मेरे कुत्ते को कितना खाना चाहिए?

मेरे कुत्ते को कितना खाना चाहिए?

भोजन की मात्रा और कभी-कभी हम अपने कुत्ते को पूरे दिन खिलाते हैं, ताकि आवश्यक पोषक तत्वों का अनुबंध करके जानवर को बहुत मोटा हो या रोक दिया जा सके।

कुत्ते के भोजन को अच्छी तरह से चुनने और इसे चलने के लिए कैसे लेना है, यह जानने के लिए कि अभ्यास से बचने के लिए महत्वपूर्ण कारक हैं कुत्ते मोटापे लेकिन अगर हम अपने कुत्ते को इसकी जरूरत से ज्यादा खाना देते हैं तो वे बेकार हैं। अगर आप जानना चाहते हैं आपके कुत्ते को कितना खाना चाहिए animales.sitio2.xyz के इस आलेख में, आपको अपने आदर्श वजन में रखने के लिए हम समझाएंगे।

यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके पास एक सौहार्दपूर्ण और संतुलित जीवन है, लेकिन अपने कुत्ते के मौलिक भोजन का चयन करें भोजन की मात्रा जो उसे भी देता है। इस प्रकार, अनुमानित पशु की आयु और आकार के आधार पर अलग-अलग मात्राएं देनी चाहिए।

  • सभी पिल्ले 4 महीने पुराना उन्हें बीच में प्रवेश करने की जरूरत है प्रति दिन 4 से 5 भोजन . पहले महीनों के दौरान, पिल्लों को अच्छी तरह से बढ़ने और विकसित करने के लिए अच्छी तरह से भोजन करने की आवश्यकता होती है, और इसलिए यह वह चरण है जहां हमें उन्हें खाने के लिए और अधिक समय देना चाहिए।

    से ढाई महीने जीवन के लिए, आपको पानी के साथ मिश्रित कुत्ते के भोजन को खाने के लिए खाना चाहिए और थोड़ा सा, थोड़ा पानी देने के लिए पानी की मात्रा को कम करने के लिए। छोटे उठाए दिन में 5 बार खाना चाहिए, बड़े लोग क्योंकि उनके पास धीमी वृद्धि और विकास होता है। यदि आप जानना चाहते हैं कि पिल्ला से वयस्क में खाना कब बदलना है, तो इस आलेख को देखें।

  • एक बनाने की कोशिश करो खाद्य मानक एक ही समय में उसे खाना खिलााना। कुत्ते में दिनचर्या स्थापित करना बहुत महत्वपूर्ण है। याद रखें कि कुत्ते केवल जानवरों को नियमों का पालन करना चाहिए और पहले 6 महीनों में केवल भोजन और प्रशिक्षण दोनों मानकों को चिह्नित करने के लिए खाने के लिए सबसे उपयुक्त है।

  • 4 से 6 महीने तक अपने कुत्ते को देने के लिए होना चाहिए 3 लंच दिन . 4 महीने में अधिकांश दौड़, उनके विकास के माध्यम से आधे रास्ते हैं, वयस्क के वजन का आधा वजन है, इसलिए, हमें भोजन कम करना होगा। छोटी रेलों के मामले में, यह दिन में 4 बार होगा।

  • 6 महीने से उसके कुत्ते ने वयस्क होने के लिए खाया और उसे देना चाहिए 2 दोपहर का भोजन दिन . यह जानना बहुत महत्वपूर्ण था कि अपने कुत्ते को कितनी बार खिलाना है ताकि यह सौहार्दपूर्ण और मजबूत हो सके। 8 महीने की उम्र के बाद, या एक वर्ष यदि यह एक विशाल राइया है, तो आप दो एलोन या एक डाउनलोड कर सकते हैं, यह निर्भर करेगा कि आप भोजन को राशन करना चाहते हैं या इसे एक बार में देना चाहते हैं।

    की मात्रा के बारे में कुत्ता खाना आपको हर बार क्या देना चाहिए, खासकर अपने कुत्ते के आकार और वजन पर निर्भर करेगा। आम तौर पर, कुत्तों को अपने कुल वजन का 2 या 3% खाना चाहिए, ताकि सबसे अधिक अनुशंसा की जाती है कि वे अपने पशुचिकित्सा से परामर्श लें, भोजन अनुशंसा तालिका देखें या अपने कुत्ते की रेखा से आवश्यक आदर्श मात्रा के बारे में जानें।

  • हालांकि, कुछ हैं सामान्य सिफारिश कौन सहायता कर सकता है आपके कुत्ते के लिए भोजन आदर्श की मात्रा निर्धारित करने में मदद करेगा। Raia छोटे उन्हें बड़े लोगों की तुलना में कम मात्रा की आवश्यकता होती है। एक ही समय में, कम वजन चिहुआहुआस की तरह, मैंने 4 महीने में संलग्न किया वयस्कों में वजन की मात्रा में प्रति दिन 29 और 92 ग्राम के बीच में प्रवेश करने की आवश्यकता है।




