बिल्लियों के लिए दैनिक भोजन की मात्रा

बिल्लियों के लिए दैनिक भोजन की मात्रा

बिल्लियों हैं मांसाहारी जानवरों वे जंगली में जैसे ही एक के बजाय दिन में कई बार खाना पसंद करते हैं। इसके अलावा, वे आमतौर पर उनकी आवश्यकता से अधिक खाते नहीं खाते हैं, लेकिन केवल वही खाते हैं जो उन्हें चाहिए, लेकिन फिर भी, बिल्लियों के लिए दैनिक भोजन की मात्रा यह कई कारकों पर निर्भर करता है, जैसे आयु, आकार, शारीरिक गतिविधि या जानवर के व्यक्तित्व, और हमारी बिल्ली को संतुलित और गुणवत्ता वाले आहार प्रदान करना हमारी ज़िम्मेदारी है ताकि हमारी बिल्ली को अधिक वजन से बचाया जा सके, या इसके विपरीत, कुपोषित हो।

ExpertoAnimal के इस आलेख में हम आपको इन साथी जानवरों को अपने जीवन के चरण के आधार पर सही ढंग से खिलाने के लिए चाबियाँ दिखाने जा रहे हैं, क्योंकि यह मानना ​​बहुत महत्वपूर्ण है कि वयस्क बिल्लियों के लिए दैनिक मात्रा में भोजन अलग-अलग होगा बेबी बिल्लियों या बिल्लियों वरिष्ठ नागरिकों.

आपको भी रुचि हो सकती है: कुत्तों के लिए दैनिक भोजन की मात्रा
सूची

स्तनपान कराने वाली बिल्लियों को खिलााना

स्तनपान कराने वाली बिल्लियों को लगभग तीन सप्ताह की उम्र में दूध पाना शुरू होता है, तब तक, यह सलाह दी जाती है कि यह न दें स्तन दूध के अलावा कोई खाना नहीं , चूंकि उन्हें किसी अन्य अतिरिक्त उत्पाद की आवश्यकता नहीं है जो उन्हें अधिक पोषक तत्व प्रदान करती है। स्तन के दूध में इन सभी छोटे जानवरों की ज़रूरत होती है, इसलिए बिल्ली के बच्चे को उनकी आवश्यक मात्रा में दूध लेने की चिंता न करें। अगर हम देखते हैं कि बच्चे की बिल्लियों शोक या बेचैन हैं, तो वे संतुष्ट नहीं हो सकते हैं और अधिक दूध की आवश्यकता नहीं है।

उन्हें स्तन दूध देने में सक्षम नहीं होने के मामले में, हम शिशु फार्मूला के आपातकालीन सूत्र का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन आदर्श का उपयोग करना है वाणिज्यिक विकल्प दूध में प्राप्त किया जा सकता है पशु चिकित्सक और विशेषता भंडार , लेकिन हमेशा उनकी जैविक माताओं के साथ स्वाभाविक रूप से स्तनपान कराने की सलाह दी जाती है।

चौथे सप्ताह से, हम उन्हें कुछ ठोस आहार शुरू करने जा सकते हैं / विशेष मुझे लगता है कि बच्चे को बिल्लियों, कटा और पानी में भिगो जब तक यह मसला हुआ की एक विशेषताएं होती हैं, जीवन के इस food.The पहले सप्ताह के लिए इस्तेमाल किया पाने के लिए शुरू करने के लिए बिल्लियों उनके उचित विकास और विकास के लिए महत्वपूर्ण हैं। लगभग 7 या 8 सप्ताह, बिल्ली होगी पूरी तरह से दूध पकाया.

स्तनपान कराने वाली बिल्लियों को खिलााना

पिल्ला बिल्ली कितनी खाना चाहिए?

8 सप्ताह (दूध पिलाने के बाद) और 4 महीने तक की उम्र से शुरू करना, युवा बिल्लियों को देना आवश्यक है एक दिन में कई भोजन , उदाहरण के लिए 5 सर्विंग्स। याद रखें कि पिल्ले आमतौर पर बहुत सारे पानी नहीं पीते हैं, इसलिए आपको चाहिए गीले फ़ीड के साथ वैकल्पिक सूखी फ़ीड तरल की कमी की आपूर्ति करने के लिए। आप नमक, प्याज या मसालों के बिना पानी या चिकन शोरबा या मछली के साथ सूखी फ़ीड को भी गीला कर सकते हैं।

बिल्लियों के जीवन में इस स्तर पर, उनका पेट बहुत छोटा होता है और वे प्रत्येक शॉट के लिए बड़ी मात्रा में भोजन नहीं करते हैं, लेकिन जैसे ही हमारे पालतू बढ़ते हैं, आपको हर बार थोड़ा और भोजन की आवश्यकता होगी हर भोजन में। इसलिए, 4 से 6 महीने की आयु तक, फ़ीड राशन को प्रति ग्राम 10 ग्राम तक बढ़ाने के लिए जरूरी है ताकि पशु में भोजन की कमी न हो, लेकिन हमेशा युवा बिल्ली का बच्चा अपने आदर्श वजन को बनाए रखने के लिए खर्च न करने की कोशिश कर रहा है।

