मेरे कुत्ते को बगीचे को नष्ट करने से रोकें

मेरे कुत्ते को बगीचे को नष्ट करने से रोकें

कुत्ते को आदमी का सबसे अच्छा दोस्त माना जाता है। कुत्ते जो कुत्ते लोगों के साथ बनाने में सक्षम हैं, शायद ही कभी टूटा जा सकता है, क्योंकि वे एक कंपनी, एक प्यार और बिना शर्त वफादारी प्रदान करते हैं जो किसी अन्य प्रकार के स्नेह की तुलना में लगभग असंभव है।

हालांकि, iquest- जिसने कुत्ते का सामना नहीं किया है, या तो एक पिल्ला या वयस्क, जो घर की आपदा है? सबसे पहले यह आराध्य या आकर्षक लग सकता है, लेकिन एक बिंदु आता है जब आपके पालतू जानवरों को शांति में रहने के लिए आवश्यक शिष्टाचार सिखाने का समय आता है।

यही कारण है कि पशु विशेषज्ञ हम आपको कुछ सुझाव लाते हैं मेरे कुत्ते को बगीचे को नष्ट करने से रोकें , हम जानते हैं कि घर में जगह देखने पर अराजकता कैसे समाप्त हो सकती है जब आपका कुत्ता पौधों के बीच बहुत उत्साहित हो जाता है।

आप भी रुचि ले सकते हैं: अगर मेरा सांप नहीं खाता तो मुझे क्या करना चाहिए?

समस्या को समझें

अपने कुत्ते को अपने बगीचे को नष्ट करना बंद करने का पहला कदम है समझो कि वह ऐसा क्यों करता है . यह कहा जा सकता है कि मुख्य कारण यह है कि आपने पौधों के बीच इसे उचित रूप से शिक्षित नहीं किया है, इसलिए आप नहीं जानते कि व्यवहार कैसे करें।

सबसे पहले, यह आपके कुत्ते, वयस्क या पिल्ला को पढ़ाने के बारे में है, कि ये खिलौने नहीं हैं और आपके पास उन्हें नष्ट करने का कोई कारण नहीं है। शायद यह मुश्किल लगता है, लेकिन यह नहीं है। शिक्षा एक बच्चे के रूप में शुरू होनी चाहिए, लेकिन चिंता न करें: एक वयस्क कुत्ता भी सीख सकता है अपने बगीचे का सम्मान करने के लिए।

समस्या के अलावा, समस्या के अलावा, आप घर पर आने पर प्रतिक्रियाएं करते हैं और अपने बगीचे को गड़बड़ करते हैं। यह समझा जाता है कि प्रारंभिक प्रतिक्रिया आपको परेशान करना और अपने कुत्ते से झगड़ा करना है, लेकिन यह केवल समस्या को और खराब कर देता है।

Iquest- आप उसे क्यों चिल्लाना या दंडित नहीं करना चाहिए?

कुत्ते की प्रकृति उनके आसपास संघर्ष से बचना चाहते हैं, इसलिए यह भाषा है कि आप शायद पहले से ही देखा है के साथ प्रतिक्रिया करता है जब वह अपनी भूमिका ग्रहण के रूप में "दोषी" शांत, कम कान बनी हुई है, को छिपाने की कोशिश करता है, आदि ।

आपका कुत्ता इस तरह से प्रतिक्रिया नहीं करता है क्योंकि वह समझता है कि उसने क्या किया है या शर्मिंदा महसूस करता है, लेकिन यह उसका तरीका है क्रोध से भागो कि आप उसके खिलाफ डाउनलोड कर रहे हैं, और वह समझ में नहीं आता है।

उसे डांटा यह केवल समस्या को और खराब कर देगा , क्योंकि यह आपके कुत्ते को आपके हिस्से पर आक्रामक व्यवहार से संबंधित समस्याओं का कारण बनता है, क्योंकि वह अपने तरीके से विश्वास करेगा कि उनके पास जो बंधन खराब हो रहा है, इसलिए वह उस चिंता को छोड़ने की कोशिश करेगा अधिक चीजों को नष्ट करना , न केवल आपके पौधे।