    उदाहरण के लिए, यदि आप 1 किलो वजन करते हैं, तो आपको इसे 2 9 और 33 ग्राम के बीच देना चाहिए, लेकिन यदि इसका वजन 4 किलो है, तो राशि 78 और 92 ग्राम के बीच होनी चाहिए। जितना अधिक वजन, उतना ही अधिक मात्रा में भोजन।

    4 से 6 महीने तक , 33 और 84 ग्राम के बीच देना चाहिए। 6 से 8 महीने तक राशि 28 और 66 ग्राम के बीच होनी चाहिए। 8 महीने के बाद 23 और 65 ग्राम के बीच। जैसा कि आप देखते हैं, क्योंकि राशि की उम्र में बढ़ी पिल्ला कम हो गई क्योंकि उसका शरीर बदल रहा है और उसे इतना खाना चाहिए।

    यह जानने के लिए कि आपके कुत्ते का वयस्क वजन क्या होगा, आपको विश्लेषण करने के लिए अपने पशुचिकित्सा की जांच करनी होगी।

  • अधिक वजन वाले छोटे फ्रांसीसी बुलडॉग की तरह, उन्हें अपने वयस्क वजन के आकार में भी अधिक मात्रा में भोजन की आवश्यकता होती है। ये केवल ग्राम आपको अपने कुत्ते को देना चाहिए, उम्र के अनुसार यह जानना कि आपके कुत्ते को कितना खाना खाना चाहिए:

  • मैं 4 महीने में 115 और 240 ग्राम के बीच बंधे।
  • 140 से 245 ग्राम के बीच 4 से 6 महीने तक।
  • 140 से 235 ग्राम के बीच, 6 से 8 महीने तक।
  • 8 महीने से 135 और 230 ग्राम के बीच।
  • जैसे ही बड़ी रेल अनुशंसित सामान्य रकम निम्न हैं:

  • मैं 210 और 480 ग्राम के बीच 4 महीने में बंधे।
  • 4 से 6 महीने तक, 365 और 5 9 0 जी के बीच।
  • 6 से 8 महीने तक, 3 9 0 और 520 ग्राम के बीच।
  • 8 महीने से, 340 और 445 ग्राम के बीच।
  • विशाल spouts धीमी वृद्धि है और इसलिए, मात्रा अलग-अलग होती है। इस प्रकार, आपके कुत्ते को खाना खाने की मात्रा यदि यह निम्नलिखित मेंढक से संबंधित है:

    • मैं 3 महीने और 855 ग्राम के बीच 4 महीने में बंधे।
    • 4 से 6 महीने तक, 635 और 1020 ग्राम के बीच।
    • 6 से 9 महीने तक, 800 और 955 ग्राम के बीच।
    • 9 से 12 महीने तक, 640 और 9 35 ग्राम के बीच।
    • 12 महीने के बाद, 615 और 830 ग्राम के बीच।
  • यदि आपका कुत्ता किसी से पीड़ित है doenía या किसी भी कारण से मैं पशु चिकित्सा तय करें कि आपको दिन या उससे कम बार खाना चाहिए, अपने पशुचिकित्सा के संकेतों का पालन करें। इसके अलावा, आपके कुत्ते के लिए चुनने वाली जड़ का प्रकार भी अलग-अलग हो सकता है अगर इसे किसी प्रकार के नुकसान जैसे कि डार्माटाइटिस, डिस्प्लेसिया, दूसरों के बीच पीड़ित हो।

  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरे कुत्ते को कितना खाना चाहिए हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें कुत्ता.

  • युक्तियाँ
    याद रखें कि प्रति दिन संकेतित राशिएं हैं, इसलिए आपको दी जाने वाली भोजन की संख्या के बीच राशि को विभाजित करना होगा।
  • जब तक कुत्ता वयस्कता तक नहीं पहुंच जाता है, तब तक भोजन की मात्रा वयस्क पर होने वाले वजन के आधार पर निर्धारित की जाती है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    एक मध्यम पूडल वजन कितना होना चाहिए?एक मध्यम पूडल वजन कितना होना चाहिए?
    कुत्ते मोटापे से लड़ने के लिए कैसेकुत्ते मोटापे से लड़ने के लिए कैसे
    कदम से कुत्ते के भोजन कदम बदलेंकदम से कुत्ते के भोजन कदम बदलें
    मेरे कुत्ते को कैसे खिलाया जाएमेरे कुत्ते को कैसे खिलाया जाए
    आपका कुत्ता कितना खाना चाहिए?आपका कुत्ता कितना खाना चाहिए?
    चिहुआहुआ कुत्ते का वजन कितना होना चाहिएचिहुआहुआ कुत्ते का वजन कितना होना चाहिए
    एक निर्जलित कुत्ते को कैसे खिलाया जाएएक निर्जलित कुत्ते को कैसे खिलाया जाए
    एक बच्चे के कुत्ते को कैसे खिलाया जाएएक बच्चे के कुत्ते को कैसे खिलाया जाए
    मेरा कुत्ता हमेशा भूख लगी हैमेरा कुत्ता हमेशा भूख लगी है
    मेरी बिल्ली कितनी खाना चाहिए?मेरी बिल्ली कितनी खाना चाहिए?
    » » मेरे कुत्ते को कितना खाना चाहिए?
    © 2022 TonMobis.com