के लिए के रूप में भोजन की मात्रा , यह सीधे हमारे द्वारा उपयोग किए जाने वाले वाणिज्यिक भोजन पर निर्भर करेगा। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि फ़ीड की एक ही मात्रा में दो अलग-अलग उत्पादों में समान कैलोरी और पोषक तत्व नहीं होंगे, इसलिए हमें हमेशा कंटेनर टेबल की जांच करें और पशुचिकित्सा की सलाह का पालन करें। जाति, जीवनशैली और अंतिम चिकित्सा स्थितियों के अनुसार पोषण संबंधी आवश्यकताओं में भिन्नता हो सकती है।

पिल्ला बिल्ली कितनी खाना चाहिए?

एक वयस्क बिल्ली कितनी खाना चाहिए?

12 महीनों के बाद, हमारी बिल्ली एक वयस्क होगी और जैसा ऊपर बताया गया है, दैनिक भोजन की मात्रा नस्ल के वजन, शारीरिक गतिविधि और व्यक्तित्व पर निर्भर करेगी।




जंगली बिल्लियों शिकार के अनुसार छोटे भोजन करते हैं, जिसे वे वृत्ति से शिकार करते हैं। इसके विपरीत, घरेलू बिल्लियों एक दिन में 10 से 20 भोजन कर सकते हैं, प्रत्येक भोजन में लगभग 5 ग्राम खा सकते हैं। बिल्ली के लिए यह बहुत महत्वपूर्ण है भोजन हमेशा उपलब्ध है इसे किसकी जरूरत है, एक प्रणाली जिसे "विज्ञापन libitum"।

इसलिए, आपको चाहिए पहले कंटेनर के संकेतों की जांच करें जहां सही मात्रा में भोजन और वजन के प्रकार के अनुसार विस्तृत किया जाता है, जो पूरे दिन इसे वितरित करता है। यदि आपकी बिल्ली शॉट्स को सही ढंग से प्रबंधित करती है, तो आपको केवल कुल दैनिक राशि जानने और दिन में दो बार अपने फीडर को भरने की चिंता करनी होगी। यदि दूसरी तरफ आपकी बिल्ली मोटापे या अधिक वजन वाली है, तो आपको चिंता से बचने के लिए इसे कई ले जाने में वितरित करना होगा।

बिल्लियों के लिए दैनिक भोजन के ग्राम में मात्रा उत्पाद के पौष्टिक सूत्र पर निर्भर करेगी, आप सटीक ग्राम नहीं जान सकते हैं। किसी भी मामले में, हम रॉयल कैनिन Premim वयस्कों की फ़ीड के पैकेजिंग में वर्णित एक उदाहरण प्रस्तुत करते हैं - कोट:

  • यदि आप एक दिन में 25 से 40 ग्राम शुष्क भोजन के बीच 2 किलो वजन करते हैं।
  • यदि आप दिन में 35 से 50 ग्राम शुष्क भोजन के बीच 3 किलो वजन करते हैं।
  • यदि आप एक दिन में 40 किलो और 60 ग्राम सूखे भोजन के बीच 5 किलो वजन करते हैं।
  • यदि आप एक दिन में 55 से 85 ग्राम सूखे भोजन के बीच 6 किलो वजन करते हैं।
  • यदि आप एक दिन में 60 किलो और 90 ग्राम सूखे भोजन के बीच 7 किलो वजन करते हैं।
  • यदि आप एक दिन में 70 किलो और 100 ग्राम शुष्क भोजन के बीच 8 किलो वजन करते हैं।

यह मत भूलना कि इन ग्रामों को बिल्लियों के लिए मध्यम शारीरिक गतिविधि के साथ संकेत दिया जाता है और बिना किसी भोजन या स्वास्थ्य समस्या के, इस कारण से, यदि उदाहरण के लिए आपके पास गर्भवती बिल्ली , गर्भावस्था के उचित विकास के लिए आपको अधिक मात्रा में प्रोटीन, वसा और कैल्शियम की आवश्यकता होती है, क्योंकि आपको खाने की मात्रा प्रदान करने की सलाह दी जाती है।

हालांकि, ऊर्जा की जरूरत है (किलोकैलरी) की गणना की जा सकती है, क्योंकि वे भोजन पर निर्भर नहीं हैं, वे बिल्ली और उस चरण पर निर्भर करते हैं जिसमें यह है। एक निरंतरता हम आपको विनिर्देशों के साथ एक टेबल दिखाते हैं :

एक वयस्क बिल्ली कितनी खाना चाहिए?

