बच्चों के लिए सबसे असामान्य पालतू जानवर क्या हैं?

जब आप घर पर एक नया पालतू जानवर लेने या बच्चे को पालतू जानवर देने के बारे में संदेह में हैं, तो आमतौर पर परंपरागत नमूनों के साथ रहना पड़ता है, जैसा कुत्तों और बिल्लियों के मामले में होता है। हालांकि, हमने पक्ष में बड़ी संख्या में पालतू जानवरों को अलग कर दिया ताकि हम घर पर भी चयन कर सकें। इसके लिए, यह कहना है कि, महान आवृत्ति के कारण, घर पर रहने के लिए जानवरों की एक बड़ी सूची को छोड़ना है, आज टेनरमास्कोट्स में हम आपको बताना चाहते हैं बच्चों को हम सबसे असामान्य पालतू जानवर क्या दे सकते हैं।

छवियां (7)

आपको इस आलेख में मिलेगा []

बच्चों के लिए बतख

बतख निश्चित रूप से एक जानवर है जिसे आप अपने बच्चे को देने के लिए पालतू जानवर चुनते समय विचार नहीं करेंगे। हालांकि, यह एक उत्कृष्ट विकल्प हो सकता है, क्योंकि न केवल यह एक बहुत ही कठिन जानवर है, बल्कि यह बहुत अधिक देखभाल की मांग नहीं करता है।

इस पर ध्यान केंद्रित करने वाली एकमात्र चीज यह है कि यह एक ऐसा जानवर है जिसके लिए बहुत सी जगह की आवश्यकता होती है, खासतौर पर ऐसी जगह पर जो आसानी से स्लाइड कर सकती है।

छोटे छिपकलियां

यह उन पालतू जानवरों के लिए अनुशंसित पालतू जानवर है जिनके पास बड़ी जगह नहीं है (जो बत्तखों के मामले में आवश्यक से अधिक है)। यही है, यह डिप्टामोस में रहने वाले सभी परिवारों के लिए एक अनुशंसित पालतू जानवर है, क्योंकि इन जानवरों की आवश्यकता केवल एक चीज है जो उनके लिए रहने योग्य होने के लिए पर्याप्त रूप से वातानुकूलित होना चाहिए।

डाउनलोड (5)

गीको भी कहा जाता है, वे उन लोगों को देने के लिए आदर्श हैं जो सरीसृपों से प्यार करते हैं।
एक टिप या बल्कि एक सिफारिश: मैंने छोटे तेंदुए के छिपकली को चुना, क्योंकि उन्हें आशंकाओं के माध्यम से चढ़ाई करके विशेषता नहीं है और इसलिए यदि यह टैंक से बचने के लिए था, तो इसे पकड़ना आसान होगा।

और क्या आप कुछ लड़कियों को पसंद करेंगे?




यह सबसे निविदा पालतू जानवरों में से एक है जिसे हम घर ले सकते हैं पीएसआई हम बच्चों को देते हैं। अनुबंध, बतखों की तरह ही है, और यह है कि उनके पास एक बड़ी जगह होनी चाहिए जहां वे यात्रा कर सकें, उदाहरण के लिए एक अच्छा यार्ड, जहां कोरल सशस्त्र है जहां हम लड़कियों को उठाएंगे।
वैसे भी, यह एक पालतू जानवर है जिसके लिए बहुत सारी देखभाल, प्यार और भोजन की आवश्यकता होती है, इसलिए ध्यान देना आवश्यक है।

चींटी खेत?

Hormiguero_tipo_sandwich_interior_madera_6

कई लोगों से पूछना चाहिए कि क्या चींटियों को पालतू जानवर के रूप में माना जा सकता है और लड़कों के लिए भी ज्यादा। वास्तविकता यह है कि हां, विशेष रूप से क्योंकि ऐसे कई बच्चे हैं जिनके पास घरों पर विशेष प्रशंसा है और वे पृथ्वी के नीचे कैसे रहते हैं, वे कैसे विकसित होते हैं, व्यवस्थित रहते हैं और जीते हैं।

इसलिए इन बच्चों के लिए चींटी खेत का चयन करने का एक अच्छा विकल्प हो सकता है। उनके साथ, बच्चा इन कीड़ों के व्यवहार का अध्ययन कर सकता है, देखें कि वे जमीन के नीचे अद्भुत सुरंगों का निर्माण कैसे करते हैं। यह जानना महत्वपूर्ण है कि हमें उन्हें रखने के लिए एक अच्छी जगह तलाशनी चाहिए और टैंक को समायोजित करना चाहिए जहां वे होंगे और उन्हें थोड़ा खाना चाहिए।

भारत से बनीज

गिनी पिग_5851

ये एक क्लासिक पालतू जानवर हैं जिन्हें बच्चों के लिए पालतू जानवरों के बारे में बात करते समय अनुशंसा की जाती है। उन्हें छोटे बच्चों को देने के लिए आदर्श है, क्योंकि सुपर निविदा जानवर होने के अलावा, मोटे और बालों वाले होने के अलावा, वे महान साथी हो सकते हैं।

तो आप जानते हैं, ये असामान्य पालतू जानवर हैं जो हम अनुशंसा करते हैं कि आप अपने छोटे बच्चे के लिए एक नए दोस्त या साथी की तलाश में हैं। किसी भी मामले में, हमें यह ध्यान में रखना चाहिए कि प्रत्येक व्यक्ति को कुछ देखभाल की आवश्यकता होती है जिसे कवर करने की आवश्यकता होती है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
पालतू श्मशानपालतू श्मशान
आपके पास बिल्ली होने से पहले युक्तियाँआपके पास बिल्ली होने से पहले युक्तियाँ
बच्चों के लिए सबसे अच्छी बिल्लियोंबच्चों के लिए सबसे अच्छी बिल्लियों
बच्चों के लिए पालतू जानवरबच्चों के लिए पालतू जानवर
एक पालतू जानवर को अपनानाएक पालतू जानवर को अपनाना
पालतू जानवर आदर्श हैं, लेकिन हमें अपने बच्चों की उम्र को ध्यान में रखना चाहिएपालतू जानवर आदर्श हैं, लेकिन हमें अपने बच्चों की उम्र को ध्यान में रखना चाहिए
पालतू जानवर होने के क्या फायदे हैंपालतू जानवर होने के क्या फायदे हैं
अपने बच्चे के लिए पालतू जानवर कैसे चुनेंअपने बच्चे के लिए पालतू जानवर कैसे चुनें
बच्चों के लिए सबसे अच्छा पालतू जानवरबच्चों के लिए सबसे अच्छा पालतू जानवर
बच्चों को खेल के माध्यम से पालतू जानवरों की देखभाल कैसे करें सिखाएंबच्चों को खेल के माध्यम से पालतू जानवरों की देखभाल कैसे करें सिखाएं
» » बच्चों के लिए सबसे असामान्य पालतू जानवर क्या हैं?
© 2022 TonMobis.com