यही कारण है कि यदि आप वास्तव में वास्तविक समस्या पर हमला और उद्यान को नष्ट करने से अपने कुत्ते को रोकना चाहते हैं, आप पहले से समझना होगा कि उनके व्यवहार एक कारण यह पता लगाने के लिए आवश्यक है की जरूरत है, और कोई रास्ता नहीं में अपने प्यारे दोस्त के इरादे के साथ करता है (जैसा कि कुछ पालतू मालिकों को विश्वास हो सकता है, भरोसेमंद, जब स्थिति पुरानी हो जाती है), आप पर बदला लेने या आपको परेशान करने के लिए बहुत कम है।

एक समस्या से अधिक, यह है लक्षण है कि आपके कुत्ते के साथ कुछ सही नहीं है . जब आप कुछ नष्ट कर देते हैं और यह पता लगाने के लिए तैयार हो जाते हैं कि आपके साथ क्या हो रहा है, तो गहरी सांस लें।

समस्या को समझें

आपके कुत्ते के विनाशकारी व्यवहार का कारण क्या है?

आपके कुत्ते का व्यवहार कुछ कारकों का जवाब दे सकता है:

  • सबसे पहले, आपका कुत्ता ऐसा हो सकता है हर समय आपके साथ रहने के लिए प्रयोग किया जाता था , कि पृथक्करण अलग-अलग चिंता पैदा करता है जिससे अलगाव की चिंता होती है, जो आपकी चीजों को नष्ट करने, या इस मामले में, अपने पौधों को मुक्त करने की कोशिश करता है, यदि यह एक जानवर है जिसके पास बगीचे में निःशुल्क पहुंच है। जानवर दिन के दौरान अकेले रहने में सक्षम नहीं लगता है। यह मत भूलना कि अलग-अलग चिंता का इलाज करने के लिए कॉंग सबसे अच्छे उपकरण में से एक है।
  • पौधों को नष्ट करने वाले कुत्ते को रखने के मुख्य कारणों में से एक है उदासी . आप ध्यान भंग होने कि चबाने खिलौनों के साथ की जरूरत की राशि के लिए Brindas नहीं कर सकते, चलता है, चलता है और खेल, बाहर सब कुछ आप अपने बगीचे में देखना सिर्फ इतना है कि ऊर्जा है कि जमा हो गया जलाने के लिए के खिलाफ जोर से मारना होगा। खुद से पूछें कि क्या आप वास्तव में अपनी जरूरतों को पूरा कर रहे हैं, अगर आप उन्हें पर्याप्त उत्तेजित करते हैं और यदि आप उन्हें ध्यान देते हैं तो वे लायक हैं।
  • यह भी हो सकता है कि आपका कुत्ता कुछ प्रकार का अनुभव कर रहा है पाचन या पेट परेशान , इसलिए वह सहज महसूस करने के लिए कुछ पौधों को सहजता से धोखा देता है। इस संभावना को रद्द करने के लिए पशु चिकित्सक की यात्रा करना आपके लिए आवश्यक होगा।
  • इसके अलावा विटामिन की कमी यह पोषक तत्वों की कमी के साथ कवर करने के लिए पौधों को कम करने के लिए प्रेरित कर सकता है।
  • कुछ कुत्ते दूसरों की तुलना में अधिक संवेदनशील होते हैं परिवर्तन या परिस्थितियां जो चिंता उत्पन्न करती हैं, जैसे जोर से आवाज, किसी अन्य पालतू जानवर या अज्ञात व्यक्ति के घर पर आगमन, अन्य कारकों के बीच एक कदम। नई स्थिति पैदा करने वाले सभी भय और तनाव को मुक्त करने का प्रयास करने के लिए, आप अपने बगीचे के साथ प्रतिशोध कर सकते हैं।
  • तनाव की एक ही पंक्ति में, अपने कुत्ते को लगातार उत्तेजित रखें यह सलाह भी नहीं दी जाती है, क्योंकि गतिविधि के अचानक परिवर्तन और अति सक्रियता स्वयं ही कारण बनती है कि यह विनाशकारी संचालन के माध्यम से उस तनाव को मुक्त करने का प्रयास करती है।
  • दूसरी तरफ, यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि जब कुत्ता अभी भी पिल्ला है तो कुत्ते के साथ सबकुछ नष्ट करने की प्रवृत्ति सामान्य होती है, जिससे कुत्ता पैदा होता है। दांत की उपस्थिति . इस चरण में खिलौने और टीचर बनाना आवश्यक होगा।
आपके कुत्ते के विनाशकारी व्यवहार का कारण क्या है?

