिति हल हो जाती है।
अपने पशुचिकित्सा से परामर्श करें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
पृथक्करण चिंतापृथक्करण चिंता
क्या आपका कुत्ता अकेले ज्यादा समय बिताता है?क्या आपका कुत्ता अकेले ज्यादा समय बिताता है?
एक मालिक और उसके कुत्ते के बीच का लिंकएक मालिक और उसके कुत्ते के बीच का लिंक
कुत्तों और समय की अवधारणा: अलगाव चिंताकुत्तों और समय की अवधारणा: अलगाव चिंता
एक वयस्क कुत्ते को अकेले रहने के लिए कैसे आदी है?एक वयस्क कुत्ते को अकेले रहने के लिए कैसे आदी है?
कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को अलगाव चिंता है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को अलगाव चिंता है या नहीं
कुत्ते को आपके बिना रहने का आदी कैसे करेंकुत्ते को आपके बिना रहने का आदी कैसे करें
कुत्ते का दोषी देखोकुत्ते का दोषी देखो
अपने कुत्ते की अलगाव चिंता से बचें: कार्य योजनाअपने कुत्ते की अलगाव चिंता से बचें: कार्य योजना
देखभाल करने वाले के रूप में कार्य करें © कुत्ते के मालिकों को प्रस्ताव?देखभाल करने वाले के रूप में कार्य करें © कुत्ते के मालिकों को प्रस्ताव?
» » कुत्ते को नष्ट करना | अलगाव चिंता
© 2022 TonMobis.com