स्पष्ट रेखा की किस्में: लिपोच्रोम कैनरी

अंधेरे रंगद्रव्य के नुकसान की प्रक्रिया में, जो कैनरिकल्चर के शुरुआती दिनों में वापस जाना चाहिए, पैतृक हरे रंग के कैनरी ने पंखों में मेलेनिन से रहित किस्मों को जन्म दिया है। केवल आंखों के आईरिस में, जो काला रहता है, वहां एक उदास अवशेष रहता है, नमूना के पंख को केवल पृष्ठभूमि लिपोक्रोम का प्रदर्शन करता है।

अच्छे तर्क में, यह सिद्धांत रूप से पीले या सफेद हो सकता है। हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि कार्डिनलाइट के साथ क्रॉसिंग ने कैनरी में लाल लिपोक्रिक रंग भी पेश किया है। स्पष्ट लाल या नारंगी कैनरी भी होंगे, जो दो प्रकार हैं जो सी ओ ओ एम इस रंग में स्वीकार करते हैं, जो कि मौल्ट के दौरान प्राप्त वर्णक भोजन की मात्रा के आधार पर। अंत में, लिपोक्रिको रंग को «ivoryВ» नामक कारक द्वारा बदला जा सकता है, जो रंग को काफी हल्का करता है। पीले या लाल कैनरी के आधार पर, रंग «आइवरी» या «गुलाबी आइवरी» कहा जाएगा। प्रत्येक किस्मों को गहन, बर्फ या मोज़ेक श्रेणियों में तार्किक रूप से दिया जा सकता है।

लाल कारक के बिना लिपोच्रोम: पीले कैनरी

  • गहन पीला: आपको बिना किसी दाग ​​या बर्फबारी के अपने पीले रंग के पूरे रंग को पीला होना चाहिए। चोटी, पैर और नाखून मांस रंग।
  • स्नोई पीला: सामान्य पीले रंग का रंग, एक कंबल के ओवरले द्वारा साफ़ किया गया है «बर्फीले» जिसमें हम पंख के शीर्ष पर वर्णक के विस्तार में नहीं जानते हैं। पिछले एक की तरह, पंख, चोंच और पैरों में अंधेरे धब्बे के बिना।
  • हाथी दांत: पीला रंग एक कमजोर कारक द्वारा बहुत हल्का दिखाई देता है, जो इसे एक पीला क्रीम बनाता है। पंजे, चोंच और नाखून हल्के रंग।
  • सफेद: सफेद कैनरी दो अलग-अलग प्रकारों से मेल खाते हैं, जो अलग-अलग दिखाई देते हैं और विभिन्न अनुवांशिक व्यवहार दिखाते हैं। उन्हें क्रमशः प्रभावी सफेद और अवशोषक सफेद कहा जाता है।
  • प्रमुख सफेद: सामान्य रंग सफेद होता है, और जितना संभव हो उतना शुद्ध होना चाहिए - हालांकि, पीले लिपोक्रोम को कंधों पर घुसपैठ के रूप में अवशेष के रूप में दिखने से रोकना असंभव है। इन पीले रंग के अंकों के विस्तार को कम करते समय, प्रतिलिपि का मूल्य बढ़ जाता है।
  • अवकाश सफेद: अवशिष्ट सफेद कैनरी किसी भी प्रकार के कैरोटीनोइड को अवशोषित करने में असमर्थ है। रंग शुद्ध सफेद है, बिना किसी दाग ​​या घुसपैठ के।

(नोट)। कैरोटीनॉयड न केवल पिगमेंट के अर्थ है, लेकिन tambiГ © n elaboraciГіn विटामिन ए में शामिल के रूप में, पीछे हटने का सफेद कनारी, कैरोटीनॉयड को अवशोषित नहीं है, तो आप विटामिन की असाधारण, periГіdicos लगातार योगदान की जरूरत है।

