बिल्लियों के लिए टॉरिन में समृद्ध खाद्य पदार्थ

बिल्लियों के लिए टॉरिन में समृद्ध खाद्य पदार्थ

टॉरिन कार्डियक मांसपेशियों, दृष्टि, पाचन तंत्र और बिल्लियों में प्रजनन के सही कामकाज के लिए सबसे महत्वपूर्ण आवश्यक एमिनो एसिड में से एक है। अन्य स्तनधारियों के विपरीत, बिल्लियों को अपने शरीर में इस एमिनो एसिड की उपस्थिति की आवश्यकता होती है।

दुर्भाग्य से, बिल्लियों को अन्य एमिनो एसिड से संश्लेषित नहीं किया जा सकता है, इसकी उचित कार्यप्रणाली के लिए पर्याप्त टॉरिन की मात्रा। इसलिए उनकी जरूरतों को पूरा करने के लिए, उन्हें भोजन के माध्यम से बाहरी रूप से उस एमिनो एसिड के साथ प्रदान करना आवश्यक है।

टॉरिन की कमी एक बिल्ली के बच्चे के लिए हानिकारक हो सकती है, जो अंधापन पैदा करने में सक्षम होती है, हृदय की समस्याएं या तंत्रिका तंत्र में कमी और कमी। अगर आपके पास घर पर बिल्ली है, तो इस आलेख को ExpertoAnimal से पढ़ना जारी रखें और आपको पता चलेगा कि कौन सा है बिल्लियों के लिए टॉरिन में भोजन समृद्ध हैं , और इस प्रकार अपने पालतू जानवर का अच्छा स्वास्थ्य बनाए रखें।

आपको भी रुचि हो सकती है: कुत्तों के लिए टॉरिन में समृद्ध खाद्य पदार्थ

टॉरिन, बिल्लियों के स्वास्थ्य का सबसे अच्छा सहयोगी

जैसा कि इसका नाम कहता है, टॉरिन इतना आवश्यक है कि सभी बिल्ली के भोजन में यह होना चाहिए। यह एक एमिनो एसिड है जो प्राकृतिक उत्पत्ति के प्रोटीन में प्राकृतिक परिस्थितियों में पाया जाता है और यह कई तरीकों से मदद करता है। बिल्लियों के लिए टॉरिन में समृद्ध खाद्य पदार्थों के गुणों की खोज करें:

  • यह एक एंटीऑक्सीडेंट के रूप में कार्य करता है।
  • यह पूरे शरीर में कोशिकाओं में पानी और नमक को नियंत्रित करता है।
  • मांसपेशी वृद्धि को उत्तेजित करता है
  • यह पित्त के उत्पादन में मदद करता है।
  • यह एक न्यूरोट्रांसमीटर के रूप में काम करता है।
  • आंख की रेटिना कोशिकाओं में सकारात्मक उपस्थिति (इसलिए अंधापन)।
टॉरिन, बिल्लियों के स्वास्थ्य का सबसे अच्छा सहयोगी

टॉरिन कहां है?

सबसे अच्छी बात यह है कि स्वाभाविक रूप से टॉरिन देना, यानी, जानवरों की उत्पत्ति के प्रोटीन स्रोतों से एमिनो एसिड प्राप्त करना, हमेशा इसे कार्बनिक प्रोटीन, पशु की दुनिया और अच्छी गुणवत्ता के प्रति सम्मान देने का प्रयास करें। प्रत्येक भोजन में, एक बिल्ली को 200 और 300 मिलीग्राम टॉरिन के बीच लेना चाहिए।

