10 मानव खाद्य पदार्थ जो कुत्ते खा सकते हैं

10 मानव खाद्य पदार्थ जो कुत्ते खा सकते हैं

हमारे सबसे अच्छे दोस्त के साथ बचे हुए भोजन या भोजन के टुकड़े साझा करना उनके साथ हमारे बंधन को बेहतर बनाने का एक और तरीका है, हालांकि, यह हमारे भोजन के समय उसे जोरदार और चिंतित भी कर सकता है। हालांकि, Iquest- हम कैसे सुनिश्चित कर सकते हैं कि ये खाद्य पदार्थ आपको नुकसान नहीं पहुंचाएंगे?

ExpertoAnimal के इस आलेख में हम विस्तार से जा रहे हैं 10 मानव खाद्य पदार्थ कुत्तों को खा सकते हैं , लेकिन हम आपको कुछ बुनियादी युक्तियां भी प्रदान करेंगे जिन्हें आपको ध्यान में रखना चाहिए। iexcl- ध्यान दें!

आप में भी रुचि हो सकती है: गिनी सूअरों के लिए निषिद्ध भोजन
सूची

1. मांस (नमक या पके हुए हड्डियों के बिना)

कुत्ते सख्ती से मांसाहारी जानवर नहीं हैं, जैसा कि बिल्लियों के साथ मामला है, फिर भी, मांस होना चाहिए आपके आहार का आधार . हालांकि कुछ दूसरों की तुलना में अधिक अनुशंसित हैं, हम किसी भी मांस की पेशकश कर सकते हैं: चिकन, टर्की, सूअर का मांस, मांस, भेड़ का बच्चा ... हम अनुशंसा करते हैं तला हुआ मांस या नमक के उपयोग से बचें और ग्रील्ड मांस, ग्रील्ड या बेक्ड पर शर्त लगाओ। ये सभी विकल्प आपको मजाक करेंगे।

वर्तमान में कई लोग बार्फ़ आहार पर सट्टेबाजी कर रहे हैं, जिसमें कुत्ते के कच्चे मांस की पेशकश शामिल है। इस मामले में हमें ट्रांसमिशन से बचने के लिए गुणवत्ता को सही ढंग से सुनिश्चित करना होगा रोगजनक और परजीवी , जिसे हम मांस को थोड़ा खाना पकाने से बच सकते हैं। यह भी याद रखना महत्वपूर्ण है कि पके हुए हड्डियों के लिए कुछ सुविधा है टुकड़ा , इसलिए हम आपको पूरी तरह से उनसे बचने और कच्चे और मांसपेशियों की हड्डियों का चयन करने की सलाह देते हैं।

1. मांस (नमक या पके हुए हड्डियों के बिना)

2. मछली (नमक या कांटों के बिना)

मांस की तरह, मछली कुत्ते के आहार के मूल भोजन का हिस्सा है। हम कुत्तों के लिए अनुशंसित विभिन्न प्रकार की मछलियों से चुन सकते हैं: सामन, सार्डिन, टूना, हेरिंग, मैकेरल ... जैसा कि पिछले बिंदु में, हम तला हुआ भोजन से बचने की सलाह देते हैं, कांटों को हटा दें और इसे पकाएं बेक्ड, ग्रील्ड या उबला हुआ, उदाहरण के लिए।

2. मछली (नमक या कांटों के बिना)

3. पके हुए अंडा

अंडे फायदेमंद वसा और प्रोटीन का एक महत्वपूर्ण स्रोत हैं, और वे आमतौर पर एक भोजन है जिसे वे पसंद करते हैं। इसमें आवश्यक अमीनो एसिड और विटामिन भी होते हैं। यह के बारे में है एक बहुत ही पूरा भोजन कुत्तों के लिए यह मत भूलना कि अंडे सैल्मोनेलोसिस को प्रेषित कर सकते हैं, इसलिए यदि आप इसे कच्चे पेश करने जा रहे हैं तो आपको इसे अच्छी तरह से धोना चाहिए। इससे बचने के लिए, हम आपको अंडे की पेशकश करने की सलाह देते हैं उबला हुआ या एक आमलेट के रूप में इसे सेवा , नमक के बिना हमेशा।