एक वरिष्ठ या वरिष्ठ बिल्ली कितनी खाना चाहिए?

7/8 साल की उम्र में हमारा जानवर एक वयस्क बिल्ली होने से पुरानी या वरिष्ठ बिल्ली होने के लिए जायेगा, और इसके परिणामस्वरूप, प्रोटीन और वसा को पचाने की आपकी क्षमता कम हो जाएगी . इसलिए, प्रति दिन 2 सर्विंग्स के साथ इसे खिलाना जारी रखना आवश्यक है लेकिन उच्च गुणवत्ता वाले भोजन और आसान पाचन प्रदान करना आवश्यक है।

इसके अलावा क्षमता से पचाने के लिए, हम अपने फर की गुणवत्ता है कि कम Brillante- या दैनिक शारीरिक गतिविधि की राशि हो जाएगा के रूप में अपने पालतू जानवरों में अन्य परिवर्तन है कि तेजी से होता जा रहा है बढ़ रही है, ध्यान देंगे, कम सक्रिय बिल्ली और शांत होता जा रहा । फिर भी इस प्रक्रिया को अपरिहार्य है, लेकिन काफी हमारे पालतू के जीवन को लम्बा खींच कर सकते हैं अगर आप एक सही और आयु उपयुक्त तरीके से खाते हैं।

एक वरिष्ठ या वरिष्ठ बिल्ली कितनी खाना चाहिए?

बिल्ली कितनी खाना चाहिए? सामान्य विचार

यदि आप अभी भी सोच रहे हैं कि बिल्ली को कितना खाना चाहिए, तो यह आवश्यक है कि आप इस श्रृंखला की श्रृंखला को ध्यान में रखते हुए पूरी तरह से जानें कि कैसे अपनी बिल्ली का बच्चा खिलाना है:

  • बिल्लियों कस्टम के जानवर हैं, इसलिए यह सिफारिश की जाती है कि उनके पास एक है निश्चित दैनिक दिनचर्या जैसे ही वे अपना वयस्क मंच शुरू करते हैं।
  • नियमित विषय के बाद, अपने पालतू जानवर को एक ही स्थान पर और एक ही समय में, एक शांत स्थान पर और हमेशा अपने सैंडबॉक्स से दूर करना आवश्यक है।
  • अपनी बिल्ली का बच्चा खिलाने के लिए, धातु या सिरेमिक कंटेनर डालने के लिए एक चटाई या एक साफ-सुथरा सतह का उपयोग करें। कुछ बिल्लियों एक फ्लैट फीडर में खाना पसंद करते हैं, और इससे उन्हें बहुत तेजी से खाने से बचने में मदद मिलती है।
  • यदि आपके पास एक से अधिक बिल्ली हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि प्रत्येक व्यक्ति के पास अपने संबंधित फीडर को काफी दूरी पर रखा जाए, ताकि वे एक-दूसरे के भोजन से लड़ें या खाएं।
  • बिल्लियों के लिए निषिद्ध खाद्य पदार्थों पर नजर रखने के लिए मत भूलना, खाने से बचने और स्वास्थ्य संबंधी कोई समस्या नहीं है।
बिल्ली कितनी खाना चाहिए? सामान्य विचार

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बिल्लियों के लिए दैनिक भोजन की मात्रा , हम अनुशंसा करते हैं कि आप संतुलित आहार के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

संदर्भ
  1. जनरल। के। (2013) कुत्तों और बिल्लियों के लिए चिकित्सा दवा का मैनुअल। Elsivier।
  2. से अनुकूलित: https://animalmedicalcenterofchicago.com
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्ली खिलानाबिल्ली खिलाना
बिल्लियों के लिए जेनेरिक भोजनबिल्लियों के लिए जेनेरिक भोजन
एक बिल्ली की सामान्य देखभालएक बिल्ली की सामान्य देखभाल
बिल्ली के गर्भपात और स्तनपान के लिए भोजनबिल्ली के गर्भपात और स्तनपान के लिए भोजन
क्या कुत्ते और बिल्लियों को तंग आती है?क्या कुत्ते और बिल्लियों को तंग आती है?
मेरी बिल्ली कितनी खाना चाहिए?मेरी बिल्ली कितनी खाना चाहिए?
भोजन पर बिल्लियों की इंद्रियांभोजन पर बिल्लियों की इंद्रियां
बिल्लियों: पर्याप्त पोषणबिल्लियों: पर्याप्त पोषण
मैं अपनी बिल्ली को अच्छी तरह से कैसे खिला सकता हूं?मैं अपनी बिल्ली को अच्छी तरह से कैसे खिला सकता हूं?
फल और सब्जियां बिल्लियों के लिए अनुशंसितफल और सब्जियां बिल्लियों के लिए अनुशंसित
» » बिल्लियों के लिए दैनिक भोजन की मात्रा
© 2022 TonMobis.com