एक कुत्ते को कैसे साबित करना है जिसे आप चाहते हैं?

एक कुत्ते को कैसे साबित करना है जिसे आप चाहते हैं?

Iquest- क्या आपने कभी सोचा है कि कैसे पता चलेगा कि आपका कुत्ता आपको प्यार करता है या नहीं? हमारे लिए यह सवाल करना आम बात है कि क्या हमारे कुत्तों ने हमें प्यार किया है, कैनिन भाषा में गहराई से और हमारे प्यारे कुत्तों ने उनके प्रभावशाली व्यवहार कैसे प्रकट किए हैं। हालांकि, ऐसा हो सकता है कि जब हम अपने बालों वाले लोगों को यह समझते हैं कि हम उन्हें कितना प्यार करते हैं और वे हमारे लिए कितना महत्वपूर्ण हैं, यह मूल्यांकन करते समय हम भूल जाते हैं।

iquest- क्या आपने कभी सोचा है कि आप कैसे धन्यवाद दे सकते हैं और बिना शर्त प्यार वापस दे सकते हैं जो आपके बालों वाले आपको देता है? ExpertoAnimal से इस आलेख में हम आपको बताते हैं कुत्ते को कैसे दिखाएं कि आप उसे 7 प्रमुख युक्तियों से प्यार करते हैं अपने सबसे अच्छे दोस्त के साथ बंधन में सुधार करने के लिए। iexcl- आप इसे याद नहीं कर सकते हैं!

आप भी रुचि ले सकते हैं: कैसे पता चलेगा कि आपका कुत्ता आपको प्यार करता है या नहीं?
सूची

1. उसे जानने के लिए खुद को समर्पित करें

यद्यपि कुत्तों को आनुवंशिक विरासत और कुत्ते नस्लों के मानकीकरण के कारण सौंदर्यपूर्ण रूप से प्रसन्नता हो सकती है, प्रत्येक कुत्ता एकवचन व्यक्ति है . आपकी प्यारी अपने व्यक्तित्व और उल्लेखनीय बुद्धि से गठित, अपने व्यक्तित्व का मालिक है। यदि आप उससे मिलने का मौका चूक जाते हैं, तो आपको कभी एहसास नहीं होगा कि वह एक अद्वितीय है।

अपने सबसे अच्छे दोस्त को बेहतर तरीके से जानने के लिए, अपनी शारीरिक भाषा का अध्ययन करें और अपनी पसंद की चीज़ों को समझने की कोशिश करें, जो आपको अधिक तनाव देते हैं और जो आपको शांति की भावना देते हैं। अपने पर्यावरण के विभिन्न उत्तेजना के सामने और अपनी आवाज़ सुनने के दौरान अपनी स्थिति का निरीक्षण करें। आप देखेंगे कि आपका कुत्ता अपने पूरे शरीर से बात करो किसी भी ध्वनि उत्सर्जित किए बिना। अपने विकास के साथ अपना समय लें और अपने शरीर और अपने दिमाग के विकास से खुद को चमकने दें।

की आदत दिनचर्या के साथ आपके कुत्ते की न केवल आपको अपनी क्षमताओं के साथ आनंद लेने और आश्चर्यचकित करने की अनुमति होगी, बल्कि आपकी उपस्थिति या व्यवहार में किसी भी बदलाव की तुरंत पहचान करने की अनुमति होगी। किसी भी असंगत अवलोकन के खिलाफ भरोसेमंद पशुचिकित्सा में जल्दी भाग लेने और प्रारंभिक निदान का पक्ष लेने के लिए यह आवश्यक है।

1. उसे जानने के लिए खुद को समर्पित करें

2. शिक्षण भी देखभाल कर रहा है

एक कुत्ते की शिक्षा यह शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ जीवन का एक मौलिक पहलू है। कुत्तों बहुत बुद्धिमान जानवर हैं और उनमें बहुत सारी ऊर्जा है जिसे चैनल किया जाना चाहिए ताकि तनाव न बनें और उनके जीव में नकारात्मक लक्षण पैदा न हों।