3. पके हुए अंडा

4. सब्जी

जैसा कि हमने ऊपर बताया है, कुत्ते सख्ती से मांसाहारी नहीं हैं, इसलिए इसकी अनुशंसा की जाती है अपने आहार में सब्जियां शामिल करें . यद्यपि अधिकांश फ़ीड में पहले से ही एक पूर्ण पोषण योगदान के लिए सभी आवश्यक तत्व होते हैं, हम तैयार करने के लिए विभिन्न सब्जियों का उपयोग कर सकते हैं कुत्तों के लिए घर पुरस्कार . इसका एक उदाहरण निर्जलित सब्जी स्नैक्स, स्वादिष्ट और आसान बनाने के लिए, अधिक वजन या मोटे कुत्तों के लिए सही है।

4. सब्जी

5. फल

हमें अवगत होना चाहिए कि फल में बड़ी मात्रा में चीनी होती है, इसलिए, हमें इस प्रकार के भोजन को राशन करना चाहिए और केवल समय पर ही पेशकश करना चाहिए। उन सभी फलों में से हम हाइलाइट कर सकते हैं सेब , इसकी शुद्धिकरण और एंटीऑक्सीडेंट गुणों के लिए, जो स्वाभाविक रूप से हमारे कुत्ते के मुंह को साफ करने में भी मदद करता है। कुत्तों के लिए अन्य फायदेमंद फल नाशपाती, तरबूज या केले हो सकते हैं।

5. फल

6. शहद

जब भी यह लगभग है हस्तनिर्मित शहद , हम अपने कुत्तों को इस समृद्ध मीठे तरल पदार्थ की पेशकश कर सकते हैं। यह विशेष रूप से पुराने कुत्ते, convalescents या पिल्ले के लिए संकेत दिया जाता है, क्योंकि यह एक है प्राकृतिक ऊर्जा स्रोत . यह हमारे कुत्तों के मौखिक स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए संकेत दिया गया भोजन है और इसमें एंटीसेप्टिक गुण हैं।

6. शहद

7. शक्कर के बिना, सब्जी के दूध या पानी पर आधारित आइस क्रीम




iquest- क्या आप कभी अपने कुत्ते के साथ एक आइसक्रीम साझा करना चाहते थे, लेकिन आपने इसकी उच्च चीनी सामग्री की वजह से डर नहीं लिया है? आपको यह पता होना चाहिए घर का बना आइसक्रीम पानी, सब्जी के दूध और से बना है फल वे गर्मियों में उन्हें ताज़ा करने के लिए एक शानदार विकल्प हो सकते हैं। कुत्तों के लिए आइस क्रीम 4 आइसक्रीम व्यंजनों में खोजें। iexcl- आप इसे प्यार करेंगे!

7. शक्कर के बिना, सब्जी के दूध या पानी पर आधारित आइस क्रीम

8. दही और केफिर

दही, साथ ही केफिर, का स्रोत हैं कैल्शियम और प्रोबायोटिक्स जो हमारे कुत्तों की पाचन तंत्र में मदद करता है, अपने आंतों के वनस्पति को विनियमित करता है और आंतों के श्लेष्म को पुन: उत्पन्न करता है। यद्यपि आपको अपनी खपत का दुरुपयोग नहीं करना चाहिए, हम अपने कुत्तों को एक साप्ताहिक दही पेय पेश कर सकते हैं।

8. दही और केफिर

9. शोरबा (नमक या प्याज के बिना)

शोरबा एक अच्छा विकल्प है जो हमारी मदद करता है मॉइस्चराइज convalescent कुत्तों , लेकिन यह हमारी मदद भी कर सकता है शुष्क फ़ीड को नरम करें पिल्ले कुत्तों में। जब भी इसे नमक या प्याज के बिना बनाया जाता है, तो शोरबा हमारे साथी को पीने के लिए प्रोत्साहित करने और अतिरिक्त पोषण प्रदान करने का एक शानदार विकल्प है।

9. शोरबा (नमक या प्याज के बिना)

10. जैतून का तेल

कुत्तों के लिए जैतून का तेल के कई उपयोग और लाभ हैं और अधिक से अधिक लोग निर्णय लेते हैं भोजन में एक चम्मच जोड़ें कभी-कभी अपने कुत्तों का। यह भोजन स्वस्थ विटामिन और वसा प्रदान करता है, लेकिन यह भी एक उत्कृष्ट रेचक है और इसकी खपत में सुधार होता है और मदद करता है जोड़ों और मांसपेशियों.

