कैसे पता चलेगा कि आपका कुत्ता आपको प्यार करता है?

कैसे पता चलेगा कि आपका कुत्ता आपको प्यार करता है?

शायद आपका कुत्ता आपको कल्पना करने से कहीं ज्यादा प्यार करता है और यह भोजन और प्रेम प्रदान करने वाले लोगों का पालन करने के लिए अपनी प्रकृति और उत्तरजीविता विधि में है। हालांकि, अगर आपके पास हाल ही में घर पर आपका कुत्ता है तो आपको अपने स्नेह के बारे में संदेह हो सकता है।

दैनिक आधार पर, हमारा कुत्ता हमें अनगिनत अवसरों पर दिखाता है कि वह हमें कितना प्यार करता है, हालांकि हम मनुष्यों द्वारा उपयोग किए जाने वाले तरीकों से अलग तरीके से। तो कैनिन भाषा जानने के लिए यह मौलिक है।

नीचे हम कुछ संकेतों को समझाएंगे जो इंगित करते हैं कि आपका कुत्ता आपको प्यार करता है iexcl- और बहुत कुछ! कि आपको अनदेखा नहीं करना चाहिए डिस्कवर कैसे पता चलेगा कि आपका कुत्ता आपको प्यार करता है या नहीं और अब इसे और अधिक प्यार करना शुरू करें कि आप इसे पहले ही जानते हैं। iexcl- हम 10 संकेतों को समझाते हैं जो इसे प्रदर्शित करते हैं और आपको पता होना चाहिए!

आप भी रुचि ले सकते हैं: एक कुत्ते को कैसे दिखाना है जिसे आप उससे प्यार करते हैं?

1. वह आपको उत्साह से प्राप्त करता है

कुत्ते प्रकृति से उत्सुक हैं और व्यावहारिक रूप से हमेशा अपने घर में प्रवेश करने वाले किसी भी व्यक्ति को प्राप्त करने के लिए जाते हैं, एक जगह उन्हें लगता है। हालांकि, अगर यह आपको पूंछ, घोटाला और खेल चल रहा है यह एक संकेत है कि आप अपनी वापसी के बारे में खुश हैं। iexcl- शायद आपका कुत्ता आपको प्यार करता है!

1. वह आपको उत्साह से प्राप्त करता है

2. जब भी यह आपको देखता है पूंछ को ले जाएं

अगर आपका कुत्ता है पूंछ को तरफ से तरफ ले जाता है और यहां तक ​​कि कूल्हे को स्थानांतरित करता है जब वह करता है ... iexcl- आप बहुत संतुष्ट हो सकते हैं! यह एक अचूक संकेत है कि आपका कुत्ता खुश है, खेल की तलाश में है और आपको देखकर खुश है। अतिरंजित पूंछ आंदोलनों और खेल रवैया आत्मविश्वास, दोस्ती और खुशी संचारित करते हैं।

2. जब भी यह आपको देखता है पूंछ को ले जाएं

3. आप को खेलने के लिए खोज रहे हैं

खेल है एक ऐसा व्यवहार जो कुत्ते व्यावहारिक रूप से कभी हार नहीं जाता है , यहां तक ​​कि अपने वयस्क मंच में भी। बेशक, उन कुत्ते जो स्वास्थ्य या व्यवहार संबंधी समस्याओं का सामना करते हैं, जैसे सेनेइल डिमेंशिया या तनाव के उच्च स्तर के मामले में। क्या आपका कुत्ता आपके लिए तालमेल का स्पष्ट संकेत खेलने के लिए देखता है और वह एक खुश कुत्ता है।

3. आप को खेलने के लिए खोज रहे हैं

3. ध्यान दें

यदि आप उससे बात करते हैं तो आपका कुत्ता अपना सिर बदल जाता है, अपनी भौहें ले जाएं और आप जो कुछ भी करते हैं उसके प्रति हमेशा चौकस रहते हैं , क्या यह संदेह के बिना आप अपने जीवन में एक बहुत ही खास व्यक्ति हैं। यह ध्यान आपके लिए आपके प्यार के लिए आनुपातिक है।

