चिली के 10 विदेशी पक्षियों

चिली के 10 विदेशी पक्षियों

चिली दक्षिण अमेरिका का एक देश है जिसमें एक प्रभावशाली भौगोलिक विविधता है, जिसके कारण आप पहाड़ी इलाकों, ज्वालामुखीय द्वीपों और यहां तक ​​कि एक ध्रुवीय सीमा भी पा सकते हैं। जलवायु और जोनों की यह बहुतायत इसके साथ वनस्पतियों और जीवों दोनों में प्रजातियों की एक महान विविधता लाती है।

चिली के विदेशी पक्षियों इस विविधता में पीछे मत आना, धन्यवाद, जिसके लिए गर्म मौसम के छोटे पक्षियों से पेंगुइन तक जाना संभव है। पशु विशेषज्ञ के इस लेख को पढ़ना जारी रखें ताकि आप यह पता लगा सकें कि इस देश की सबसे विशिष्ट प्रजातियां कौन सी हैं।

आप में रुचि भी हो सकती है: वेनेज़ुएला के विदेशी पक्षी
सूची

1. एंडियन कोंडोर

वल्टर ग्रिफस, एंडीज के कोंडोर को भी बुलाया जाता है, इसे माना जाता है चिली का राष्ट्रीय पक्षी , राष्ट्रीय ढाल पर क्या दिखाई देता है। इसे पहचानना आसान है: इसकी पंख लगभग सभी है सफेद पंख और लाल सिर के साथ काला . चट्टानी इलाकों में रहते हैं और कैरियन पर फ़ीड करते हैं। उनकी उपस्थिति आकर्षक और डरावनी है।

1. एंडियन कोंडोर

2. चिली फ्लैमेन्को

दुनिया भर में फ्लेमिंगोस की छह प्रजातियां हैं, और उनमें से तीन चिली के क्षेत्र में पाए जाते हैं फीनिकोप्टेरस चिलेंसिस. यह पक्षी लगभग ढाई मीटर, और इसकी माप कर सकता है हल्का गुलाबी पंख , पूंछ और घुटनों के पास गहरे इलाकों के साथ, इसे देखने के लिए इसे एक बहुत ही खूबसूरत पक्षी बनाओ। यह उन क्षेत्रों में पाया जाता है जहां उथले पानी जमा होते हैं, और यह समुद्री शैवाल और छोटे क्रस्टेसियन पर खिलाता है।

2. चिली फ्लैमेन्को

3. चिली पार्ट्रिज

नोथोप्रोक्टा पेर्डिकारिया यह लगभग तीस सेंटीमीटर का पक्षी है जो केंद्रीय चिली क्षेत्र के घाटियों में रहता है। यह रंगीन है भूरा और भूरा , पंखों पर छोटे काले और सफेद पंखों के साथ। यह एक छोटी और बुद्धिमान पक्षी है जो कीड़ों पर फ़ीड करती है और आमतौर पर झाड़ियों के बीच छिपी रहती है।

3. चिली पार्ट्रिज
स्रोत: avesphoto.com

4. Rayadito डी मास Afuera

का अनोखा नाम Aphrastura masafuerae यह उस द्वीप से प्राप्त करता है जहां से यह मूल है, जिसे द्वीप अलेजैंड्रो सेल्किर्क या मास अफुरा द्वीप कहा जाता है। यह शरीर के छोटे आयामों का एक पक्षी है भूरा और भूरा और प्रशंसक के आकार की पूंछ , पंखों जैसे काले और नारंगी रंगों में। यह पाया जाता है विलुप्त होने के खतरे में उनके प्राकृतिक आवास में किए गए परिवर्तनों के कारण।

4. Rayadito डी मास Afuera
स्रोत: islandconservation.org

5. तुर्की

तुलुलागुआ भी कहा जाता है, Pteroptochos megapodius यह उच्च और चट्टानी क्षेत्रों की विशिष्ट है। वे अपने शरीर की विशेषता है सफेद और सफेद कॉलर के साथ गहरा भूरा, काला पेट . यह छोटी कीड़ों पर फ़ीड करता है और इसकी प्रजातियों की एक गीत विशेषता को उत्सर्जित करता है।

5. तुर्की
स्रोत: https://fotonaturaleza.cl/

6. टीरो

वैनेलस चिलेन्सिस इसे अन्य नामों के साथ, टीरो या क्लेटेहु के नाम से जाना जाता है। यह लागोन और यहां तक ​​कि बगीचों में भी रहता है, और यह एक छोटी सी पक्षी है, जिसका पंख मिश्रण करता है भूरे, सफेद और हल्के भूरे रंग के साथ काला . बीक लाल है, इसे पहचानने में मदद करता है। कीड़े, छिपकली और अन्य छोटे जानवरों को खाएं, जो छोटी दौड़ के माध्यम से शिकार करते हैं।