10. जैतून का तेल

अधिक मानव खाद्य पदार्थ जो एक कुत्ता खा सकता है

Iquest- आप चाहते हैं छोड़ दिया गया है अधिक खाना पता है अपने कुत्ते को क्या पेश करना है? नीचे हम आपको वैकल्पिक खाद्य पदार्थों की एक छोटी सूची प्रदान करते हैं जो आपका कुत्ता भी पसंद कर सकता है:

  • पुरानी दलिया पुरानी कब्ज से पीड़ित कुत्तों के लिए एक उत्कृष्ट भोजन है।
  • ब्रेवर का खमीर विशेष रूप से पुराने कुत्तों में संकेत दिया जाता है, लेकिन यह किसी भी स्तर पर भी उपयोगी हो सकता है। यह विटामिन प्रदान करता है, त्वचा और बालों की स्थिति में सुधार करता है और आंतों के पथ को भी साफ करता है।
  • यकृत विटामिन, प्रोटीन और ओमेगा 3 और 6 के योगदान के लिए यकृत एक उत्कृष्ट भोजन है, लेकिन सप्ताह में एक या दो बार इसकी खपत को कम करने की सिफारिश की जाती है।
  • मकाडामिया पागल के विपरीत, जो कुत्तों के लिए जहरीले होते हैं, हम आपकी इच्छा के अनुसार कच्चे बादाम और हेज़लनट्स को अपने सबसे अच्छे दोस्त को पेश कर सकते हैं।
  • हम विभिन्न मसाले, जैसे कि अजमोद, दौनी, थाइम या हल्दी के साथ घर का बना आहार समृद्ध कर सकते हैं।
  • स्पाइरुलिना प्रोटीन, एमिनो एसिड, विटामिन और लौह की उच्च सामग्री के कारण शाकाहारी भोजन शाकाहारी भोजन में लोकप्रिय है। यह बीमार कुत्तों या गर्भवती बिट्स के लिए आदर्श है।

ध्यान में रखने के लिए विवरण

याद रखें, यद्यपि आप कभी-कभी इन 10 मानव खाद्य पदार्थों की पेशकश कर सकते हैं जो कुत्ते खा सकते हैं, यह महत्वपूर्ण है अपने आहार में अतिरिक्त दुरुपयोग न करें , एक उपाय जो हमें अधिक वजन और मोटापे को रोकने में मदद करेगा। याद रखें कि उच्च गुणवत्ता वाले वाणिज्यिक कुत्ते के खाद्य पदार्थों में पहले से ही इष्टतम विकास के लिए आवश्यक सभी पोषक तत्व होते हैं।

हालांकि, यदि आपका लक्ष्य स्थायी रूप से अपने कुत्ते को घर का बना भोजन पेश करना है, तो मत भूलना अपने पशुचिकित्सा से परामर्श लें विस्तार से जानने के लिए अपने कुत्ते की पोषण संबंधी आवश्यकताओं क्या हैं। विशेषज्ञ आपको न केवल मात्रा बताएगा, बल्कि आवश्यक पूरक या अनिवार्य सामग्री भी बताएगा।

ध्यान में रखने के लिए विवरण

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं 10 मानव खाद्य पदार्थ जो कुत्ते खा सकते हैं , हम आपको होममेड डाइट्स के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको विशेषज्ञों की मुफ्त ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों के लिए आहार बारफ या एसीबीए का उदाहरणकुत्तों के लिए आहार बारफ या एसीबीए का उदाहरण
आहार यमआहार यम
फेरेट खिला रहा हैफेरेट खिला रहा है
अगर मैं अपने कुत्ते को कच्चा मांस देता हूं, तो क्या यह आक्रामक हो जाएगा?अगर मैं अपने कुत्ते को कच्चा मांस देता हूं, तो क्या यह आक्रामक हो जाएगा?
क्या यह मेरे कुत्ते के मांस और कच्ची मछली देने के लिए सुरक्षित है?क्या यह मेरे कुत्ते के मांस और कच्ची मछली देने के लिए सुरक्षित है?
कुत्तों के लिए प्राकृतिक भोजनकुत्तों के लिए प्राकृतिक भोजन
कुत्ते के भोजन के प्रकारकुत्ते के भोजन के प्रकार
कुत्तों के लिए टॉरिन में समृद्ध खाद्य पदार्थकुत्तों के लिए टॉरिन में समृद्ध खाद्य पदार्थ
कच्चे मांस कुत्तों के लिए अच्छा है?कच्चे मांस कुत्तों के लिए अच्छा है?
कुत्तों के लिए अच्छी वसाकुत्तों के लिए अच्छी वसा
» » 10 मानव खाद्य पदार्थ जो कुत्ते खा सकते हैं
© 2022 TonMobis.com