गर्मियों में कुत्ते को खिलााना

गर्मियों में कुत्ते को खिलााना

यह आम है गर्मी हमारे कुत्तों को कम भूख लगी है और मुख्य रूप से उच्च तापमान के कारण उनका सेवन कम हो जाता है। मनुष्यों में एक ही चीज होती है - हम महसूस करते हैं कि हमारे शरीर की वही ज़रूरत नहीं है और यह तब होता है जब हम अपनी खाने की आदतों को बदलते हैं।

यह वही स्थिति कुत्तों और बिल्लियों जैसे हमारे चार पैर वाले दोस्तों पर लागू हो सकती है, जो हमारे जैसे उच्च तापमान और गर्मी से प्रभावित होते हैं। ExpertoAnimal के इस आलेख में हम आपको समझाएंगे कि यह कैसे होना चाहिए गर्मियों में कुत्ते को खिलााना आपको गर्मी से निपटने में मदद करने और एक ही समय में अपनी ऊर्जा आवश्यकताओं को पूरा करने में मदद करने के लिए। लेकिन सावधान रहें, कुछ करने के लिए याद रखें चाल केवल और अपने वफादार दोस्त के आहार को पूरी तरह से नहीं बदलते हैं।

आप भी रुचि ले सकते हैं: गर्मियों में कुत्ते की देखभाल करना
सूची

समय सारिणी और भोजन

प्रदर्शन करने की आवश्यकता है कुत्ते के आहार में परिवर्तन गर्मी के दौरान ऐसा इसलिए होता है क्योंकि उच्च तापमान व्यवहार और आदतों में परिवर्तन को उकसाता है। हमारे साथी को अधिक घंटों तक आराम करना या छायादार स्थानों में शरण लेना आम बात है और छोड़ना नहीं है।

गर्मियों में यह सलाह दी जाती है कि आप अपने दैनिक भोजन का सेवन करें दिन के सबसे अच्छे घंटे , सूर्योदय या सूर्यास्त के दौरान की तरह। यह सरल परिवर्तन आपको अधिक खाना खाने और बेहतर भोजन को पचाने में मदद करेगा, ताजा होना। यदि यह आपके लिए संभव नहीं है, तो आप भोजन की कुल मात्रा को विभाजित कर सकते हैं छोटे भाग और उसे नियमित रूप से खिलाओ, ताकि उसके पेट को अधिभारित न किया जाए और इस प्रकार पाचन को सुविधाजनक बनाया जा सके।

निर्जलीकरण से बचें

गर्मियों में पूरी तरह से टालना चाहिए कि कुत्ता पहुंच सकता है निर्जलीकरण , इसलिए, सुनिश्चित करें कि आपके पास हर समय आपके निपटारे हैं ताजा और साफ पानी , लेकिन सावधान रहें, पानी पूरी तरह से ठंडा नहीं होना चाहिए। यह विवरण बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि अत्यधिक ठंडा पानी कुत्ते में गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल समस्याओं का कारण बन सकता है, खासकर यदि बड़ी मात्रा में निगलना होता है। याद रखें कि एक कुत्ते की पानी की जरूरत प्रति दिन वजन प्रति किलोग्राम पानी के लगभग 70 मिलीलीटर होती है, लेकिन वे गर्मी के साथ बढ़ती हैं।

को निर्जलीकरण को रोकें कुत्तों में, यह मत भूलना कि जब आप घर छोड़ते हैं तो आपको छोड़ना चाहिए अतिरिक्त पानी कंटेनर , सामान्य के अलावा। इस तरह, यदि आप इसे खत्म करते हैं, तो आपके पास पीने के लिए पानी का एक और स्रोत होगा। चलने के लिए बाहर जाने पर सलाह दी जा सकती है कि इसे लाया जाए पानी की बोतल , खासकर यदि आप अपने कुत्ते के साथ समुद्र तट पर जाने का इरादा रखते हैं, तो व्यायाम के साथ एक भ्रमण या पैदल चलें।

आहार में एक और महत्वपूर्ण पहलू आपको पेश करने में सक्षम होना होगा गीला खाना , कुत्ते या डिब्बाबंद भोजन के लिए पाट की तरह, हमेशा अपने आहार में एक अतिरिक्त के रूप में, क्योंकि यह विशेष रूप से है पानी में समृद्ध . एक और चाल जिसका आप उपयोग कर सकते हैं वह थोड़ा सा जोड़ना है प्राकृतिक दही (चीनी के बिना और, यदि आप लैक्टोज के बिना कर सकते हैं)।




दही उन कुत्तों के लिए एक उत्कृष्ट भोजन है, जिनके आहार में कैल्शियम की कमी है, लेकिन यह शरीर के लिए फायदेमंद जीवाणु का स्रोत भी है, जो आंतों के वनस्पति को विनियमित करके और प्रतिरक्षा प्रणाली को उत्तेजित करके कार्य करता है।