अपने कुत्ते को बगीचे को नष्ट करने से रोकने के लिए आप क्या करते हैं?

एक बार जब आप अपने विनाशकारी व्यवहार के कारण की पहचान कर लेंगे, तो समय आपके घर के बगीचे के सम्मान में अपने कुत्ते को शिक्षित करने के लिए आया है।

पाचन समस्याओं, दांतों की वृद्धि या अकेले रहने के लिए चिंता अकेले रहने के मामले में, सबसे अधिक सलाह दी जाती है एक पशु चिकित्सा विशेषज्ञ देखें मामले के आधार पर आवश्यक दवाओं या व्यवहार संबंधी उपचारों को निर्धारित करने के लिए।

इसके अलावा, कुछ सुझाव हैं जो आप अपने कुत्ते के व्यवहार में सुधार के लिए घर पर आवेदन कर सकते हैं:

  • शिक्षा सबसे महत्वपूर्ण है, इसलिए शुरुआत से ही यह आवश्यक है उसे सिखाओ कि पौधे और बगीचे खुद खिलौने नहीं हैं , लेकिन पर्यावरण के तत्व। Iquest- यह कैसे करें? सबसे पहले, कोशिश करें कि जब आप इसे बगीचे में ले जाते हैं तो यह शांत होता है, ताकि आपकी पहली प्रतिक्रिया मुक्त हो, आपके सामने सब कुछ हमला नहीं करना है। यही कारण है कि यदि आप घर के अंदर चिंतित हैं, तो उस राज्य में बगीचे का दरवाजा खोलना एक गलती है। यदि आवश्यक हो, तो इसे तब तक पट्टा के साथ हटा दें जब तक कि यह शांत न हो जाए या लंबे समय तक चलने से पहले इसे पेश न करे।
  • बाहर एक बार, हाथ में खिलौने और वस्तुओं है आपको मनोरंजन करने के लिए, इस तरह से आप इससे बचेंगे कि आप पौधों को मजाक का स्रोत मानते हैं। चाहे बगीचे के बाहर या अंदर, अपने कुत्ते को चलाएं और उसके साथ खेलो यह आपको ऊर्जावान रहने और बोरियत से बचने में मदद करेगा, जो एक स्वस्थ पशु में अनुवाद करता है।
  • उसे विचलित रखने की एक रणनीति खोज है, जिसमें घर में भोजन के छोटे टुकड़े छिपाने होते हैं ताकि वह दिन की तलाश कर सके। यह व्यायाम करेगा और आपको व्यस्त रखेगा। जाहिर है, आपको उन जगहों पर खाना छिपाना नहीं चाहिए जो भोजन खोजने की कोशिश में नष्ट होने की संभावना है। यह कुत्ते के शिक्षकों और नैतिकताविदों द्वारा सबसे अधिक अनुशंसित विश्राम अभ्यासों में से एक है।
  • यह महत्वपूर्ण है कि वहां एक पथ है, हालांकि कुछ पौधों और अन्य लोगों के बीच यह छोटा हो सकता है कि कुत्ते को वहां पारित करने के लिए और पौधों के बीच नहीं। इसके अलावा, नंगे जमीन के टुकड़े उजागर करने से बचें, क्योंकि वे आसानी से आपका पसंदीदा बाथरूम बन सकते हैं।
  • बगीचे को अपने निजी बाथरूम पर विचार करने से रोकने के लिए, इसे दिन में कई बार पास करें अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए, और समझें कि इनके पास आपके पौधों के बीच कोई जगह नहीं है।
  • अत्यधिक उत्तेजना से अपने कुत्ते की चिंता की बात नहीं, घर वे फाटकों से दूर हैं की रिक्त स्थान में अपने बिस्तर और खिलौने देने का प्रयास है, ताकि से बाहर या बने रहें आने वाले शोर के प्रति सावधान नहीं होना चाहिए, तो जो प्रवेश करते हैं और घर छोड़ते हैं।
  • जबकि आप घर से दूर कर रहे हैं अपने कुत्ते को बगीचे में रहना चाहिए, ताकि आप शरण लेने और जब तक आप एक बॉक्स या एक kennel की तरह, चला रहे हैं सुरक्षित महसूस कर सकते हैं और अकेले बगीचे में होने के बारे में चिंता का सामना कर से बचने के कुछ डाल दिया।