लाल कारक के साथ लिपोच्रोम

  • गहन लाल: यह अपने शरीर में सबसे बड़ी एकरूपता, रंग लाल, अंधेरे धब्बे या किसी भी बर्फबारी के बिना उपस्थित होना चाहिए। चोटी, पैरों और नाखून मांस रंग, अंधेरे धब्बे के बिना भी। जब इन Canaries कमी pigmentaciГіn, आधारित sГіlo प्राकृतिक पौधों के पदार्थ (गाजर) और गैर-औद्योगिक कैरोटीनॉयड प्राप्त हुआ है प्राप्त एक रंगीन tambiГ © n बहुत ही सुंदर और प्रतियोगिताओं में भर्ती कराया है, जो कहा जाता है В «naranjaВ केंद्रित है।"
  • स्नोई लाल (सामन): लाल पिग्मेंटेशन «नेवादा» दिखाई देता है, क्योंकि वर्णक कलम के शीर्ष तक नहीं बढ़ता है। (यह गहन में लंबा और रेशमी है, एक नियम जो चिल्लाने के मामले में भी पूरा हुआ था)।
  • लाल मोज़ेक या मंद: मोज़ेक कारक कनारी में पेश किया, क्योंकि वे महिला Г © काएं में अपने अस्तित्व को देखते हुए cardenalito साथ पार, एक विशेष distribuciГіn बर्फ कंबल, जो के रूप में विशेष रूप से शरीर के कुछ क्षेत्रों में चिह्नित जम जाता है। कलम का सामान्य स्वर बर्फबारी के संचय से «सफेद चाक» बन जाता है, जो गाल, कंधे और रंप पर तीव्र विपरीत तीव्र क्षेत्रों में प्रस्तुत होता है। ई! चोटी और पैर हल्के रंग हैं। मुख्य रूप से यह रंग केवल महिलाओं में ही प्राप्त किया गया था। इसके बाद तक पहुँच गया है bellГsimos चयन पुरुषों मोज़ेक कि सफेद और लाल क्षेत्रों के बीच विरोधाभास को बनाए रखने गोल्डफिंच की एक लाल mГЎscara apariciГіn याद ताजा के साथ विभिन्न zonaciГіn है।
  • रोजा हाथीदांत: हाथीदांत कारक द्वारा स्पष्ट किए जाने पर लाल लिपोच्रोम द्वारा अधिग्रहित गुलाबी स्वर की असाधारण व्यंजन की वजह से यह एक शानदार विविधता है। हल्के रंग की चोटी, पैर और नाखून।
  • लाल मोज़ेक या मंद: मोज़ेक कारक कनारी में पेश किया, क्योंकि वे महिला Г © काएं में अपने अस्तित्व को देखते हुए cardenalito साथ पार, एक विशेष distribuciГіn बर्फ कंबल, जो के रूप में विशेष रूप से शरीर के कुछ क्षेत्रों में चिह्नित जम जाता है। कलम का सामान्य स्वर बर्फबारी के संचय से «सफेद चाक» बन जाता है, जो गाल, कंधे और रंप पर तीव्र विपरीत तीव्र क्षेत्रों में प्रस्तुत होता है। चोंच और पैर हल्के रंग होते हैं। मुख्य रूप से यह रंग केवल महिलाओं में ही प्राप्त किया गया था। इसके बाद तक पहुँच गया है bellГsimos चयन पुरुषों मोज़ेक कि सफेद और लाल क्षेत्रों के बीच विरोधाभास को बनाए रखने गोल्डफिंच की एक लाल mГЎscara apariciГіn याद ताजा के साथ विभिन्न zonaciГіn है।
  • रोजा हाथीदांत: हाथीदांत कारक द्वारा स्पष्ट किए जाने पर लाल लिपोच्रोम द्वारा अधिग्रहित गुलाबी स्वर की असाधारण व्यंजन की वजह से यह एक शानदार विविधता है। हल्के रंग की चोटी, पैर और नाखून।

रंग कैनरी द्वारा आवश्यक विशिष्ट देखभाल




रंग कैनरी एक सुसंगत और अच्छी तरह से वर्णित पक्षी होना चाहिए, लेकिन यह भी सुरुचिपूर्ण और स्वच्छता और स्वास्थ्य की एक शानदार स्थिति के साथ होना चाहिए। के लिए एक अच्छा उदाहरण एक प्रतियोगिता में शर्त के तहत उसे दिखा सकते हैं, तो आप अच्छी तरह से पकाया गया होगा, दैनिक गधा ± स्वच्छता का ख्याल, baГ की facilitГЎndole संभावना लेने और फ्रैक्चर को रोकने या खोना किसी भी पंख, जो, अगर न्यायाधीश ने चेतावनी दी , यह आपके अयोग्यता लाता है।

इसे प्राप्त करने के लिए, यह टालना चाहिए कि यह एक छोटे पिंजरे में रहता है, जिसमें कूदने या फटकारते समय सलाखों के खिलाफ अपनी पूंछ या पंखों को रगड़ने का खतरा होता है। अलग-अलग नमूनों के बीच झुकाव से बचने के लिए, इसे व्यक्तिगत रूप से घर बनाना भी महत्वपूर्ण है। पक्षियों को जितना संभव हो सके उतना ही कम करने की कोशिश करें, ताकि यह उसकी सुंदरता और आकृति की सराहना की जा सके।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
Pargets: कैनरी में पियोजिलो की समस्याPargets: कैनरी में पियोजिलो की समस्या
रंग कैनरी में प्रकाररंग कैनरी में प्रकार
गीत कैनरी की तीन नस्लोंगीत कैनरी की तीन नस्लों
कैनेरियन दौड़ mogudaकैनेरियन दौड़ moguda
अंधेरे रेखा की किस्में: उदासीन कैनरीअंधेरे रेखा की किस्में: उदासीन कैनरी
मुद्रा की कैनरी दौड़मुद्रा की कैनरी दौड़
घुंघराले कैनरी का वर्गीकरणघुंघराले कैनरी का वर्गीकरण
कैनरी लाल आंखों के कैनरी इनोकैनरी लाल आंखों के कैनरी इनो
कैनरी का रंग: इसकी प्रकृति, प्रकार और श्रेणियांकैनरी का रंग: इसकी प्रकृति, प्रकार और श्रेणियां
कैंटो रोलर उत्पत्ति और विकास की कैनरीकैंटो रोलर उत्पत्ति और विकास की कैनरी
» » स्पष्ट रेखा की किस्में: लिपोच्रोम कैनरी
© 2022 TonMobis.com