बुनियादी प्रशिक्षण की शुरुआत सबसे अच्छा अभ्यास है शरीर और दिमाग को उत्तेजित करें अपने सबसे अच्छे दोस्त का। दूसरी तरफ, उन्हें सिखाने के लिए सामाजिककरण आवश्यक है कि कैसे लोगों को अपने पशुओं के साथ, अपने खिलौनों के साथ और अपने घर का सम्मान करना है।

इसलिए, हम आपको सलाह देते हैं अपने दिन के 10 से 15 मिनट के बीच समर्पित करें अपने कुत्ते को बुनियादी आज्ञाकारिता आदेशों को पढ़ाना शुरू करना। प्रत्येक कमांड के कुल अवशोषण को बढ़ावा देने के लिए दैनिक रिकॉर्ड करना और अभ्यास करना महत्वपूर्ण है, एक-एक करके। उपयोग करने के लिए याद रखें सकारात्मक सुदृढीकरण अपने कुत्ते के हर अच्छे दृष्टिकोण को पुरस्कृत करने और उसकी संज्ञानात्मक क्षमता को उत्तेजित करने के लिए।

2. शिक्षण भी देखभाल कर रहा है

3. कहना सीखो कि मैं आपको कुत्ते की भाषा में प्यार करता हूँ

जबकि भौंकना एक बहुत ही महत्वपूर्ण कुत्ते अभिव्यक्ति है, आपका सबसे अच्छा दोस्त अपने पूरे शरीर का उपयोग करता है और आपके चेहरे की अभिव्यक्ति हर समय आपसे बात करने के लिए, और जरूरी आवाजों को उत्सर्जित नहीं करते हैं। वे भी उपयोग करते हैं फेरोमोन संवाद करने के लिए कि आप समझने में सक्षम नहीं हैं। आपकी पूंछ, आपके कान, आपके पैर, आपकी आंखें, और आपका पूरा शरीर आपकी भावनाओं, इच्छाओं, भय, मनोदशा और विचार व्यक्त करता है।

कुत्ते कई दृष्टिकोणों के साथ अपना स्नेह दिखाते हैं, उदाहरण के लिए घर के चारों ओर, ध्यान देना, आपके अनुरोधों का पालन करना, या बस अपनी तरफ से एक अच्छी झपकी का आनंद लेना। यदि आप उनके बारे में थोड़ा और सीखने की हिम्मत करते हैं शरीर की भाषा , आप अपनी भाषा में "मैं तुमसे प्यार करता हूं" कहने के कई तरीके सीखूंगा।

यदि आप अपने कुत्ते के साथ सोना पसंद करते हैं, उदाहरण के लिए, आपको पता होना चाहिए कि कुत्तों को केवल उन लोगों के साथ आराम करने का विश्वास है जो वे अपने परिवार के हिस्से के रूप में मानते हैं। आप भी एक अच्छा समय ले सकते हैं अपने सबसे अच्छे दोस्त के साथ खेलें , उसके साथ व्यायाम करें, या बस कुछ आराम संगीत सुनें। ये आपके कुत्ते को खुश करने और अपने सभी स्नेह को प्रेषित करने के लिए सरल, स्वस्थ और सकारात्मक तरीके हैं।

आपको सावधान रहना चाहिए कि नेट पर उपलब्ध जानकारी के साथ भ्रमित न हों, अपने कुत्ते को यह बताना कि आप इसे कैसे चाहते हैं। उदाहरण के लिए, उन पर घूरने का मतलब यह नहीं है कि उन्हें "कुत्ते गले लगाएं" (जैसा कि आप कुछ स्थानों पर पढ़ सकते हैं), लेकिन यह अविश्वास या चेतावनी व्यक्त करता है। यह उन 10 चीजों के बारे में एक अतिरिक्त नोट है जो कुत्ते मनुष्यों से नफरत करते हैं, इसलिए यह अनुशंसा नहीं की जाती है कि आप इसे अपने सबसे अच्छे दोस्त के सामने अपनाएं।




ज्ञान व्याख्या और जवाब दें आपके शरीर की भाषा, आप अपने कुत्ते को परिवार के हिस्से के रूप में समझा जाकर अधिक सुरक्षित और आत्मनिर्भर महसूस करेंगे। यह आपके सबसे अच्छे दोस्त के आत्म-सम्मान को बेहतर बनाने में मदद करता है और दोनों के बीच का लिंक . इसके अलावा, यह तनाव, चिंता या ऊब के संभावित लक्षणों की पहचान को सुविधाजनक बनाएगा।