सबसे समझदार विकल्प बगीचे में अपने कुत्ते को असुरक्षित नहीं छोड़ना है। मत भूलना कि कुत्ता है एक सामाजिक पशु कि आपको बगीचे में नहीं रहना चाहिए क्योंकि उसे पूरी तरह से खुश और सुरक्षित महसूस करने के लिए अपने "झुंड" या "परिवार" की जरूरत है। एक कुत्ता जो लगातार अकेला और अलग होता है न केवल तनाव और चिंता के लिए अतिसंवेदनशील होता है, बल्कि कई रोगी जो गंभीर व्यवहार संबंधी समस्याओं का कारण बन सकती हैं। कुत्ते होने का मतलब बगीचे में रहने वाले जीवित होने का मतलब नहीं है, याद रखें।

अपने कुत्ते को बगीचे को नष्ट करने से रोकने के लिए आप क्या करते हैं?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरे कुत्ते को बगीचे को नष्ट करने से रोकें , हम आपको हमारे व्यवहार समस्या अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में काटने की रोकथामकुत्तों में काटने की रोकथाम
मेरा कुत्ता क्रिसमस के पेड़ को फेंकता है, इससे कैसे बचें?मेरा कुत्ता क्रिसमस के पेड़ को फेंकता है, इससे कैसे बचें?
मेरे दोस्त मेरे कुत्तेमेरे दोस्त मेरे कुत्ते
मेरा कुत्ता घर को नष्ट कर देता है: कारण और 3 युक्तियाँमेरा कुत्ता घर को नष्ट कर देता है: कारण और 3 युक्तियाँ
कुत्ते विनाशक - कारण और समाधानकुत्ते विनाशक - कारण और समाधान
कुत्तों को नष्ट करने के लिए सलाहकुत्तों को नष्ट करने के लिए सलाह
मेरा कुत्ता क्रिसमस के पेड़ खाता है, इससे कैसे बचें?मेरा कुत्ता क्रिसमस के पेड़ खाता है, इससे कैसे बचें?
मेरा कुत्ता रात में सो नहीं जाता हैमेरा कुत्ता रात में सो नहीं जाता है
बिल्ली और कुत्ते के बीच लड़ाई के बारे में पूछेंबिल्ली और कुत्ते के बीच लड़ाई के बारे में पूछें
पौधों को खाने से मेरी बिल्ली को कैसे रोकें?पौधों को खाने से मेरी बिल्ली को कैसे रोकें?
» » मेरे कुत्ते को बगीचे को नष्ट करने से रोकें
© 2022 TonMobis.com