कुत्ते और कार्यालय: काम सद्भाव के लिए एक अच्छा सहयोगी




कुत्ते और कार्यालय: काम सद्भाव के लिए एक अच्छा सहयोगी



आपको क्या लगता है अगर आपका मालिक आपको बताता है कि इस सप्ताह से आप अपने कुत्ते के साथ काम पर जा सकते हैं? आप अपने वफादार साथी को एक ऑफिस पार्टनर के रूप में कैसे महसूस करेंगे? हालांकि यह पागल लगता है, दुनिया में ऐसे स्थान हैं जहां यह पहले से ही हो रहा है।

संयुक्त राज्य अमेरिका में 21 जून दिन पहल पालतू Sitters इंटरनेशनल द्वारा प्रायोजित है कि 300 भाग लेने वाली कंपनियों के साथ 1999 में शुरू किया था, आज हजारों तक पहुँचने "काम करने के लिए अपने कुत्ते को ले जाओ"। अध्ययनों के मुताबिक, यह पता चला है कि "काम के माहौल में कुत्ते होने से बेहतर टीमवर्क, मनोबल बढ़ाया जा सकता है, तनाव कम हो सकता है और कर्मचारियों का अधिक प्रतिधारण हो सकता है।"

यही कारण है कि सेंट लुइस, सैन फ्रांसिस्को में जुआ खेलने कंपनी जिंगा, टोरंटो में INVIVO में नेस्ले Purina PETCARE कं, और यहां तक ​​कि `जॉन स्टीवर्ट "कॉमेडी सेंट्रल के साथ डेली शो जैसी कंपनियों इस उपाय को अपनाया है, उपस्थिति की अनुमति देता है और है कर्मचारियों और कुत्तों का सह-अस्तित्व।

बेशक, इस उपाय में कार्य वातावरण को बदलने के क्रम में नियम शामिल हैं। नियोक्ता को उनके पास एलर्जी या भय के बारे में कर्मचारियों का सर्वेक्षण करना चाहिए, और कर्मचारियों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि उनके पालतू जानवर अच्छी तरह प्रशिक्षित हैं और अन्य लोगों या अन्य जानवरों के लिए आक्रामक नहीं हैं। इस तरह, उन क्षेत्रों के लिए नीतियां और पैरामीटर स्थापित किए जाते हैं जहां कुत्तों की अनुमति है, वे स्थान जहां वे फ़ीड कर सकते हैं, क्षेत्रों को भौंकने आदि।

श्रमिकों के तनाव स्तर पर घरेलू जानवरों की उपस्थिति का अध्ययन करते समय, यह पता चला कि कार्यालय में कुत्तों को सकारात्मक अंतर उत्पन्न हो सकता है। वास्तव में, अध्ययन किए गए कर्मचारियों ने पूरी तरह से अधिक नौकरी की संतुष्टि दिखायी।

सेंट्रल मिशिगन विश्वविद्यालय के शोधकर्ताओं ने यह भी कहा कि, बढ़ती संतुष्टि और कथित संगठनात्मक समर्थन "कुत्तों के साथ कार्यस्थलों भी सहयोग और नैतिक व्यवहार के उच्च स्तर में संलग्न कर सकते हैं"।

जैसा कि आप देख सकते हैं, हमारे वफादार साथी न केवल हमें घर पर अपना स्नेह दे सकते हैं, बल्कि कामकाजी घंटों का एक सही साथी भी हो सकते हैं, जिससे बेहतर और बड़े क्षण मिलते हैं।

और क्या आप अपने कुत्ते को कार्यालय में ले जाना चाहते हैं?


स्रोत: सीएनएनएक्सस्पियनियन

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
काम पर कुत्ते तनाव को कम करते हैंकाम पर कुत्ते तनाव को कम करते हैं
संयुक्त राज्य अमेरिका में कुत्ते कॉलर की लड़ाई शुरू हो चुकी हैसंयुक्त राज्य अमेरिका में कुत्ते कॉलर की लड़ाई शुरू हो चुकी है
घर पर कुत्ते होने के 8 लाभघर पर कुत्ते होने के 8 लाभ
पालतू दोस्ताना कंपनियोंपालतू दोस्ताना कंपनियों
लोगों ने खुद को क्यों गोली मार दीलोगों ने खुद को क्यों गोली मार दी
कंपनियों के साथ काम पर सुरक्षाकंपनियों के साथ काम पर सुरक्षा
एक ऐसे माहौल के साथ कार्यालय नौकरी कैसे खोजें जो आपके व्यक्तित्व के लिए उपयुक्त हैएक ऐसे माहौल के साथ कार्यालय नौकरी कैसे खोजें जो आपके व्यक्तित्व के लिए उपयुक्त है
नियोक्ताओं को कर पहचान संख्या क्यों चाहिएनियोक्ताओं को कर पहचान संख्या क्यों चाहिए
लोग अपनी नौकरी छोड़ने के मुख्य कारण हैंलोग अपनी नौकरी छोड़ने के मुख्य कारण हैं
किसी दिए गए नौकरी का मूल्य कैसा है?किसी दिए गए नौकरी का मूल्य कैसा है?
» » कुत्ते और कार्यालय: काम सद्भाव के लिए एक अच्छा सहयोगी
© 2022 TonMobis.com