मेरा कुत्ता क्यों खा रहा है?

मेरा कुत्ता क्यों खा रहा है?
सीसी छवि: जॉर्जी पॉवेल

हम अपने कुत्तों से प्यार करते हैं। हम सोचते हैं कि वे जो कुछ भी करते हैं वे निविदा और प्यारे होते हैं रों. जब वे दौड़ते हैं, वे हमें चाटना करते हैं, वे सोते हैं, वे खेलते हैं ... यहां तक ​​कि जब वे अपनी ज़रूरतें करते हैं, तब भी यह उनकी बारी है, हम "अच्छे लड़के" कहते हैं। लेकिन मुझे लगता है कि यहां तक ​​कि सबसे समर्पित भी dogloverआप इस बात से सहमत हो सकते हैं कि आपके कुत्ते के व्यवहार के बारे में कुछ सुखद है: जब आप अपना शिकार खाते हैं।

हां, कुछ कुत्तों ने हमें पूरी तरह भ्रमित कर दिया है। लेकिन अपने प्यारे दोस्त को पागल कहने से पहले, हम इस व्यवहार को समझाने जा रहे हैं। पेटएमडी बताता है कि इस गतिविधि को कॉप्रोफैजी कहा जाता है अपने या अन्य जानवर के मल खाओ . Akc.org हमें बताता है कि यह व्यवहार एक घटना है कि प्रतिकूल होने के बावजूद, अपेक्षाकृत आम है। द्वारा प्रस्तुत एक अध्ययन के मुताबिक अमेरिकी पशु चिकित्सा सोसाइटी ऑफ एनिमल व्यवहार प्रत्येक 16 कुत्तों में से एक को "गंभीर" पोप खाने वालों के रूप में वर्गीकृत किया जाता है, जिसका अर्थ है कि वे इस कार्रवाई में दिन में कम से कम 5 बार मनाए जाते थे। कुत्तों में से 24% ने कम से कम एक बार मल खा लिया। जांच के निदेशक के अनुसार। मल खाने से परजीवी से कबीले के सदस्यों की रक्षा के लिए पैतृक पूर्वाग्रह का एक सहज प्रतिबिंब है। यह अध्ययन 3000 कुत्तों पर किया गया था।

Dogpoopdiet.com यह भी बताता है कि पालतू होने से पहले, कुत्तों ने मूल रूप से कुछ भी खाया जो उनके रास्ते में आया था। सालों पहले, कुत्तों ने अन्य कुत्तों और जानवरों के कचरे पर खिलाया था और यह, जैसा कि Akc.org के अध्ययन द्वारा समझाया गया है, उनके पशु विकास का एक निहित है।

Akc.org भी कहता है कि इस तरह के coprofagia पिल्लों के रूप में कुत्ते के जीवन के कुछ चरणों में आम है, और वास्तव में, मां उन्हें ताकि आपके camadita पिल्लों रखने के लिए स्वच्छ मल चाटते हैं। अध्ययन में यह भी पाया गया कि कई कुत्तों के साथ घरों में बहुत आम थे इस व्यवहार और कुछ विशेषज्ञों कुत्तों के सामाजिक संगठन (विनम्र कुत्ते मलमूत्र प्रमुख कुत्ते खा जाएगा) के लिए इस अधिनियम के संदर्भ लें।

Petmd.com बताता है कि इसी प्रकार, आपको अपने कुत्ते को मल खाने या प्रोत्साहित नहीं करना चाहिए। यह व्यवहार बैक्टीरिया फैल सकता है समोनला और ई कोलाई साथ ही साथ अन्य परजीवी, और उन्हें परिवार के मानव सदस्यों को पास कर दिया। Dogpoopdiet.com टिप्पणियों के साथ, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि व्यवहार कैसा व्यवहार कर सकता है, आपको यह देखने के लिए अपने कुत्ते को ले जाना चाहिए कि उसे कोई बीमारी या पोषण समस्या नहीं है और यही कारण है कि वह मल खाता है।




कॉप्रोफैगिया के लिए सबसे आम कारण हैं:

एंजाइमों के लिए खोजें: Dogpoopdiet.com टिप्पणी करता है कि कुत्तों की पाचन तंत्र एंजाइमों की एक श्रृंखला पर निर्भर है ताकि वे अपने आहार के कार्बोहाइड्रेट, वसा और प्रोटीन को पचाने में सक्षम हो सकें। प्रकाशन के अनुसार, इस बात का सबूत है कि कुत्तों की पाचन तंत्र पूरी तरह से आदी नहीं है "आधुनिक" आहार कार्बोहाइड्रेट में उच्च और प्रोटीन में कम। और कुछ पशु चिकित्सकों का कहना है कि मल खाने से उन्हें पाचन के लिए इन एंजाइमों की आपूर्ति करने में मदद मिलती है।

इन्सुलेशन: ऐसे अध्ययन हैं जो दिखाते हैं कि कुत्तों को छोटे स्थानों में अलग किया गया है (kenneles, बेसमेंट, इत्यादि) खुले स्थान पर रहने वाले लोगों की तुलना में अपने मल खाने की अधिक संभावना है। साथ ही, बंद जगहों में बहुत समय व्यतीत करने से इस समस्या का कारण बन सकता है, साथ ही कुछ प्रशिक्षण विधियों के कारण चिंता भी हो सकती है।

बहुत बेकार: ऊब गए कुत्ते जो पहले दो बिंदुओं का मिश्रण हो सकते हैं, dogpoopdiet.com बताता है कि परेशानता, उन्हें अपने मल का पता लगाने, खेलने और खाने के लिए प्रेरित करती है।

अब, इस व्यवहार से कैसे बचें? Thebalancedcanine बताते हैं कि इसके अलावा में पशु चिकित्सक, जहां वे अपने मल too- आप अपने आहार घड़ी की जाँच करने के अपने कुत्ते को लेने के लिए (उसे और अधिक फ़ीड नहीं और एक कार्यक्रम रखने के लिए) - सामग्री है कि मल के लिए घृणा का कारण (मसालेदार डालने के साथ प्रयास करें, नींबू का रस या कड़वा स्वाद) आपके कुत्ते को इस व्यवहार पर छोड़ने में मदद कर सकता है। Akc.org कि विटामिन बी के साथ भोजन के पूरक कर सकते हैं (यदि आप इस पोषक तत्व की जरूरत है, तो आप डॉक्टर को सूचित करेंगे), एंजाइम papain होने के साथ पूरक, साफ जगह रख जहां अपने कुत्ते को जीवन और पर नजर रखने और बाद तुरंत साफ कहते हैं अपने कुत्ते आपकी जरूरतों को करते हैं। PetMD भी हमें बताता है कि यदि आप घर पर बिल्लियों है, तो आप कूड़े बॉक्स स्वच्छ लेने वाली बिल्ली के निपटान से बचने के लिए रखना चाहिए और जब आप कार्य में अपने पिल्ला देखते हैं (उनके मल या अन्य कुत्ता / पशु खाने) है कुछ शोर के साथ तुरंत इसे विचलित करें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरा कुत्ता झपकी खाता है!मेरा कुत्ता झपकी खाता है!
कुत्ते ईर्ष्या महसूस करते हैंकुत्ते ईर्ष्या महसूस करते हैं
कुत्तों के प्रशिक्षण के लिए पुरस्कार का संचालनकुत्तों के प्रशिक्षण के लिए पुरस्कार का संचालन
एक अध्ययन से पता चलता है कि कुत्ते हमारे बारे में क्या सोचते हैंएक अध्ययन से पता चलता है कि कुत्ते हमारे बारे में क्या सोचते हैं
5 कारण कुत्ते घास खाते हैं5 कारण कुत्ते घास खाते हैं
कुत्ता, साथी और शाश्वत दोस्तकुत्ता, साथी और शाश्वत दोस्त
कुत्ते की उत्पत्ति के बारे मेंकुत्ते की उत्पत्ति के बारे में
कैनिन नैतिकता क्या है?कैनिन नैतिकता क्या है?
क्या आपके पास राक्षसों वाली बिल्ली है? यहां आपके लिए कार्यक्रम हैक्या आपके पास राक्षसों वाली बिल्ली है? यहां आपके लिए कार्यक्रम है
बिल्ली भाषा का अनुवाद: जब वे पीठ को पीड़ित करते हैं तो वे पूंछ क्यों उठाते हैंबिल्ली भाषा का अनुवाद: जब वे पीठ को पीड़ित करते हैं तो वे पूंछ क्यों उठाते हैं
» » मेरा कुत्ता क्यों खा रहा है?
© 2022 TonMobis.com