6. टीरो

7. तोते tricahue




साइनोलाइजस पेटागोनस ब्लॉक्समी यह एक छोटी तोता प्रजाति है जो पचास सेंटीमीटर से कम मापती है, जिसका वर्णन ए गहरा हरा पंख छाती को छोड़कर, जो भूरा है, और पेट, लाल। यह के बारे में है एक शोर प्रजातियां जो पेड़ से घिरे क्षेत्रों में रहता है, और यहां तक ​​कि शहरों में भी पाया जा सकता है। यह विलुप्त होने का खतरा है।

7. तोते tricahue
स्रोत: fotonaturaleza.cl

8. जुआन फर्नांडीज द्वारा हमिंगबर्ड

इसका वैज्ञानिक नाम है Sephanoides फर्नान्डेन्सिस, दुर्भाग्य से, यह प्रजाति विलुप्त होने के खतरे में है। यह एक हिंगिंगबर्ड पक्षी है जो पंद्रह सेंटीमीटर से भी कम है, ग्रे पंखों के साथ, सुनहरा सिर और नारंगी शरीर पुरुषों में, और सफेद शरीर और रंगीन speckles के साथ नीला सिर मादाओं में यह जुआन फर्नांडीज द्वीपसमूह के केवल तीन द्वीपों में रहता है, जहां यह अमृत पर फ़ीड करता है। 2006 में इसे घोषित किया गया था चिली का राष्ट्रीय स्मारक.

8. जुआन फर्नांडीज द्वारा हमिंगबर्ड

पेंगुइन

मौजूद पेंगुइन की सत्तर प्रजातियों में से, उनमें से दस चिली में रहते हैं। क्षेत्र की सबसे विशेषता हम्बोल्ट पेंगुइन है (स्पेंनिस्कस हम्बोल्टी) और मैगेलैनिक पेंगुइन (स्पेंनिस्कस मैगेलैनिकस)।

1. हम्बोल्ट पेंगुइन

यह ऊंचाई में लगभग अस्सी सेंटीमीटर तक पहुंच सकता है और इसकी आंखों और उसके चोंच के हिस्से से घिरे गुलाबी रंग की विशेषता है। यह मुख्य रूप से मछली पर खिलाता है और विलुप्त होने का खतरा है, मुख्य रूप से मनुष्य की कार्रवाई और पिछले दशकों के कठोर जलवायु परिवर्तन के कारण।

2. मैगेलैनिक पेंगुइन

यह ऊंचाई में लगभग पचास सेंटीमीटर तक पहुंचता है और एक मजबूत शरीर, काले और सफेद द्वारा प्रतिष्ठित है। विभिन्न प्रकार की मछली और क्रस्टेसियन खाएं। चिली में यह मुख्य रूप से द पेंगुइन नामक एक प्राकृतिक स्मारक में पाया जाता है।

पेंगुइन

10. कोटररा कोरॉय

तोता choroy या तोते choroy (Enicognathus leptorhynchus) चिली के 10 विदेशी पक्षियों में से अंतिम है जिसे हम इस सूची में साझा करना चाहते हैं। उसका रंग है गहरा हरा और लाल धब्बे दिखाता है पेट, पूंछ और चेहरे में। केवल चिली में रहते हैं।

10. कोटररा कोरॉय
स्रोत: faunapatagonia.blogspot.com.es

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं चिली के 10 विदेशी पक्षियों , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
चिली में विदेशी पक्षी सबसे अधिक तस्करी प्रजातियां हैंचिली में विदेशी पक्षी सबसे अधिक तस्करी प्रजातियां हैं
चिली में विलुप्त होने के खतरे में पशुचिली में विलुप्त होने के खतरे में पशु
प्यूमा कहाँ रहता है?प्यूमा कहाँ रहता है?
चिली में कानून द्वारा अनुमत विदेशी पालतू जानवरों के बारे में जानेंचिली में कानून द्वारा अनुमत विदेशी पालतू जानवरों के बारे में जानें
15 चिली में शिकार की निषिद्ध प्रजातियां15 चिली में शिकार की निषिद्ध प्रजातियां
एक चिली फ्लैमेन्को ब्राजील में एक ऑर्थोपेडिक पैर प्राप्त करता हैएक चिली फ्लैमेन्को ब्राजील में एक ऑर्थोपेडिक पैर प्राप्त करता है
विलुप्त जानवर: चिली cowgirl मेंढकविलुप्त जानवर: चिली cowgirl मेंढक
जहां पेंगुइन रहते हैंजहां पेंगुइन रहते हैं
विलुप्त होने के खतरे में चिली जानवर: हुमुलविलुप्त होने के खतरे में चिली जानवर: हुमुल
लैटिन अमेरिका के तोतेलैटिन अमेरिका के तोते
» » चिली के 10 विदेशी पक्षियों
© 2022 TonMobis.com