क्या कुत्ते के गुहा होते हैं?

क्या कुत्ते के गुहा होते हैं?

पालतू मालिकों ने खुद से पूछे जाने वाले बड़े प्रश्नों में से एक यह है कि कुत्तों के पास गुहा हो सकता है या नहीं। पशु चिकित्सकों के अनुसार जवाब सकारात्मक है। केवल इतना दुर्लभ है, क्योंकि कुत्ते और बिल्लियों बहुत कम शर्करा का उपभोग करते हैं, जो दांत क्षय के लिए मुख्य जिम्मेदार होते हैं। हालांकि, एक असंतुलित आहार यह समझने की कुंजी हो सकता है कि मेरे कुत्ते के गुहा क्यों हैं।

किसी भी मामले में, बहुत सारे हैं दांतों में आपके कुत्ते को किसी प्रकार के संक्रमण से पीड़ित होने का कारण क्यों है :

- गरीब मौखिक स्वच्छता : आमतौर पर मालिकों के बाद से यह मुख्य कारण है अपने कुत्ते के दांत धोएं मत न ही वे इस अवसर पर पशुचिकित्सा का दौरा करते हैं। खराब स्वच्छता tartar buildup और बाद में, gingivitis का कारण बन सकता है। दंत चिकित्सा समस्याएं सबसे दर्दनाक हैं।

- दौड़ का प्रकार : कुछ दौड़ हैं जिनके दांतों को गलत तरीके से गठबंधन किया गया है, इसलिए, वे अधिक आसानी से घुड़सवार होते हैं। यह महत्वपूर्ण है कि आप पशुचिकित्सा का दौरा करें ताकि आप पहचान सकें कि क्या आपके कुत्ते की नस्ल दांत की समस्याओं से अधिक प्रवण है।

- उम्र दुर्भाग्यवश, जानवरों में दांतों की बीमारियां और भी बदतर हो जाती हैं जब वे बूढ़े हो जाते हैं। वे दांत खोने लगते हैं और गम संक्रमण काफी आवर्ती होते हैं .




अब, मुख्य लक्षणों को हाइलाइट करना महत्वपूर्ण है जो आपके कुत्ते में गुहा होने पर देखा जा सकता है। स्पष्ट संकेत हैं जो आपको पशुचिकित्सा का दौरा करने के लिए सतर्क कर सकते हैं, उदाहरण के लिए, बुरी सांस, निचले दांतों पर टारटर का संचय, अपने पैरों के साथ अपने घोंसले को मारना जैसे कि कुछ उन्हें परेशान करता है, अत्यधिक डोलिंग और अपचन या आहार में परिवर्तन होता है।

अपने कुत्ते को पर्याप्त रूप से देखना जरूरी है, क्योंकि टारटर धीरे-धीरे जमा हो सकता है और आपको इसका एहसास नहीं हो सकता है। एक बार जब आप इनमें से कुछ लक्षण देखते हैं, तो पशु चिकित्सक के पास दौड़ें और वह आपको बताएगा कि कौन सी प्रक्रिया का पालन किया जाएगा। मौखिक स्वास्थ्य समस्याएं कुत्तों के लिए सबसे दर्दनाक हैं। इस अर्थ में, सबसे अधिक उपयोग की जाने वाली प्रक्रियाओं में से एक नियमित odontoprophylaxis है, जिसमें समय के साथ जमा टारटर को हटाने के लिए जानवर के दांतों को स्क्रैपिंग और पॉलिश करना होता है। इसके बाद, एक मुहर के रूप में फ्लोराइड लागू किया जाता है। कुत्ते के कल्याण के लाभ के लिए, इस तकनीक का अभ्यास सामान्य संज्ञाहरण के साथ किया जाता है।

जैसा कि आप बता सकते हैं, यह जानना जरूरी है कि कुत्ते के गुहा हो सकते हैं . एक संतुलित भोजन किसी मौखिक समस्या को रोक सकता है।

क्या आपको लगता है कि कुत्तों के पास गुहा नहीं था?

सीसी छवि राउल पी।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक हम्सटर के दांतों की देखभालएक हम्सटर के दांतों की देखभाल
कुत्तों में चिकित्सकीय समस्याएंकुत्तों में चिकित्सकीय समस्याएं
कुत्ते स्वच्छताकुत्ते स्वच्छता
कुत्तों और बिल्लियों में चिकित्सकीय समस्याएं। दांत क्षयकुत्तों और बिल्लियों में चिकित्सकीय समस्याएं। दांत क्षय
बिल्लियों में Gingivitisबिल्लियों में Gingivitis
दांत whitening तकनीक के लिए एक गाइडदांत whitening तकनीक के लिए एक गाइड
मुस्कान बदलाव पकड़ सभी उम्र में बना रही हैमुस्कान बदलाव पकड़ सभी उम्र में बना रही है
क्या आप जानते हैं कि अपने पालतू जानवर की मौखिक स्वच्छता का ख्याल कैसे रखा जाए?क्या आप जानते हैं कि अपने पालतू जानवर की मौखिक स्वच्छता का ख्याल कैसे रखा जाए?
दंत चिकित्सा देखभाल कि हमारे पालतू जानवरों के पास होना चाहिएदंत चिकित्सा देखभाल कि हमारे पालतू जानवरों के पास होना चाहिए
दांतों के लिए घरेलू उपचार 9 शीर्ष उपयोगकर्ताओं को घरेलू उपचार की सिफारिश कीदांतों के लिए घरेलू उपचार 9 शीर्ष उपयोगकर्ताओं को घरेलू उपचार की सिफारिश की
» » क्या कुत्ते के गुहा होते हैं?
© 2022 TonMobis.com