निर्जलीकरण से बचें

आहार और नए खाद्य पदार्थों में परिवर्तन

गर्मियों में एक कुत्ते को खिलााना मूल रूप से नहीं बदलना चाहिए , इसके विपरीत, यह धीरे-धीरे किया जाना चाहिए। कुत्ते के आहार को एक दिन से अगले दिन में बदलना महत्वपूर्ण नहीं है, खासकर यदि यह एक संतुलित और संतुलित आहार का पालन करता है। गर्मी, जैसा कि यह लोगों के साथ होता है, आपको कम भूखा होने का कारण बन सकता है, लेकिन यहां तक ​​कि यह भी सिफारिश की जाती है कि निगमित भोजन गुणवत्ता का हो और अपनी उम्र और वजन के अनुसार आवश्यक पोषण प्रदान करें।

गर्मी के कारण, कुत्ता कम स्थानांतरित होता है और इसलिए, कम कैलोरी का उपभोग करेंगे . पोषण संबंधी आवश्यकताओं, इसलिए, कम हो जाएगा। इसके विपरीत, सर्दियों के दौरान, कुत्ते को ठंड से लड़ने के लिए और अधिक कैलोरी की आवश्यकता होगी यदि यह विदेश में कई घंटे खर्च करता है।

कुत्तों के लिए कुत्तों के लिए अनुशंसित फल और सब्जियों की पेशकश करने के लिए बहुत सावधान रहें, इसे मत भूलें, हालांकि वे प्राकृतिक हैं, फल होते हैं बहुत सारी चीनी , तो आपको अपना सेवन सीमित करना चाहिए। सब्जियों पर बेहतर शर्त लगाओ गाजर और अपने घर का बना व्यंजन तैयार करते समय कद्दू। यह आपको अपने कुत्ते के साथ तरबूज या तरबूज के टुकड़े को साझा करने से नहीं रोकता है, केवल मात्राओं पर नजर रखें।

गर्मियों में कुत्ते की स्वास्थ्य समस्याएं

कुत्ते पूरे साल स्वास्थ्य समस्याओं का सामना कर सकते हैं, लेकिन विशेष रूप से गर्मियों में, हमें सक्षम होना चाहिए गर्मी के परिणामों को रोकें . उदाहरण के लिए, बहुत अधिक फल खाने से कुत्ते में दस्त हो सकता है और उसे समुद्री जल पीना पड़ सकता है जिससे गंभीर उल्टी हो सकती है। एक और स्थिति, जैसा कि हमने पहले देखा है, गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल समस्याएं होती हैं जो बहुत ठंडे पानी पीते समय होती हैं।

इसी तरह, अगर हम सबसे गर्म घंटों के दौरान चलते हैं या व्यायाम करते हैं, तो संभव है कि हमारा कुत्ता स्ट्रोक गर्मी के लिए प्रवण हो। और यदि यह बड़ी मात्रा में भोजन का उपभोग करता है और उसके बाद, व्यायाम करता है, तो हम पेट के टोरसन का अनुमान लगाएंगे। किसी से पहले असंगत लक्षण मत भूलना: अपने पशुचिकित्सक के पास जाओ।

गर्मियों में कुत्ते की स्वास्थ्य समस्याएं

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं गर्मियों में कुत्ते को खिलााना , हम अनुशंसा करते हैं कि आप संतुलित आहार के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
छुट्टी पर अपने कुत्ते को खिलाानाछुट्टी पर अपने कुत्ते को खिलााना
जानें कि गर्मी में अपने कुत्ते को सुरक्षित कैसे रखेंजानें कि गर्मी में अपने कुत्ते को सुरक्षित कैसे रखें
मेरे कुत्ते को ताजा होने में मदद करने के लिए टिप्समेरे कुत्ते को ताजा होने में मदद करने के लिए टिप्स
अगर आपके कुत्ते को गर्मी का दौरा पड़ता है तो क्या करें?अगर आपके कुत्ते को गर्मी का दौरा पड़ता है तो क्या करें?
गर्मियों में कुत्तों के बाल कटौती करना अच्छा होता है?गर्मियों में कुत्तों के बाल कटौती करना अच्छा होता है?
सर्दी यहाँ है! अपने कुत्ते के लिए 8 आवश्यक युक्तियाँसर्दी यहाँ है! अपने कुत्ते के लिए 8 आवश्यक युक्तियाँ
हमारे कुत्तों के लिए गर्मी का खतरा। 10 अंक में इससे कैसे बचेंहमारे कुत्तों के लिए गर्मी का खतरा। 10 अंक में इससे कैसे बचें
गर्मी में कितनी बार बिल्लियों हैंगर्मी में कितनी बार बिल्लियों हैं
क्या बिल्ली को गर्मी का दौरा पड़ सकता है?क्या बिल्ली को गर्मी का दौरा पड़ सकता है?
गर्मियों में एक कुत्ते की देखभालगर्मियों में एक कुत्ते की देखभाल
» » गर्मियों में कुत्ते को खिलााना
© 2022 TonMobis.com