3. कहना सीखो कि मैं आपको कुत्ते की भाषा में प्यार करता हूँ

4. अपने कुत्ते के साथ गुणवत्ता के क्षणों में निवेश करें

हम जानते हैं कि हमारे कार्य दिवसों और दैनिक जिम्मेदारियों की व्यस्त दिनचर्या हमेशा हमें अपने कुत्तों के साथ रहने की इजाजत नहीं देती है जब तक हम चाहें। लेकिन हम क्या कर सकते हैं गुणवत्ता के क्षणों में निवेश करें मुफ्त समय में हमारे सबसे अच्छे दोस्त के बगल में। याद रखें कि अविस्मरणीय क्षण वे हैं जिन्हें हम साझा करते हैं जिन्हें हम प्यार करते हैं, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि कहां या कब।

सप्ताह के दौरान, कोशिश करें 30 से 40 मिनट बुक करें अपने कुत्ते के साथ चलने के लिए। आप देखेंगे कि शारीरिक गतिविधि और मानसिक विश्राम दोनों के लिए अच्छा होगा। और यदि आप व्यायाम करना चाहते हैं, तो अपने कुत्ते के साथ एक खेल शुरू करने का अवसर याद न करें, जैसे canicross.

आप प्रस्तावित अपने घर में अपने प्यारे के साथ मजा भी कर सकते हैं खेल या उसे कुछ चाल सिखाते हैं और आज्ञाकारिता के बुनियादी आदेश। सप्ताहांत पर पहले से ही, आप एक बनाकर नवाचार कर सकते हैं पिकनिक परिवार या मस्ती में यात्रा , स्थानों को खोजने और आपके साथ कई रोमांच साझा करने के लिए अपने बालों को लेने के लिए। और जब अपेक्षित छुट्टियां आती हैं, तो आप अपने सबसे अच्छे दोस्त के साथ यात्रा करने के लिए लाभ उठा सकते हैं।

4. अपने कुत्ते के साथ गुणवत्ता के क्षणों में निवेश करें

5. अपना पसंदीदा भोजन तैयार करें

Iquest- एक बहुत ही खास व्यक्ति द्वारा तैयार अपने पसंदीदा पकवान से आश्चर्यचकित होना पसंद नहीं करता है? खैर, हमारे कुत्तों को कोई अपवाद नहीं है ... जैसे ही यह हमारे साथ होता है, अरोमा और स्वाद हमारे प्यारे भावनाओं और यादों में जागृत होते हैं। और जैसा कि आप पहले से ही समझ चुके होंगे, आपके कुत्ते को एक उल्लेखनीय भूख है।

एक दिन का लाभ उठाएं कि आप अधिक आराम से हैं और अधिक समय है एक उत्तम घर का बना भोजन तैयार करें और अपने पसंदीदा व्यंजनों के साथ अपने सबसे अच्छे दोस्त को आश्चर्यचकित करें। आप केक, कुकीज़ या आइसक्रीम के लिए हमारी व्यंजनों को जान सकते हैं, जो सभी विशेष रूप से कुत्ते की भूख के लिए तैयार हैं। आपको पता चलेगा कि भूख और प्यार हमेशा एक तरफ चलते हैं।

5. अपना पसंदीदा भोजन तैयार करें

6. विवेक के साथ Mímalo

कुत्ते को छेड़छाड़ करना एक स्पष्ट और प्रभावी तरीका है हम जो स्नेह महसूस करते हैं उसका प्रदर्शन करें . लेकिन हमें यह समझना चाहिए कि स्नेह के हमारे सभी शो हमारे सबसे अच्छे दोस्तों के लिए आरामदायक नहीं हैं। अधिकांश कुत्तों को यह पसंद नहीं है जब हम उन्हें गले लगाते हैं, उदाहरण के लिए।