  • चिकन : विशेष रूप से पैर, जहां बुलफाइटिंग की अधिक उपस्थिति होती है। यकृत भी बहुत अच्छा है। त्वचा या वसा न दें, टॉरिन मांसपेशियों में है।
  • बीफ या गाय : गोमांस के यकृत में टॉरिन की उच्च खुराक होती है, साथ ही दिल भी होता है, जो भी पैदा करता है क्योंकि यह आमतौर पर काफी बड़ा होता है। यह जानना महत्वपूर्ण है कि उच्च तापमान के संपर्क में होने पर टॉरिन खो जाता है, विशेष रूप से मांस और व्हिस्केरा में टॉरिन मौजूद होता है। इसलिए, कुछ खाद्य पदार्थ कच्चे बनाने की कोशिश करें। उन्हें अपने पालतू जानवरों को देने से पहले धोने और उन्हें अच्छी तरह से संभालना याद रखें। आपको भोजन की गुणवत्ता और इष्टतम स्वास्थ्य स्रोत भी सुनिश्चित करना चाहिए।
  • अंडे : अंडे और डेयरी उत्पादों में भी टॉरिन का अच्छा चार्ज होता है।
  • सीफ़ूड : झींगा और क्लैम्स में अन्य पशु प्रोटीन की तुलना में इस एमिनो एसिड का और भी अधिक होता है। ये आपके पालतू जानवरों को खिलाने के लिए उत्कृष्ट भोजन हैं और उन्हें आवश्यक मात्रा में टॉरिन देते हैं।
टॉरिन कहां है?

क्या वाणिज्यिक बिल्ली के भोजन में टॉरिन होता है?




वास्तव में, हाँ, वाणिज्यिक फ़ीड में टॉरिन की अच्छी मात्रा होती है, लेकिन यह होना चाहिए उच्च अंत और जितना संभव हो प्राकृतिक . कुछ बहुत अच्छे लोग हैं जो निर्जलित गुणवत्ता वाली मांस के साथ बने होते हैं।

जहां तक ​​टॉरिन का संबंध है, कम पालतू फ़ीड आपके पालतू जानवरों के लिए एक भयानक विकल्प है। वे कई अनाज और छोटे प्राकृतिक टॉरिन से बने होते हैं, और टॉरिन जो वे कमी की क्षतिपूर्ति के लिए होते हैं, आमतौर पर कृत्रिम स्रोतों से होते हैं।

जब आप सुपरमार्केट या पालतू जानवर की दुकान पर जाते हैं, सामग्री की सूची की जांच करें फ़ीड का यदि आप देखते हैं कि उनमें टॉरिन तत्वों में से एक के रूप में शामिल है, तो यह कृत्रिम है क्योंकि इसे जोड़ा गया है। याद रखें कि यह एमिनो एसिड स्वाभाविक रूप से भोजन में पहले से मौजूद होना चाहिए। iquest की तरह टॉरिन में समृद्ध अधिक खाद्य पदार्थ बिल्लियों के लिए? iexcl- टिप्पणी और उन्हें हमारे साथ साझा करें!

क्या वाणिज्यिक बिल्ली के भोजन में टॉरिन होता है?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बिल्लियों के लिए टॉरिन में समृद्ध खाद्य पदार्थ , हम अनुशंसा करते हैं कि आप संतुलित आहार के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
स्वाद के बारे मेंस्वाद के बारे में
प्रोटीन के लिए क्या हैं?प्रोटीन के लिए क्या हैं?
कुत्तों, क्या वे शाकाहारियों हो सकते हैं?कुत्तों, क्या वे शाकाहारियों हो सकते हैं?
कुत्तों के लिए टॉरिन में समृद्ध खाद्य पदार्थकुत्तों के लिए टॉरिन में समृद्ध खाद्य पदार्थ
बिल्ली के विकास के लिए भोजनबिल्ली के विकास के लिए भोजन
क्या एक कुत्ता और बिल्ली एक ही खा सकता है?क्या एक कुत्ता और बिल्ली एक ही खा सकता है?
बिल्लियों: पर्याप्त पोषणबिल्लियों: पर्याप्त पोषण
पूरा वयस्क: मजबूत बिल्लियोंपूरा वयस्क: मजबूत बिल्लियों
कास्टेड बिल्लियोंकास्टेड बिल्लियों
क्या आपके पास बहुत सक्रिय बिल्ली है?क्या आपके पास बहुत सक्रिय बिल्ली है?
» » बिल्लियों के लिए टॉरिन में समृद्ध खाद्य पदार्थ
© 2022 TonMobis.com