3. ध्यान दें

4. हर जगह आप का पालन करें

कि आपका कुत्ता आपके साथ लगातार रहना चाहता है यह एक स्पष्ट संकेत है कि वह आपको भरोसा करता है और आपकी तरफ से सहज महसूस करता है। यद्यपि दूसरों की तुलना में अधिक लैपडॉग हैं, लेकिन सत्य सबसे अधिक है वे आपके साथ विरोध नहीं कर सकते हैं किसी भी तरफ।

बेशक, अलग-अलग चिंता से इस दृष्टिकोण को अलग करना सीखना महत्वपूर्ण है, जब कुत्ता अपनी अकेलापन का प्रबंधन नहीं कर पाता है और विनाशकारी व्यवहार, अतिरंजित भौंकने या पेशाब और घर पर मल दिखाना शुरू कर देता है।

4. हर जगह आप का पालन करें

5. यह आपको चुंबन के साथ भर देता है

iexcl- कुत्तों चाटना प्यार करता हूँ! यद्यपि कभी-कभी आप अपनी त्वचा के स्वाद के लिए आकर्षित हो सकते हैं या कुछ खाने के बाद अपनी जीभ को अपने मुंह में डालने का प्रयास कर सकते हैं, तथ्य यह है कि जब एक कुत्ता आपका चेहरा लाता है तो आप दोस्ती का स्पष्ट संकेत भेज रहे हैं।

कभी-कभी इसका मतलब यह हो सकता है कि "मैं ठीक हूं" या "बहुत नजदीक न हो" लेकिन ज्यादातर मामलों में, जब एक कुत्ता किसी व्यक्ति को लाता है तो इसका मतलब है कि वह इसे चाहता है।




हम मनुष्य इस व्यवहार को मजबूत करते हैं, क्योंकि हममें से अधिकांश इसे पसंद करते हैं। इसलिए, जब कुत्ते का अर्थ है कि हम इसे पसंद करते हैं, तो वे इसे रोकना बंद नहीं करते हैं। iexcl- यह दिखाने का एक तरीका है कि वे हमसे कितना प्यार करते हैं!

5. यह आपको चुंबन के साथ भर देता है

7. यह आपकी रक्षा करता है

रक्षा और हमले में कुत्ते को प्रशिक्षित करने की कोई आवश्यकता नहीं है ताकि वह हमें बचा सके। वास्तव में, AnimalExpert में हम इस प्रकार के प्रशिक्षण का उपयोग करने की अनुशंसा नहीं करते हैं, क्योंकि यह कुत्ते में तनाव के स्तर को बढ़ाता है और गैर अनुभवी लोगों द्वारा किए जाने वाले गंभीर परिणामों का गंभीर परिणाम हो सकता है।

हालांकि, कुत्ते के लिए उन लोगों के प्रति शत्रुतापूर्ण रवैया दिखाना आम बात है जो हमें चिल्लाते हैं या हमला करने की कोशिश करते हैं। हालांकि यह बहुत सहज हो सकता है कि इस व्यवहार को मजबूत करने के लिए सकारात्मक नहीं है , क्योंकि इससे आक्रामक व्यवहार हो सकते हैं।

7. यह आपकी रक्षा करता है

8. जब आप दुखी होते हैं तो यह आपको आराम देता है

कुत्ते बहुत अलग तरीकों से लोगों के दर्द को महसूस करने में सक्षम हैं। वे वे रोते हुए पहचानते हैं , उसकी कड़वाहट के समान, साथ ही साथ कई व्यवहार जो हम उदासी के क्षणों में करते हैं।

इसलिए, यह अजीब बात नहीं है कि वे हमारी तरफ से रहकर हमें प्यार के छोटे संकेतों की पेशकश करते हैं, जैसे कि सभ्य लंड।

8. जब आप दुखी होते हैं तो यह आपको आराम देता है

9. उसे गले लगाओ और उसे ज्यादा चूमो

हालांकि विश्वास करना मुश्किल है, ज्यादातर कुत्तों वे आरामदायक महसूस नहीं करते हैं जब हम आपको गले लगाते हैं या आपको चुंबन से अधिक भरते हैं, तो ऐसा इसलिए होता है क्योंकि आप कैद महसूस करते हैं और कुछ हद तक तनावग्रस्त महसूस करते हैं। चिल्लाओ और शांत होने के संकेत के रूप में अपने सिर को चालू करना सामान्य है।