इसके अलावा, कुत्ते को छेड़छाड़ करते समय संयम करना महत्वपूर्ण है ताकि उन्हें अधिक सुरक्षा न हो और स्वाभाविक व्यवहार का पक्ष न हो। हमारे सबसे अच्छे दोस्त को प्यार दो इसका मतलब यह नहीं है कि वे सबकुछ अनुमति दें या उनकी शिक्षा को नजरअंदाज करें . अधिकतर जानवर सभी जानवरों के स्वास्थ्य के लिए खतरनाक और हानिकारक है। कुत्ते को खुद को व्यक्त करने और खुश महसूस करने की स्वतंत्रता होनी चाहिए, लेकिन व्यवहार संबंधी समस्याओं और घरेलू दुर्घटनाओं से बचने के लिए उसे सह-अस्तित्व के नियमों का सम्मान करना भी सीखना चाहिए।

6. विवेक के साथ Mímalo

7. अपने कुत्ते और इसकी प्रकृति का सम्मान करें

वर्तमान में, कई लोग वे प्यार और देखभाल अच्छी तरह से भ्रमित करते हैं लोगों या बच्चों के रूप में उनका इलाज करने वाले पालतू जानवर का। हमें समझना चाहिए कि एक कुत्ता एक कुत्ता है और इस तरह से इलाज किया जाना चाहिए। और इसका मतलब यह नहीं है कि वे मनुष्यों से अधिक या कम हैं। इसका मतलब यह है कि कुत्ते की प्रकृति मानव प्रकृति से अलग है और इसके एकवचन पहलुओं और इसकी अपनी जरूरतों में सम्मानित होने का हकदार है।

एक कुत्ते के इलाज के रूप में जैसे कि यह एक इंसान थे, हम एक गंभीर गलती करते हैं, हम अपनी प्रकृति का सम्मान करना बंद कर देते हैं और लगभग हमेशा अधिक सुरक्षा में आ जाते हैं। कई मालिकों ने अपने कुत्ते की प्रकृति के निहित कुछ सहज व्यवहारों को देखकर अपने कुत्तों को डांटा। इन परिस्थितियों में, वे शिक्षित नहीं कर रहे हैं बल्कि दमन कर रहे हैं एक कुत्ते के व्यक्तित्व की शुद्ध अभिव्यक्ति। अपने कुत्ते से प्यार करना सीखें कि वह कौन है, अपने तरीके और अपनी भाषा का सम्मान करते हुए।

7. अपने कुत्ते और इसकी प्रकृति का सम्मान करें

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक कुत्ते को कैसे साबित करना है जिसे आप चाहते हैं? , हमारा सुझाव है कि आप हमारी अनुभाग अतिरिक्त देखभाल में दर्ज करें, और हम आपको जानने के लिए और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्या आप जानना चाहते हैं कि आपका कुत्ता आपको प्यार करता है या नहीं? यह आसान हैक्या आप जानना चाहते हैं कि आपका कुत्ता आपको प्यार करता है या नहीं? यह आसान है
कैसे पता चलेगा कि आपका कुत्ता आपको प्यार करता है?कैसे पता चलेगा कि आपका कुत्ता आपको प्यार करता है?
कुत्ते के कानों में मालिशकुत्ते के कानों में मालिश
एक कुत्ते के साथ इश्कबाज कैसे करेंएक कुत्ते के साथ इश्कबाज कैसे करें
क्या एक कुत्ता किसी व्यक्ति के साथ प्यार में पड़ सकता है?क्या एक कुत्ता किसी व्यक्ति के साथ प्यार में पड़ सकता है?
एक कुत्ता होने का आनंदएक कुत्ता होने का आनंद
मेरे कुत्ते से बात कैसे करें?मेरे कुत्ते से बात कैसे करें?
कुत्ते कैसे अपना प्यार दिखाते हैं?कुत्ते कैसे अपना प्यार दिखाते हैं?
7 कारण आपके कुत्ते आपको बहुत भाग्यशाली क्यों बनाते हैं7 कारण आपके कुत्ते आपको बहुत भाग्यशाली क्यों बनाते हैं
हमारे पालतू जानवर हमें कैसे देखते हैं?हमारे पालतू जानवर हमें कैसे देखते हैं?
» » एक कुत्ते को कैसे साबित करना है जिसे आप चाहते हैं?
© 2022 TonMobis.com