कंपनियां कर्मचारियों को अपने पालतू जानवरों को काम करने की अनुमति देती हैं

कंपनियां कर्मचारियों को अपने पालतू जानवरों को काम करने की अनुमति देती हैं
सीसी छवि: star5112

जब आपको काम पर जाना पड़ता है तो आपके पालतू दुखी हैं, कुछ मालिक भी अपने प्यारे दोस्तों के बारे में चिंतित हैं। यह बदल सकता है अगर उन्होंने श्रमिकों को अपने कुत्तों या बिल्लियों को अपने कार्यालयों में ले जाने की अनुमति दी, जो तनाव को कम करने, सहकर्मी संबंधों में सुधार करने और उत्पादकता में वृद्धि करने में भी मदद करता है।

वर्जीनिया यूनिवर्सिटी ऑफ वर्जीनिया, संयुक्त राज्य अमेरिका के विशेषज्ञों द्वारा किए गए एक अध्ययन में पाया गया कि जो श्रमिक अपने कुत्तों को अपने कार्यालयों में ले जाते हैं, वे कोर्टिसोल से कम मात्रा में उत्पादन करते हैं, जो हार्मोन तनाव का कारण बनता है।

दूसरी तरफ, संयुक्त राज्य अमेरिका में केंद्रीय मिशिगन विश्वविद्यालय के शोधकर्ता कहते हैं कि जानवर कहाँ हैं, कार्य वातावरण अधिक सहयोगी और लाभदायक है।

यह एक ऐसा अभ्यास है जो संयुक्त राज्य अमेरिका में कंपनियों में बहुत लोकप्रिय हो रहा है, उदाहरण के लिए कैलिफ़ोर्निया में Google के कार्यालयों में, अधिकारी कर सकते हैं अपने पालतू जानवर ले लो, जहां कर्मचारी पहले से ही जीवन की बेहतर गुणवत्ता और थोड़ा अधिक सामंजस्यपूर्ण कार्य दिवस देखते हैं।




अमेज़ॅन उन कंपनियों में से एक है जहां पालतू जानवरों का स्वागत है, इस कंपनी की इमारतों में एक पूर्ण मंजिल है ताकि उनके कर्मचारियों के कुत्तों और बिल्लियों को खेल सकें और मजा कर सकें , तनाव की विभिन्न स्थितियों से बचने के अलावा जानवरों को घर पर अकेले होने पर पीड़ित हो सकता है।

शोधकर्ताओं के अनुसार, तथ्य यह है कि लोग उनके साथ काम में भाग ले सकते हैं पालतू जानवर, यह उन स्थानों में अधिक आरामदायक महसूस करता है जो उनके घर नहीं हैं, इसके अलावा उन्हें अपनी भावनाओं और सहकर्मियों के साथ अधिक संपर्क में रहने की अनुमति देने के अलावा।

इन प्रथाओं के बारे में महत्वपूर्ण बात यह जानना है कि नियमों का पालन कैसे करें और अपने पालतू जानवर को लाभ के साथ समाप्त न करने के क्रम में रखें। उम्मीद है कि एक दिन दुनिया के इस हिस्से में कंपनियां हमारे प्यारे दोस्तों के साथ जाएंगी।

स्रोत: एल कॉमरेसिओ

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
काम पर कुत्ते तनाव को कम करते हैंकाम पर कुत्ते तनाव को कम करते हैं
कुत्तों में कैनाबिस विषाक्तता के संयुक्त राज्य अमेरिका के मामलों मेंकुत्तों में कैनाबिस विषाक्तता के संयुक्त राज्य अमेरिका के मामलों में
संयुक्त राज्य अमेरिका में कुत्ते कॉलर की लड़ाई शुरू हो चुकी हैसंयुक्त राज्य अमेरिका में कुत्ते कॉलर की लड़ाई शुरू हो चुकी है
कुत्ते और कार्यालय: काम सद्भाव के लिए एक अच्छा सहयोगीकुत्ते और कार्यालय: काम सद्भाव के लिए एक अच्छा सहयोगी
संयुक्त राज्य अमेरिका: पुलिस एरिजोना में 20 पिल्लों की मौत की जांच करती हैसंयुक्त राज्य अमेरिका: पुलिस एरिजोना में 20 पिल्लों की मौत की जांच करती है
संयुक्त राज्य अमेरिका के तट पर फंसे मरने से एक विशाल नीली शार्क बचाई गई हैसंयुक्त राज्य अमेरिका के तट पर फंसे मरने से एक विशाल नीली शार्क बचाई गई है
# वोटाया: बच्चों के खिलाफ बिल्ली के बच्चे, यूट्यूब के राजा कौन हैं?# वोटाया: बच्चों के खिलाफ बिल्ली के बच्चे, यूट्यूब के राजा कौन हैं?
कुत्तों और बिल्लियों के लिए संगीतकुत्तों और बिल्लियों के लिए संगीत
अमेरिकी कानून केवल पालतू जानवरों को आश्रयों से बेचने की अनुमति देता हैअमेरिकी कानून केवल पालतू जानवरों को आश्रयों से बेचने की अनुमति देता है
पालतू दोस्ताना कंपनियोंपालतू दोस्ताना कंपनियों
» » कंपनियां कर्मचारियों को अपने पालतू जानवरों को काम करने की अनुमति देती हैं
© 2022 TonMobis.com