फिर भी, आपका कुत्ता यह समझने में सक्षम है कि यह है एक व्यवहार जो आपको प्रसन्न करता है , क्या करना है, इस इरादे से कि आप समझते हैं कि वह आपको प्यार करता है। इसके अलावा, चाट के साथ, कुत्तों को उन व्यवहारों को सहन करना पड़ता है जिन्हें हम मजबूती देते हैं। तो यह आश्चर्य की बात नहीं है कि आप अपने आप को वह सब कुछ करने दें जो आप चाहते हैं यदि आप उन्हें "बहुत अच्छी लग रही" या "मैं तुमसे प्यार करता हूं"।

9. उसे गले लगाओ और उसे ज्यादा चूमो

10. आपको कभी नहीं छोड़ें

कुत्ता, बिना संदेह के, सबसे वफादार पशु मौजूद है। उन्होंने अपनी वफादारी और प्रतिबद्धता के लिए खुद को सबसे अच्छा दोस्त बनने के लिए अर्जित किया है। यदि आप अपने कुत्ते की देखभाल करने का प्रयास करते हैं, तो उससे प्यार करें और जहां तक ​​संभव हो, जीवन की सर्वोत्तम गुणवत्ता, आप हमेशा अपनी तरफ से रहेंगे एक वफादार दोस्त जो आपको कभी नहीं छोड़ेगा.

10. आपको कभी नहीं छोड़ें

अन्य संकेत जो इंगित करते हैं कि आपका कुत्ता आपको प्यार करता है:

  • पेट झूठ बोलना
  • जब आप सहवास करते हैं तो कान कम करें
  • आप में शरणार्थी
  • आप के लिए खोज रहे हैं
  • अपनी भावनाओं पर प्रतिक्रिया करें
  • पूछे बिना आदेश का अभ्यास करें
  • आप का पालन करें

याद रखें कि प्रत्येक कुत्ते के पास एक विशिष्ट व्यक्तित्व होता है और यही कारण है कि, हर कोई एक ही तरीके से कार्य नहीं करेगा। कुत्तों के बारे में आपको पता होना चाहिए और कुत्ते मनोविज्ञान को और अधिक जानें, AnimalExpert में।

हम अनुशंसा करते हैं कि आपके पास धैर्य है और वह आप उसे बहुत प्यार देते हैं अपने कुत्ते को ताकि वह आपको भरोसा कर सके और जितना चाहें उतना प्यार करना शुरू कर दे। अगर आपको नहीं लगता कि मैं तुमसे बहुत प्यार करता हूं क्योंकि आपको अपने हिस्से पर स्नेह के संकेत नहीं दिखते हैं तो आप यह भी देख सकते हैं कि अपने कुत्ते को आपसे कैसे प्यार किया जाए।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कैसे पता चलेगा कि आपका कुत्ता आपको प्यार करता है? , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते के कानों में मालिशकुत्ते के कानों में मालिश
कुत्तों के प्यार को व्यक्त करने के 10 तरीकेकुत्तों के प्यार को व्यक्त करने के 10 तरीके
क्या एक कुत्ता किसी व्यक्ति के साथ प्यार में पड़ सकता है?क्या एक कुत्ता किसी व्यक्ति के साथ प्यार में पड़ सकता है?
कुत्तों को क्या भावनाएं महसूस होती हैं?कुत्तों को क्या भावनाएं महसूस होती हैं?
कुत्ते कैसे अपना प्यार दिखाते हैं?कुत्ते कैसे अपना प्यार दिखाते हैं?
आप कैसे जानते हैं कि आपका कुत्ता खुश है या नहींआप कैसे जानते हैं कि आपका कुत्ता खुश है या नहीं
बिल्लियों को पता है कि अपने मालिकों को प्यार कैसे दिखाना हैबिल्लियों को पता है कि अपने मालिकों को प्यार कैसे दिखाना है
क्या करना है जब आपका प्यारा पालतू आपको अनदेखा करता है?क्या करना है जब आपका प्यारा पालतू आपको अनदेखा करता है?
हमारे पालतू जानवर हमें कैसे देखते हैं?हमारे पालतू जानवर हमें कैसे देखते हैं?
कैसे पता चलेगा कि मेरा खरगोश मुझसे प्यार करता है?कैसे पता चलेगा कि मेरा खरगोश मुझसे प्यार करता है?
» » कैसे पता चलेगा कि आपका कुत्ता आपको प्यार करता है?
© 2022 TonMobis.com